NDTV Khabar

गुजरात सरकार


'गुजरात सरकार' - 736 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोई सरेआम तो कोई गुमनाम मगर बोल रहा है, गुजरात बोल रहा है

    कोई सरेआम तो कोई गुमनाम मगर बोल रहा है, गुजरात बोल रहा है

    गुजरात हाईकोर्ट में कोविड-19 से जुड़ी याचिकों की सुनवाई करने वाली बेंच में बदलाव किया गया है. जस्टिस जे बी पारदीवाला और आई जे वोरा की बेंच ने गुजरात की जनता को आश्वस्त किया था कि अगर सरकार कोविड-19 की लड़ाई में लापरवाह है तो आम लोगों की ज़िंदगी का रखवाला अदालत है.

  • टिड्डी दल के हमले से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने बनाया ये खास 'प्लान'

    टिड्डी दल के हमले से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने बनाया ये खास 'प्लान'

    गुजरात राज्य सरकार द्वारा आरकेवीवाई (60:40) के तहत वाहनों की खरीद, स्प्रे उपकरणों, प्रशिक्षण और टिड्डी नियंत्रण के संबंध में विस्तार के लिए 1.80 करोड़ रूपए की वित्तीय सहायता का प्रस्ताव केंद्र सरकार द्वारा मंजूर किया जा चुका है. सर्वेक्षण और नियंत्रण कार्यों में कर्मचारी जुटे हुए हैं.

  • यूपी में 1300 से ज्यादा ट्रेनों में अब तक 18 लाख प्रवासी आए : अवनीश अवस्थी

    यूपी में 1300 से ज्यादा ट्रेनों में अब तक 18 लाख प्रवासी आए : अवनीश अवस्थी

    कोरोना वायरस के कारण जारी लॉकडाउन के बीच देश के विभिन्न राज्यों में फंसे उत्तर प्रदेश के करीब 18 लाख लोगों को 1337 श्रमिक ट्रेनों के माध्यम से प्रदेश में वापस लाया जा चुका है.

  • संकट में प्रवासी मजदूर: भूख-प्यास से बेहाल मां की स्टेशन पर ही मौत, जगाने की कोशिश करता रहा बच्चा

    संकट में प्रवासी मजदूर: भूख-प्यास से बेहाल मां की स्टेशन पर ही मौत, जगाने की कोशिश करता रहा बच्चा

    दिल्ली और गुजरात से अपने गांव के लिए ट्रेन से चले एक महिला प्रवासी और एक ढाई साल के बच्चे की मुजफ्फरपुर स्टेशन पर पहुंचने के साथ ही मौत हो गई. भीषण गर्मी के बीच ट्रेन में खाना-पानी नही मिलने के कारण बच्चे की तबियत खराब हो गई थी.

  • गुजरात हाईकोर्ट का आदेश- प्रवासी मजदूरों का एक तरफ का किराया माफ करे रेलवे

    गुजरात हाईकोर्ट का आदेश- प्रवासी मजदूरों का एक तरफ का किराया माफ करे रेलवे

    गुजरात उच्च न्यायालय (Gujarat High Court) ने निर्देश दिए हैं कि रेलवे अधिकारी प्रवासी मजदूरों की ट्रेन यात्रा के लिए एक तरफ का किराया माफ करें या राज्य सरकार को वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में इसका खर्च उठाना चाहिए.

  • गुजरात सरकार में मंत्री और BJP विधायक भूपेंद्र सिंह चूड़ास्मा के निर्वाचन को हाईकोर्ट ने किया रद्द, जानें वजह

    गुजरात सरकार में मंत्री और BJP विधायक भूपेंद्र सिंह चूड़ास्मा के निर्वाचन को हाईकोर्ट ने किया रद्द, जानें वजह

    गुजरात हाईकोर्ट ने मंगलवार को राज्य के मंत्री एवं भाजपा नेता भूपेंद्र सिंह चूड़ास्मा के 2017 के निर्वाचन को कदाचार और हेरफेर के आधार पर खारिज कर दिया.

  • उत्तर प्रदेश सहित 16 राज्यों के लोग उठा सकेंगे 'राशन कार्ड पोर्टेबिलिटी' का लाभ

    उत्तर प्रदेश सहित 16 राज्यों के लोग उठा सकेंगे 'राशन कार्ड पोर्टेबिलिटी' का लाभ

    राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने रविवार को कहा, 'फिलहाल उत्तर प्रदेश सहित 16 राज्यों, जिनमें आंध्र प्रदेश, गोवा, गुजरात, हरियाणा, झारखंड, केरल, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, तेलंगाना, त्रिपुरा, बिहार, पंजाब, हिमाचल प्रदेश तथा केंद्रशासित प्रदेश दादरा नगर हवेली शामिल हैं, के लाभार्थी राशन कार्ड पोर्टेबिलिटी का लाभ उठा सकेंगे.'

  • मजदूरों को जबरदस्ती रोकने की बात अफवाह, कर्नाटक में किसी को नहीं रोका गया: सुशील मोदी

    मजदूरों को जबरदस्ती रोकने की बात अफवाह, कर्नाटक में किसी को नहीं रोका गया: सुशील मोदी

    उपमुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के दूसरे चरण में अनेक प्रकार की छूट मिलने से उद्योग-धंधे प्रारम्भ होने लगे, इसलिए कर्नाटक, गुजरात, पंजाब सहित कई राज्यों में मजदूरों को काम मिलने लगा है. बड़ी संख्या में लोग घर के बजाय काम पर लौटने का मन बना चुके हैं. सुशील ने कहा कि कर्नाटक सरकार ने श्रमिकों के लिए पैकेज की घोषणा की. तेलंगाना सरकार के अनुरोध पर खगड़िया से 222 मजदूर चावल मिलों में काम करने के लिए खगड़िया से तेलंगाना रवाना हो गए. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन ने विकसित राज्यों को बिहार की श्रमशक्ति का एहसास करा दिया.

  • गुजरात में प्रवासियों पर लाठीचार्ज : शिवानंद तिवारी ने कहा- बड़का मंत्री रविशंकर प्रसाद, बड़बोले गिरिराज और अश्विनी चौबे अब चुप हैं

    गुजरात में प्रवासियों पर लाठीचार्ज : शिवानंद तिवारी ने कहा- बड़का मंत्री रविशंकर प्रसाद, बड़बोले गिरिराज और अश्विनी चौबे अब चुप हैं

    गुजरात के सूरत में सोमवार को भी प्रवासी मज़दूरों के घर वापस जाने के इंतज़ाम पर हिंसक प्रदर्शन के बाद लाठीचार्ज हुआ और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. इस मुद्दे पर राष्ट्रीय जनता दल यानी आरजेडी ने बीजेपी को घेरना शुरू कर दिया है. राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने एक बयान में कहा, कल गुजरात के सूरत में प्रवासी श्रमिकों पर पुलिस ने लाठी बरसाई. यह चौथा मौका है जब प्रवासी श्रमिकों ने घर वापसी के लिए व्यवस्था की मांग करते हुए प्रदर्शन किया था. किसी प्रकार की व्यवस्था करने की बात तो अलग है, उनको आश्वासन भी नहीं मिल रहा है कि उनके घर वापसी का कोई इंतजाम सरकार की योजना में है या नहीं.'

  • बिहार : अहमदाबाद से 1208 प्रवासियों को लेकर स्पेशल ट्रेन मुजफ्फरपुर पहुंची

    बिहार : अहमदाबाद से 1208 प्रवासियों को लेकर स्पेशल ट्रेन मुजफ्फरपुर पहुंची

    गुजरात के अहमदाबाद से 1208 प्रवासियों को लेकर ट्रेन बिहार के मुजफ्फरपुर एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंच गई है. इन यात्रियों का यहां पर मेडिकल परीक्षण किया गया और इसके बाद प्रशासन इनके घर के पास बने क्वारंटाइन सेंटर में रखेगा. इन सभी प्रवासियों को 21 दिन क्वरंटाइन सेंटर में रहना होगा. बिहार सरकार इनके आने-जाने का खर्चा खुद उठा रही है इसके साथ ही 21 दिन बाद इनको 500 रुपये की अतिरिक्त मदद की जाएगी. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने रविवार को ही इसका ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि क्वरंटाइन सेंटर में खाने-पीने से लेकर शौचालय, स्नानगृह तक सारी व्यवस्था की गई है.

  • Covid-19: इन 20 शहरों में होगी जन स्वास्थ्य टीमों की तैनाती, केंद्र सरकार की होगी सीधी नजर

    Covid-19: इन 20 शहरों में होगी जन स्वास्थ्य टीमों की तैनाती, केंद्र सरकार की होगी सीधी नजर

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इन टीमों को 20 जिलों महाराष्ट्र में मुंबई, ठाणे और पुणे, मध्य प्रदेश में भोपाल और इंदौर, गुजरात में अहमदाबाद, सूरत और वडोदरा, दिल्ली में दक्षिण पूर्व और मध्य जिले, राजस्थान में जयपुर और जोधपुर, उत्तर प्रदेश में आगरा और लखनऊ, तेलंगाना में हैदराबाद, तमिलनाडु में चेन्नई, पश्चिम बंगाल में कोलकाता और आंध्र प्रदेश में कुर्नूल, गुंटूर और कृष्णा में तैनात किया जाएगा. 

  • सुप्रीम कोर्ट ने वकील प्रशांत भूषण को दी राहत, गुजरात में कठोर कार्रवाई पर लगाई रोक

    सुप्रीम कोर्ट ने वकील प्रशांत भूषण को दी राहत, गुजरात में कठोर कार्रवाई पर लगाई रोक

    सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत भूषण को राहत मिल गई है. सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात में दर्ज FIR पर भूषण के खिलाफ कठोर कार्रवाई पर रोक लगा दी है. सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी की कि कोई भी टीवी पर कुछ भी देख सकता है. आप यह कैसे कह सकते हैं कि लोग टीवी पर ये देखें, ये नहीं. सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार से दो हफ्ते में जवाब मांगा है. तब तक गिरफ्तारी नहीं होगी.

  • गुजरात में अपने खिलाफ दर्ज हुई FIR को वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

    गुजरात में अपने खिलाफ दर्ज हुई FIR को वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

    प्रशांत भूषण ने पिछले दिनों ट्वीट कर कहा था कि जब जबरन तालाबंदी के कारण करोड़ों का नुकसान हुआ, तो सरकार दूरदर्शन पर रामायण और महाभारत धारावाहिकों की अफीम खिला रही है.

  • लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों की वापसी शुरू...

    लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों की वापसी शुरू...

    Madhya Pradesh Coronavirus Updates: मध्यप्रदेश सरकार ने अपने वादे के मुताबिक लॉकडाउन में दूसरे राज्यों में फंसे अपने मजदूरों को वापस लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. गुजरात से चले 2400 मजदूर मध्यप्रदेश पहुंचने भी लगे हैं.

  • कोरोना वायरस : गुजरात दूसरे नंबर पर फिर भी टेस्ट की संख्या में कमी क्यों?

    कोरोना वायरस :  गुजरात दूसरे नंबर पर फिर भी टेस्ट की संख्या में कमी क्यों?

    कोविड-19 मामले में गुजरात दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. गुजरात में कोविड-19 के मरीज़ों की संख्या 2815 हो गई है. दिल्ली तीसरे नंबर पर है 2514 केस हैं. गुजरात में मरने वालों की संख्या 127 हो गई है. गुजरात में इस बात को लेकर राजनीतिक विवाद चल रहा है कि क्या राज्य सरकार ने टेस्ट की संख्या कम कर दी है. कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा है कि रोज़ 3000 टेस्ट हो रहे थे, उसे घटा कर 2000 करने की क्या वजह है?

  • Coronavirus Lockdown: मध्यप्रदेश के अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों को वापस लाएगी शिवराज सरकार

    Coronavirus Lockdown: मध्यप्रदेश के अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों को वापस लाएगी शिवराज सरकार

    Coronavirus Lockdown: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि लॉकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों को सरकार मध्यप्रदेश वापस लाएगी. इसके लिए आवश्यक कार्यवाही की जाएगी. अन्य राज्यों से मजदूर प्रदेश वापस लाने के लिए चौहान ने उत्तरप्रदेश, राजस्थान, गुजरात एवं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों से चर्चा की है. उन्होंने अपने राज्य की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है. 

  • Coronavirus: केंद्र सरकार की टीमें लेंगी इन राज्यों की तैयारियों का जायजा, पश्च‍िम बंगाल के साथ हो चुका है विवाद

    Coronavirus: केंद्र सरकार की टीमें लेंगी इन राज्यों की तैयारियों का जायजा, पश्च‍िम बंगाल के साथ हो चुका है विवाद

    कोरानावायरस लॉकडाउन उल्लंघन और अन्य खामियों की जांच के लिए केंद्र तीन अन्य राज्यों में अपनी टीमें भेजेगी. इनमें गुजरात, तेलंगाना और तमिलनाडु शामिल है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया कि कुछ जिलों में स्थिति विशेष रूप से गंभीर है. जिन्हें या तो हॉटस्पॉट घोषित किया जा चुका है या फिर तेजी से इस ओर कदम बढ़ा रहे हैं. इसमें गुजरात का अहमदाबाद और सूरत, महाराष्ट्र का ठाणे, तेलंगाना का हैदराबाद और तमिलनाडु का चेन्नई शामिल है. मंत्रालय ने बताया कि पांच इन्टरमिनिस्टियल सेंट्रल टीमों (IMCTs) को राज्यों की स्थिति की समीक्षा के लिए भेजा जाएगा.

  • उत्तरप्रदेश, उत्तराखण्ड के बाद मध्यप्रदेश और गुजरात के 3200 छात्र कोटा से अपने घरों के लिए रवाना

    उत्तरप्रदेश, उत्तराखण्ड के बाद मध्यप्रदेश और गुजरात के 3200 छात्र कोटा से अपने घरों के लिए रवाना

    एमपी सरकार की ओर से 104 व गुजरात सरकार की ओर से 15 बसें कोटा भेजी गई थी. जिनमें करीब 3200 से ज्यादा स्टूडेंट्स व पेरेंट्स अपने घर पहुंचे. इनमें एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के 2500 से ज्यादा एवं अन्य कोचिंग संस्थानों के करीब 700 स्टूडेंट्स शामिल थे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com