NDTV Khabar

गोवा राज्यपाल


'गोवा राज्यपाल' - 37 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल ने फारुख अब्दुल्ला पर कसा तंज, बोले- कोई पूर्व मुख्यमंत्री जेल जाए और...

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल ने फारुख अब्दुल्ला पर कसा तंज, बोले- कोई पूर्व मुख्यमंत्री जेल जाए और...

    गोवा के राज्यपाल यहां एक निजी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेने आए थे. उन्होंने तंज भरे लहजे में कहा कि कोई पूर्व मुख्यमंत्री जेल में जाए और बाहर आहट भी न हो, तो आप समझ सकते हैं कि जनता कितनी साथ है. नई पार्टी के गठन से इन दो परिवारों का अधिपत्य खत्म हो जाएगा, जो कश्मीर के लिए या अच्छा है.

  • गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने देश के अमीरों की तुलना 'सड़े आलू की बोरी' से की, बोले- उनकी जेब से...

    गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने देश के अमीरों की तुलना 'सड़े आलू की बोरी' से की, बोले- उनकी जेब से...

    मलिक ने कहा कि हमारे यहां का जो अमीर है, मैं उसको इंसान भी नहीं मानता...मैं उसको सड़े आलू की बोरी मानता हूं, जिसकी जेब से एक पैसा भी नहीं निकलता है.

  • जम्मू-कश्मीर में हर दिन ‘आज की रात बचेंगे, तो सहर देखेंगे’ याद आती थी : सत्यपाल मलिक

    जम्मू-कश्मीर में हर दिन ‘आज की रात बचेंगे, तो सहर देखेंगे’ याद आती थी : सत्यपाल मलिक

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने वहां पर अपने कार्यकाल के दौरान सुरक्षा हालात का गुरुवार को जिक्र करते हुए कहा कि हर रात उन्हें ‘पाकीजा’ फिल्म की एक गजल की आखिरी लाइन ‘आज की रात बचेंगे, तो सहर देखेंगे’ याद आती थी. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने के बाद वहां कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई है.

  • गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, ''ऊंची जाति के किसी व्यक्ति ने भगवान राम की मदद नहीं की थी''

    गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, ''ऊंची जाति के किसी व्यक्ति ने भगवान राम की मदद नहीं की थी''

    गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अपने पहले आधिकारिक भाषण में कहा है कि जब भगवान राम को अयोध्या से वनवास भेजा गया था और जब वह सीता को वापस लाने के लिए रावण से युद्ध कर रहे थे, तब ऊंची जाति के किसी व्यक्ति ने उनकी मदद नहीं की थी.

  • महाराष्ट्र : शिवसेना ने BJP पर साधा निशाना, पूछा- सरकार बनाने का दावा पेश क्यों नहीं कर रहे..

    महाराष्ट्र : शिवसेना ने BJP पर साधा निशाना, पूछा- सरकार बनाने का दावा पेश क्यों नहीं कर रहे..

    शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में पार्टी ने कहा, ‘गोवा और मणिपुर में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी नहीं थी लेकिन उसने सरकार का गठन किया. यह बात किसी से छुपी नहीं है कि यह सब राज्यपाल के सक्रिय सहयोग से हुआ. लेकिन महाराष्ट्र में सबसे अधिक सीटें पाने के बावजूद भी भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश क्यों नहीं कर रही?’

  • गोवा के राज्यपाल के तौर पर सत्यपाल मलिक ने ली शपथ, कहा- मैं कश्मीर में...

    गोवा के राज्यपाल के तौर पर सत्यपाल मलिक ने ली शपथ, कहा- मैं कश्मीर में...

    जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को रविवार को गोवा के राज्यपाल के तौर पर शपथ दिलायी गयी. बम्बई उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नंदराजोग ने राजभवन में मलिक को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. मलिक ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल के तौर पर अपनी सेवायें दे चुके हैं, जिसे अब दो केंद्रशाषित प्रदेशों जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख में बांट दिया गया है.

  • जम्मू कश्मीर और लद्दाख के नवनियुक्त उपराज्यपाल मुर्मू और माथुर 31 अक्टूबर को लेंगे शपथ

    जम्मू कश्मीर और लद्दाख के नवनियुक्त उपराज्यपाल मुर्मू और माथुर 31 अक्टूबर को लेंगे शपथ

    जम्मू-कश्मीर के मौजूदा राज्यपाल सत्यपाल मलिक को बाकी बचे कार्यकाल के लिए गोवा का राज्यपाल बनाया गया है. वर्ष 2017 में उन्हें पहली बार बिहार का राज्यपाल नियुक्त किया था और पिछले साल अगस्त में उनका स्थनांतरण जम्मू-कश्मीर किया गया था.

  • Jammu Kashmir: जीसी मुर्मू बने जम्मू कश्मीर के पहले उपराज्यपाल, सत्यपाल मलिक का गोवा हुआ ट्रांसफर

    Jammu Kashmir: जीसी मुर्मू बने जम्मू कश्मीर के पहले उपराज्यपाल, सत्यपाल मलिक का गोवा हुआ ट्रांसफर

    जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) का तबादला कर दिया गया है. सत्यपाल मलिक को अब गोवा राज्यपाल बनाया जाएगा. वहीं, 1 नवंबर से जीसी मुर्मू जम्मू कश्मीर के नए उपराज्यपाल होंगे.

  • गोवा का CM बनने के बाद क्या बोले प्रमोद सावंत? देर रात दो बजे ली शपथ, 10 बड़ी बातें

    गोवा का CM बनने के बाद क्या बोले प्रमोद सावंत? देर रात दो बजे ली शपथ, 10 बड़ी बातें

    सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा में जारी सियासी उठापटक पर विराम लग गया है. प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) गोवा के नए मुख्यमंत्री (Chief Minister of Goa) बन गए हैं. प्रमोद सावंत ने (Pramod Sawant) रात 2 बजे राजभवन में आयोजित समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ ली. प्रमोद सावंत (Pramod Sawant News) को गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. प्रमोद सावंत (Pramod Sawant News) के साथ-साथ दो डिप्टी सीएम ने भी शपथ ली. MGP के सुदिन धवलिकर और गोवा फॉरवर्ड पार्टी (GFP) के विजय सरदेसाई डिप्टी सीएम बनाए गए हैं. सोमवार देर रात आयोजित समारोह में प्रमोद सावंत और दो डिप्टी सीएम के अलावा 9 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली. शपथ समारोह से पहले प्रमोद सावंत ने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी मुझे दी है उसे निभाने की मेरी पूरी कोशिश रहेगी. मैं जो भी कुछ हूं मनोहर पर्रिकर की वजह से ही हूं. उन्होंने ही मुझे राजनीति में लाया और उन्हीं के बदौलत मैं गोवा विधानसभा का स्पीकर बना.

  • प्रमोद सावंत ने राजभवन में रात 2 बजे आयोजित समारोह में गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

    प्रमोद सावंत ने राजभवन में रात 2 बजे आयोजित समारोह में गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

    प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने गोवा के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Goa) पद की शपथ ली. प्रमोद सावंत ने (Pramod Sawant) रात 2 बजे राज्यभवन में आयोजित समारोह में पद और गोपनियता की शपथ ली. प्रमोद सावंत  (Pramod Sawant News) को गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने पद और गोपनियता की शपथ दिलाई.

  • गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत बोले- 'मैं आज जो कुछ भी हूं, मनोहर पर्रिकर की वजह से ही हूं'

    गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत बोले- 'मैं आज जो कुछ भी हूं, मनोहर पर्रिकर की वजह से ही हूं'

    प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) गोवा के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Goa) बन गए हैं. प्रमोद सावंत ने (Pramod Sawant) रात 2 बजे राज्यभवन में आयोजित समारोह में पद और गोपनियता की शपथ ली. प्रमोद सावंत  (Pramod Sawant News) को गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने पद और गोपनियता की शपथ दिलाई. शपथ समारोह से पहले प्रमोद सावंत ने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी मुझे दी है उसे निभाने की मेरी पूरी कोशिश रहेगी. मैं जो भी कुछ हूं मनोहर पर्रिकर की वजह से ही हूं. उन्होंने ही मुझे राजनीति में लाया और उन्हीं के बदौलत मैं गोवा विधानसभा का स्पीकर बना. 

  • किसकी होगी गोवा में सरकार? सहयोगियों को मनाने में जुटी BJP, कांग्रेस MLAs ने की राज्यपाल से मुलाकात, 10 बड़ी बातें

    किसकी होगी गोवा में सरकार? सहयोगियों को मनाने में जुटी BJP, कांग्रेस MLAs ने की राज्यपाल से मुलाकात, 10 बड़ी बातें

    गोवा (Goa) के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के निधन के बाद कांग्रेस और भाजपा दोनों ही सरकार बनाने में लगी हैं. भाजपा (BJP) जहां अपने सहयोगियों को मनाने में जुटी है, वहीं दूसरी ओर सबसे ज्यादा विधायकों वाली कांग्रेस (Congress) पार्टी के विधायकों ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश किया है. कांग्रेस ने सरकार बनाने के 48 घंटे में दो बार राज्यपाल के सामने दावा पेश किया. मनोहर पर्रिकर की तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद शनिवार को कांग्रेस ने पहली बार सरकार बनाने का दावा पेश किया. इसके बाद पर्रिकर के निधन के बाद सोमवार को दावा पेश किया गया. सोमवार दोपहर कांग्रेस के 14 विधायकों ने राज्यपाल से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश किया था. इस के बाद गोवा के भाजपा प्रमुख विनय तेंदुलकर का बयान आया कि दोपहर दो बजे तक सीएम के नाम का फैसला हो जाएगा और चार बजे तक मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण समारोह हो जाएगा.

  • कांग्रेस ये 'दांव' खेलकर क्या BJP के हाथ से छीन सकती है गोवा की सत्ता, 10 प्वाइंट्स में समझें

    कांग्रेस ये 'दांव' खेलकर क्या BJP के हाथ से छीन सकती है गोवा की सत्ता, 10 प्वाइंट्स में समझें

    गोवा (GOA) में भाजपा नीत गठबंधन अगले मुख्यमंत्री को लेकर अभी किसी सहमति पर नहीं पहुंच पाया है. मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के निधन के बाद राज्य में नए मुख्यमंत्री की तलाश शुरू हो गई है. भाजपा (BJP) विधायक माइकल लोबो ने बताया कि देर रात पहुंचे केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी राज्य में भगवा पार्टी और गठबंधन सहयोगी दलों के बीच कोई आम सहमति हासिल नहीं कर सके. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस (Congress) ने मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद सरकार बनाने के लिए फिर से दावा पेश किया है. कांग्रेस ने पहले मनोहर पर्रिकर के तबीयत ज्यादा खराब होने पर शनिवार को राज्यपाल के सामने दावा पेश किया था. हालांकि, कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राज्यपाल ने न तो उनके पत्र का जवाब दिया और न ही उन्होंने मिलने का समय दिया. ऐसे में यह समझाना जरूरी है कि गोवा के सियासी समीकरण क्या कहते हैं. हम आपको बता रहे हैं कि गोवा में किन परिस्थितियों में भाजपा के साथ से सत्ता जा सकती है.

  • गोवा में कांग्रेस के दावे के बाद भी क्या 'सेफ' है BJP की सरकार? 10 प्वाइंट्स में समझें सियासी समीकरण

    गोवा में कांग्रेस के दावे के बाद भी क्या 'सेफ' है BJP की सरकार? 10 प्वाइंट्स में समझें सियासी समीकरण

    Manohar Parrikar Death: गोवा के CM का रविवार शाम निधन होने के बाद विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायकों की संख्या 13 से 12 हो गई. लेकिन साथी दलों को मिलाकर BJP के पास अब भी 20 विधायक हैं, और सरकार बनाने के लिए 19 विधायकों की जरूरत है. पर्रिकर के निधन से एक दिन पहले कांग्रेस (Congress) ने एक बार फिर सरकार बनाने का दावा पेश किया था. कांग्रेस ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा (Mridula Sinha) से कहा था कि उन्हें सरकार बनाने के लिए बुलाया जाए. कांग्रेस ने कहा था कि BJP विधायकों की संख्या कम हो गई है और कांग्रेस राज्य में सबसे बड़ी पार्टी है. वहीं दूसरी ओर ख़बरें हैं कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिगंबर कामत BJP ज्वाइन कर सकते हैं. हालांकि, कामत ने इन खबरों का खंडन किया है.

  • गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद राज्य के नये मुख्यमंत्री की तलाश शुरू

    गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद राज्य के नये मुख्यमंत्री की तलाश शुरू

    यहां 23 अप्रैल को शिरोडा, मांडरेम और मापुसा विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं. इन सीटों के लिए उपचुनाव राज्य में होने वाले लोकसभा चुनाव के साथ होंगे. राज्य विधायी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "मुख्यमंत्री पर्रिकर के निधन के बाद सत्तारूढ़ गठबंधन को अपना नेता चुनने के बाद राज्यपाल के समक्ष दावा पेश करना होगा. इसमें समर्थन का पत्र भी होगा.’’

  • सीएम मनोहर पर्रिकर की सेहत खराब होने से BJP मुश्किल में, गोवा के राजनीतिक घटनाक्रम पर पार्टी की नजर

    सीएम मनोहर पर्रिकर की सेहत खराब होने से BJP मुश्किल में, गोवा के राजनीतिक घटनाक्रम पर पार्टी की नजर

    बीमारी से जूझ रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की सेहत फिर से खराब होने के बाद कांग्रेस ने शनिवार को राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मिलकर सरकार बनाने का दावा ठोक दिया. पूरे हालात पर बीजेपी नजर रखे हुए है.

  • गोवा: कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा किया, राज्यपाल को लिखी चिट्ठी

    गोवा: कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा किया, राज्यपाल को लिखी चिट्ठी

    गोवा के अस्वस्थ मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की हालत बिगड़ने की खबरें आने पर शनिवार को कांग्रेस ने गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा को पत्र भेजकर सरकार बनाने का दावा किया. राज्यपाल को संबोधित पत्र में नेता प्रतिपक्ष चंद्रकांत कावलेकर ने कहा कि पर्रिकर के नेतृत्व वाली सरकार अल्पमत में है और इसके विधायकों की संख्या और घट सकती है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन सरकार को बर्खास्त करने और विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने की मांग की. 

  • गोवा की राज्यपाल ने पूर्व PM मनमोहन सिंह पर साधा निशाना, कहा- कुछ को दूसरों की बदौलत पद मिल जाते हैं

    गोवा की राज्यपाल ने पूर्व PM मनमोहन सिंह पर साधा निशाना, कहा- कुछ को दूसरों की बदौलत पद मिल जाते हैं

    गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर  इशारों ही इशारों में निशाना साधा है.

  • मनोहर पर्रिकर की जगह ले सकते हैं श्रीपद नाइक! अमित शाह ने बुलाई BJP नेताओं की बैठक

    मनोहर पर्रिकर की जगह ले सकते हैं श्रीपद नाइक! अमित शाह ने बुलाई BJP नेताओं की बैठक

    मनोहर पर्रिकर की सेहत ठीक नहीं है और वो दिल्ली के AIIMS में भर्ती हैं. वहीं गोवा में कांग्रेस के विधायकों ने मंगलवार को राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की और उन्हें बीजेपी सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करने का निर्देश देने के लिए कहा.

  • कांग्रेस का आज 'लोकतंत्र बचाओ' दिवस, गोवा में सरकार का बनाने का दावा पेश करने की तैयारी, RJD बोली- बिहार में मौका मिले

    कांग्रेस का आज 'लोकतंत्र बचाओ' दिवस, गोवा में सरकार का बनाने का दावा पेश करने की तैयारी, RJD बोली- बिहार में मौका मिले

    कर्नाटक  में बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा के शपथ लेने के बाद से देश में वहां के राज्यपाल के फैसले पर देशव्यापी बहस शुरू हो गई है. कांग्रेस आज पूरे देश में 'लोकतंत्र बचाओ' दिवस मनाएगी.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com