NDTV Khabar

गॉल टेस्ट


'गॉल टेस्ट' - 57 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जिस मैदान पर टेस्‍ट क्रिकेट का आगाज किया, उसी पर संन्‍यास लेंगे श्रीलंका के रंगना हेराथ

    जिस मैदान पर टेस्‍ट क्रिकेट का आगाज किया, उसी पर संन्‍यास लेंगे श्रीलंका के रंगना हेराथ

    अपने टेस्ट करियर में हेराथ ने कुल 92 टेस्ट मैच खेले हैं और 27.95 के औसत से 430 विकेट लिए हैं. उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन 127 रन देकर 9 विकेट है. पारी में पांच या इससे अधिक विकेट उन्‍होंने 34 बार हासिल किए हैं. यही नहीं, 9 बार वे मैच में 10 या इससे ज्‍यादा विकेट ले चुके हैं. इसके अलावा, उन्होंने 71 वनडे मैचों में 74 और 17 टी-20 मैचों में 18 विकेट लिए हैं.

  • Sting Operation: तो क्या भारत-ऑस्ट्रेलिया के इस टेस्ट मैच में पिछले साल हुई फिक्सिंग?

    Sting Operation: तो क्या भारत-ऑस्ट्रेलिया के इस टेस्ट मैच में पिछले साल हुई फिक्सिंग?

    समाचार चैनल अल-जजीरा द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मार्च-2017 में रांची में खेले गए टेस्ट मैच में स्पॉट फिक्सिंग की बात सामने आने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसकी जांच में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का पूरा सहयोग करने का वादा किया है. बीसीसीआई ने रविवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी.

  • टेस्ट का लेखा जोखा - 4 : साल भर टेस्ट में रहे सर्वश्रेष्ठ 'गॉल' में सबसे बड़ी जीत

    टेस्ट का लेखा जोखा - 4 : साल भर टेस्ट में रहे सर्वश्रेष्ठ 'गॉल' में सबसे बड़ी जीत

    ऑस्ट्रेलिया के बाद बारी श्रीलंका दौरे की थी. कोहली के फॉर्म को मानो श्रीलंका का इंतजार था. श्रीलंका को चौथे ही दिन 304 रनों से हराकर गॉल में बड़ी जीत दर्ज की. रनों के लिहाज से विदेशी जमीन पर भारत की ये सबसे बड़ी जीत रही.

  • INDvsSL: खत्‍म नहीं हो रहीं श्रीलंका की परेशानी, चोट के कारण रंगना हेराथ्‍ा तीसरे टेस्‍ट से बाहर

    INDvsSL: खत्‍म नहीं हो रहीं श्रीलंका की परेशानी, चोट के कारण रंगना हेराथ्‍ा तीसरे टेस्‍ट से बाहर

    भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में मेजबान श्रीलंकाई टीम की परेशानियां खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही हैं. श्रीलंका टीम के मुख्‍य गेंदबाज रंगना हेराथ कमर में दर्द के कारण भारत के खिलाफ तीसरा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे. इससे पहले, गॉल में हुए प्रारंभिक टेस्‍ट में कप्‍तान दिनेश चंदीमल को निमोनिया के कारण बाहर होना पड़ा था.

  • दूसरे टेस्ट मैच के लिए इस खिलाड़ी पर दांव लगा सकते हैं कप्तान विराट कोहली

    दूसरे टेस्ट मैच के लिए इस खिलाड़ी पर दांव लगा सकते हैं कप्तान विराट कोहली

    गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे जिसमें भारत ने 304 रनों से जीत हासिल की थी. अब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल बुखार से ठीक होकर गुरुवार से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में वापसी करने को तैयार हैं. भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच सिंघली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेला जाएगा.

  • कप्तान विराट कोहली ने हासिल किया नया मुकाम, विदेशी जमीन पर 1000 रन पूरे

    कप्तान विराट कोहली ने हासिल किया नया मुकाम, विदेशी जमीन पर 1000 रन पूरे

    विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज़ के पहले टेस्ट मैच में अर्धशतक लगाया. टेस्ट में सात पारियों के बाद विराट का बल्ला बोला है. गॉल में पहली पारी में नाकाम होने के बाद दूसरी पारी में विराट ने श्रीलंका की शॉट पिच गेंदों की रणनीति को कामयाब नहीं होने दिया और तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 76 रन जोड़ लिए.

  • विदेशी पिचों की चुनौती के लिए हममें हुनर की कमी नहीं: विराट कोहली

    विदेशी पिचों की चुनौती के लिए हममें हुनर की कमी नहीं: विराट कोहली

    पिछले 11 महीने में 13 टेस्ट में 10 जीत के बाद विराट एंड कंपनी के सामने गॉल टेस्ट की चुनौती है.

  • SLvsBAN गॉल टेस्ट : रंगना हेराथ की घातक गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश ढेर, 259 रन से हारा

    SLvsBAN गॉल टेस्ट : रंगना हेराथ की घातक गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश ढेर, 259 रन से हारा

    टेस्ट सीरीज के लिए अपने पहले भारत दौरे में सीरीज हार के बाद बांग्लादेश को श्रीलंका में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन उसे सीरीज के पहले ही मैच में करारी हार झेलनी पड़ी. बांग्लादेश को गॉल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में शनिवार को वह 457 रनों का पीछा करते हुए 197 रन पर ही सिमट गई. श्रीलंका के कप्तान रंगना हेराथ ने करिश्माई गेंदबाजी की.

  • SLvsBAN : उपुल थरंगा ने ठोका शतक, श्रीलंका मजबूत, बांग्लादेश को जीत के लिए बनाने हैं 457 रन

    SLvsBAN : उपुल थरंगा ने ठोका शतक, श्रीलंका मजबूत, बांग्लादेश को जीत के लिए बनाने हैं 457 रन

    बांग्लादेश की टीम इस समय श्रीलंका में टेस्ट सीरीज खेल रही है और उसे पहला टेस्ट जीतने के लिए कुल 457 रन की जरूरत है. गॉल में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट के चौथे दिन श्रीलंका ने दूसरी पारी 6 विकेट पर 274 रन बनाकर घोषित कर दी. इस प्रकार उसने पहली पारी की बढ़त (182) को मिलाकर कुल 456 रनों का स्कोर बना लिया. श्रीलंका की ओर से उपुल थरंगा ने शतक लगाया, वहीं दिनेश चंडीमल 50 रन बनाकर नाबाद रहे.

  • SLvsBAN : सौम्य सरकार और मुशफिकुर रहीम की शानदार पारियों के बावजूद बांग्लादेश नहीं ले पाया बढ़त

    SLvsBAN : सौम्य सरकार और मुशफिकुर रहीम की शानदार पारियों के बावजूद बांग्लादेश नहीं ले पाया बढ़त

    बांग्लादेश की टीम इस समय श्रीलंका में टेस्ट सीरीज खेल रही है. हालांकि भारत दौरे की तरह ही उसके लिए श्रीलंका दौरा भी अब तक ठीक नहीं रहा है. गॉल में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट के तीसरे दिन उसे बल्लेबाजी में कुछ उम्मीद थी, लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजों ने उसे 312 रन पर ही समेट दिया. श्रीलंका ने पहली पारी में 494 रन बनाए थे, जिसमें कुशल मेंडिस ने शतक जड़ा था. बांग्लादेश की टीम पहली पारी के आधार पर 182 रन पीछे है.

  • SLvsBAN 1st Test : कुशल मेंडिस दोहरे शतक से चूके, श्रीलंका ने पहली पारी में बनाए 494 रन, बांग्लादेश- 133/2

    SLvsBAN 1st Test : कुशल मेंडिस दोहरे शतक से चूके, श्रीलंका ने पहली पारी में बनाए 494 रन, बांग्लादेश- 133/2

    भारतीय धरती पर टीम इंडिया से टेस्ट में पहली बार दो-दो हाथ करने के बाद बांग्लादेश की टीम इस समय श्रीलंका में टेस्ट सीरीज खेल रही है. हालांकि भारत दौरे की तरह ही उसके लिए श्रीलंका दौरे का पहला दिन भी ठीक नहीं रहा और गॉल टेस्ट के पहले दिन श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने उसके गेंदबाजों की जमकर खबर ली और दिनभर में 300 से अधिक स्कोर खड़ा कर दिया, लेकिन मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने पहली पारी में श्रीलंका के 494 रनों के जवाब में 2 विकेट पर 133 रन बना लिए.

  • श्रीलंका ने 17 साल बाद ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज़ जीती, दिलरुवान परेरा छाए

    श्रीलंका ने 17 साल बाद ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज़ जीती, दिलरुवान परेरा छाए

    श्रीलंका ने 17 साल बाद ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज़ जीती है. गॉल टेस्ट में श्रीलंका ने मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया को 3 दिन में 229 रन से हराया.

  • वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ गॉल टेस्ट में श्रीलंका की पकड़ मजबूत

    वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ गॉल टेस्ट में श्रीलंका की पकड़ मजबूत

    वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ गॉल टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने ने नाबाद 135 रन की पारी खेली। करुणारत्ने के शतक की बदौलत श्रीलंका ने दिन का खेल ख़त्म होने तक 2 विकेट गंवाकर 250 रन बना लिए। श्रीलंका ने दो मैच की सीरीज़ के पहले टेस्ट में सपाट पिच को देखकर कप्तान एंजलो मैथ्यूस ने बल्लेबाज़ी चुनी।

  • कोलंबो की सड़कों पर निकली भज्जी की टुक-टुक की सवारी

    कोलंबो की सड़कों पर निकली भज्जी की टुक-टुक की सवारी

    एक-एक से बराबर सीरीज़ के अहम टेस्ट से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने थोड़ी मेहनत थोड़ा आराम का फ़ॉर्मूला अपनाया है। गॉल टेस्ट में ख़राब प्रदर्शन के बाद टीम से बाहर हुए हरभजन सिंह ने कोलंबो की सड़कों पर टुक-टुक चलाया।

  • गॉल की हलचल : BCCI ने कुमार संगकारा को किया सम्मानित

    गॉल की हलचल : BCCI ने कुमार संगकारा को किया सम्मानित

    भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट शुरू होने के पहले बीसीसीआई ने कुमार संगकारा को सम्मानित किया। बोर्ड के सचिव अनुराग ठाकुर ने संगकारा को एक मोमेंटो दिया।

  • हरभजन सिंह के टेस्ट करियर पर खड़े होने लगे सवाल

    हरभजन सिंह के टेस्ट करियर पर खड़े होने लगे सवाल

    टीम इंडिया के सबसे अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है। हरभजन ने गॉल टेस्ट में सिर्फ एक विकेट लिया। कोलंबो टेस्ट से पहले अभ्यास सत्र के दौरान टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री के साथ कड़ी मेहनत करते स्टूअर्ट बिन्नी दिखे। यह हरभजन के लिए अच्छा नहीं कहा जा सकता।

  • कोलंबो में बिना शिखर-विजय के टीम इंडिया

    कोलंबो में बिना शिखर-विजय के टीम इंडिया

    ''शिखर एक शानदार बल्लेबाज हैं। उनके चोटिल होने से टीम को नुकसान हुआ है। गॉल में बल्लेबाजी करने से पहले ही शिखर को चोट लगी फिर भी उन्होंने बल्लेबाजी कर शतक बनाया।'' टीम इंडिया के डायरेक्टर रवि शास्त्री का बयान यह बताने के लिए काफी है कि भारतीय टीम कोलंबो टेस्ट में दोनों मंजे हुए ओपनरों के बिना उतरेगी।

  • कोलंबो टेस्ट में स्टुअर्ट बिन्नी या भुवनेश्वर! किसको मिलेगी टीम में जगह

    कोलंबो टेस्ट में स्टुअर्ट बिन्नी या भुवनेश्वर! किसको मिलेगी टीम में जगह

    गॉल में मिली 63 रनों की हार के बाद टीम इंडिया के खेमे में सब कुछ ठीक नहीं है। हाथ में आया टेस्ट बल्लेबाजों की गलतियों के चलते फिसल गया। ऐसे में कप्तान कोहली का इरादा अब शायद बल्लेबाज़ी को मज़बूत करने का है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com