NDTV Khabar

गोवा मुख्यमंत्री


'गोवा मुख्यमंत्री' - 284 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोविड-19 के सामुदायिक प्रसार की शुरुआत हो चुकी है : गोवा सीएम प्रमोद सावंत

    कोविड-19 के सामुदायिक प्रसार की शुरुआत हो चुकी है : गोवा सीएम प्रमोद सावंत

    गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस का सामुदायिक प्रसार शुरू हो गया है क्योंकि राज्य के हर हिस्से से संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को कोविड-19 के 44 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमण के मामलों का आंकड़ा 1,039 पहुंच गया. इनमें से फिलहाल 667 लोग संक्रमित हैं.

  • गोवा में कोविड-19 से पहली मौत, दमा, मधुमेह, फेफड़े की गंभीर बीमारी से ग्रस्त थे 85 वर्षीय बुजुर्ग

    गोवा में कोविड-19 से पहली मौत, दमा, मधुमेह, फेफड़े की गंभीर बीमारी से ग्रस्त थे 85 वर्षीय बुजुर्ग

    गोवा में कोविड-19 से पहले व्यक्ति की मौत के कुछ घटों बाद मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि 85 वर्षीय बुजुर्ग का शव उनके परिवार को नहीं सौंपा जाएगा और अंतिम संस्कार सरकारी अधिकारी करेंगे.

  • गोवा में पर्रिकर के स्मारक का निर्माण कार्य टाला जाए, उप मुख्यमंत्री पद खत्म किए जाएं: AAP

    गोवा में पर्रिकर के स्मारक का निर्माण कार्य टाला जाए, उप मुख्यमंत्री पद खत्म किए जाएं: AAP

    आम आदमी पार्टी (AAP)-गोवा के प्रवक्ता वाल्मिकी नाइक ने मंगलवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक को लिखे पत्र में कहा कि राज्यपाल ने हाल ही में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को पत्र लिखकर खर्चों में कटौती के लिये कुछ कदम उठाने का सुझाव दिया था.

  • गोवा के मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन 5.0 का किया समर्थन, कहा- 'अभी इसकी 15 दिन और जरूरत'

    गोवा के मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन 5.0 का किया समर्थन, कहा- 'अभी इसकी 15 दिन और जरूरत'

    Lockdown 5.0: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत ने कहा कि कोरोनावायरस से संक्रमण की मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए लॉकडाउन की मियाद को मौजूदा 31 मई से बढ़ाकर 15 जून तक किया जाना चाहिए. उल्लेखनीय है कि देश में कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर 1.6 लाख के पार हो गई है. सावंत ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बृहस्पतिवार को फोन पर बात की थी. इस दौरान उन्होंने लॉकडाउन की अवधि 15 दिन और बढ़ाने का सुझाव दिया. साथ ही, गोवा में और ढील देने का अनुरोध किया.

  • कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली से चलने वाली स्पेशल ट्रेन गोवा में नहीं रुकेगी

    कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली से चलने वाली स्पेशल ट्रेन गोवा में नहीं रुकेगी

    गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने रविवार को कहा कि सोमवार से दिल्ली-तिरुवनंतपुरम राजधानी एक्सप्रेस राज्य में नहीं रुकेगी.

  • ट्रेन और विमानों से गोवा आ रहे लोगों को क्वारेंटाइन में रखा जाएगा: प्रमोद सावंत

    ट्रेन और विमानों से गोवा आ रहे लोगों को क्वारेंटाइन में रखा जाएगा: प्रमोद सावंत

    गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को कहा कि विशेष ट्रेनों और विमानों से राज्य में आने वाले लोगों को 14 दिनों के लिए पृथक-वास में रहना होगा.

  • लॉकडाउन में गोवा में घूमता दिखा ब्लैक पैंथर, वायरल फोटो को देख लोग बोले- 'लौट आया बघीरा'

    लॉकडाउन में गोवा में घूमता दिखा ब्लैक पैंथर, वायरल फोटो को देख लोग बोले- 'लौट आया बघीरा'

    गोवा के मुख्यमंत्री (Chief Minister) प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने बुधवार को अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से ब्लैक पैंथर (Black Panther)  की एक फोटो शेयर की. इस फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, नेत्रावली वाइल्डलाइफ सैंक्चुरी (Netravali Wildlife Sanctuary) साउथ गोवा (Goa) से एक ब्लैक पैंथर की खूबसूरत फोटो कैमरा में कैद हुई है.

  • जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल ने फारुख अब्दुल्ला पर कसा तंज, बोले- कोई पूर्व मुख्यमंत्री जेल जाए और...

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल ने फारुख अब्दुल्ला पर कसा तंज, बोले- कोई पूर्व मुख्यमंत्री जेल जाए और...

    गोवा के राज्यपाल यहां एक निजी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेने आए थे. उन्होंने तंज भरे लहजे में कहा कि कोई पूर्व मुख्यमंत्री जेल में जाए और बाहर आहट भी न हो, तो आप समझ सकते हैं कि जनता कितनी साथ है. नई पार्टी के गठन से इन दो परिवारों का अधिपत्य खत्म हो जाएगा, जो कश्मीर के लिए या अच्छा है.

  • गोवा के डिप्टी CM बोले- अंबेडकर बनाना चाहते थे ‘दलितस्तान’ पर हम सब एकजुट रहे

    गोवा के डिप्टी CM बोले- अंबेडकर बनाना चाहते थे ‘दलितस्तान’ पर हम सब एकजुट रहे

    पेरनेम क्षेत्र से भाजपा विधायक अजगांवकर ने कहा, "कुछ लोग हिंदू राष्ट्र के बारे में बात करते हैं. हिंदुओं में सभी समुदाय आते हैं, कैथोलिक, हिंदू, मुस्लिम, दलित. बाबा साहेब अंबेडकर  ने कहा था कि दलितों के लिए अलग दलितस्तान होगा लेकिन आज भी हम सब एक साथ हैं.

  • गोवा: खुद को UP का मंत्री बताकर 12 दिन से राज्य अतिथि घर में रह रहा था शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    गोवा: खुद को UP का मंत्री बताकर 12 दिन से राज्य अतिथि घर में रह रहा था शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    सुनील सिंह को पकड़े जाने से पहले वह लगभग 12 दिनों से राज्य अतिथि घर में रह रहा था. अधिकारियों ने बताया कि उसने मुख्यमंत्री से मुलाकात के लिए अपॉइंटमेंट भी मांगी थी. अधिकारी ने बताया, ''सुनील सिंह ने खुद को उत्तर प्रदेश सरकार से सहकारिता मंत्री बताया था और इसके कागजात भी दिखाए थे. इस वजह से उसे गोवा पुलिस द्वारा एक निजी सुरक्षा अधिकारी भी दिया गया था''. 

  • जम्मू कश्मीर और लद्दाख के नवनियुक्त उपराज्यपाल मुर्मू और माथुर 31 अक्टूबर को लेंगे शपथ

    जम्मू कश्मीर और लद्दाख के नवनियुक्त उपराज्यपाल मुर्मू और माथुर 31 अक्टूबर को लेंगे शपथ

    जम्मू-कश्मीर के मौजूदा राज्यपाल सत्यपाल मलिक को बाकी बचे कार्यकाल के लिए गोवा का राज्यपाल बनाया गया है. वर्ष 2017 में उन्हें पहली बार बिहार का राज्यपाल नियुक्त किया था और पिछले साल अगस्त में उनका स्थनांतरण जम्मू-कश्मीर किया गया था.

  • गोवा कांग्रेस ने भाजपा में जाने वाले विधायकों की पार्टी में वापसी पर रोक लगाई

    गोवा कांग्रेस ने भाजपा में जाने वाले विधायकों की पार्टी में वापसी पर रोक लगाई

    गोवा में कांग्रेस के 10 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के कुछ दिन बाद मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया था. मंत्रिमंडल में फेरबदल के लिए सहयोगी दल गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के तीन सदस्यों और एक निर्दलीय सदस्य को मंत्री पद से हटाया गया था.

  • पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा- गोवा की लड़कियां 'शालीन, कोमल' हैं, बाहरी महिलाएं हैं ‘तेज’

    पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा- गोवा की लड़कियां 'शालीन, कोमल' हैं, बाहरी महिलाएं हैं ‘तेज’

    राज्य के बाहर की महिलाएं ‘‘तेज’’ हैं और कराटे जानती हैं. उन्होंने महिला कर्मचारियों को रात की पालियों में काम करने की अनुमति देने वाले प्रस्तावित विधेयक का विरोध करते हुए यह टिप्पणी की.

  • गोवा के पूर्व सीएम बोले, यहां की लड़कियां ‘कोमल’ हैं, जबकि बाहरी महिलाएं ‘तेज’ हैं

    गोवा के पूर्व सीएम बोले, यहां की लड़कियां ‘कोमल’ हैं, जबकि बाहरी महिलाएं ‘तेज’ हैं

    गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा राकांपा विधायक चर्चिल अलेमाओ ने बृहस्पतिवार को कहा कि गोवा की महिलाएं ‘शालीन और कोमल’ हैं जबकि राज्य के बाहर की महिलाएं ‘तेज’ हैं और कराटे जानती हैं. उन्होंने महिला कर्मचारियों को रात की पालियों में काम करने की अनुमति देने वाले प्रस्तावित विधेयक का विरोध करते हुए यह टिप्पणी की.

  • कर्नाटक और गोवा के घटनाक्रम से कमलनाथ सरकार सतर्क, 11 दिन में तीसरी बैठक

    कर्नाटक और गोवा के घटनाक्रम से कमलनाथ सरकार सतर्क, 11 दिन में तीसरी बैठक

    कर्नाटक और गोवा में घटे राजनीतिक घटनाक्रम के बीच मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार सतर्क नजर आ रही है. दरअसल विधानसभा सत्र के दौरान 11 दिनों में यह तीसरा मौका है जब कांग्रेस और सरकार को समर्थन दे रहे विधायक इकट्ठा हो रहे हैं. सात जुलाई, 11 जुलाई के बाद आज 17 जुलाई को एक बार फिर कांग्रेस और सरकार को समर्थन देने वाले विधायकों की बैठक मुख्यमंत्री निवास में बुलाई गई.

  • बिना वजह नहीं है मध्य प्रदेश को लेकर बीजेपी नेताओं की खुशी, मंत्रियों को दी गई विधायकों के 'देखभाल' की जिम्मेदारी

    बिना वजह नहीं है मध्य प्रदेश को लेकर बीजेपी नेताओं की खुशी, मंत्रियों को दी गई विधायकों के 'देखभाल' की जिम्मेदारी

    कर्नाटक और गोवा के बाद क्या बीजेपी के निशाने पर मध्यप्रदेश की सरकार और सत्ता दल के विधायक हैं. बीजेपी गाहे बगाहे ऐसे संकेत दे रही है, लेकिन कांग्रेस का कहना है विपक्ष सपने देख रहा है. हालांकि सदन के अंदर मुख्यमंत्री ने खुद माना कि 1 मंत्री को 4 विधायकों की देखभाल की जिम्मेदारी दी गई है.  सरकार के भविष्य पर सवालिया निशान लगाते हुए बीजेपी के पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा मेरे पास व्हाट्सऐप पर एक मैसेज आया है कि गोवा के समंदर से मानसून उठा है, कर्नाटक होते मध्य प्रदेश बढ़ रहा है कुछ दिनों बाद मौसम सुहाना होगा. वहीं खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा मध्यप्रदेश में कोई संकट नहीं है. स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने भी उनकी हां में हां मिलाते हुए कहा, 'सरकार में ना कोई खतरा था, ना है, ना रहेगा. 5 साल का कार्यकाल सरकार पूरा करेगी. वहीं खनन मंत्री प्रदीप जायसवाल ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा, '7 महीने से वो (बीजेपी) सपना देख रही है, जो साकार नहीं होने वाला. वहीं उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा, फिलहाल 121 विधायक साथ हैं, आगे 125 साथ होंगे. 

  • गोवा सरकार की कैबिनेट का विस्तार, कांग्रेस के 3 बागी विधायकों सहित 4 लोगों ने ली मंत्री पद की शपथ

    गोवा सरकार की कैबिनेट का विस्तार, कांग्रेस के 3 बागी विधायकों सहित 4 लोगों ने ली मंत्री पद की शपथ

    गोवा में बीजेपी सरकार की कैबिनेट का विस्तार हो गया है. इसमें कांग्रेस से आए तीन विधायकों को कैबिनेट में जगह दी गई है. इस विस्तार में 4 नए मंत्रियों को जगह दी गई है. विपक्ष के नेता रहे चंद्रकांत कावलेकर को डिप्टी सीएम बनाया गया है. बाबुश अतानासियो मोनसेरात की पत्नी जेनिफर और फिलिप नेरी रॉड्रिग्ज को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है. डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो को भी मंत्रिमंडल में जगह दी गई है. इससे पहले गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने राज्य मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले शनिवार को चार मंत्रियों को अपने मंत्रिमंडल से हटा दिया. 

  • गोवा : बीजेपी में कांग्रेस के 10 विधायक शामिल होने के बाद आज कैबिनेट का होगा विस्तार

    गोवा : बीजेपी में कांग्रेस के 10 विधायक शामिल होने के बाद आज कैबिनेट का होगा विस्तार

    गोवा में कांग्रेस के 10 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के कुछ दिन बाद मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत आज अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करेंगे. मंत्रिमंडल में फेरबदल के लिए सहयोगी दल गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के तीन सदस्यों और एक निर्दलीय सदस्य को मंत्री पद से हटाया जाएगा. नए मंत्रियों का शपथग्रहण अपराह्न तीन बजे होने की संभावना है. कांग्रेस के 10 विधायक बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए थे और इसके साथ ही 40 सदस्यीय सदन में भाजपा विधायकों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है. उनके समर्थन के बाद सावंत ने जीएफपी के मंत्रियों को हटाने का फैसला किया. क्षेत्रीय पार्टी जीएफपी ने साल 2017 में मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली सरकार के गठन में अहम भूमिका निभाई थी.   मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने जीएफपी के तीन विधायकों और एक निर्दलीय विधायक रोहन खुंटे से अपने-अपने मंत्री पदों से इस्तीफा देने को कहा है. बुधवार को भाजपा में शामिल होने वाले चंद्रकांत कावलेकर, फिलिप नेरी रोड्रिग्ज, एतानासियो मोन्सेराते तथा विधानसभा उपाध्यक्ष माइकल लोबो दोपहर बाद राजभवन में शपथ लेंगे.    

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com