NDTV Khabar

चार अमेरिकी


'चार अमेरिकी' - 117 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अमेरिका में भारतीयों का डंका,भारतीय मूल के चार अमेरिकी नागरिकों ने स्टेट और स्थानीय चुनावों में दर्ज की जीत

    अमेरिका में भारतीयों का डंका,भारतीय मूल के चार अमेरिकी नागरिकों ने स्टेट और स्थानीय चुनावों में दर्ज की जीत

    अमेरिका में भारतीय मूल के चार अमेरिकी नागरिकों ने मंगलवार को देश में हुए स्टेट और स्थानीय चुनावों में जीत दर्ज की है. जीतने वालों में एक मुस्लिम महिला और एक पूर्व व्हाइट हाउस प्रौद्योगिकी नीति सलाहकार शामिल हैं.

  • गाड़ी में घूमने निकला था परिवार, एक गलती ने ले ली मां और उसके चार बच्चों की जान...

    गाड़ी में घूमने निकला था परिवार, एक गलती ने ले ली मां और उसके चार बच्चों की जान...

    उत्तरी मैक्सिको में ड्रग्स कारोबार में शामिल संदिग्ध बंदूकधारियों द्वारा किए गए हिंसक हमले में पांच अमेरिकी नागरिकों की मौत हो गई.

  • Delhi: रिश्वत लेने के मामले में पुलिस उपनिरीक्षक को चार साल की कैद

    Delhi: रिश्वत लेने के मामले में पुलिस उपनिरीक्षक को चार साल की कैद

    अभियोजन के अनुसार, संबंधित उपनिरीक्षक फर्जी दस्तावेज तैयार करने और इनका इस्तेमाल करने के मामले में शिकायकर्ता हरबंस सिंह के खिलाफ जांच कर रहा था. सिंह के खिलाफ अमेरिकी दूतावास ने मामला दर्ज कराया था. उपनिरीक्षक ने सिंह से मामले में उसका नाम हटाने के लिए चार लाख रुपए की रिश्वत मांगी.

  • फिर घटे Petrol Diesel के दाम, कच्चे तेल में 4 दिनों से नरमी जारी

    फिर घटे Petrol Diesel के दाम, कच्चे तेल में 4 दिनों से नरमी जारी

    अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट क्रूड के दिसंबर अनुबंध में मंगलवार को 0.08 फीसदी की कमजोरी के साथ 58.91 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था. वहीं, न्यूयॉर्क मर्के टाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) के दिसंबर डिलीवरी अनुबंध में 0.06 फीसदी की नरमी के साथ 53.67 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार रहा था.

  • बॉक्सिंग रिंग में घायल हुए 27 साल के मुक्केबाज ने तोड़ा दम, इस वजह से खेलते थे यह खतरनाक खेल

    बॉक्सिंग रिंग में घायल हुए 27 साल के मुक्केबाज ने तोड़ा दम, इस वजह से खेलते थे यह खतरनाक खेल

    मशहूर मुक्केबाज पैट्रिक डे की मुकाबले के दौरान सिर में चोट लगने से मौत हो गई. वह 27 साल के थे. चार दिन पहले शनिवार रात उनका मुकाबला अमेरिकी मुक्केबाज चार्ल्स कोनवेल के खिलाफ था लेकिन दसवें राउंड में वह नाकआउट हो गए. इस दौरान उनके सिर में गंभीर चोट लगी थी और वह कोमा में चले गए थे. बुधवार को उन्होंने अंतिम सांस ली. उनके सिर का ऑपरेशन भी किया गया लेकिन डॉक्टर्स उन्हें बचा नहीं सके. वह नार्थवेस्टर्न मेमोरियल अस्पताल में भर्ती थे.

  • हाउडी मोदी: जब डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी से पूछा- क्या मैं भारत आने के लिए निमंत्रित हूं?

    हाउडी मोदी: जब डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी से पूछा- क्या मैं भारत आने के लिए निमंत्रित हूं?

    NBA ने पिछले साल घोषणा की थी कि भारत में उसका पहला मुकाबला चार और पांच अक्टूबर को मुंबई के एनएससीआई डोम में इंडियाना पेसर्स और सेक्रामेंटो किंग्स के बीच खेला जाएगा. ऐतिहासिक NBA इंडिया गेम्स 2019 के तहत दो मुकाबले खेले जाएंगे और दोनों ही प्री-सत्र मुकाबले होंगे.

  • डोनाल्ड ट्रंप आज पीएम मोदी से मुलाकात में उठाएंगे जम्मू-कश्मीर का मुद्दा, क्या होगा भारत का जवाब

    डोनाल्ड ट्रंप आज  पीएम मोदी से मुलाकात में उठाएंगे जम्मू-कश्मीर का मुद्दा, क्या होगा भारत का जवाब

    जी 7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस में हैं. इस दौरान सबकी निगाहें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के साथ मोदी की मुलाक़ात पर रहेगी. अमेरिका इस मुलाक़ात में कश्मीर का मुद्दा उठाने का ऐलान कर चुका है अब देखना ये है कि भारत इस पर क्या जवाब देता है. भारतीय समय के मुताबिक आज दोपहर पौने चार बजे मोदी और ट्रंप की मुलाक़ात होगी. जी-7 में भारत को स्पेशल इनवाइटी के तौर पर बुलाया है जहां प्रधानमंत्री मोदी क्लाइमेंट चेंज और डिजीटल मुद्दे पर अपनी बात रखेंगे. लेकिन दुनिया की निगाह इस बैठक के साइडलाइन्स में मोदी और ट्रंप की मुलाक़ात पर है. ख़ासतौर पर इसलिए क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने खुले तौर पर ऐलान किया हुआ है कि वे अपनी मुलाक़ात में पीएम मोदी से कश्मीर मुद्दे पर बात करेंगे.

  • पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात की 10 बड़ी बातें

    पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात की 10 बड़ी बातें

    जी-20 शिखर सम्मेलन से अलग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई. दोनों नेताओं की मुलाक़ात में चार प्रमुख मुद्दों पर बात हुईं. ईरान, 5जी, द्विपक्षीय संबंध और रक्षा और व्यापार... हालांकि इस मुलाक़ात में रूसी मिसाइल सिस्टम S400 सिस्टम पर बात नहीं हुई. आपको बता दें कि ओसाका आने से पहले ट्रंप ने अमेरिकी उत्पादों पर भारत द्वारा लगाए गए टैरिफ को लेकर नाखुशी जाहिर की थी. इससे पहले मोदी, ट्रंप और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के बीच मुलाकात हुई थी. इन तीनों के बीच लगभग 20 मिनट तक बातचीत हुई थी. इस मौके पर ट्रंप ने पीएम मोदी को लोकसभा चुनावों में जीत के लिए बधाई भी दी. वहीं पीएम मोदी ने जी 20 सम्मेलन में कहा कि आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा है. रूस के साथ हथियारों की डील और टैरिफ के मुद्दे पर मतभेदों के बीच पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच यह मुलाकात काफी अहम है. वहीं गुरुवार को पीएम मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से भी मुलाकात की है. इस मुलाकात में बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट पर चर्चा हुई. इसके साथ आर्थिक अपराध करने वाले भगौड़ों के भी मुद्दे पर चर्चा हुई. डोनाल्ड ट्रंप के अलावा जी-20 सम्मेलन के दौरान दुनिया के 10 देशों के नेताओं के साथ पीएम मोदी की मुलाकात हो सकती है.

  • भारतीय वायुसेना की ताकत में हुआ इजाफा, बोइंग ने सौंप चार चिनकू हेलीकॉप्टर

    भारतीय वायुसेना की ताकत में हुआ इजाफा, बोइंग ने सौंप चार चिनकू हेलीकॉप्टर

    अमेरिकी एयरोस्पेस कंपनी बोईंग ने रविवार को भारतीय वायुसेना के लिए चार चिनूक सैन्य हेलिकॉप्टरों की आपूर्ति गुजरात में मुंद्रा बंदरगाह पर की. कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि सीएच47एफ (आई) चिनूक को चंडीगढ़ ले जाया जाएगा, जहां उन्हें औपचारिक तौर पर भारतीय वायुसेना में शामिल किया जाएगा. चिनूक बहुद्देशीय, वर्टिकल लिफ्ट प्लेटफॉर्म हेलिकॉप्टर है जिसका इस्तेमाल सैनिकों, हथियारों, उपकरण और ईंधन को ढोने में किया जाता है.

  • अमेरिकी सीनेटर जॉन मैक्केन का निधन, वियतनाम युद्ध के नायक के तौर पर थी पहचान

    अमेरिकी सीनेटर जॉन मैक्केन का निधन, वियतनाम युद्ध के नायक के तौर पर थी पहचान

    अमेरिकी सीनेटर जॉन मैक्केन का मस्तिष्क के कैंसर के कारण आज निधन हो गया. वह 81 वर्ष के थे. उनके कार्यालय ने एक बयान में कहा, 'सीनेटर जॉन सिडनी मैक्केन का निधन हो गया. 25 अगस्त को शाम चार बजकर 28 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली, इस दौरान परिवार के लोग भी उनके पास मौजूद थे''.

  • मुद्रास्फीति बढ़ने से ब्याज दर वृद्धि की आशंका में रुपया टूटा

    मुद्रास्फीति बढ़ने से ब्याज दर वृद्धि की आशंका में रुपया टूटा

    रुपये में विगत तीन सत्रों से जारी तेजी थम गई और अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले यह करीब दो सप्ताह के उच्च स्तर से नीचे आ गया. डॉलर की ताजा मांग निकलने से रुपये की विनिमय दर सोमवार को चार पैसे गिरकर 68.57 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुई. 

  • रूस से नायाब रक्षा कवच का समझौता अंतिम चरण में, रक्षा मंत्री ने अमेरिकी आपत्तियों को किया दरकिनार

    रूस से नायाब रक्षा कवच का समझौता अंतिम चरण में, रक्षा मंत्री ने अमेरिकी आपत्तियों को किया दरकिनार

    रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि रूस के साथ एस-400 एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम की डील पूरी होने की स्थिति में है. एक बार यह हो जाए तो ढाई से चार साल में इस डील पर अमल हो जाएगा.

  • इस वजह से ट्विटर पर ट्रंप और बराक ओबामा के फॉलोअर में आई कमी

    इस वजह से ट्विटर पर ट्रंप और बराक ओबामा के फॉलोअर में आई कमी

    ट्विटर द्वारा संदिग्ध गतिविधियों के लिए खातों को हटाने के चलते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के करीब एक लाख, जबकि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के चार लाख फॉलोअर कम हो गए. 'वॉशिंगटन पोस्ट' की खबर के मुताबिक माइक्रो ब्लॉगिंग साइट का यह कदम अपने प्लेटफॉर्म को अधिक साफ-सुथरा बनाने के लिए उठाया है.

  • ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंधों के बढ़ते दबाव के बीच 'प्लान डी' के साथ तैयार भारत

    ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंधों के बढ़ते दबाव के बीच 'प्लान डी'  के साथ तैयार भारत

    ईरान और अमेरिका में बढ़े तनाव का असर कई देशों पर पड़ने के आसार है. ईरान दुनिया में बड़ा तेल निर्यातक देश है. ऐसे में अमेरिकी प्रतिबंधों का असर भारत पर भी पड़ने के आसार हैं. यह अलग बात है कि अमेरिका ने भारत समेत कई देशों से कहा है कि वे ईरान से तेल आयात बंद करें और भारत ने अभी अपनी स्थिति साफ नहीं की है और ईरान से तेल आयात जारी है.

  • व्यापार मुद्दा सुलझे तो अमेरिकी उत्पादों से शुल्क वृद्धि का फैसला वापस हो सकता है: भारत

    व्यापार मुद्दा सुलझे तो अमेरिकी उत्पादों से शुल्क वृद्धि का फैसला वापस हो सकता है: भारत

    भारत ने संकेत दिया कि वह अमेरिका के 29 उत्पादों पर लगाए गए अतिरिक्त शुल्क के फैसले को वापस ले सकता है, बशर्ते दोनों देशों के बीच शुल्कों का मुद्दा सुलझ जाए. यह शुल्क चार अगस्त से लागू होना है. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि यदि दोनों पक्ष शुल्कों को लेकर मतभेदों को दूर कर लेते हैं , तो भारत अतिरिक्त शुल्क लगाने की अधिसूचना को वापस ले लेगा. सूत्रों ने कहा कि अधिसूचना के क्रियान्वयन की तारीख चार अगस्त है. हमें उम्मीद है कि शुल्कों का मुद्दा उससे पहले सुलझ जाएगा. इन मुद्दों पर दोनों देशों के वरिष्ठ अधिकारियों की तीन दिन की बैठक में विचार विमर्श किया गया. 

  • अमेरिका ने दुनिया के देशों से चार नवंबर तक ईरान से कच्चे तेल का आयात बंद करने को कहा

    अमेरिका ने दुनिया के देशों से चार नवंबर तक ईरान से कच्चे तेल का आयात बंद करने को कहा

    अमेरिका ने दुनिया के देशों से ईरान से कच्चे तेल का आयात चार नवंबर तक रोकने को कहा है. अमेरिका ने चेताया है कि यदि वे चार नवंबर तक ईरानी कच्चे तेल की खरीद बंद नहीं करते हैं तो उन्हें नए सिरे से अमेरिकी आर्थिक प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा. 

  • अमेरिकी पर्यटकों को लुभाने के लिए अमेरिका में 'अतुल्य भारत' रोड शो

    अमेरिकी पर्यटकों को लुभाने के लिए अमेरिका में 'अतुल्य भारत' रोड शो

    भारत सरकार ने अमेरिकी पर्यटकों को लुभाने और देश में उपलब्ध शानदार पर्यटन विकल्पों के बारे में जागरूक करने के लिए चार अमेरिकी शहरों में रोड शो आयोजित किए. इस दौरान भारत को पसंदीदा पर्यटन गंतव्य के रूप में पेश किया गया. अमेरिका के चार शहरों न्यूयॉर्क , ह्यूस्टन , शिकागो और सेंट लुइस में 18 से 22 जून को ' अतुल्य भारत ' रोड शो का आयोजन किया गया. 

  • जवाबी कार्रवाई : भारत ने चुनिंदा अमेरिकी उत्पादों पर बढ़ाया आयात शुल्क

    जवाबी कार्रवाई : भारत ने चुनिंदा अमेरिकी उत्पादों पर बढ़ाया आयात शुल्क

    भारत ने जवाबी कार्रवाई के तहत अमेरिका से आने वाले कई उत्पादों पर सीमा शुल्क बढ़ा दिया है. इन उत्पादों में बंगाली चना , मसूर दाल और आर्टेमिया शामिल हैं. वित्त मंत्रालय ने एक अधिसूचना में कहा कि ये शुल्क चार अगस्त से प्रभावी होंगे.