NDTV Khabar

गोवा


'गोवा' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • "6 अगस्त को मध्य भारत और पश्चिमी तट पर भारी बारिश की आशंका"

    31 जुलाई तक, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के केंद्रीय विभाजन में चार प्रतिशत वर्षा की कमी थी. विभाजन में गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा और केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव शामिल हैं. दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में भी कम वर्षा दर्ज की गई है. 

  • Indan Cooking Tips: गोवा का मशहूर स्ट्रीट फूड रोस ऑमलेट का घर पर लें स्वाद, जानें बानाने रेसिपी

    Indan Cooking Tips: गोवा का मशहूर स्ट्रीट फूड रोस ऑमलेट का घर पर लें स्वाद, जानें बानाने रेसिपी

    Ros Omelette Recipe: स्थानीय रूप से यह मसाला ऑमलेट है जिसे मसालेदार ग्रेवी में डुबोया जाता है, जिसे प्याज, नारियल के दूध, करी पत्ते, सरसों और मसालों के साथ बनाया जाता है.

  • Goa Board 10th Result 2020: गोवा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, 92.69% रहा पास प्रतिशत

    Goa Board 10th Result 2020: गोवा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, 92.69% रहा पास प्रतिशत

    GBSHSE 10th Result 2020 Declared: गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एग्जामिनेशन (GBSHSE) ने आज कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है. गोवा बोर्ड कक्षा 10वीं का परीक्षा परिणाम gbshse.gov.in पर जारी किया गया है. गोवा बोर्ड के एक सूत्र ने बताया कि इस साल 10वीं क्लास की परीक्षा में कुल 18,939 परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जिनमें से 17,554 छात्रों ने परीक्षा पास कर ली है. इसी के साथ इस साल गोवा 10वीं क्लास का पास प्रतिशत 92.69 फीसदी है. इस बार रिजल्ट देर से जारी किया गया है, क्योंकि COVID-19 महामारी के कारण परीक्षाएं तय शेड्यूल के अनुसार आयोजित नहीं की जा सकीं. पिछले साल गोवा बोर्ड 10वीं क्लास का रिजल्ट 21 मई को जारी किया गया था. 

  • इस राज्य में सितंबर से शुरू हो सकता है नया अकेडमिक सत्र, जानिए डिटेल

    इस राज्य में सितंबर से शुरू हो सकता है नया अकेडमिक सत्र, जानिए डिटेल

    गोवा के शिक्षा निदेशक संतोष अमोनकर ने कहा कि राज्य में नया शैक्षिक सत्र इस साल सितम्बर से शुरू हो सकता है. गोवा में नया शैक्षिक सत्र आमतौर पर जून के प्रथम सप्ताह में शुरू होता है, लेकिन कोविड-19 के प्रकोप के चलते यह अभी तक शुरू नहीं हो पाया है. राज्य शिक्षा विभाग को 2020-21 शैक्षिक सत्र के 15 अगस्त तक शुरू हो जाने की उम्मीद थी. अमोनकर ने कहा, ‘‘ राज्य में कोविड-19 की स्थिति देखते हुए ऐसा होता नहीं दिख रहा. हम उम्मीद कर रहे हैं कि कम से कम सितम्बर तक हम राज्य में स्कूल खोल पाएंगे.’’

  • Coronavirus: अल्कोहल बेस्ड हैंड सैनिटाइजर पर 18 फीसदी जीएसटी लगाने का फैसला

    Coronavirus: अल्कोहल बेस्ड हैंड सैनिटाइजर पर 18 फीसदी जीएसटी लगाने का फैसला

    Coronavirus: जीएसटी कानून के तहत गठित लीगल बॉडी 'Authority for Advance Ruling' ने तय किया है कि अल्कोहल-बेस्ड हैंड सैनिटाइज़र्स (Hand Sanitizers) पर 18% जीएसटी लगेगी. गोवा की एक कंपनी द्वारा दायर एक याचिका पर सुनवाई के दौरान अथॉरिटी ने फैसला सुनाया है. कंपनी ने याचिका दायर कर गुज़ारिश की थी कि अल्कोहल-बेस्ड हैंड सैनिटाइज़र पर जीएसटी 12% लगाया जाए.

  • COVID-19 : गोवा सरकार ने कॉलेजों में ऑनलाइन शुरू किए दाखिले, जानिए डिटेल

    COVID-19 : गोवा सरकार ने कॉलेजों में ऑनलाइन शुरू किए दाखिले, जानिए डिटेल

    कोविड-19 वैश्विक महामारी के मद्देनजर गोवा सरकार ने राज्य उच्च शिक्षा निदेशालय (डीएचई) से संबद्ध सभी कॉलेजों में बुधवार से ऑनलाइन दाखिले शुरू कर दिए हैं. केंद्रीकृत ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत छात्र विभिन्न डिग्री पाठ्यक्रमों के लिए डीएचई के पोर्टल पर दाखिले के लिए आवेदन दे सकते हैं और उन्हें कॉलेज आने की आवश्यकता नहीं है. गोवा शिक्षा विभाग ने मंगलवार को जारी परिपत्र में कहा कि राज्य में सभी सरकारी और सहायता प्राप्त कॉलेजों में अकादमिक वर्ष 2020-21 के लिए ऑनलाइन दाखिले की प्रक्रिया शुरू होगी.

  • कोरोना से लड़ने में मददगार 'अल्कोहल वाले हैंड सैनिटाइजर' पर लगेगा 18 प्रतिशत जीएसटी

    कोरोना से लड़ने में मददगार 'अल्कोहल वाले हैंड सैनिटाइजर' पर लगेगा 18 प्रतिशत जीएसटी

    कोरोना वायरस महामारी के बीच अग्रिम निर्णय प्राधिकरण (AAR) ने कहा कि सभी तरह के अल्कोहल बेस्ड हैंड सैनिटाइजर्स (alcohol-based hand sanitisers) पर 18 प्रतिशत का माल एवं सेवा कर (GST) लगेगा क्योंकि ये 'एल्कोहल आधारित हैंड सैनिटाइजर्स' की श्रेणी में आता है. प्राधिकरण ने यह फैसला गोवा की एक कंपनी स्प्रिंगफील्ड इंडिया डिस्टिलरीज की ओर से दायर अर्जी पर सुनाया है.

  • केंद्र सरकार ने कहा, 19 राज्यों में कोरोना से ठीक होने की दर राष्ट्रीय औसत से बेहतर, जानें कौन-कौन से नाम हैं शामिल

    केंद्र सरकार ने कहा, 19 राज्यों में कोरोना से ठीक होने की दर राष्ट्रीय औसत से बेहतर, जानें कौन-कौन से नाम हैं शामिल

    जिन 30 राज्यों और केंद्र शासित क्षेत्रों में कोविड-19 के कारण मृत्यु दर राष्ट्रीय औसत 2.64 प्रतिशत से कम है उनमें लद्दाख, त्रिपुरा, असम, केरल, छत्तीसगढ़, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मेघालय, झारखंड, बिहार, हिमाचल प्रदेश, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी, उत्तराखंड, तमिलनाडु, हरियाणा, चंडीगढ़, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक, राजस्थान, पंजाब और उत्तर प्रदेश शामिल हैं.

  • CBSE के बाद अब इस राज्य का बोर्ड भी कम कर सकता है सिलेबस, जानिए डिटेल

    CBSE के बाद अब इस राज्य का बोर्ड भी कम कर सकता है सिलेबस, जानिए डिटेल

    कोरोनावायरस महामारी की वजह से विद्यालयों के बंद रहने के मद्देनजर गोवा माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक परीक्षा बोर्ड (GBSHSE) 2020-2021 के लिए 10वीं एवं 12वीं कक्षा के पाठ्यक्रमों को कम करने पर विचार कर रहा है. जीबीएसएचएसई (GBSHSE) अध्यक्ष रामाकृष्णन सामंत ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि बोर्ड किसी भी फैसले पर पहुंचने से पहले प्रिंसिपल फोरम और गोवा हेडमास्टर एसोसिएशन के विचारों को ध्यान में रखेगा. उन्होंने कहा, "हम अगले कुछ दिनों में किसी फैसले पर पहुंचेंगे."

  • COVID-19 से जंग जीतने वालों को गले लगा रहे हैं गोवा के एक डॉक्टर, दे रहे हैं समाज को संदेश

    COVID-19 से जंग जीतने वालों को गले लगा रहे हैं गोवा के एक डॉक्टर, दे रहे हैं समाज को संदेश

    अस्पताल में करीब 98 दिन ड्यूटी करने के बाद घर लौटे गोम्स ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘मैंने ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी पाने वाले सभी मरीजों को गले लगाया.’’डॉक्टर ने कहा कि यह समाज में मरीजों को बहिष्कृत नहीं करने का संदेश देने का एक तरीका है. उन्होंने इन्हें ‘‘कोविड एंजल’’ बताया. 

  • गोवा के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सुरेश अमोनकर की कोविड-19 से मौत

    गोवा के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सुरेश अमोनकर की कोविड-19 से मौत

    गोवा के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सुरेश अमोनकर की सोमवार शाम को कोविड-19 की वजह से मौत हो गई. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि वह 68 साल के थे.

  • सोनम कपूर Beach पर इस अंदाज में लेटी आईं नजर, इंटरनेशनल फैशन डिजाइनर का यूं आया कमेंट

    सोनम कपूर Beach पर इस अंदाज में लेटी आईं नजर, इंटरनेशनल फैशन डिजाइनर का यूं आया कमेंट

    सोनम कपूर (Sonam Kapoor Beach Photo) ने इन फोटो को इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा है, 'गोवा, स्टेट ऑफ माइंड...'

  • कोविड-19 के सामुदायिक प्रसार की शुरुआत हो चुकी है : गोवा सीएम प्रमोद सावंत

    कोविड-19 के सामुदायिक प्रसार की शुरुआत हो चुकी है : गोवा सीएम प्रमोद सावंत

    गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस का सामुदायिक प्रसार शुरू हो गया है क्योंकि राज्य के हर हिस्से से संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को कोविड-19 के 44 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमण के मामलों का आंकड़ा 1,039 पहुंच गया. इनमें से फिलहाल 667 लोग संक्रमित हैं.

  • COVIFOR: इन 5 राज्यों में भेजी गई Remdesivir, अगले एक हफ्ते में 1 लाख इंजेक्शन भेजने का टारगेट

    COVIFOR: इन 5 राज्यों में भेजी गई Remdesivir, अगले एक हफ्ते में 1 लाख इंजेक्शन भेजने का टारगेट

    इसके बाद अगली खेप को कोलकाता, इंदौर, भोपाल, लखनऊ, पटना, भुवनेश्वर, रांची, विजयवाड़ा, कोचीन, त्रिवेंद्रम और गोवा में अगले एक हफ्ते में भेजा जाएगा. हेटेरो हेल्थकेयर ने अगले एक हफ्ते में एक लाख Vial तैयार करने का टारगेट रखा है. बता दें कि एक वियाल की कीमत 5400 रुपये है और एक मरीज़ को इसकी 6 वियाल की जरूरत पड़ती है. 

  • BSNL का 777 रुपये वाला Bharat Fiber Broadband Plan अभी रहेगा उपलब्ध

    BSNL का 777 रुपये वाला Bharat Fiber Broadband Plan अभी रहेगा उपलब्ध

    BSNL Fibro 500GB ब्रॉडबैंड प्लान जिन बीएसएनएल सर्कल्स में उपलब्ध है, उनमें छत्तीसगढ़, दमन और दीव, दादर नगर हवेली, गुजरात, गोवा, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र आदि शामिल हैं।

  • गोवा में कोविड-19 से पहली मौत, दमा, मधुमेह, फेफड़े की गंभीर बीमारी से ग्रस्त थे 85 वर्षीय बुजुर्ग

    गोवा में कोविड-19 से पहली मौत, दमा, मधुमेह, फेफड़े की गंभीर बीमारी से ग्रस्त थे 85 वर्षीय बुजुर्ग

    गोवा में कोविड-19 से पहले व्यक्ति की मौत के कुछ घटों बाद मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि 85 वर्षीय बुजुर्ग का शव उनके परिवार को नहीं सौंपा जाएगा और अंतिम संस्कार सरकारी अधिकारी करेंगे.

  • गोवा में 10 कांग्रेसी विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने विधानसभा स्पीकर को भेजा नोटिस

    गोवा में 10 कांग्रेसी विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने विधानसभा स्पीकर को भेजा नोटिस

    गोवा में 10 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की याचिका पर नोटिस जारी किया है. बीजेपी में शामिल होने वाले 10 विधायकों की अयोग्यता का फैसला करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष को निर्देश देने के लिए गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. ये विधायक जुलाई, 2019 में बीजेपी में शामिल हो गए थे और उनके खिलाफ अयोग्यता की याचिका अगस्त, 2019 से लंबित थी.

  • गोवा में पर्रिकर के स्मारक का निर्माण कार्य टाला जाए, उप मुख्यमंत्री पद खत्म किए जाएं: AAP

    गोवा में पर्रिकर के स्मारक का निर्माण कार्य टाला जाए, उप मुख्यमंत्री पद खत्म किए जाएं: AAP

    आम आदमी पार्टी (AAP)-गोवा के प्रवक्ता वाल्मिकी नाइक ने मंगलवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक को लिखे पत्र में कहा कि राज्यपाल ने हाल ही में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को पत्र लिखकर खर्चों में कटौती के लिये कुछ कदम उठाने का सुझाव दिया था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com