NDTV Khabar

ग्रीन पार्क


'ग्रीन पार्क' - 63 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लोग गुजर रहे थे उसी वक्त बीच में से टूट गया ब्रिज, मच गई अफरा-तफरी, देखें VIDEO

    लोग गुजर रहे थे उसी वक्त बीच में से टूट गया ब्रिज, मच गई अफरा-तफरी, देखें VIDEO

    चीन में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. चीन के Guangdong के ग्रीन सैंड आईलैंड पार्क का ब्रिज अचानक बीच में से टूट गया. उस वक्त ब्रिज में काफी लोग मौजूद थे.

  • फ़र्ज़ी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दिल्ली पुलिस ने जब्त किए 461 कार्ड

    फ़र्ज़ी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दिल्ली पुलिस ने जब्त किए 461 कार्ड

    इसके बाद 2018 में दोनों आरोपियों ने आधार कार्ड की डेटा एंट्री करने वाली एक फर्म से बात की और फर्म ने दोनों को डेटा एंट्री ऑपरेटर के तौर पर नौकरी में रख लिया,ये फर्म दिल्ली के ग्रीन पार्क इलाके की स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के परिसर में आधार कार्ड की डेटा एंट्री करती है.

  • उत्तराखंड की कंडी सड़क परियोजना को झटका, NGT ने दिया नोटिस

    उत्तराखंड की कंडी सड़क परियोजना को झटका, NGT ने दिया नोटिस

    नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने कॉर्बेट टाइग़र रिज़र्व से होकर सड़क बनाने की उत्तराखंड की महत्वाकांक्षी कंडी सड़क परियोजना पर राज्य सरकार को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है.

  • INDvsNZ: घरेलू मैदान पर कुलदीप यादव को नहीं मिला खेलने का मौका, परिजन और फैंस निराश

    INDvsNZ: घरेलू मैदान पर कुलदीप यादव को नहीं मिला खेलने का मौका, परिजन और फैंस निराश

    कानपुर के लोगों को उम्‍मीद थी कि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के आज अपने घरेलू, कानपुर के मैदान पर टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा बनने का मौका मिलेगा. ग्रीन पार्क पर तीसरे और अंतिम वनडे मैच में टीम में शामिल नहीं हो पाने के कारण उनके कोच, परिजन और स्थानीय दर्शक काफी निराश हो गए. कुलदीप को पुणे में खेले गये पिछले मैच में भी टीम में नहीं लिया गया था लेकिन उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें अपने घरेलू मैदान पर मौका मिलेगा.

  • INDvsNZ: रोमांच से भरा कानपुर वनडे मैच टीम इंडिया ने 6 रन से जीता, सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा किया

    INDvsNZ: रोमांच से भरा कानपुर वनडे मैच टीम इंडिया ने 6 रन से जीता,  सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा किया

    कानपुर वनडे में भारतीय टीम ने छह रन से रोमांचक जीत दर्ज की. ग्रीन पार्क पर यह मैच अंतिम क्षणों तक रोमांच से भरा रहा और यह अंदाज लगाना मुश्किल हो रहा था कि जीत का सेहरा किस टीम के सिर बंधेगा. न्‍यूजीलैंड के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने रोहित शर्मा के 147 और विराट कोहली के 113 रनों की मदद से 50 ओवर्स में 6 विकेट खोकर 337 रन का विशाल स्‍कोर बनाया. 337 के विशाल स्‍कोर का पीछा कीवी टीम ने पेशेवर अंदाज में किया. ओपनर कॉलिन मुनरो के 75, कप्‍तान केन विलियमसन के 64 और पहले वनडे में शतक जमाने वाले टॉम लाथम ने 65 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने की हरसंभव कोशिश की लेकिन आखिरी के ओवरो में कीवी टीम के जीत की ओर बढ़ते कदमों पर ब्रेक लग गया.

  • INDvsENG: टी20 सीरीज में दबाव अब टीम इंडिया पर, पांच बातें जो बनीं विराट ब्रिगेड की हार का कारण...

    INDvsENG: टी20 सीरीज में दबाव अब टीम इंडिया पर, पांच बातें जो बनीं विराट ब्रिगेड की हार का कारण...

    टेस्‍ट और वनडे सीरीज में मिली हार के बाद इंग्‍लैंड टीम ने विराट कोहली ब्रिगेड पर शुरुआती पंच जमाकर मनोवैज्ञानिक बढ़त की स्थिति हासिल की ली है. कानपुर के ग्रीन पार्क पर शुरुआती टी20 मुकाबला सात विकेट से जीतकर इंग्‍लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. स्‍वाभाविक है दबाव अब टीम इंडिया पर है और उसे नागपुर में 29 जनवरी को होने वाला दूसरा मैच हर हालत में जीतना होगा, वरना बेंगलुरू के तीसरे टी20 मैच के पहले ही टी20 सीरीज इंग्‍लैंड के नाम हो जाएगी.

  • INDvsENG : टी-20 में टीम इंडिया को सबसे अधिक बार हराने वाली टीम बनी इंग्लैंड, सीरीज में हुई 1-0 से आगे

    INDvsENG : टी-20 में टीम इंडिया को सबसे अधिक बार हराने वाली टीम बनी इंग्लैंड, सीरीज में हुई 1-0 से आगे

    इंग्लैंड के लिए इस बार का भारत दौरा निराशाजनक रहा. टीम इंडिया ने पहले उसे टेस्ट में 4-0 से मात दी, फिर वनडे सीरीज में भी 2-1 से हरा दिया. वनडे में उसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन टीम इंडिया के कुछ करिश्माई प्रदर्शनों के चलते उसे अंतिम मैच में मिली जीत से ही संतोष करना पड़ा. अब टेस्ट और वनडे में सरताज साबित हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टी-20 में पहला ही मैच हार गए. इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में इंग्लैंड ने 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की.

  • INDvsENG :कानपुर में टी-20 का पहला मैच 4.30 बजे से, निगाहें रुड़की के ऋषभ पंत पर

    INDvsENG :कानपुर में टी-20 का पहला मैच 4.30 बजे से, निगाहें रुड़की के ऋषभ पंत पर

    इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट और वनडे सीरीज में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन के बीच दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज गुरुवार से प्रारंभ होने जा रही है. टी20 सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा. जाहिर है, टेस्‍ट और वनडे के धमाकेदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया विश्‍वास से भरी है लेकिन वह मेहमान टीम को कम करके आंकने को जोखिम नहीं ले सकती. टी20 के लिए चुनी गई भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ी शामिल हैं, लेकिन सबसे ज्‍यादा निगाह बाएं हाथ के जोरदार बल्‍लेबाज ऋषभ पंत पर टिकी होंगी.

  • हार्दिक पांड्या बोले, पहले एमएस धोनी हमारा हौसला बढ़ाते थे, अब यह काम विराट कोहली कर रहे हैं

    हार्दिक पांड्या बोले, पहले एमएस धोनी हमारा हौसला बढ़ाते थे, अब यह काम विराट कोहली कर रहे हैं

    टीम इंडिया में तेज गेंदबाज हरफनमौला के रूप में तेजी से स्‍थापित होते जा रहे हार्दिक पांड्या ने कप्‍तान विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए नए खिलाड़ि‍यों का मार्गदर्शक बताया है. गुजरात के पांड्या ने कहा कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते थे और अब विराट कोहली यह काम कर रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज को लेकर हार्दिक ने कहा कि टेस्ट और वनडे सीरीज में मिली जीत से हमारा मनोबल काफी ऊंचा है और 26 जनवरी से प्रारंभ हो रही टी 20 सीरीज में भी भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करेंगी. ग्रीन पार्क में टी 20 मैच से पहले आज अभ्‍यास सत्र से पूर्व पत्रकार वार्ता में हार्दिक पांड्या ने कहा कि टीम इंडिया ने जैसे जोश के साथ टेस्ट सीरीज और वन डे सीरीज जीती है , उसी उत्साह के साथ वही टी20 सीरीज भी प्रदर्शन करेगी.

  • दो अफगान नागरिकों ने जेएनयू की छात्रा के साथ दुष्कर्म किया, दोनों आरोपी गिरफ्तार

    दो अफगान नागरिकों ने जेएनयू की छात्रा के साथ दुष्कर्म किया, दोनों आरोपी गिरफ्तार

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की एक 21 वर्षीय छात्रा के साथ साउथ दिल्ली के ग्रीन पार्क इलाके में दो अफगान नागरिकों ने कथित रूप से बलात्कार किया.

  • घरेलू जमीन पर 250वां टेस्ट : टीम इंडिया के पहले मैच में अमरनाथ ने जड़ा था शतक, ऐसा रहा सफर

    घरेलू जमीन पर 250वां टेस्ट : टीम इंडिया के पहले मैच में अमरनाथ ने जड़ा था शतक, ऐसा रहा सफर

    कानपुर के ग्रीन पार्क में ऐतिहासिक 500वां टेस्ट मैच खेलने वाली भारतीय टीम जब शुक्रवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा मैच खेलने के लिए उतरेगी तो यह उसका घरेलू धरती पर 250वां टेस्ट मैच होगा. भारत ने अब तक अपनी सरजमीं पर 249 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें से उसने 88 में जीत दर्ज की है, जबकि 51 में उसे हार मिली है.

  • रविचंद्रन अश्विन ने कई मामलों में अनिल कुंबले और शेन वार्न को पीछे छोड़ा...

    रविचंद्रन अश्विन ने कई मामलों में अनिल कुंबले और शेन वार्न को पीछे छोड़ा...

    कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान पर रविचंद्रन अश्विन की फिरकी के सामने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज संघर्ष करते हुए नजर आए. मैच से पहले जो उम्मीद की जा रही थी, वही हुआ. टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाजों ने न्‍यूजीलैंड की बैटिंग लाइन को ध्वस्त करते हुए 16 विकेट हासिल किए.

  • INDIAvsNZ: जीत के बाद ग्रीन पार्क में गूंजे 'वंदे मातरम्' के नारे, खिलाड़ि‍यों ने होटल में काटा केक

    INDIAvsNZ: जीत के बाद ग्रीन पार्क में गूंजे 'वंदे मातरम्' के नारे, खिलाड़ि‍यों ने होटल में काटा केक

    भारतीय टीम की अपने ऐतिहासिक 500वें टेस्ट मैच में सोमवार को यहां न्यूजीलैंड पर 197 रन से जीत के बाद ग्रीन पार्क स्टेडियम 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम्' के नारों से गूंज उठा.

  • कानपुर टेस्‍ट : भारत के लिए कीवी कप्‍तान विलियम्‍सन से बड़ी बाधा साबित हुए मिचेल सैंटनर..

    कानपुर टेस्‍ट : भारत के लिए कीवी कप्‍तान विलियम्‍सन से बड़ी बाधा साबित हुए मिचेल सैंटनर..

    ज्‍यादातर क्रिकेट समीक्षकों की राय थी कि केन विलियम्‍सन भारतीय गेंदबाजों के लिए बड़ी बाधा साबित होने वाले हैं, लेकिन कानपुर टेस्‍ट की बात करें तो टीम इंडिया के विलियम्‍सन से बड़ी बाधा मिचेल सैंटनर रहे.

  • INDvsNZ टेस्ट : 197 रन से जीती टीम इंडिया, कोलकाता जीते तो हो जाएंगे नंबर वन, सीरीज में 1-0 से आगे

    INDvsNZ टेस्ट : 197 रन से जीती टीम इंडिया, कोलकाता जीते तो हो जाएंगे नंबर वन, सीरीज में 1-0 से आगे

    टीम इंडिया ग्रीन पार्क, कानपुर में खेले जा रहे ऐतिहासिक 500वें टेस्ट में जीत दर्ज करने की दहलीज पर है. टीम इंडिया की ओर से रखे गए 434 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड दबाव में है.

  • कपिल देव ने की सिफारिश, ग्रीन पार्क के मीडिया सेंटर में महिलाओं के लिए बनेगा बाथरूम

    कपिल देव ने की सिफारिश, ग्रीन पार्क के मीडिया सेंटर में महिलाओं के लिए बनेगा बाथरूम

    कानपुर के ग्रीन पार्क में भारत और न्यूजीलैंड का टेस्ट मैच कवर कर रही महिला पत्रकारों ने पूर्व कप्तान कपिल देव से मीडिया सेंटर में बाथरूम बनवाने की मांग की और अपने जमाने के इस दिग्गज ऑलराउंडर ने तुरंत ही यूपीसीए के निदेशक राजीव शुक्ला के सामने यह मसला रखा, जिन्होंने बाथरूम बनवाने के साथ-साथ मीडिया सेंटर को वातानुकूलित करने की घोषणा कर दी.

  • अश्विन के पास पाकिस्तान के वकार, ऑस्ट्रेलियाई लिली को पीछे छोड़ने का मौका, बनेंगे वर्ल्ड नंबर दो!

    अश्विन के पास पाकिस्तान के वकार, ऑस्ट्रेलियाई लिली को पीछे छोड़ने का मौका, बनेंगे वर्ल्ड नंबर दो!

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में अश्विन एक नए भारतीय और वर्ल्ड रिकॉर्ड की दहलीज पर हैं. इसके लिए उनके पास एक पारी बाकी है.

  • INDvsNZ कानपुर टेस्ट : अश्विन की घातक गेंदबाजी, टीम इंडिया को अब जीत के लिए चाहिए 6 विकेट

    INDvsNZ कानपुर टेस्ट : अश्विन की घातक गेंदबाजी, टीम इंडिया को अब जीत के लिए चाहिए 6 विकेट

    ग्रीन पार्क, कानपुर में खेले जा रहे भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया पकड़ बना ली है. वैसे भी यह टीम इंडिया का ऐतिहासिक 500वां टेस्ट भी है, जिसे वह यादगार बनाना चाहती है. न्यूजीलैंड को जीत के लिए 434 रन बनाने हैं..

Advertisement