NDTV Khabar

गुड़गांव


'गुड़गांव' - 483 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस के 71 वर्षीय वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का निधन

    कांग्रेस के 71 वर्षीय वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का निधन

    कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) का आज सुबह साढ़े तीन बजे निधन हो गया. वे गुड़गांव के मेदांता अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में भर्ती थे. उनके निधन की जानकारी उनके बेटे फैसल पटेल ने दी. अहमद पटेल कुछ हफ्ते पहले कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए थे. 71 वर्षीय अहमद पटेल ने एक अक्टूबर को ट्वीट किया था कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

  • गुड़गांव और फरीदाबाद ने दिल्ली बॉर्डर पर शुरू किया रैंडम कोविड टेस्ट

    गुड़गांव और फरीदाबाद ने दिल्ली बॉर्डर पर शुरू किया रैंडम कोविड टेस्ट

    इसस पहले नोएडा में अधिकारियों ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनोवायरस मामलों में बढ़ोतरी के बीच दो शहरों की सीमाओं पर दिल्ली से आने वाले लोगों का रैंडम कोविड टेस्ट शुरू किया था. अधिकारियों के अनुसार, गुरुवार को जिले के गैर-सीमा क्षेत्रों में गौतम बुद्ध नगर की दिल्ली सीमा पर COVID-19 के लिए रैंडम टेस्ट से परीक्षण किए गए लोगों के बीच सकारात्मकता दर अधिक थी.

  • बारिश और हवा चलने से दिल्ली-एनसीआर की वायु गुणवत्ता में सुधार

    बारिश और हवा चलने से दिल्ली-एनसीआर की वायु गुणवत्ता में सुधार

    दिल्ली में हल्की बारिश और अनुकूल गति से हवा के चलने की वजह से दिल्ली की वायु गुणवत्ता में सोमवार को "काफी" सुधार आया है और यह 'खराब' श्रेणी में दर्ज की गई है. हवा की गुणवत्ता 15 दिन तक 'बहुत खराब' और 'गंभीर' श्रेणी में थी. शहर में 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 221 दर्ज किया गया, जो ‘खराब’ श्रेणी में आता है.

  • नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुड़गांव में प्रदूषण गंभीर श्रेणी में

    नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुड़गांव में प्रदूषण गंभीर श्रेणी में

    राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद और गुड़गांव में रविवार को वायु गुणवत्ता ‘‘गंभीर’’ श्रेणी में दर्ज की गई. एक सरकारी एजेंसी ने यह जानकारी दी. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) द्वारा उपलब्ध कराए गए वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) के अनुसार दिल्ली के सबसे निकट पांच शहरों की हवा में प्रदूषण कारक तत्वों पीएम 2.5 और पीएम 10 की मात्रा भी अधिक बनी रही

  • कोरोना वायरस से संक्रमित कांग्रेस नेता अहमद पटेल आईसीयू में भर्ती

    कोरोना वायरस से संक्रमित कांग्रेस नेता अहमद पटेल आईसीयू में भर्ती

    कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) को गुड़गांव के मेदांता अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (ICU) में भर्ती कराया गया है. यह जानकारी उनके परिवार ने रविवार को दी. अहमद पटेल कुछ हफ्ते पहले कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए थे. 71 वर्षीय अहमद पटेल ने एक अक्टूबर को ट्वीट किया था कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

  • गुड़गांव में दलित महिला से शादी करने वाले शख्स को लाठी-डंडों से पीटा, मौत

    गुड़गांव में दलित महिला से शादी करने वाले शख्स को लाठी-डंडों से पीटा, मौत

    रविवार को पीड़ित आकाश, अपनी पत्नी के साथ गुड़गांव के बादशाहपुर में उसके माता-पिता से मिलने गया था, जहां पर उसपर हमला किया गया. इस केस में अभी तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

  • गुड़गांव : मंगेतर के साथ ड्राइव पर गई महिला को बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली, मौत  

    गुड़गांव : मंगेतर के साथ ड्राइव पर गई महिला को बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली, मौत  

    मूलत: छत्तीसगढ़ की रहने वाली महिला गुड़गांव की एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करती थीं. उनका मंगेतर भी गुड़गांव में ही रहता है. हमलावरों की अभी तक पहचान और गिरफ्तार नहीं हो सकी है. 

  • Delhi-NCR Pollution: प्रदूषण बढ़ने से दिल्ली में छाई धुंध की परत, गुड़गांव में सूरज की रोशनी पड़ी फीकी

    Delhi-NCR Pollution: प्रदूषण बढ़ने से दिल्ली में छाई धुंध की परत, गुड़गांव में सूरज की रोशनी पड़ी फीकी

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु गुणवत्ता का स्तर खराब होना जारी है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, आनंद विहार में वायु गुणवत्ता सूचकांक 422, आरके पुरम में 407, द्वारका सेक्टर 8 में 421 और बवाना में 430 पर है. इन सभी जगहों पर वायु गुणवत्ता 'गंभीर श्रेणी' में है.

  • NCR के शहरों की वायु गुणवत्ता सोमवार को खराब श्रेणी में रही

    NCR के शहरों की वायु गुणवत्ता सोमवार को खराब श्रेणी में रही

    हरियाणा में फरीदाबाद के कुछ स्थानों पर सोमवार को वायु गुणवत्ता “बहुत खराब“ श्रेणी में रही जबकि उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर व गाजियाबाद तथा हरियाणा के गुड़गांव में हवा की गुणवत्ता “खराब“ श्रेणी में दर्ज की गई.

  • कोविड से रिकवरी के हफ्ते भर बाद राजस्थान के कांग्रेसी विधायक की मौत, 3 बार चुने गए थे MLA

    कोविड से रिकवरी के हफ्ते भर बाद राजस्थान के कांग्रेसी विधायक की मौत, 3 बार चुने गए थे MLA

    त्रिवेदी राजस्थान के सहाधा विधान सभा क्षेत्र से तीन बार विधायक चुने गए थे.2 अक्टूबर को उन्हें जयपुर से गुड़गांव के मेदांता अस्पताल एयरलिफ्ट किया गया था.

  • गुड़गांव : महिला के साथ 3 डिलीवरी ब्वॉय समेत 4 ने किया गैंगरेप, बेरहमी से की पिटाई

    गुड़गांव : महिला के साथ 3 डिलीवरी ब्वॉय समेत 4 ने किया गैंगरेप, बेरहमी से की पिटाई

    पुलिस ने कहा कि वारदात को अंजाम देकर आरोपी मौके से भाग गए. महिला के रोने की आवाज सुनकर परिसर का एक सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचा और पुलिस को सतर्क किया. बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

  • चीनी नागरिक भारत में कर रहा था ऑनलाइन सट्टेबाजी, करोड़ों रुपये पेटीएम गेटवे के जरिए भेजे गए: प्रवर्तन निदेशालय

    चीनी नागरिक भारत में कर रहा था ऑनलाइन सट्टेबाजी, करोड़ों रुपये पेटीएम गेटवे के जरिए भेजे गए: प्रवर्तन निदेशालय

    प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली, गुड़गांव, मुंबई और पुणे में 15 स्थानों पर छापे मारने के बाद चार बैंक खातों से 46.96 करोड़ रुपये जब्त किए हैं. निदेशालय ने ये कार्रवाई कुछ कंपनियों द्वारा कथित रूप से चीन से जुड़े ऑनलाइन सट्टेबाजी के अवैध ऐप चलाए जाने पर की. ईडी ने एक बयान में कहा, इन फर्मों के चार्टर्ड अकाउंटेंट पर भी छापा मारा गया. ईडी ने कहा, "कंपनियों के पंजीकृत कार्यालयों, उनके निदेशकों और चार्टर्ड एकाउंटेंट्स के यहां छापेमारी के बाद मालूम चला कि अवैध रूप से ऑनलाइन सट्टेबाजी की जा रही थी जो कि भारत के बाहर से होस्ट की जा रही थी.''

  • बारिश से गुरुग्राम की हालत हुई खराब तो कुमार विश्वास बोले- अब तो नाम भी बदल लिया लेकिन..

    बारिश से गुरुग्राम की हालत हुई खराब तो कुमार विश्वास बोले- अब तो नाम भी बदल लिया लेकिन..

    दो दिनों से भी कम बारिश में हुई इस हालत पर कुमार विश्वास ने भी हैरानी जताई है. ट्विटर पर उन्होंने गुड़गांव का नाम गुरुग्राम करने के चार पुराने फैसले को याद करते हुए लिखा, 'बताइए भला, अब तो नाम भी बदल लिया पर ये तो अब भी नहीं बदल रहा?'

  • गुरुग्राम का भारी बारिश से बुरा हाल : सड़क पर बोट लेकर निकले लोग, अंडरपास जलमग्न

    गुरुग्राम का भारी बारिश से बुरा हाल : सड़क पर बोट लेकर निकले लोग, अंडरपास जलमग्न

    Gurugram Rains: सबसे आश्चर्यजनक दृश्य डीएलएफ साइबर सिटी के पास की सड़क पर देखने को मिला. इस इलाके में विभिन्न कंपनियों के दफ्तर हैं. पूरा इलाका पानी में डूबा हुआ दिखाई दे रहा है. ऐसा ही कुछ नजारा सोहना रोड पर दिखाई पड़ा, जहां कुछ लोग जलभराव की वजह से मोटर वाली बोट का सहारा लेकर सड़क पर गुजर रहे हैं. गुरुग्राम में कई अंडरपास पूरी तरह से डूब चुके हैं. 

  • सलमान खान की रेकी करने वाला शार्प शूटर राहुल उत्तराखंड से गिरफ्तार

    सलमान खान की रेकी करने वाला शार्प शूटर राहुल उत्तराखंड से गिरफ्तार

    सलमान खान की रेकी करने व थाना एसजीएम नगर एरिया में प्रवीन हत्याकांड को अंजाम देने वाले शार्प शूटर राहुल उर्फ सांगा उर्फ बाबा को क्राइम ब्रान्च डीएलएफ ने उत्तराखंड से 15 अगस्त को गिरफ्तार किया. शातिर बदमाश राहुल ने गैंगस्टर लोरेन्स बिशनोई व सम्पत नहेरा के कहने पर जनवरी 2020 में मुम्बई जाकर सलमान खान की रेकी की थी. दिसम्बर 2019 में बदमाश राहुल ने दिल्ली से बदमाश नरेश शेट्टी को पुलिस की आंखों मे मिर्च झौंककर पुलिस कस्टडी से भगाया था. बाद में नरेश सेठी, कपिल व अन्य साथियों की मदद से संदीप जठेडी को गुड़गांव पुलिस की कस्टडी से छुड़वाया था. नरेश सेठी,कपिल व अन्य साथी अभी जेल में हैं.

  • 1000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में चीनी नागरिकों के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

    1000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में चीनी नागरिकों के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

    तलाशी में आयकर विभाग को हवाला से जुड़े दस्तावेज और गैरकानूनी गतिविधियों में बैंक कर्मचारियों, सीए के शामिल होने से जुड़े सबूत भी मिले हैं. इस मामले में चीन के एक नागरिक लुओ संग को पकड़ा गया जो भारत में चार्ली पंग के नाम से रह रहा था,उसके पास से मणिपुर के पते से बने हुआ एक फ़र्ज़ी भारतीय पासपोर्ट भी बरामद हुआ है

  • दुश्मन का दुश्मन दोस्त, राजस्थान में राम राम सा...

    दुश्मन का दुश्मन दोस्त, राजस्थान में राम राम सा...

    राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सत्ता का संघर्ष कई स्तरों पर चल रहा है. एक लड़ाई जयपुर में लड़ी जा रही है जहां जयपुर से तीस किलोमीटर दूर एक रिसॉर्ट में कांग्रेस के विधायक जमे हुए हैं तो दूसरी तरफ गुड़गांव के एक रिसॉर्ट में सचिन के सर्मथक विधायक डटे हुए हैं. वहीं एक लड़ाई अदालत में भी लड़ी जा रही है जहां भारत के सबसे नामी गिरामी वकील जैसे हरीश साल्वे, मुकुल रोहतगी और अभिषेक मनु सिंघवी एक-दूसरे से भिड़ रहे हैं. मगर इस सबके बीच राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया नदारद हैं..वे अपने गृह क्षेत्र झालावाड़ में हैं और जयपुर तक आने को राजी नहीं हैं.

  • राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी का दावा, 'सभी विधायक मेरे संपर्क में, सरकार को नहीं कोई खतरा'

    राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी का दावा, 'सभी विधायक मेरे संपर्क में, सरकार को नहीं कोई खतरा'

    उन्होंने कहा, ‘‘मैंने पिछले दो दिन से पायलट से बात नहीं की है और मैं उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहा हूं. मैंने उनके लिए संदेश छोड़े हैं.’’ पायलट को की गई कॉल और संदेशों का जवाब नहीं मिला है. सूत्रों ने बताया कि उनके प्रति वफादार कुछ विधायक इस समय राष्ट्रीय राजधानी में डेरा डाले हुए हैं और इनमें से कुछ गुड़गांव के निकट एक रिजॉर्ट में है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com