NDTV Khabar

चर्चा News in Hindi


'चर्चा' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कहा- कोरोना वायरस की वैक्सीन सबके लिए नहीं

    केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कहा- कोरोना वायरस की वैक्सीन सबके लिए नहीं

    कोरोना वैक्सीन (Coronavirus vaccine) सबके लिए नहीं है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने आज प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ये बात कही. राजेश भूषण से प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल किया गया कि 'पूरे देश का वैक्सीनेशन कब तक होगा? इसके जवाब में उन्होंने कहा ' पूरे देश के टीकाकरण की बात सरकार ने कभी नहीं कही. मैं यह बिल्कुल साफ कर देना चाहता हूं. मैं बार-बार यह कहता हूं कि जो साइंस से संबंधित विषय होते हैं अच्छा होता उस पर चर्चा करने से पहले उसके बारे में जो तथ्यात्मक जानकारी है उसको पता कर लें तब विश्लेषण करें. तो पूरे देश के टीकाकरण की बात कभी नहीं कही गई.'

  • Gauahar Khan ने जैद दरबार के साथ कराया Pre-Wedding शूट, Photos शेयर कर किया शादी की तारीख का ऐलान

    Gauahar Khan ने जैद दरबार के साथ कराया Pre-Wedding शूट, Photos शेयर कर किया शादी की तारीख का ऐलान

    बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस गौहर खान (Gauahar Khan) बॉयफ्रेंड जैद दरबार (Zaid Darbar) के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर काफी चर्चा में थीं. कुछ ही दिनों पहले दोनों ने सगाई की, जिसकी फोटो और वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए थे.

  • कृषि मंत्री को विश्‍वास, 'आंदोलनरत किसानों के मुद्दों पर विचार के बाद समाधान पर पहुंचेगी सरकार'

    कृषि मंत्री को विश्‍वास, 'आंदोलनरत किसानों के मुद्दों पर विचार के बाद समाधान पर पहुंचेगी सरकार'

    Farm Law: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ रेल, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और वाणिज्य राज्यमंत्री सोम प्रकाश, जो पंजाब के एक सांसद भी हैं, भी मौजूद थे. बैठक के लिए पहुंचे तोमर ने पत्रकारों से कहा, ‘‘हम उनके मुद्दों को हल करने के लिए चर्चा के लिए तैयार हैं. देखते हैं क्या निकलता है.’’ उन्होंने आगे कहा कि किसान संगठनों के प्रतिनिधियों की बात सुनने के बाद सरकार किसी समाधान पर पहुंचेगी. 

  • आंदोलनरत किसानों और सरकार के बीच बातचीत बेनतीजा, अगली बैठक गुरुवार को, 10 बातें

    आंदोलनरत किसानों और सरकार के बीच बातचीत बेनतीजा, अगली बैठक गुरुवार को, 10 बातें

    Farmers Protest: कृषि कानून के मुद्दे पर आंदोलनरत किसानों और सरकार के बीच मंगलवार को वार्ता हुई लेकिन गतिरोध अभी भी बरकरार है. किसानों से चर्चा के दौरान सरकार ने कृषि कानूनों पर चर्चा के लिए समिति बनाने का सुझाव रखा, लेकिन किसानों ने इस प्रस्‍ताव को ठुकरा दिया है. किसानों और सरकार के बीच आज की बातचीत बेनतीजा रही. दोनों पक्षों के बीच अगली बैठक गुरुवार को होगी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसान संगठनों से कहा कि 4 से 5 नाम अपने संगठन से दें. एक समिति बना देते है जिसमें सरकार के लोग भी होंगे, कृषि एक्सपर्ट भी होंगे, नए कृषि कानून पर चर्चा करेंगे. इससे पहले सरकार की ओर से एमएसपी और एपीएमसी एक्ट पर किसान प्रतिनिधियों के सामने प्रजेंटेशन दिया गया.

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह किसानों के साथ बातचीत की अगुवाई करेंगे: सूत्र- 10 बड़ी बातें

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह किसानों के साथ बातचीत की अगुवाई करेंगे: सूत्र- 10 बड़ी बातें

    Farmer Protest: किसान अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर डटे हुए हैं. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों के नेताओं को कोविड-19 महामारी एवं सर्दी का हवाला देते हुये तीन दिसंबर की जगह मंगलवार यानी कि आज बातचीत के लिये आमंत्रित किया है. गौरतलब है कि लाखों किसान दिल्ली की सीमा पर पिछले पांच दिनों से धरने पर हैं. केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ उनका यह धरना आज छठवें दिन में प्रवेश कर गया है. इन कानूनों के बारे में किसानों को आशंका है कि इससे न्यूनतम समर्थन मूल्य समाप्त हो जाएगा. केंद्रीय कृषि मंत्री कोरोना वायरस महामारी और सर्दी को ध्यान में रखते हुये हमने किसान यूनियनों के नेताओं को तीन दिसंबर की बैठक से पहले ही चर्चा के ​लिये आने का न्यौता दिया है.’’ उन्होंने बताया कि अब यह बैठक एक दिसंबर को राष्ट्रीय राजधानी के विज्ञान भवन में दोपहर बाद तीन बजे बुलायी गयी है. उन्होंने बताया कि 13 नवंबर को हुई बैठक में शामिल सभी किसान नेताओं को इस बार भी आमंत्रित किया गया है.

  • PM मोदी ने Covid-19 के हालात की समीक्षा करने के लिए 4 दिसंबर को बुलाई सर्वदलीय बैठक

    PM मोदी ने Covid-19 के हालात की समीक्षा करने के लिए 4 दिसंबर को बुलाई सर्वदलीय बैठक

    केंद्र सरकार ने देश में कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा करने के लिए 4 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. सोमवार को सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 दिसंबर को कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा करने के लिए सदन में पार्टियों के नेताओं के साथ ऑनलाइन बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

  • बीच सड़क पर खतरनाक Fight करने लगे दो जंगली भैंसे, सींगों से किया वार और फिर... देखें पूरा Video

    बीच सड़क पर खतरनाक Fight करने लगे दो जंगली भैंसे, सींगों से किया वार और फिर... देखें पूरा Video

    बीच सड़क दो जंगली भैंसे (Fight Between Two Indian Gaur) भिड़ गए. इंटरनेट पर यह वीडियो (Viral Video) काफी चर्चा में है. इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर पी बालामुर्गन (IFS Officer Balamurugan P) ने शेयर किया है. 

  • किसान आंदोलन को लेकर BJP अध्यक्ष नड्डा के घर हुई अहम बैठक, अमित शाह, राजनाथ व तोमर रहे मौजूद : सूत्र

    किसान आंदोलन को लेकर BJP अध्यक्ष नड्डा के घर हुई अहम बैठक, अमित शाह, राजनाथ व तोमर रहे मौजूद : सूत्र

    Farmer's Protest March: सूत्रों के मुताबिक, बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद थे. इस बैठक में किसान आंदोलन को लेकर चर्चा हुई और सारे हालात की समीक्षा की गई. यह बैठक करीब दो घंटे तक चली.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोविड वैक्सीन के विकास में जुटी तीन टीमों से चर्चा करेंगे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोविड वैक्सीन के विकास में जुटी तीन टीमों से चर्चा करेंगे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तीन वैक्सीन निर्माण केंद्रों का दौरा किया था. मोदी सबसे पहले गुजरात के अहमदाबाद स्थित जायडस कैडिला के केंद्र गए थे. उसके बाद वह पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और हैदराबाद के भारत बायोटेक के वैक्सीन निर्माण केंद्र भी दौरा करेंगे.

  • गुरुनानक का जिक्र कर PM मोदी ने साधे एक तीर से 2 निशाने, कहा- नए कानून से कई किसान हुए लाभान्वित

    गुरुनानक का जिक्र कर PM मोदी ने साधे एक तीर से 2 निशाने, कहा- नए कानून से कई किसान हुए लाभान्वित

    Mann Ki Baat: PM ने आंदोलनरत किसानों की चर्चा किए बिना कहा, "काफ़ी विचार विमर्श के बाद भारत की संसद ने कृषि सुधारों को कानूनी स्वरुप दिया. पीएम ने किसानों से हर तरह के भ्रम और अफवाहों से दूर रहने और कही जानकारी लेने की गुजारिश की. उन्होंने कहा कि आपकी जागरूकता ही आपकी समस्याओं का समाधान कराएगी.

  • Farmers Protest Updates: किसान आंदोलन को लेकर अमित शाह, राजनाथ सिंह, नरेंद्र तोमर ने भाजपा अध्यक्ष के साथ चर्चा की

    Farmers Protest Updates: किसान आंदोलन को लेकर अमित शाह, राजनाथ सिंह, नरेंद्र तोमर ने भाजपा अध्यक्ष के साथ चर्चा की

    Farmers Protest in Delhi Updates: इसबीच, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने किसानों का समर्थन किया है और केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है. इससे पहले केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने किसानों को बुराड़ी मैदान में आने की शर्त के साथ तीन दिसंबर को बातचीत का प्रस्ताव रखा था.

  • Ankita Lokhande ने सुशांत सिंह राजपूत को ट्रिब्यूट देने के लिए तैयार की परफॉर्मेंस, बोलीं- यह दर्दनाक है...

    Ankita Lokhande ने सुशांत सिंह राजपूत को ट्रिब्यूट देने के लिए तैयार की परफॉर्मेंस, बोलीं- यह दर्दनाक है...

    टीवी की जानी-मानी एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे काफी चर्चा में आईं थीं. अब एक बार फिर एक्ट्रेस इंटरनेट पर सुर्खियां बटोर रही हैं.

  • VIDEO : ''हैदराबाद का भी बदलेंगे नाम?'' रोड शो कर रहे CM योगी ने दिया जवाब - 'BJP आई तो नाम हो जाएगा...'

    VIDEO : ''हैदराबाद का भी बदलेंगे नाम?'' रोड शो कर रहे CM योगी ने दिया जवाब - 'BJP आई तो नाम हो जाएगा...'

    हालांकि इन चुनावों में एक मेयर का चुनाव होता है, और प्रासंगिक मुद्दे शहर के लगभग 10 लोगों को पानी और बिजली की आपूर्ति जैसे मुद्दे होते हैं, लेकिन  इस बार के चुनाव अभियान में पाकिस्तान, मोहम्मद अली जिन्ना, रोहिंग्या घुसपैठियों और हिंदू-मुस्लिम आख्यानों के आरोपों पर विवादास्पद टिप्पणियों पर चर्चा की गई है.

  • सरकार किसानों की हर समस्या और मांग पर विचार करने को तैयार: अमित शाह

    सरकार किसानों की हर समस्या और मांग पर विचार करने को तैयार: अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि ''मैं प्रदर्शनकारी किसानों से अपील करता हूं कि भारत सरकार बातचीत करने के लिए तैयार है. कृषि मंत्री ने उन्हें 3 दिसंबर को चर्चा के लिए आमंत्रित किया है. किसानों की हर समस्या और मांग पर विचार करने के लिए सरकार तैयार है.'' 

  • अगले 2 सप्ताह में कोरोना वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग के लिए आवेदन करना है : सीरम इंस्टिट्यूट

    अगले 2 सप्ताह में कोरोना वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग के लिए आवेदन करना है : सीरम इंस्टिट्यूट

    कोरोना वायरस वैक्सीन पर हो रही प्रगति को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi)  के साथ शनिवार को हुई चर्चा के बारे में सीरम इंस्टीट्यूट के CEO अदार पूनावाला ने कहा है कि पीएम के साथ इम्प्लिमेंटेशन प्लान (क्रियान्वयन योजना) पर चर्चा हुई.

  • दिल्ली बॉर्डर पर डटे किसान बुराड़ी ग्राउंड जाने को नहीं तैयार, PM मोदी का पुतला फूंका; 10 बड़ी बातें

    दिल्ली बॉर्डर पर डटे किसान बुराड़ी ग्राउंड जाने को नहीं तैयार, PM मोदी का पुतला फूंका; 10 बड़ी बातें

    केंद्र के कृषि कानून (Farm Laws) का विरोध कर रहे किसानों को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शांतिपूर्ण प्रदर्शन की इजाज़त मिल गई है.हालांकि, किसान अब भी सिंघु बॉर्डर (दिल्ली हरियाणा) पर डटे हुए हैं. उन्होंने शुक्रवार की रात यहीं गुजारी. यहां पंजाब से आए किसानों की बैठक चल रही है. इस बैठक में आगे की रणनीति की चर्चा की जाएगी. दिल्ली सरकार ने विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों का स्वागत ‘अतिथि’ के तौर पर करते हुए उनके खाने, पीने और आश्रय का बंदोबस्त किया. राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न प्रवेश बिंदुओं से हजारों किसानों को प्रवेश करने और उत्तरी दिल्ली के मैदान में कृषि कानूनों के खिलाफ शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन की अनुमति दी गई है. किसानों के कुछ प्रतिनिधियों ने बुराड़ी में पुलिस अधिकारियों के साथ निरंकारी समागम ग्राउंड का मुआयना किया.

  • नेहा कक्कड़ फोन पर कर रही थीं बात, तो टोनी कक्कड़ करने लगे परेशान- देखें वायरल Video

    नेहा कक्कड़ फोन पर कर रही थीं बात, तो टोनी कक्कड़ करने लगे परेशान- देखें वायरल Video

    बॉलीवुड की मशहूर सिंगर नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) इन दिनों रोहनप्रीत सिंह (Rohanpreet Singh) के साथ अपनी शादी को लेकर काफी चर्चा में हैं. अब नेहा कक्कड़ का नया सॉन्ग 'शोना शोना' रिलीज हुआ है. यह गाना आते ही यूट्यूब पर छा गया.

  • मलाइका अरोड़ा ने Thanksgiving Day पर शेयर किया Video, अर्जुन कपूर से लेकर परिवार का यूं जताया आभार

    मलाइका अरोड़ा ने Thanksgiving Day पर शेयर किया Video, अर्जुन कपूर से लेकर परिवार का यूं जताया आभार

    बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आ रही हैं. अपने स्टाइल और डांस को लेकर मलाइका अरोड़ा हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं.

12345»

Advertisement

चर्चा वीडियो

चर्चा से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com