NDTV Khabar

ग्वालियर


'ग्वालियर' - 173 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कर्मचारियों के फेडेड जीन्स और टी-शर्ट पहनने पर मध्यप्रदेश सरकार को कड़ा ऐतराज

    कर्मचारियों के फेडेड जीन्स और टी-शर्ट पहनने पर मध्यप्रदेश सरकार को कड़ा ऐतराज

    सरकारी कर्मचारियों के आफिस में ड्यूटी के दौरान टी-शर्ट और फेडेडे जीन्स पहनने पर मध्यप्रदेश सरकार को आपत्ति है. सरकार इस पहनावे को गरिमापूर्ण नहीं मानती है. ग्वालियर संभाग में सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के कार्यालय में 'फेडेड जीन्स' और 'टी-शर्ट' पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

  • भोपाल: मॉस्‍क नहीं पहना तो 'कोराना वॉरियर' के रूप में सेवा देनी होगी, 'यमराज' दे रहे नियमों का पालन करने की सलाह

    भोपाल: मॉस्‍क नहीं पहना तो 'कोराना वॉरियर' के रूप में सेवा देनी होगी, 'यमराज' दे रहे नियमों का पालन करने की सलाह

    तेजी के बढ़ते आंकड़ों और लोगों में बढ़ती लापरवाही के मद्देनजर प्रशासन ने फैसला किया है, जो मास्क नहीं पहनेगा, नियम तोड़ेगा उससे बतौर कोरोना वॉरियर (Coronavirus warrior) सेवाएं ली जाएंगी.कुछ दिनों पहले ऐसा ही फैसला ग्वालियर में हुआ था

  • MP के ग्वालियर में मास्क नहीं पहनने वालों को मिलेगी 'अनोखी सजा', तीन दिनों तक करना होगा यह काम

    MP के ग्वालियर में मास्क नहीं पहनने वालों को मिलेगी 'अनोखी सजा', तीन दिनों तक करना होगा यह काम

    कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए मध्यप्रदेश को ग्वालियर में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं लगाने वालों के लिए 'अनोखी सजा' का प्रावधान किया गया है. ग्वालियर में सार्वजनिक स्थानों पर COVID-19 की रोकथाम के दिशा निर्देशों और मास्क का उल्लंघन करते हुए पाए गए लोगों को 3 दिनों के लिए अस्पतालों और पुलिस चौकियों में वालंटियर के रूप में काम करना होगा.

  • मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले सात हजार के पार, जानें किस जिले में कितने संक्रमित

    मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले सात हजार के पार, जानें किस जिले में कितने संक्रमित

    अधिकारियों ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से भोपाल, इंदौर, खंडवा, दतिया और मंडला में एक-एक मरीज की मौत हुई है.  उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 117 मौत अकेले इन्दौर में हुई हैं, जबकि उज्जैन में 54, भोपाल में 49, बुरहानपुर में 13, खंडवा में 12, जबलपुर में नौ, खरगोन, मंदसौर एवं देवास में आठ-आठ, होशंगाबाद, धार, सागर, नीमच एवं रायसेन में तीन-तीन, ग्वालियर में दो और छिंदवाड़ा, सीहोर, आगर मालवा, सतना, झाबुआ, शाजापुर, उमरिया, दतिया, मंडला तथा अशोकनगर एक-एक मरीज की मौत हुई है. 

  • मध्यप्रदेश में सामने आए कोरोना के 201 नए मामले, आंकड़ा 6,371 तक पहुंचा

    मध्यप्रदेश में सामने आए कोरोना के 201 नए मामले, आंकड़ा 6,371 तक पहुंचा

    इंदौर में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,933 हो गई है, जबकि भोपाल में 1,191, उज्जैन में 531, जबलपुर में 199, खरगोन में 115, धार में 109, ग्वालियर 92, रायसेन में 67, खंडवा में 216, बुरहानपुर में 213, मंदसौर में 85, देवास में 80, होशंगाबाद में 37, नीमच में 58, ग्वालियर में 92, बड़वानी में 39, मुरैना में 67, भिण्ड में 44, सागर 59, रतलाम में 31 एवं रीवा में 26 हो गई है.

  • मध्‍यप्रदेश के ग्‍वालियर में पेंट की दुकान में आग लगी, दो लोगों की मौत..

    मध्‍यप्रदेश के ग्‍वालियर में पेंट की दुकान में आग लगी, दो लोगों की मौत..

    मध्‍यप्रदेश के ग्वालियर में इंदरगंज रोशनी घर रोड पर एक तीन मंजिला इमारत में सोमवार को आग लग गई. हादसे में फिलहाल दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने के लिए मशक्‍कत शुरू कर दी. 

  • मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 116 नए मामले, आंकड़ा 3,457 तक पहुंचा

    मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 116 नए मामले, आंकड़ा 3,457 तक पहुंचा

    प्रदेश के स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 116 नए मामले सामने आए हैं. इस तरह प्रदेश में संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़कर 3,457 हो गई है. प्रदेश में इंदौर में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 53 नए मामले आए हैं, जबकि भोपाल में 25, उज्जैन में 7, बुरहानपुर, नीमच और ग्वालियर में पांच-पांच, खंडवा में चार, जबलपुर में तीन, तथा खरगोन, धार, सागर और सतना में कोरोना वायरस का एक-एक नया मरीज मिला है.

  • पूड़ी भाजी पर यूं टूट पड़े संजय मिश्रा और नीना गुप्ता, बोले- दो चटोरे शहर में...देखें Video

    पूड़ी भाजी पर यूं टूट पड़े संजय मिश्रा और नीना गुप्ता, बोले- दो चटोरे शहर में...देखें Video

    नीना गुप्ता (Neena Gupta) ने संजय मिश्रा (Sanjay Mishra) के साथ इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, और लिखा है 'सिर्फ आपको हंसाने के लिए. संजय मिश्रा के साथ ग्वालियर फिल्म जल्द ही आ रही है.'

  • कोरोनावायरस: ग्वालियर के गजरा राजा मेडिकल कॉलेज में 92 में से 50 डॉक्टरों ने दिए इस्तीफे

    कोरोनावायरस: ग्वालियर के गजरा राजा मेडिकल कॉलेज में 92 में से 50 डॉक्टरों ने दिए इस्तीफे

    कोरोना महामारी से स्वास्थ्य महकमे के बड़े-बड़े अफसरों के चपेट में आने के बाद अब इसका खौफ डॉक्टरों में भी दिखाई देने लगा है. ग्वालियर के गजरा राजा मेडिकल कॉलेज से हाल ही में डॉक्टरी की पढ़ाई पूरी करने वाले 88 डॉक्टरों में से 50 ने इस्तीफा दे दिया है. ये सभी मेडिकल ऑफिसर्स थे, इन्हें 1 अप्रैल को ही कोरोना से लड़ने के लिए तीन महीने के लिए संविदा पर रखा गया था. जीआरएमसी प्रबंधन  मुताबिक कहा गया कि हमने सरकार के आदेश पर 88 डॉक्टर्स की इंटर्नशिप पूरी होने पर कोविड—19 में इमरजेंसी के लिए तीन माह के लिए संविदा नियुक्ति पर पदस्थ किया था.

  • पुलिस ने ड्यूटी पर तैनात अपने साथियों के लिए बढ़ाया हाथ, 30 मिनट में घर पर पहुंचा दिया जाता है जरूरी सामान

    पुलिस ने ड्यूटी पर तैनात अपने साथियों के लिए बढ़ाया हाथ, 30 मिनट में घर पर पहुंचा दिया जाता है जरूरी सामान

    मध्यप्रदेश में कोरोना की जंग में सरकारी कर्मचारी भी प्रभावित हो रहे हैं, अकेले राजधानी भोपाल में 83 में से 40 संक्रमित स्वास्थ्य विभाग से हैं, जबकि 20 पुलिसकर्मी या उनके रिश्तेदार. ऐसे हालात में ग्वालियर पुलिस ने ड्यूटी पर लगे अपने साथियों की मदद के लिये हाथ बढ़ाये है, जो पुलिस कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात हैं कई दिनों से घर नहीं जा पा रहे हैं तो उनके घर पर राशन पहुंचाने का इंतज़ाम खुद पुलिस कर रही है.

  • कांग्रेस विधायक ने 'दिया जलाने' के पीएम मोदी की अपील का किया समर्थन, कहा- राष्ट्र प्रथम होना चाहिए

    कांग्रेस विधायक ने 'दिया जलाने' के पीएम मोदी की अपील का किया समर्थन, कहा- राष्ट्र प्रथम होना चाहिए

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस के एक विधायक ने प्रधानमंत्री मोदी के रविवार रात नौ बजे नौ मिनट के लिए ''दिया जलाने'' के आह्वान का समर्थन किया. ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के प्रतिनिधि प्रवीण पाठक ने सोशल मीडिया पर पूर्व प्रधानंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कविता के जरिए कहा है कि यही एकता प्रदर्शित करने का समय है.

  • मध्य प्रदेश में सियासी हलचल के बीच, कांग्रेस सरकार ने सिंधिया के प्रभाव क्षेत्र के कलेक्टरों को बदला

    मध्य प्रदेश में सियासी हलचल के बीच, कांग्रेस सरकार ने सिंधिया के प्रभाव क्षेत्र के कलेक्टरों को बदला

    राज्य शासन ने जिन पांच जिलों के कलेक्टर बदले हैं उनके तीन जिले ग्वालियर, गुना और विदिशा वह जिले हैं जिन्हें ज्येातिरादित्य सिंधिया का प्रभाव क्षेत्र माना जाता है. सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर भाजपा जाते ही उनके प्रभाव क्षेत्र के कलेक्टरों में किए गए बदलाव को राजनीतिक चश्मे से भी देखा जा रहा है.

  • MP Government Crisis: अब BJP के हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, जेपी नड्डा ने करवाया ज्वाइन

    MP Government Crisis: अब BJP के हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, जेपी नड्डा ने करवाया ज्वाइन

    कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधि के कारण पार्टी के महासचिव एवं पूर्ववर्ती ग्वालियर राजघराने के वंशज ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी से निष्कासित कर दिया था. 

  • MP govt crisis: ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद अब नज़र MLAs के रुख पर, अब शुरू हुई 'रिसॉर्ट पॉलिटिक्स'

    MP govt crisis: ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद अब नज़र MLAs के रुख पर, अब शुरू हुई 'रिसॉर्ट पॉलिटिक्स'

    कांग्रेस को जबरदस्त झटका देते हुए पार्टी के प्रमुख युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी से त्यागपत्र दे दिया. सिंधिया के साथ ही उनके समर्थक पार्टी के 21 विधायकों के इस्तीफे से राज्य की कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. कांग्रेस छोड़ने वाले 49 वर्षीय सिंधिया केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. उनकी दादी दिवंगत विजय राजे सिंधिया इसी पार्टी में थीं. ऐसी अटकले हैं कि सिंधिया को राज्यसभा का टिकट दिया जा सकता है और उन्हें केंद्रीय मंत्री बनाया जा सकता है. कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधि के कारण पार्टी के महासचिव एवं पूर्ववर्ती ग्वालियर राजघराने के वंशज ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी से निष्कासित कर दिया. मंगलवार सुबह जब पूरा देश होली का जश्न मना रहा था, तभी सिंधिया ने भाजपा के वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर मुलाकात की. बैठक में क्या बातचीत हुई, इस बारे में आधिकारिक रूप से कुछ भी नहीं कहा गया है. अब दोनों पार्टियां कांग्रेस और भाजपा अपने-अपने विधायकों को बचाने में लगी हैं.

  • मध्यप्रदेश में कांग्रेस को तोड़ने में अमित शाह के इस विश्वस्त सहयोगी ने निभाई अहम भूमिका...

    मध्यप्रदेश में कांग्रेस को तोड़ने में अमित शाह के इस विश्वस्त सहयोगी ने निभाई अहम भूमिका...

    ग्वालियर के मुरार में 1957 में पैदा हुए तोमर ने छात्र नेता के रूप ही अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी, इसलिए संगठन पर इनकी मजबूत पकड़ है. इस संभाग में कांग्रेस के गढ़ में सेंध लगाने की जिम्मेदारी इनको दी गई थी. ग्वालियर सिंधिया परिवार का गढ़ है, इसके लिए उनके गढ़ में पार्टी विधायकों को तोड़ने की रणनीति का सीधा मतलब था कि भाजपा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए अपना दरवाजा पहले ही खोल दिया था.

  • पिता पर गर्व है, परिवार कभी सत्ता का भूखा नहीं रहा : महानआर्यमन सिंधिया

    पिता पर गर्व है, परिवार कभी सत्ता का भूखा नहीं रहा : महानआर्यमन सिंधिया

    उन्होंने कहा, 'भविष्य में देश और मध्य प्रदेश के प्रभावी बदलाव के लिए हम वादा करते हैं.' महानआर्यमन का ट्विटर हैंडल वैरिफाइड नहीं है, लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया खुद उन्हें फॉलो करते हैं. सिंधिया के करीबी पंकज चतुर्वेदी ने ट्विटर हैंडल ग्वालियर के पूर्व शाही परिवार के युवा के होने की पुष्टि की है.

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर प्रशांत किशोर ने कसा तंज, ट्वीट कर कही यह बात...

    ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर प्रशांत किशोर ने कसा तंज, ट्वीट कर कही यह बात...

    सिंधिया ग्वालियर राजघराने से आते हैं. उनके परिवार के कई सदस्य राजनीति में रहे हैं. ज्योतिरादित्य पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता माधवराव सिंधिया के बेटे हैं, जिनकी 2001 में एक विमान दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी. वहीं  ज्योतिरादित्य की दिवंगत दादी विजय राजे सिंधिया भारतीय जनसंघ की नेता और सांसद थीं. उनकी बुआ वसुंधरा राजे सिंधिया राजस्थान में भाजपा की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं.

  • राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर 20 जनवरी को ग्वालियर में होगी साधु-संतों की बैठक, तय होगी निर्मोही अखाड़े की भूमिका

    राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर 20 जनवरी को ग्वालियर में होगी साधु-संतों की बैठक, तय होगी निर्मोही अखाड़े की भूमिका

    अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बनने बनने वाले ट्रस्ट में निर्मोही अखाड़े की भूमिका और प्रतिनिधित्व तय करने के लिए अखाड़े जुड़े साधु संतों की बैठक सोमवार को होने जा रही है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com