Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

चर्चा


'चर्चा' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पूर्व PM मनमोहन सिंह का निशाना- 'मंदी' शब्द मान ही नहीं रही मोदी सरकार, अगर समस्याओं की पहचान नहीं हुई तो...

    पूर्व PM मनमोहन सिंह का निशाना- 'मंदी' शब्द मान ही नहीं रही मोदी सरकार, अगर समस्याओं की पहचान नहीं हुई तो...

    अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर मोदी सरकार को सवालों के घेरे में लाते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने बुधवार को कहा कि मौजूदा सरकार 'मंदी' शब्द को स्वीकार ही नहीं करती.

  • RSS चीफ मोहन भागवत बोले- ‘खुलापन’ हिन्दुओं की विशेषता, इसे बचाए रखना है

    RSS चीफ मोहन भागवत बोले- ‘खुलापन’ हिन्दुओं की विशेषता, इसे बचाए रखना है

    भागवत ने कहा कि हिन्दू समाज को जागृत होना चाहिए लेकिन किसी के विरूद्ध नहीं होना चाहिए . भागवत ने दिल्ली के छत्तरपुर इलाकों में देशभर के 70 स्तंभकारों से बंद कमरे में संवाद किया और आरएसएस के बारे में फैलायी जा रही गलत धारणा को लेकर चर्चा की.

  • बिहार शरीफ में बोले कन्हैया कुमार- आज शासन करने वाले अंग्रेजों के साथ चाय पर चर्चा किया करते थे

    बिहार शरीफ में बोले कन्हैया कुमार- आज शासन करने वाले अंग्रेजों के साथ चाय पर चर्चा किया करते थे

    नागरिकता संशोधन कानून का जिक्र और आरएसएस पर अंग्रेजी सत्ता के साथ निकटता का आरोप लगाते हुए कन्हैया ने कहा "याद रखें कि जो केंद्र में सत्ता में हैं, उनकी विशेषता अंग्रेजों से मेल खाती है और जब देश के बाकी लोग स्वतंत्रता के लिए संघर्ष करने में व्यस्त थे तो वे अंग्रेजों के साथ चाय पे चर्चा किया करते थे.'' कन्हैया की यह जन गण मन यात्रा 27 फरवरी को पटना के गांधी मैदान में एक रैली के साथ समाप्त होगा. 

  • आम आदमी पार्टी राष्ट्र निर्माण कैंपेन में लोगों को जोड़ने के लिए देश भर में चलाएगी अभियान

    आम आदमी पार्टी राष्ट्र निर्माण कैंपेन में लोगों को जोड़ने के लिए देश भर में चलाएगी अभियान

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद आम आदमी पार्टी ने राष्ट्र निर्माण कैम्पेन को देश भर में चलाने का फैसला लिया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और मंत्री गोपाल राय ने सभी राज्य ऑफिस बियरर और प्रभारियों के साथ मुख्यमंत्री आवास पर बैठक की. इस बैठक में उन्होंने भविष्य के प्लान पर चर्चा की. अब सभी राज्यों के प्रभारी अपने राज्यों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. सभी विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के नेता पोस्टर लगाएंगे, जिसमें राष्ट्र निर्माण कैम्पेन से जुड़ने के लिए जारी मोबाइल नंबर 9871010101 होगा. इस पर लोग कॉल कर अभियान से जुड़ सकेंगे. पोस्टर में नेताओं की फोटो भी होगी.

  • आज CM पद की तीसरी बार शपथ लेंगे अरविंद केजरीवाल, 50 आम लोग होंगे मंच पर, दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को न्योता नहीं, 10 बड़ी बातें

    आज CM पद की तीसरी बार शपथ लेंगे अरविंद केजरीवाल, 50 आम लोग होंगे मंच पर, दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को न्योता नहीं, 10 बड़ी बातें

    आज दिल्ली के रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल अपनी पूरी कैबिनेट के साथ तीसरी बार शपथ लेंगे. ख़ास बात ये है कि अरविंद केजरीवाल ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में किसी दूसरे राज्य के मख्यमंत्री या दूसरी पार्टी के नेताओं को बुलाने के बजाय दिल्ली के निर्माता के नाम से कई वर्गों के 50 मेहमानों को आमंत्रित किया है. केजरीवाल 6 मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे. रामलीला मैदान में 40000 कुर्सियां लगेंगी. वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार रात अपने सभी मंत्रियों के साथ डिनर पर चर्चा की. अगले तीन महीने में सरकार की प्राथमिकताओं पर ख़ास तौर पर बात हुई. डिनर के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा कि सरकार बनने के साथ ही गारंटी कार्ड पर तेज़ी से काम शुरू हो जाएगा.

  • दिल्ली में बड़ी चुनावी जीत के बाद AAP बढ़ाएगी राष्ट्रीय राजनीति की ओर कदम , पूरे देश में लड़ेगी स्थानीय निकाय चुनाव

    दिल्ली में बड़ी चुनावी जीत के बाद AAP बढ़ाएगी राष्ट्रीय राजनीति की ओर कदम , पूरे देश में लड़ेगी स्थानीय निकाय चुनाव

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में शानदार जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने विस्तार के लिए पूरे देश में स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने का फैसला किया है. आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि पार्टी ने ''सकारात्मक राष्ट्रवाद'' के साथ पार्टी के विस्तार पर चर्चा करने के लिये रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है.

  • लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय ने छोड़ी RJD, जा सकते हैं नीतीश कुमार के साथ

    लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय ने छोड़ी RJD, जा सकते हैं नीतीश कुमार के साथ

    चंद्रिका राय ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काम से प्रभावित हैं और उनमें उनका पूरा विश्वास है.उन्होंने नीतीश से हाल ही में मुलाकात कर "राजनीतिक स्थिति पर चर्चा" करने की बात स्वीकारते हुए कहा कि वह अपने अगले राजनीतिक कदम के बारे में सभी को उचित समय पर सूचित करेंगे.

  • कैसे AAP की मेहनत और प्रशांत किशोर की रणनीति ने जिताई दिल्ली, पढ़ें इनसाइड स्टोरी

    कैसे AAP की मेहनत और प्रशांत किशोर की रणनीति ने जिताई दिल्ली, पढ़ें इनसाइड स्टोरी

    बीजेपी के ज़बरदस्त हाई प्रोफ़ाइल और तूफ़ानी चुनाव प्रचार के बाद 8 फ़रवरी 2019 देश भर की नज़रें दिल्ली पर टिकी हुई थीं, विधानसभा के लिए मतदान चालू था दोपहर 3 बजे तमाम टीवी चैनलों के स्टूडियो में चर्चा का विषय था दिल्ली में मतदान का कम प्रतिशत, लगभग 3:30 बजे तक चुनाव आयोग के मुताबिक़ मतदान का प्रतिशत लगभग 40% था सभी राजनीतिक दलों की धड़कने तेज़ थीं.

  • दिल्ली में केजरीवाल की जीत से पीके इतना खुश क्यों हैं?

    दिल्ली में केजरीवाल की जीत से पीके इतना खुश क्यों हैं?

    जैसे ही चुनाव की घोषणा हुई, केजरीवाल की विकास पुरुष की छवि को मजबूत करने के लिए सबसे पहले आम आदमी पार्टी सरकार का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने पेश किया गया और हर क्षेत्र में करीब 25 हजार लोगों के बीच में ये रिपोर्ट कार्ड बांटा गया. इसके अलावा अरविंद केजरीवाल की तरफ से हर विधानसभा के 15 हजार प्रभावशाली लोगों को एक पत्र भी भेजा गया, जिसमें सरकार की उपलब्धि और आने वाले दिनों में काम की चर्चा की गई थी. लगे हाथ अगले 5 वर्षों में क्या करेंगे उसकी भी 10 गारंटी जारी कर दी गई.

  • BJP सांसद का अजीबोगरीब बयान- अगर देश में मंदी होती तो हम कोट-जैकेट के बदले धोती और कुर्ता पहनते

    BJP सांसद का अजीबोगरीब बयान- अगर देश में मंदी होती तो हम कोट-जैकेट के बदले धोती और कुर्ता पहनते

    बीजेपी सांसद विरेंद्र सिंह ने कहा, 'दिल्ली समेत पूरी दुनिया में मंदी पर चर्चा हो रही है. अगर देश में मंदी होती तो हम यहां कोट और जैकेट के बजाय धोती और कुर्ता पहनकर आएंगे. अगर मंदी होती तो हम कपड़े नहीं खरीदते, पैंट और पायजामा नहीं खरीदते.' बीजेपी सांसद ने कहा कि भारत सिर्फ शहरों का ही नहीं बल्कि गांवों का भी देश है.

  • EVM की सुरक्षा को लेकर अरविंद केजरीवाल ने बुलाई बैठक, प्रशांत किशोर भी रहे मौजूद

    EVM की सुरक्षा को लेकर अरविंद केजरीवाल ने बुलाई बैठक, प्रशांत किशोर भी रहे मौजूद

    आम आदमी पार्टी की चिंता है कि EVM से छेड़छाड़ न हो. लिहाजा इस पर चर्चा के लिए आप संयोजक ने पार्टी के नेताओं को अपने आवास पर चर्चा के लिए बुलाया था. उधर एग्जिट पोल्स के नतीजे सामने आने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली बीजेपी के नेताओं और सांसदों को बैठक के लिए बुलाया है. 

  • अरविंद केजरीवाल ने मतदान से ठीक पहले महिलाओं से की अपील, कहा- पुरुषों से चर्चा जरूर करें कि किसे वोट देना सही रहेगा

    अरविंद केजरीवाल ने मतदान से ठीक पहले महिलाओं से की अपील, कहा- पुरुषों से चर्चा जरूर करें कि किसे वोट देना सही रहेगा

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मतदान से ठीक पहले अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, ''वोट डालने ज़रूर जाइये, सभी महिलाओं से ख़ास अपील- जैसे आप घर की ज़िम्मेदारी उठाती हैं, वैसे ही मुल्क और दिल्ली की ज़िम्मेदारी भी आपके कंधों पर है. आप सभी महिलायें वोट डालने ज़रूर जायें और अपने घर के पुरुषों को भी ले जायें. पुरुषों से चर्चा ज़रूर करें कि किसे वोट देना सही रहेगा.''

  • बीएमएसी अयोध्या में बाबरी मस्जिद के अवशेष पर दावा करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख करेगी

    बीएमएसी अयोध्या में बाबरी मस्जिद के अवशेष पर दावा करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख करेगी

    बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी (बीएमएसी) अगले सप्ताह बाबरी मस्जिद के अवशेष पर दावा करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख करेगी. मुस्लिम पक्ष उस जगह से 1992 में गिराई गई बाबरी मस्जिद के अवशेष हटवाना चाहता है. कमेटी के संयोजक जफरयाब जिलानी ने कहा, 'हमने अपने वकील राजीव धवन के साथ चर्चा की है और उनका भी विचार है कि हमें मस्जिद के अवशेष पर दावा करना चाहिए.

  • कपिल सिब्‍बल ने कहा, 'सांप्रदायिक टच देने की नीयत से CAA लाया गया'

    कपिल सिब्‍बल ने कहा, 'सांप्रदायिक टच देने की नीयत से CAA लाया गया'

    राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर राज्‍यसभा में चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने नागरिकता कानून (CAA) और एनपीआर (NPR) को लेकर विपक्ष पर जमकर हमला बोला था. पीएम मोदी ने कहा था कि NPR 2010 में आया फिर विपक्ष अब क्यों लोगों को बेवकूफ बना रहा है?

  • Viral Video: सुहाना खान के वीडियो ने फिर बटोरी सुर्खियां, मस्ती में झूमती नजर आईं शाहरुख खान की बेटी

    Viral Video: सुहाना खान के वीडियो ने फिर बटोरी सुर्खियां, मस्ती में झूमती नजर आईं शाहरुख खान की बेटी

    शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की बेटी सुहाना खान (Suhana Khan) लगातार अपने फोटो और वीडियो को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं.

  • श्रद्धांजलि : वैद उर्फ जाएं तो जाएं कहां?

    श्रद्धांजलि : वैद उर्फ जाएं तो जाएं कहां?

    'विमल उर्फ़ जाएं तो जाएं कहां' कृष्ण बलदेव वैद के उन उपन्यासों में है जिनके शीर्षक को सबसे ज़्यादा चर्चा मिली. लेकिन 'जाएं तो जाएं कहां' उनके लिए बस एक किताब का नाम नहीं था शायद अपने होने की वह कशमकश थी, वह कैफ़ियत ढूंढने की कोशिश थी जिससे वे ताउम्र उबर नहीं पाए. शायद 'जाएं तो जाएं कहां' का यह सवाल उनके लिए कोई आध्यात्मिक सवाल नहीं था. उनके लिए वह व्यक्तिगत चुनाव का सवाल भी नहीं था. वह उनके लिए एक लेखकीय सवाल था जिसका वास्ता जितना अस्तित्ववादी व्यााख्याओं से था, उससे ज़्यादा निजी और सामाजिक के बीच, व्यक्तिगत और सार्वजनिक के बीच के उस द्वंद्व से, जिसमें आप किसी न किसी पहचान से ख़ुद को जोड़ने को मजबूर या अभिशप्त पाते हैं. लेखक ऐसे हर मौकों पर ख़ुद को अकेला पाता है- पूछता हुआ- जाएं तो जाएं कहां.

  • राज्यसभा में PM मोदी का विपक्षी दलों पर हमला- 'NPR 2010 में आया फिर अब क्यों...'

    राज्यसभा में PM मोदी का विपक्षी दलों पर हमला- 'NPR 2010 में आया फिर अब क्यों...'

    राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर राज्‍यसभा में चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) नागरिकता कानून (CAA) और एनपीआर (NPR) को लेकर विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

  • राज्यसभा में बोले PM मोदी- बीते 18 महीने में हमने जम्मू-कश्मीर की तस्वीर बदल दी, 5 अगस्त आतंकियों का 'ब्लैक डे'

    राज्यसभा में बोले PM मोदी-  बीते 18 महीने में हमने जम्मू-कश्मीर की तस्वीर बदल दी, 5 अगस्त आतंकियों का 'ब्लैक डे'

    राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर राज्‍यसभा में चर्चा का प्रधानमंत्री मोदी ने जवाब दिया. पीएम मोदी ने कहा कि सदन को देखकर अपेक्षाएं थीं, लेकिन कई बार लगता है कि ये आगे बढ़ना ही नहीं चाहते, वहीं ठहरे हुए हों.

Advertisement