NDTV Khabar

गैंगरेप के बाद हत्या


'गैंगरेप के बाद हत्या' - 67 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हैदराबाद में महिला डॉक्‍टर के गैंग रेप और हत्‍या के खिलाफ देश भर में शर्म और गुस्सा - 10 बातें

    हैदराबाद में महिला डॉक्‍टर के गैंग रेप और हत्‍या के खिलाफ देश भर में शर्म और गुस्सा - 10 बातें

    हैदराबाद में महिला वेटेनरी डॉक्टर से गैंगरेप के बाद उसकी हत्या और फिर शव को जलाने की संगीन वारदात पर देश भर में गुस्सा

  • प्रदर्शन के दौरान हत्या का मामला: एक्टिविस्ट मनजीत सिंह को SC से राहत नहीं, उम्रकैद की सजा बरकरार

    प्रदर्शन के दौरान हत्या का मामला: एक्टिविस्ट मनजीत सिंह को SC से राहत नहीं, उम्रकैद की सजा बरकरार

    1997 में पंजाब के बरनाला में छात्रा की गैंगरेप के बाद हत्या की वारदात का विरोध कर रहे एक्टिविस्ट मनजीत सिंह धनेर को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने हत्या के मामले में उनकी उम्रकैद की सजा बरकरार रखी है. सुप्रीम कोर्ट ने चार हफ्ते में उनसे सरेंडर करने को कहा है. दरअसल विरोध प्रदर्शन के वक्त एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी. हाईकोर्ट ने इस मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई थी.

  • कठुआ गैंगरेप केस में फैसला आने के बाद आया महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला का बयान, कही ये बात

    कठुआ गैंगरेप केस में फैसला आने के बाद आया महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला का बयान, कही ये बात

    दोषी करार दिए गए आरोपियों में सांझी राम, दीपक कुमार, प्रवेश कुमार, सुरेंद्र कुमार, आनंद दत्ता, तथा तिलक राज शामिल है. इस घटना ने जम्‍मू-कश्‍मीर में बहुत बड़ा राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया था. इस क्रम में राज्‍य सरकार के दो मंत्रियों को अपने पद से हाथ धोना पड़ा था.

  • कठुआ रेप और हत्या मामले में सुनवाई पूरी, 10 जून को आ सकता है फैसला

    कठुआ रेप और हत्या मामले में सुनवाई पूरी, 10 जून को आ सकता है फैसला

    इस मामले में फैसला 10 जून को आ सकता है, जिसमें एक ग्राम प्रधान समेत आठ आरोपी हैं. विशेष सरकारी अभियोजक जे के चोपड़ा ने बताया कि पठानकोट की अदालत में जिला और सत्र न्यायाधीश तेजविंदर सिंह ने घोषणा की कि बंद कमरे में सुनवाई पूरी होने के बाद वह 10 जून को फैसला सुना सकते हैं.

  • पहली घटना- पति के सामने ही पांच दरिंदों ने की महिला से रेप, दूसरी घटना- रेप के बाद युवती की हत्या

    पहली घटना- पति के सामने ही पांच दरिंदों ने की महिला से रेप, दूसरी घटना- रेप के बाद युवती की हत्या

    राजस्थान में जहां पति के सामने ही एक महिल से गैंगरेप का मामला सामने आया है, वहीं मध्य प्रदेश में रेप के बाद हत्या का.

  • गैंगरेप करने के बाद चाचा और भाइयों ने गला घोंटा, फिर हंसिए से सिर काट डाला

    गैंगरेप करने के बाद चाचा और भाइयों ने गला घोंटा, फिर हंसिए से सिर काट डाला

    मध्यप्रदेश के सागर जिले की बंडा तहसील में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. इस घटना ने खून के रिश्तों को तार-तार कर दिया और जघन्यता की सारी सीमाएं लांघ दीं. क्या गुजरी होगी उस मासूम पर जिसकी अस्मत की रक्षा करने वाले भाइयों और पिता समान चाचा ने ही पहले तो उसे अपनी हवस का शिकार बनाया और बाद में सिर काटकर उसकी हत्या कर दी.

  • सुप्रीम कोर्ट ने छह लोगों को सजा-ए-मौत का अपना फैसला 10 साल बाद पलटा

    सुप्रीम कोर्ट ने छह लोगों को सजा-ए-मौत का अपना फैसला 10 साल बाद पलटा

    सजा-ए-मौत का अपना ही फैसला सुप्रीम कोर्ट ने 10 साल बाद पलट दिया. कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को जेल काट चुके लोगों को पांच लाख रुपये मुआवजा देने का आदेश भी दिया. पुणे जिले में 2006 में हुए गैंगरेप और एक नाबालिग बच्चे सहित पांच लोगों की हत्या के मामले में ट्रायल कोर्ट ने सभी छह दोषियों को सजा-ए-मौत सुनाई थी.

  • दिल्ली : युवती की गैंगरेप के बाद हत्या, शव बैग में डालकर फेंका; चार आरोपी गिरफ्तार

    दिल्ली : युवती की गैंगरेप के बाद हत्या, शव बैग में डालकर फेंका; चार आरोपी गिरफ्तार

    दिल्ली में 25 साल की एक युवती की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई. हत्या के बाद युवती का शव एक बैग में छिपा दिया गया. युवती के शव के पास एक नोट मिला जिसमें हत्या के लिए जिम्मेदार किसी और को ठहराया गया था. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक आरोपी फरार है.

  • यूपी के हरदोई में नाबालिग की गैंगरेप के बाद हत्या, 4 आरोपी पुलिस गिरफ्त में

    यूपी के हरदोई में नाबालिग की गैंगरेप के बाद हत्या, 4 आरोपी पुलिस गिरफ्त में

    उत्तर प्रदेश के हरदोई में 14 साल की एक नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला सामने आया है. पुलिस ने चार आरोपियों को पकड़कर जेल भेज दिया है. पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि आरोपियों ने किशोरी के साथ पहले सामूहिक दुष्कर्म किया. इसके बाद पकड़े जाने के डर से किशोरी की मुंह दबाकर हत्या कर दी और शव को गन्ने के खेत में छिपाने के बाद भाग निकले.

  • बिहार के बोधगया में पेड़ से लटका मिला ऑस्ट्रेलिया के पर्यटक का शव, हत्या की आशंका

    बिहार के बोधगया में पेड़ से लटका मिला ऑस्ट्रेलिया के पर्यटक का शव, हत्या की आशंका

    बिहार में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. बोधगया में शनिवार की सुबह एक विदेशी शख़्स का शव पेड़ से लटका मिलने के बाद सनसनी मच गई. शख़्स ऑस्ट्रेलिया का बताया जा रहा है. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है और छानबीन शुरू हो गई है. आपको बता दें कि पिछले दिनों ही बोधगया मार्ग पर अमावा गांव के नजदीक एक जापानी युवती  के साथ गैंगरेप की वारदात सामने आई थी.

  • उत्तराखंड में नाबालिग लड़की का अपहरण कर आरोपियों ने गैंगरेप के बाद किया यह काम

    उत्तराखंड में नाबालिग लड़की का अपहरण कर आरोपियों ने गैंगरेप के बाद किया यह काम

    उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में 11 वर्षीय एक लड़की का उसके घर से अपहरण किए जाने के बाद कथित तौर पर गैंगरेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई. उत्तरकाशी के पुलिस अधीक्षक ददन पाल ने बताया कि आरोपी जिले के भाखड़ा गांव में बिजली का कनेक्शन काटने के बाद लड़की के घर में घुसे और उन्होंने उसका अपहरण कर लिया. यह घटना उस वक्त घटी जब वह अपने माता-पिता के साथ सो रही थी. उन्होंने कहा कि वे उसे घर से दूर ले गए और कथित तौर पर उससे बारी-बारी से बलात्कार किया.

  • निर्भया के दोषियों को फांसी ही मिलेगी, सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली रियायत, अब ये हैं दो अंतिम रास्ते

    निर्भया के दोषियों को फांसी ही मिलेगी, सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली रियायत, अब ये हैं दो अंतिम रास्ते

    निर्भया कांड यानी निर्भया गैंगरेप मामले (Nirbhaya Gangrape Case) में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए चार दोषियों में से तीन की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी और फांसी की सजा को बरकरार रखा. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को निर्भया के साथ दुष्कर्म और फिर उसकी हत्या के मामले में दोषियों को फांसी की सजा को बरकरार रखा. बता दें कि पांच मई 2017 को फांसी की सजा के फैसले को वापस लेने के लिए दोषियों द्वारा दाखिल याचिका को खारिज करते हुए चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस आर. भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच ने कहा कि समीक्षा याचिका में पुनर्विचार के आधार की कमी है. अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद फांसी की सजा से बचने के लिए दोषियों के पास सिर्फ दो ही रास्ते हैं.

  • खूंटी गैंगरेप के बाद पुलिसकर्मियों का अपहरण, गांववालों से झड़प और हत्या

    खूंटी गैंगरेप के बाद पुलिसकर्मियों का अपहरण, गांववालों से झड़प और हत्या

    पुलिस ने इस घटना के सामने आने के बाद विरोध प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों पर सख्ती की. पुलिस ने इस दौरान आंसू गैस के गोले छोड़े, लाठीचार्ज किया और साठ लोगों को हिरासत में ले लिया. इस घटना के बाद मौके से अन्य ग्रामीण भाग निकले और भगदड़ में एक युवक की मौत भी हो गई.

  • असम में चाय बागान में महिला की गैंगरेप के बाद हत्या

    असम में चाय बागान में महिला की गैंगरेप के बाद हत्या

    असम के कछार जिले में 20 साल की एक महिला का एक चाय बागान में गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई. इस संबंध में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि महिला उधरबोंद कस्बे के छप्पनहाल टी एस्टेट से एक मई से लापता थी और उसका शव पुलिस द्वारा शनिवार रात को बरामद किया गया.

  • झारखंड : लड़की से रेप और उसकी जलाकर हत्या के मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

    झारखंड : लड़की से रेप और उसकी जलाकर हत्या के मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

    चतरा में गैंगरेप के बाद लड़की की जलाकर हत्या के मामले में मुख्य अभियुक्त धन्नू भुइयां को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. इससे पहले इस मामले में 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

  • झारखंड : राजा केंदुआ गांव में नाबालिग के साथ गैंगरेप फिर हत्या के मामले में 14 नामजद गिरफ्तार

    झारखंड : राजा केंदुआ गांव में नाबालिग के साथ गैंगरेप फिर हत्या के मामले में 14 नामजद गिरफ्तार

    झारखंड  के चतरा जिले के ईटखोरी थान इलाके के राजा केंदुआ गांव में रेप के बाद नाबालिग की जलाकर हत्या के मामले मे पुलिस ने 14 नामजद अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जिलाधिकारी जितेंद्र सिंह ने की इसकी पुष्टि की है. हालांकि छह नामजद अभियुक्त अभी भी पुलिस की पहुंच से दूर हैं. इस कांड में 20 लोगों के खिलाफ को नामजद और दस अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. वहीं मुखिया और पंचायत समिति सदस्य को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है.​

  • नाबालिग को जिंदा जलाने का मामला : पुलिस छावनी में तब्दील हुआ झारखंड का राजा केंदुआ गांव

    नाबालिग को जिंदा जलाने का मामला : पुलिस छावनी में तब्दील हुआ झारखंड का राजा केंदुआ गांव

    झारखंड के चतरा जिले के ईटखोरी थाना क्षेत्र के राजा केंदुआ गांव में दुष्कर्म के बाद नाबालिग की जलाकर हत्या मामले ने तूल पकड़ लिया है. घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर राजा केंदुआ गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

  • कठुआ-उन्नाव रेप के विरोध में देश भर में प्रदर्शन, दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग

    कठुआ-उन्नाव रेप के विरोध में देश भर में प्रदर्शन, दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग

    कठुआ और उन्नाव रेप केस के विरोध में पूरे देश में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. दिल्ली के अलावा मुंबई, बेंगलुरु, गोवा, भोपाल और केरल सहित देश के कई शहरों में लोग सड़कों पर उतरे हैं. पिछले दो हफ्तों में गैंगरेप और हत्या के दो मामलों ने पूरे देश को सकते में डाल दिया है. पिछले हफ्ते रविवार को यूपी के उन्नाव की एक महिला ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर आत्मदाह की कोशिश की थी. महिला का आरोप था कि बीजेपी विधायक ने उसके साथ रेप किया है. पूरे देश में इस मुद्दे पर चर्चा और विरोध के बाद आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार कर सीबीआई रिमांड पर भेज दिया गया है.