NDTV Khabar

गेंदबाजों की आईसीसी रैंकिंग


'गेंदबाजों की आईसीसी रैंकिंग' - 45 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • वनडे रैंकिंग: भारतीयों का जलवा, विराट कोहली व जसप्रीत बुमराह टॉप पर, इन खिलाड़ि‍यों ने भी जमाई धाक..

    वनडे रैंकिंग: भारतीयों का जलवा, विराट कोहली व जसप्रीत बुमराह टॉप पर, इन खिलाड़ि‍यों ने भी जमाई धाक..

    गेंदबाजों की सूची में टॉप-5 में भारत के तीन गेंदबाज हैं. भारतीय यॉर्करमैन जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) 841 रेटिंग अंकों के साथ नंबर-1 गेंदबाज बने हुए हैं. अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान दूसरे, भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव तीसरे स्‍थान पर हैं.

  • ICC T20 RANKING: वॉशिंगटन की इस सुंदर छलांग ने किया सभी को हैरान!

    ICC T20 RANKING: वॉशिंगटन की इस सुंदर छलांग ने किया सभी को हैरान!

    खत्म हुई निधास टी20 ट्रॉफी में अपनी गेंदबाजों से सभी को हैरान करने वाले 18 साल के युवा गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर ने अब आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में अपनी छलांग से सभी को हैरान कर दिया है. सुंदर ने एक-दो नहीं बल्कि पूरे 131 स्थानों की छलांग लगाई है. अब आप ही सोचिए कि एक ही सीरीज से वॉशिंगटन सुंदर ने कैसा शानदार जलवा बिखेरा है. और कुछ ऐसा ही काम किया है फाइनल में तीन विकेट चटकाने वाले युजवेंद्र चहल ने. वहीं, टीम रैंकिंग में पाकिस्तान अव्वल बना हुआ है, तो दूसरे पर ऑस्ट्रेलिया और तीसरे नंबर पर भारत का कब्जा है. 

  • ICC Rankings: पोर्ट एलिजाबेथ टेस्‍ट में घातक गेंदबाजी का कागिसो रबाडा को मिला यह 'बड़ा इनाम'

    ICC Rankings: पोर्ट एलिजाबेथ टेस्‍ट में घातक गेंदबाजी का कागिसो रबाडा को मिला यह 'बड़ा इनाम'

    अपने इस गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत रबाडा आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में 900 अंक का आंकड़ा पार करके फिर से शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं. भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन भी दो पायदान की छलांग लगाने में सफल रहे हैं.रबाडा 900 अंक पार करने वाले 23 वें और दक्षिण अफ्रीका के चौथे गेंदबाज हैं. उनसे पहले वर्नोन फिलैंडर, शान पोलाक और डेल स्टेन यह कमाल कर चुके हैं.

  • टी20 रैंकिंग: विराट कोहली का जलवा कायम, जानें किस-किस भारतीय खिलाड़ी की रैंकिंग सुधरी

    टी20 रैंकिंग: विराट कोहली का जलवा कायम, जानें किस-किस भारतीय खिलाड़ी की रैंकिंग सुधरी

    टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है. कोहली ने टी20 सीरीज में 104 रन बनाए. उन्हें इस प्रदर्शन से 13 अंक मिले और अब दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच से वह 40 अंक आगे है. रोहित ने तीन मैचों में 93 और धवन ने 87 रन बनाए. रोहित तीन पायदान चढ़कर 21वें और धवन 20 पायदान की छलांग लगाकर 45वें स्थान पर हैं.

  • सरफराज अहमद का बड़ा बयान, पाकिस्‍तान की गेंदबाजी को दुनिया में सर्वश्रेष्‍ठ बताया

    सरफराज अहमद का बड़ा बयान, पाकिस्‍तान की गेंदबाजी को दुनिया में सर्वश्रेष्‍ठ बताया

    चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब जीतने के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में टीम बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है और उसने 4-0 की अजेय बढ़त बना ली है. पाकिस्तानी टीम के कप्तान सरफराज अहमद का कहना है कि उनकी टीम की गेंदबाजी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के रूप में विकसित हुई है.

  • टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में इस दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़ा

    टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में इस दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़ा

    मैन ऑफ द मैच रबादा ने दोनों पारियों में पांच-पांच विकेट चटकाए थे. उनके इस प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने पारी और 254 रन से जीत दर्ज की थी.

  • T20 रैंकिंग: बल्‍लेबाजी में विराट के वर्चस्‍व के बीच बुमराह बने दूसरे नंबर के गेंदबाज

    T20 रैंकिंग: बल्‍लेबाजी में विराट के वर्चस्‍व के बीच बुमराह बने दूसरे नंबर के गेंदबाज

    भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टी20 बल्लेबाजों की ताजा आईसीसी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक पायदान के फायदे से गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. कोहली दूसरे स्थान पर काबिज ऑसट्रेलिया के आरोन फिंच से 39 अंक की बढ़त बनाये हैं जबकि वेस्टइंडीज के इविन लुई ने एक पायदान के फायदे के बाद करियर का सर्वश्रेष्ठ तीसरा स्थान हासिल किया.

  • ICC रैंकिंग : विराट कोहली टॉप पर बरकरार, सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की बराबरी की

    ICC रैंकिंग : विराट कोहली टॉप पर बरकरार, सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की बराबरी की

    टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने आईसीसी की वनडे रैंकिंग में बल्‍लेबाजों में अपने शीर्ष स्‍थान को बरकरार रखा है. यही नहीं, इस दौरान सबसे ज्‍यादा रेंटिंग अंक हासिल करने के सचिन तेंदुलकर के भारतीय रिकॉर्ड की उन्‍होंने बराबरी की. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में जोरदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी गेंदबाजों की रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाई है.

  • ICC टेस्‍ट रैंकिंग : गेंदबाजी में रवींद्र जडेजा का शीर्ष स्‍थान बरकरार, अश्विन तीसरे स्‍थान पर

    ICC टेस्‍ट रैंकिंग : गेंदबाजी में रवींद्र जडेजा का शीर्ष स्‍थान बरकरार, अश्विन तीसरे स्‍थान पर

    भारतीय टीम के चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों में क्रमश: अपने चौथे और पांचवें स्थान पर बरकरार हैं. हालांकि युवा बल्लेबाज लोकेश राहुल एक पायदान खिसककर 10वें स्थान पर पहुंच गए. बल्लेबाजों की सूची में आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ शीर्ष पर बने हुए हैं, गेंदबाजों में बाएं हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा ने अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन तीसरे स्थान पर हैं.

  • ICC रैंकिंग : कोलंबो के 'करिश्‍मे' की बदौलत रवींद्र जडेजा ने हासिल की यह बड़ी उपलब्धि

    ICC रैंकिंग : कोलंबो के 'करिश्‍मे' की बदौलत रवींद्र जडेजा ने हासिल की यह बड़ी उपलब्धि

    जडेजा कोलंबो टेस्‍ट के प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को हटाकर आईसीसी में आलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर पहुंच गए हैं जबकि उन्होंने गेंदबाजों की सूची में अपना नंबर एक स्थान बरकरार रखा है. जडेजा के अभी आलराउंडरों की सूची में 438 अंक हैं जबकि शाकिब के 431 अंक हैं.

  • ICC गेंदबाजी रैंकिंग: जडेजा शीर्ष पर कायम, बल्‍लेबाजी में कोहली से ऊपर है टीम इंडिया का यह खिलाड़ी

    ICC गेंदबाजी रैंकिंग:  जडेजा शीर्ष पर कायम, बल्‍लेबाजी में कोहली से ऊपर है टीम इंडिया का यह खिलाड़ी

    लेग स्पिनर रवींद्र जडेजा नेआईसीसी टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में अपना शीर्ष क्रम पर बरकरार रखा है. गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन फिर से दूसरे स्‍थान पर आ गए हैं. बल्‍लेबाजी रैंकिंग की बात करें तो विराट कोहली पांचवें स्थान पर कायम हैं. चेतेश्वर पुजारा चौथे स्थान के साथ शीर्ष भारतीय हैं

  • ICC टेस्‍ट रैंकिंग: गेंदबाजों में आर. अश्विन तीसरे स्‍थान पर खिसके, जानें किस स्पिनर ने उन्‍हें पीछे छोड़ा

    ICC टेस्‍ट रैंकिंग: गेंदबाजों में आर. अश्विन तीसरे स्‍थान पर खिसके, जानें किस स्पिनर ने उन्‍हें पीछे छोड़ा

    ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आईसीसी के टेस्ट गेंदबाजों की नवीनतम रैंकिंग में आज एक स्थान के नुकसान से तीसरे स्थान पर खिसक गए. जिम्‍बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में चार विकेट की जीत के दौरान आठवीं बार 10 विकेट चटकाने वाले श्रीलंका के स्पिनर रंगना हेराथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.

  • ICC टेस्ट रैंकिंग : रविंद्र जडेजा बने नंबर 1 गेंदबाज, पुजारा ने विराट कोहली को पछाड़ा

    ICC टेस्ट रैंकिंग : रविंद्र जडेजा बने नंबर 1 गेंदबाज, पुजारा ने विराट कोहली को पछाड़ा

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बल्लेबाजों की रैंकिंग में कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है. वहीं रविंद्र जडेजा ने रविचंद्रन अश्विन को पछाड़ते हुए पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया है. आईसीसी ने मंगलवार को बयान जारी कर यह जानकारी दी.

  • आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग : कोहली को एक स्थान का नुकसान, अश्विन ऑलराउंडरों में फिर नंबर वन

    आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग : कोहली को एक स्थान का नुकसान, अश्विन ऑलराउंडरों में फिर नंबर वन

    भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की सोमवार को जारी नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में एक स्थान के नुकसान से चौथे स्थान पर खिसक गए जबकि रविचंद्रन अश्विन ने आलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर वापसी की और गेंदबाजों की सूची में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा.

  • पुणे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया से मिली हार के बावजूद कोहली, अश्विन की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बदलाव नहीं

    पुणे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया से मिली हार के बावजूद कोहली, अश्विन की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बदलाव नहीं

    कप्तान विराट कोहली रविवार को जारी नवीनतम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान के साथ भारतीय बल्लेबाजों में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर हैं जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजों और ऑलराउंडरों की सूची में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है.

  • INDvsAUS Test : उमेश यादव ने ऑस्ट्रेलिया को झकझोरा, झटके 4 विकेट, पहले दिन ऑस्ट्रेलिया- 256/9

    INDvsAUS Test : उमेश यादव ने ऑस्ट्रेलिया को झकझोरा, झटके 4 विकेट, पहले दिन ऑस्ट्रेलिया- 256/9

    टीम इंडिया वर्तमान में आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन है, तो ऑस्ट्रेलियाई टीम नंबर दो पर है. जाहिर है जब दो शीर्ष टीमों की टक्कर हो रही है, तो रोमांच तो रहेगा ही. फैन्स की नजरें पुणे में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन के खेल पर पर टिकी रहीं. पहला दिन पूरी तरह से टीम इंडिया के गेंदबाजों के नाम रहा. खासतौर पर तेज गेंदबाज उमेश यादव ने गजब की गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के 4 विकेट झटक लिए. दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट पर 256 रन बना लिए. मिचेल स्टार्क (57) और जॉश हेजलवुड (1) नाबाद रहे.

  • जानिए टीम इंडिया के विराट कोहली और अश्विन जैसे क्रिकेटर ICC वनडे रैंकिंग में कहां पर हैं...

    जानिए टीम इंडिया के विराट कोहली और अश्विन जैसे क्रिकेटर ICC वनडे रैंकिंग में कहां पर हैं...

    दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए शनिवार को दो खुशखबरी मिलीं. पहली वह वनडे में वर्ल्ड की टॉप टीम बन गई, दूसरी उसके स्पिनर इमरान ताहिर वनडे में नंबर वन गेंदबाज बन गए. ताहिर टी-20 में भी नंबर वन गेंदबाज हैं. इए जानते हैं कि इस सूची में और कौन-कौन से खिलाड़ी हैं, वहीं बल्लेबाजों की सूची में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली कहां पर हैं और गेंदबाजों में 'टेस्ट किंग' रहे आर अश्विन को कहां जगह मिली है...

  • आईसीसी रैंकिंग : शीर्ष पर रहते हुए रविचंद्रन अश्विन ने किया 2016 का समापन

    आईसीसी रैंकिंग : शीर्ष पर रहते हुए रविचंद्रन अश्विन ने किया 2016 का समापन

    इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट गेंदबाजों की विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर रहते हुए 2016 का समापन किया है. वहीं उनके साथी स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा शनिवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान बचाने में कामयाब रहे हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com