NDTV Khabar

गोरखपुर


'गोरखपुर' - 374 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में प्रेमी ने प्रेमिका के बदले उसके पति को दी 71 भेड़ें, जानें- पूरा मामला

    उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में प्रेमी ने प्रेमिका के बदले उसके पति को दी 71 भेड़ें, जानें- पूरा मामला

    उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक महिला की कीमत 71 भेड़ें लगाई गईं. दरअसल एक व्यक्ति द्वारा अपनी शादीशुदा प्रेमिका को भगा ले जाने के मुआवजे के तौर पर प्रेमिका के पति को 71 भेड़ देने को कहा गया.

  • शर्मनाक! बेटी के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाले आरोपी पिता को गोरखपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

    शर्मनाक! बेटी के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाले आरोपी पिता को गोरखपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

    इससे पहले देश की राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक युवक को अपनी आठ साल की बेटी के साथ कई महीनों तक रेप करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने बताया था कि कक्षा चार में पढ़ने वाली लड़की ने जब पड़ोसियों को इस बारे में बताया तो इसका खुलासा हुआ और आरोपी को गिरफ्तार किया गया.

  • तीन तलाक बिल: फोन पर पत्नी को दिया था तलाक, पति के खिलाफ दर्ज हुआ मुकादमा

    तीन तलाक बिल: फोन पर पत्नी को दिया था तलाक, पति के खिलाफ दर्ज हुआ मुकादमा

    खबरों के मुताबिक तीन तलाक़ विधेयक पारित होने के अगले ही दिन अब्दुल रहीम ने अपनी 25 वर्षीय पत्नी फातिमा खातून को फोन पर तीन बार तलाक़ बोलकर फोन काट दिया था. अब्दुल सऊदी अरब में काम करता है.

  • Bhojpuri Cinema: घर से संसद जा रहे थे रवि किशन, बारिश में बच्चों की चीख-पुकार सुनकर यूं की उनकी मदद...

    Bhojpuri Cinema: घर से संसद जा रहे थे रवि किशन, बारिश में बच्चों की चीख-पुकार सुनकर यूं की उनकी मदद...

    भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) के सुपरस्टार और बीजेपी सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) ने इस फोटो के साथ लिखा, 'आज घर से संसद के लिए जा रहा था रास्ते में बच्चों की चीख-पुकार सुनाई दी बाहर देखा तो स्कूल के मासूम बच्चो का स्कूल वाहन दुर्घटना ग्रस्त हो गया था...'

  • बलिया: पूर्व मंत्री और बसपा नेता के भाई समेत दो पर अपहरण का मुकदमा, एक आरोपी गिरफ्तार

    बलिया: पूर्व मंत्री और बसपा नेता के भाई समेत दो पर अपहरण का मुकदमा, एक आरोपी गिरफ्तार

    पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने बलिया शहर कोतवाली में आज दर्ज मुकदमे का हवाला देते हुए बताया कि गोरखपुर स्थित एक निजी कम्पनी में कार्यरत आठ इंजीनियर 27 जुलाई को बलिया जिले के फेफना थाना क्षेत्र में स्थित एक होटल में एयर कंडीशनर की खराबी दूर करने आए थे. यह होटल पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी के चचेरे भाई सतीश चौधरी का है. 

  • BJP सांसद रवि किशन ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- यदि इसी तरह चलता रहा तो एक दिन...

    BJP सांसद रवि किशन ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- यदि इसी तरह चलता रहा तो एक दिन...

    उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के गृहक्षेत्र गोरखपुर से सांसद व भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार रवि किशन  (Ravi Kishan) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर शनिवार को निशाना साधा और कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राजनीति को सीरियस तरीके से नहीं ले रहे हैं, औ यदि इसी तरह चलता रहा तो एक दिन कांग्रेस पार्टी समाप्त हो जाएगी.

  • उत्तर प्रदेश: सड़क हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत 

    उत्तर प्रदेश: सड़क हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत 

    पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि पूरा परिवार एक शादी में शामिल होने के लिए गोरखपुर के पास ब्रम्हपुर चौरीचौरा जा रहा था. इसी दौरान जब उनकी कार जौनपुर के सिकरारा इलाके में पहुंची तो अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे बने एक खंबे से जा टकराई.

  • असम में जापानी बुखार से 56 लोगों की मौत, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

    असम में जापानी बुखार से 56 लोगों की मौत, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

    अब असम में जापानी बुखार यानी इन्सेफ़लाइटिस का कहर शुरू हो गया है. मिली जानकारी के मुताबिक अप्रैल से लेकर अब तक 56 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले तीन महीने में जापानी बुख़ार के 216 मामले सामने आए हैं. असम सरकार ने सितंबर अंत तक स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है. गौरतलब है कि इससे पहले गोरखपुर से लेकर बिहार के मुजफ्फरपुर तक इन्सेफ़लाइटिस बीमारी से सैकड़ों लोगों की जान चुकी है.

  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने की समीक्षा बैठक, तीन अधिकारी हुए सस्पेंड, कई का ट्रांस्फर

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने की समीक्षा बैठक, तीन अधिकारी हुए सस्पेंड, कई का ट्रांस्फर

    उत्तर प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कुशीनगर में गोरखपुर मंडल में विकास कार्यों और विभिन्न सरकारी योजनाओं की प्रगति का जायजा लेने के दौरान एकीकृत ऊर्जा विकास योजना को लागू करने में ढिलाई बरतने पर उपमंडलीय अधिकारी प्रत्यूष बल्लभ, अधिशासी अभियंता एके सिंह और कनिष्ठ अभियंता अरुण चौधरी को निलंबित करने के आदेश दिए. 

  • शारीरिक संबंध बनाने से मना करने पर पहले की पत्नी की हत्या, फिर काटा अपना 'प्राइवेट पार्ट'

    शारीरिक संबंध बनाने से मना करने पर पहले की पत्नी की हत्या, फिर काटा अपना 'प्राइवेट पार्ट'

    पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना सिद्धार्थनगर के पोखर गांव में हुई है. आरोपी की पहचान अनवारुल हसन के रूप में की गई है.

  • Mumbai Weather: मुंबई में तेज बारिश, जानें कब मिलेगी आपके शहर को गर्मी से राहत

    Mumbai Weather: मुंबई में तेज बारिश, जानें कब मिलेगी आपके शहर को गर्मी से राहत

    Mumbai weather today: मुंबई में भारी बारिश से वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर ट्रैफिक जाम के हालात हैं. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि थाणे, मुंबई, पालघर में भारी बारिश का अनुमान है. वहीं वेस्टर्न रेलवे की ओर से ट्वीट में जानकारी दी गई है कि काफी बारिश हुई है लेकिन लोकल ट्रेनों पर इसका कोई असर नहीं हुआ है, आवागमन सामान्य है. दूसरी ओर  उत्तर प्रदेश में उमस भरी गर्मी से बेहाल लोगों को दो-तीन दिन में बारिश से राहत मिल सकती है. आंचलिक मौसम केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने गुरुवार को बताया कि प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में अगले दो-तीन दिन में बारिश होने की सम्भावना है और यह सिलसिला अगले एक-दो दिन जारी रहने का अनुमान है. इससे पिछले कई दिनों से जारी उमस भरी भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई। इस दौरान हाटा में चार सेंटीमीटर, गोरखपुर, चंद्रदीपघाट, सोरांव और सफीपुर में दो-दो सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गयी. पिछले 24 घंटों के दौरान इलाहाबाद, वाराणसी, मुरादाबाद, मेरठ, गोरखपुर, फैजाबाद तथा आगरा मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से अधिक रहा.

  • JEE Advanced में दूसरी रैंक हासिल करने वाले हिमांशु ने बताया हर विषय की तैयारी का बेहतर तरीका

    JEE Advanced में दूसरी रैंक हासिल करने वाले हिमांशु ने बताया हर विषय की तैयारी का बेहतर तरीका

    गोरखपुर के हिमांशु गौरव सिंह ने जेईई (JEE) एडवांस्ड में पूरे देश में दूसरी रैंक हासिल की है. इससे पहले हिमांशु केमिस्ट्री और एस्ट्रोनॉमी ओलंपियाड में भी टॉप कर चुके हैं.

  • सपा-बसपा की राह हुई अलग? इन 5 वजहों से टूट गया गठबंधन

    सपा-बसपा की राह हुई अलग? इन 5 वजहों से टूट गया गठबंधन

    समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच लोकसभा चुनाव से पहले हुए गठबंधन का अंत हो गया है. हालांकि इसकी कोई अभी तक औपचारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन मायावती ने 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अकेले दम पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर गठबंधन की स्‍थ‍िति साफ कर दी है. इस मसले पर अभी सपा की ओर से कोई बयान नहीं आया है. सपा-बसपा गठबंधन को पहले भी राजनीतिक विश्‍लेषक बेमेल समझौता बताते आ रहे थे. इस दौरान मायावती की चालाकी का भी जिक्र आया कि कैसे उन्‍होंने अखिलेश यादव के खाते में उन सीटों को दे दिया जिस पर उनकी जीत की कोई गुंजाइश नहीं बन पा रही थी. लखनऊ, गोरखपुर, बनारस, गाजियाबद जैसी लोकसभा सीटें इसके उदाहरण हैं. गठबंधन को लेकर सपा के संस्‍थापक और पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव खुश नहीं थे. अपनी नाराजगी उन्‍होंने साफ जाहिर कर दी थी. सपा से अलग होकर शिवपाल सिंह यादव ने अपनी पार्टी बनाई और अपने उम्‍मीदवार सभी सीटों पर उतारे. शिवपाल यादव ने भी इस गठबंधन का मजाक उड़ाया था. गेस्‍ट हाउस कांड का भी जिक्र आया लेकिन कहा गया कि दोनों पार्टियां अब इस हादसे से उबर चुकी हैं. मंच पर मायावती के साथ मुलायम और अखिलेश की कई तस्‍वीरें सामने आईं. हालांकि एक चुनावी भाषण में मायावती यह कहने से नहीं चूकीं कि सपा के कार्यकर्ताओं को बसपा के लोगों से काफी कुछ सीखने की जरूरत है.

  • Lok Sabha Election 2019: शत्रुघ्न सिन्हा व कीर्ति आजाद की करारी शिकस्त, ज्यादातर दलबदलू हार की कगार पर

    Lok Sabha Election 2019: शत्रुघ्न सिन्हा व कीर्ति आजाद की करारी शिकस्त, ज्यादातर दलबदलू हार की कगार पर

    इस बीच भोजपुरी अभिनेता रवि किशन गोरखपुर में तीन लाख से अधिक मतों से जीत गए. रवि किशन पिछली बार जौनपुर से कांग्रेस के टिकट पर हार गए थे लेकिन इस बार वह भाजपा के उम्मीदवार हैं.

  • Uttar Pradesh Election Results 2019: नरेंद्र मोदी के आगे महागठबंधन और राहुल-प्रियंका की जोड़ी फेल!

    Uttar Pradesh Election Results 2019: नरेंद्र मोदी के आगे महागठबंधन और राहुल-प्रियंका की जोड़ी फेल!

    कैराना, गोरखपुर और फूलपुर के लोकसभा उपचुनाव के नतीजों से ही तय हो गया था कि Uttar Pradesh में महागठबंधन ही बीजेपी को चुनौती दे सकता है. इसी मद्देनजर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी साथ आए.

  • Lok Sabha Election 2019 Phase 7: 10 बड़े चेहरे जिनकी किस्मत आज EVM में हो जाएगी कैद

    Lok Sabha Election 2019 Phase 7: 10 बड़े चेहरे जिनकी किस्मत आज EVM में हो जाएगी कैद

    रविवार यानी आज लोकसभा चुनावों के आखिरी चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है. कुल 59 सीटों पर आज मतदान हो रहा है. वोटों की गिनती 23 मई को होगी. खास बात ये है कि आज पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी वोट डाले जा रहे हैं, जहां से पीएम दोबारा उम्मीदवार हैं. आज के मतदान से कई बड़े नेताओं की किस्मत का चुनाव होगा जिनमें पीएम मोदी, शत्रुघ्न सिन्हा, सुखबीर सिंह बादल, मनीष तिवारी, किरण खेर अभिषेक बनर्जी, सनी देओल, मीसा भारती, रविशंकर प्रसाद और रवि किशन प्रमुख हैं. सातवें चरण में पंजाब में 13, उत्तर प्रदेश में 13, पश्चिम बंगाल में नौ, बिहार और मध्य प्रदेश में आठ-आठ, हिमाचल प्रदेश में चार, झारखंड में तीन और चंडीगढ़ की एकमात्र लोकसभा सीट पर मतदान हो रहा है. इस चरण में 918 उम्मीदवार अपने किस्मत आजमा रहे हैं. रविवार को ही पणजी विधानसभा सीट के लिए वोट डाले जा रहे हैं, जो पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद रिक्त हो गई थी. इसके साथ ही तमिलनाडु की चार विधानसभा सीटों-सुलूर, अरवाकुरुचि, ओत्तापिदरम (सुरक्षित) और तिरुपरंकुंद्रम पर भी रविवार को उपचुनाव होगा. यूपी में वाराणसी के अलावा गाजीपुर, मिर्जापुर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, चंदौली और रॉबर्ट्सगंज सीटों के लिये मतदान शुरू हो चुका है.

  • General Elections 2019: यूपी: मतदान से एक दिन पहले वोटर्स की उंगलियों पर जबरन लगाई गई स्याही, बोले- 'BJP वालों ने 500 रुपये देकर कहा किसी को बताना नहीं'

    General Elections 2019: यूपी: मतदान से एक दिन पहले वोटर्स की उंगलियों पर जबरन लगाई गई स्याही, बोले- 'BJP वालों ने 500 रुपये देकर कहा किसी को बताना नहीं'

    लोकसभा चुनाव (2019 Indian General Elections) के सातवें और अंतिम चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर रविवार को होने वाले मतदान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कई दिग्गजों का सियासी भविष्य तय होगा. इस चरण में वाराणसी के अलावा गाजीपुर, मिर्जापुर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, चंदौली और रॉबट्र्सगंज सीटों के लिये मतदान होगा. इस चरण में कुल 167 प्रत्याशी मैदान में हैं. सातवें चरण में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा (गाजीपुर), अनुप्रिया पटेल (मिर्जापुर), प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय (चंदौली), पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री आर.पी.एन. सिंह (कुशीनगर) जैसी सियासी हस्तियों का भाग्य तय होगा.

  • Lok Sabha Election 2019 Phase 7: वोटिंग खत्‍म, शाम 6 बजे तक 60.21 फीसदी हुआ मतदान

    Lok Sabha Election 2019 Phase 7: वोटिंग खत्‍म, शाम 6 बजे तक 60.21 फीसदी हुआ मतदान

    रविवार को ही पणजी विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव होगा जो पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद रिक्त हो गई थी. इसके साथ ही तमिलनाडु की चार विधानसभा सीटों-सुलूर, अरवाकुरुचि, ओत्तापिदरम (सुरक्षित) और तिरुपरंकुंद्रम पर भी रविवार को उपचुनाव होगा. यूपी में वाराणसी के अलावा गाजीपुर, मिर्जापुर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, चंदौली और रॉबर्ट्सगंज सीटों के लिये मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा (गाजीपुर), अनुप्रिया पटेल (मिर्जापुर), प्रदेश भाजपा अध्यक्ष हेन्द्र नाथ पाण्डेय (चंदौली), पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री आर.पी.एन. सिंह (कुशीनगर) जैसी सियासी हस्तियों का भाग्य तय होगा.