NDTV Khabar

गुजरात कांग्रेस संकट


'गुजरात कांग्रेस संकट' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Karnataka : क्या बदला जाएगा मुख्यमंत्री? जाने कर्नाटक संकट से जुड़ीं 12 बड़ी बातें

    Karnataka : क्या बदला जाएगा मुख्यमंत्री? जाने कर्नाटक संकट से जुड़ीं 12 बड़ी बातें

    कर्नाटक में सत्तारूढ़ जनता दल (एस)-कांग्रेस गठबंधन के एक दर्जन से अधिक विधायकों के इस्तीफे से उत्पन्न संकट के एक दिन बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव गुलाम नबी आजाद ने आरोप लगाया कि भाजपा कर्नाटक में हमारी सरकार गिराने के लिए हमारे विधायकों को मुंबई ले गई है. कर्नाटक में हुई राजनीतिक संकट के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में आजाद ने यहां मीडिया को बताया, 'प्रधानमंत्री जी (नरेन्द्र मोदी) कहते हैं - सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास. ये तो टेलीविजन पर बहुत अच्छी चीजें लगती हैं. लेकिन जमीन पर नहीं है.' उन्होंने आगे कहा, 'माननीय प्रधानमंत्री की मौजूदगी में मैंने कहा था कि आपने (बीजेपी) हमारी सरकार हिमाचल प्रदेश में तोड़ दी. मणिपुर एवं गोवा में हमारे विधायकों को (सदन में) वोट नहीं देने दिया. बंगाल के विधायक ले जा रहे हो, आंध्रप्रदेश के विधायक ले जा रहे हो, गुजरात के विधायक ले जा रहे हो और अब आप कर्नाटक के विधायक ले जा रहे हो.' आजाद ने सवाल किया, 'इन सबका विश्वास कहां चला गया? और कहां है लोकतंत्र?' उन्होंने कहा, ‘‘लोकतंत्र पर तो हमारा विश्वास होता है, भरोसा होता है. पार्टी के चुनाव चिन्ह के आधार पर जनता अपना प्रतिनिधि चुनकर देती है और अगर उसमें कोई भी बाहुबली ताकत वाला इस तरह से करे, तो क्या होगा.’’

  • अल्पेश ठाकोर का दावा, गुजरात में 15 से ज्यादा विधायक कांग्रेस छोड़ रहे हैं

    अल्पेश ठाकोर का दावा, गुजरात में 15 से ज्यादा विधायक कांग्रेस छोड़ रहे हैं

    गुजरात में कांग्रेस से नाराज चल रहे विधायक अल्पेश ठाकोर ने दावा किया है कि राज्य में कांग्रेस के 15 से ज्यादा विधायक पार्टी छोड़ने वाले हैं. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस से हर कोई नाराज और असंतुष्ट हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'देखो और इंतजार करो'. अल्पेश ठाकोर ने कहा कि यह मेरी फैसला और  अंतरात्मा की आवाज थी कि मुझे यहां (कांग्रेस) नहीं रहना है. मुझे अपने और गरीबों के लिए सरकार की मदद से काम करना है.

  • बेंगलुरु : हफ्ते भर बाद पहली बार रिसॉर्ट से बाहर निकले गुजरात के कांग्रेसी विधायक

    बेंगलुरु : हफ्ते भर बाद पहली बार रिसॉर्ट से बाहर निकले गुजरात के कांग्रेसी विधायक

    गुजरात के कांग्रेसी विधायक बेंगलुरु शहर के बाहरी इलाके में स्थित रिसॉर्ट से करीब सप्ताह भर बाद शनिवार को बाहर निकले और कर्नाटक के राज्यपाल से मुलाकात की.

  • कर्नाटक: IT छापेमारी में मंत्री डीके शिवकुमार के घर से 7.5 करोड़ बरामद

    कर्नाटक: IT छापेमारी में मंत्री डीके शिवकुमार के घर से 7.5 करोड़ बरामद

    बुधवार की सुबह कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार के घर पर आयकर विभाग ने छापा मारा. सूत्रों के मुताबिक उनके घर से साढ़े सात करोड़ रुपये बरामद हुए हैं.

  • गुजरात कांग्रेस संकट के पीछे मेरा हाथ नहीं, मेरा वोट अहमद पटेल को जाएगा : शंकर सिंह वाघेला

    गुजरात कांग्रेस संकट के पीछे मेरा हाथ नहीं, मेरा वोट अहमद पटेल को जाएगा : शंकर सिंह वाघेला

    शंकर सिंह बाघेला ने कहा, "मैं कांग्रेस से मुक्त हो चुका हूं और पार्टी को भी अपने बंधन से मुक्त कर चुका हूं. बल्कि इन विधायकों ने उल्टे मुझे फोन कर मेरी सलाह मांगी, लेकिन मैंने उन्हें कभी भी इस्तीफा देने या किसी और पार्टी में जाने के लिए नहीं कहा."

  • गुजरात संकट पर चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, मुख्य सचिव से जवाब तलब...

    गुजरात संकट पर चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, मुख्य सचिव से जवाब तलब...

    चुनाव आयोग के सूत्र ने कहा, "राज्य सरकार को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि सभी विधायकों और उनके परिवारों की सुरक्षा सुनिश्चित कराई जाए".

  • चुनावी चालों में तेजी : एनसीपी की नजर गुजरात पर, कांग्रेस के सामने नया संकट

    चुनावी चालों में तेजी : एनसीपी की नजर गुजरात पर, कांग्रेस के सामने नया संकट

    गुजरात में चुनावों की चर्चा जोरशोर से शुरू होते ही कांग्रेस ने अपने संभावित उम्मीदवारों के साथ बैठक कर तैयारी शुरू कर दी है. लेकिन अपनी पुरानी सहयोगी एनसीपी का रुख उसे चिंता में डाल रहा है. एनसीपी राज्य की ज्यादातर सीटों पर लड़ने की बात कह रही है. जाहिर है बीजेपी विरोधी वोट इससे बंट सकते हैं. जहां एक तरफ गुटबाजी में फंसी कांग्रेस के सामने एकजुट होने की चुनौती है वहीं अब एनसीपी का रुख उसके सामने नई चुनौती बनकर आ रहा है. एनसीपी की रणनीति के पीछे अमित शाह और नरेंद्र मोदी की चाल भी बताई जा रही है.

  • कश्मीर में जो कुछ हो रहा है, वह गुजरात मॉडल है : आजाद

    कश्मीर में जो कुछ हो रहा है, वह गुजरात मॉडल है : आजाद

    कांग्रेस ने गुरुवार को मोदी सरकार पर जम्मू-कश्मीर को 1990 के दौर में वापस ले जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में जो कुछ हो रहा है, वह गुजरात मॉडल है जिससे लोगों को बचाने की जरूरत है।