NDTV Khabar

गुजरात मॉडल


'गुजरात मॉडल' - 65 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'आप' के स्थापना दिवस पर बोले अरविंद केजरीवाल, हमारे साढ़े तीन साल मोदी के 12 साल पर भारी

    'आप' के स्थापना दिवस पर बोले अरविंद केजरीवाल, हमारे साढ़े तीन साल मोदी के 12 साल पर भारी

    पिछले साढ़े तीन साल में हमने दिल्ली में जो काम करके दिखाए हैं, उसकी प्रशंसा देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में हो रही है. मोदी जी जब प्रधानमंत्री बने तब सरे देश में घूम- घूम कर गुजरात मॉडल का गुणगान कर रहे थे. मैं मोदी जी को चैलेंज करता हूं कि गुजरात के स्कूल देख लें और दिल्ली के स्कूल देख लें. गुजरात की बिजली व्यवस्था देख लें और दिल्ली की बिजली व्यवस्था देख लें. गुजरात की सड़कें देख लें और दिल्ली की सड़कें देख लें. गुजरात की सीवर व्यस्था देख लें और दिल्ली की सीवर व्यस्था देख लें और तय कर लें कि गुजरात डेवलपमेंट मॉडल बेहतर है या दिल्ली डेवलपमेंट मॉडल बेहतर है "

  • कांग्रेस का BJP पर हमला- CBI में अभियुक्त के समर्थन में खड़ी है सरकार, केंद्र पर थोपा गुजरात मॉडल

    कांग्रेस का BJP पर हमला- CBI में अभियुक्त के समर्थन में खड़ी है सरकार, केंद्र पर थोपा गुजरात मॉडल

    सीबीआई में जारी विवाद( CBI WAR) के बाद डायरेक्टर और स्पेशल डायरेक्टर से कामकाज छीने जाने के बाद कांग्रेस ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी पर हमला बोला.  

  • पीयूष गोयल बोले- मंदिर के मॉडल पर बनेगा अयोध्या रेलवे स्टेशन, VHP के डिजाइन में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं

    पीयूष गोयल बोले-  मंदिर के मॉडल पर बनेगा अयोध्या रेलवे स्टेशन, VHP के डिजाइन में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं

    केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने स्पष्ट कर दिया कि अयोध्या के रेलवे स्टेशन को मंदिर के तौर पर बनाया जाएगा. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को कहा कि रेलवे भगवान राम की जन्मभूमि से लोगों को जोड़ने के लिए अयोध्या स्टेशन को मंदिर के मॉडल पर बनाने की योजना बना रहा है और अगर राम जन्मभूमि मंदिर के लिए विहिप की परिकल्पना के आधार पर इसका डिजाइन तैयार किया जाता है तो इसमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है.

  • आईफोन एक्स व अन्य मॉडल पर यहां मिल रही 50 फीसदी तक की छूट

    आईफोन एक्स व अन्य मॉडल पर यहां मिल रही 50 फीसदी तक की छूट

    ऑफर पेज की बात करें तो 64 जीबी वाले आईफोन एक्स को यहां 47,699 रुपये में खरीदा जा सकता है। गैजेट्स 360 ने संगीता मोबाइल के हैदराबाद स्टोर से संपर्क किया तो पता चला कि यहां इस वेरिएंट की कुल कीमत 88,000 रुपये है। एचडीएफसी कार्ड/ग्राहक ईएमआई लेन-देन पर 12,000 रुपये के कैशबैक का लाभ उठा पाएंगे। साथ में रिटेलर की ओर से ईएमआई पर दी जा रही 5 फीसदी (1,500 रुपये तक की) छूट भी मिलेगी।

  • बीजेपी के सभी झूठ सामने आ रहे, देश में कोई गुजरात मॉडल है ही नहीं : राहुल गांधी

    बीजेपी के सभी झूठ सामने आ रहे, देश में कोई गुजरात मॉडल है ही नहीं : राहुल गांधी

    राहुल गांधी ने आज पार्टी अध्यक्ष के तौर पर पहली बार कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक की अध्यक्षता की. उन्होंने बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी की पूरी बुनियाद झूठ पर रखी गई है और अब एक-एक कर झूठ बाहर आ रहे हैं. देश में कोई गुजरात मॉडल है ही नहीं.

  • गुजरात में जीत के लिए 'पीएम मोदी के साथ-साथ EVM को भी माला पहनानी चाहिए', जानिए शिवसेना ने ऐसा क्यों कहा?

    गुजरात में जीत के लिए 'पीएम मोदी के साथ-साथ EVM को भी माला पहनानी चाहिए', जानिए शिवसेना ने ऐसा क्यों कहा?

    गुजरात चुनाव के परिणाम आने के बाद शिवसेना लगातार बीजेपी पर हमला बोलते हुए दिख रही है. एक दिन पहले ही उसने अपने मुखपत्र 'सामना' में लिखे गए एक संपादकीय में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को 'बंदर' कहकर उनका मजाक उड़ाया गया, लेकिन 'इन बंदरों ने शेर को तमाचा जड़ दिया'.

  • राहुल ने कहा- विकास खोखला, 'गुजरात मॉडल' प्रोपगंडा, BJP बोली- जनता ने 'वंशवाद' की जगह 'विकासवाद' चुना

    राहुल ने कहा- विकास खोखला, 'गुजरात मॉडल' प्रोपगंडा, BJP बोली- जनता ने 'वंशवाद' की जगह 'विकासवाद' चुना

    अदम गोंडवी की कही इन बातों की झलक आज राहुल के बयान में साफ दिखी. राहुल गांधी ने पीएम मोदी के विकासवाद के दावे को खोखला करार दिया और कहा कि गुजरात के लोग ही इसे नहीं मानते. राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने 'गुजरात मॉडल' का बाहर खूब प्रचार किया है, लेकिन हकीकत यही है कि गुजरात के लोग ही इसे नहीं मानते. किसानों के सवाल पर पीएम मोदी के पास कोई जवाब नहीं है. जीएसटी के नाम पर कोई जवाब नहीं है. नोटबंदी के नाम पर कोई जवाब नहीं है. राहुल ने कहा कि चुनाव प्रचार में मोदी ने विकास पर कोई बात नहीं की. कभी मुद्दे की बात नहीं की. हरदम इधर-उधर की बात करते रहे.

  • गुजरात नतीजे पर शिवसेना का तंज, कहा-'बंदरों ने शेर को तमाचा जड़ दिया'

    गुजरात नतीजे पर शिवसेना का तंज, कहा-'बंदरों ने शेर को तमाचा जड़ दिया'

    गुजरात चुनाव के परिणाम आने के बाद शिवसेना ने अपनी सहयोगी भाजपा पर तीखा हमला बोला है. शिवसेना ने मुखपत्र 'सामना' में लिखे गए एक संपादकीय में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को 'बंदर' कहकर उनका मजाक उड़ाया गया, लेकिन 'इन बंदरों ने शेर को तमाचा जड़ दिया'. 

  • विकास का 'गुजरात मॉडल' खोखला, चुनाव नतीजों से पीएम मोदी की क्रेडिबिलिटी पर सवाल : राहुल गांधी

    विकास का 'गुजरात मॉडल' खोखला, चुनाव नतीजों से पीएम मोदी की क्रेडिबिलिटी पर सवाल : राहुल गांधी

    गुजरात चुनाव के नतीजे आने के एक दिन बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि बीजेपी को जबरदस्त झटका लगा है. कांग्रेस के लिए अच्छा रिजल्ट रहा है.  राहुल ने कहा है कि ये नतीजे पीएम मोदी और बीजेपी के लिए संदेश हैं.

  • गुजरात में बीजेपी का फिर से सत्ता में आना बड़ी बात नहीं, कांग्रेस असली विजेता : शिवसेना

    गुजरात में बीजेपी का फिर से सत्ता में आना बड़ी बात नहीं, कांग्रेस असली विजेता : शिवसेना

    शिवसेना ने सोमवार को कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस चुनाव में ‘‘असली विजेता’’ के तौर पर सामने आई है. शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि सत्ता में आना कोई ‘‘बड़ी बात’’ नहीं है. कांग्रेस चुनाव बेशक हार गई है लेकिन उसने भाजपा को ‘‘हरा’’ दिया.

  • गुजरात चुनाव परिणाम से पता चलता है कि लोग भाजपा से खुश नहीं हैं : शिवसेना

    गुजरात चुनाव परिणाम से पता चलता है कि लोग भाजपा से खुश नहीं हैं : शिवसेना

    गुजरात विधानसभा के रुझानों के अनुसार 182 सीटों में से 103 सीटों पर भाजपा जबकि कांग्रेस 72 सीटों पर आगे चल रही है.

  • कभी जहां बूथ मैनेजर होते थे वहां बतौर पार्टी अध्यक्ष वोट डाला इन्होंने

    कभी जहां बूथ मैनेजर होते थे वहां बतौर पार्टी अध्यक्ष वोट डाला इन्होंने

    गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अहमदाबाद शहर के नाराणपुरा सब जोनल ऑफिस में अपना वोट दिया. उनके साथ मत देने उनकी पत्नी सोनल शाह और बेटा जय शाह भी पहुंचे थे.

  • गुजरात चुनाव में पाकिस्तान का लिंक जोड़ने पर बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी पर उठाए सवाल

    गुजरात चुनाव में पाकिस्तान का लिंक जोड़ने पर बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी पर उठाए सवाल

    गुजरात विधानसभा चुनाव में एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की ओर से कांग्रेस को पाकिस्तान से मिल रही मदद लगाने के विवाद में अब बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी कूद पड़े हैं

  • गुजरात चुनाव ग्राउंड रिपोर्ट : जहां से शुरू हुई उज्ज्वला योजना, वहां कई घरों में अब भी जलता है चूल्हा

    गुजरात चुनाव ग्राउंड रिपोर्ट : जहां से शुरू हुई उज्ज्वला योजना, वहां कई घरों में अब भी जलता है चूल्हा

    गुजरात चुनाव में विकास को बड़ा मुद्दा नहीं माना जाता है, ये कहा जाता है कि विकास का गुजरात मॉडल पूरे देश के सामने नजीर है. पर क्या ये हकीकत है? क्या गुजरात का हर जिला अहमदाबाद, सूरत या राजकोट जैसा है? गुजरात के आदिवासी बहुल जिलों में तस्वीर थोड़ी अलग नज़र आती है. यहां विकास बड़ा मुद्दा है.

  • यूपी से जीत कर आए भाजपा के मेयर गुजरात में पीएम मोदी के 'विकास मॉडल' का करेंगे प्रचार

    यूपी से जीत कर आए भाजपा के मेयर गुजरात में पीएम मोदी के 'विकास मॉडल' का करेंगे प्रचार

    यूपी निकाय चुनाव में भाजपा के टिकट पर जीत कर आए नए मेयरों को फिलहाल अपने शहरों की नहीं, गुजरात की चुनौती उठानी है. शायद पहली बार ऐसा होगा कि मेयर के चुनाव जीते लोगों को दूसरे राज्यों में प्रचार के लिए भेजा जाए. यही वजह है कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे मुलाकात की. हालांकि, ये अलग बात है कि ओखी तूफान की वजह से इस दौरे को फिलहाल टाल दिया गया है. 

  • गुजरात मॉडल के कारण ही केन्द्र में सरकार बना सकी बीजेपी : राजनाथ सिंह

    गुजरात मॉडल के कारण ही केन्द्र में सरकार बना सकी बीजेपी : राजनाथ सिंह

    केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि बीजेपी ने गुजरात के विकास मॉडल के कारण ही केन्द्र में सरकार बनाई और देश की जनता ने 2014 के लोकसभा चुनाव में उसे जनादेश देकर राहुल गांधी के प्रश्नों का उत्तर पहले ही दे दिया है. गृह मंत्री ने गांधी पर उनके सोशल मीडिया अभियान ‘‘एक सवाल एक दिन ’’ को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें पहले यह बताना चाहिए कि कांग्रेस के 50-55 साल के शासन के बावजूद भारत गरीब क्यों रहा.

  • PM नरेंद्र मोदी का गुजरात दौरा, मुद्दों पर हावी 'मैं गुजरात छूं, मैं विकास छूं...'

    PM नरेंद्र मोदी का गुजरात दौरा, मुद्दों पर हावी 'मैं गुजरात छूं, मैं विकास छूं...'

    गुजरात विधानसभा चुनाव में पक्ष-विपक्ष, दलीय-निर्दलीय सभी मैदान में उतर चुके हैं. वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान गुजरात के विकास की कहानी पूरी देश में सुनाई गई थी, और 'गुजरात मॉडल' के नाम पर राष्ट्रीय चुनाव लड़ा गया था. जिन राज्‍यों के लोग इसके विषय में नहीं जानते थे, वे भी 'गुजरात मॉडल' की चर्चा करने लगे थे. अब गुजरात के ही विधानसभा चुनाव के दौरान 27 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे दिन राज्य में ही रहे और चार-चार जनसभाओं को संबोधि‍त किया. इस दौरान उनकी पगड़ी से लेकर बोली तक गुजराती रही, लेकिन मुद्दे राष्‍ट्रीय और अंतरराष्‍ट्रीय थे. PM नरेंद्र मोदी के भाषणों में जो जुड़ाव दिखा, वह विकास से ज्‍यादा भावनाओं के साथ था. 'विकास पागल हो गया है' का जवाब 'मैं गुजरात छूं, मैं विकास छूं' और 'आपणो गुजरात' से देने पर ज़ोर दिया जाता रहा. PM ने अपने भाषणों के दौरान जिन-जिन पहलुओं को छुआ, उन पर एक नज़र...

  • कमाल की बात : क्या 'योगी मॉडल' को 'मोदी मॉडल' का विकल्प बनाया जा रहा है?

    कमाल की बात : क्या 'योगी मॉडल' को 'मोदी मॉडल' का विकल्प बनाया जा रहा है?

    एक नई बहस छिड़ी है कि क्या आरएसस 'योगी मॉडल' को 'मोदी मॉडल' का विकल्प बना रहा है. इसकी वजह यह है कि केरल में अमित शाह ने योगी के साथ सीपीएम के खिलाफ मार्च निकाला और जिस गुजरात में मोदी ने 12 साल हुकूमत की और हिंदू हृदय सम्राट कहलाए, वहां चुनाव में योगी आज स्टार प्रचारक हैं.