'चुनावी रणनीति' - 80 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | शुक्रवार फ़रवरी 19, 2021 02:01 PM IST
    असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनेवाल पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं होंगे. यह एक बड़ा बदलाव है क्योंकि अमूमन चुनावी राज्यों के मुख्यमंत्री स्वाभाविक तौर पर, सीएम पद के दावेदार माने जाते हैं. दरअसल, बीजेपी ने असम में पार्टी  के अंदरुनी समीकरणों के चलते यह फ़ैसला किया है. असम में हेमंत बिस्वा शर्मा और दिलीप सैकिया जैसे ताक़तवर नेताओं की मौजूदगी मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनेवाल पर भारी पड़ रहीं है. 
  • India | रविवार दिसम्बर 20, 2020 11:17 AM IST
    West Bengal Election 2021: बीजेपी ने चुनावी रणनीति बनाते हुए राज्य को पांच चुनावी जोन में बांटा है और हर जोन के लिए एक संगठन महामंत्री को पर्यवेक्षक बनाकर भेजा है. इसके अलावा केंद्रीय मंत्रियों की फौज भी उतारी है. 
  • India | गुरुवार दिसम्बर 10, 2020 07:51 AM IST
    एक TMC नेता ने बताया कि इस रिपोर्ट कार्ड का मकसद राज्य की जनता को ममता सरकार की पिछले 10 वर्षों की उपलब्धियों और विकास योजनाओं के बारे में जानकारी देना होगा. चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) 2021 में होने वाले चुनाव के लिए TMC के लिए रणनीति तैयार कर रहे हैं.
  • India | गुरुवार अक्टूबर 22, 2020 05:25 PM IST
    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के लोगों को कोरोना वायरस का टीका मुफ्त उपलब्ध कराने के भाजपा के चुनावी वादे को लेकर तंज कसते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि भारत सरकार ने कोविड के टीके तक पहुंच की रणनीति की घोषणा कर दी है और अब लोग इसे हासिल करने की जानकारी के लिए राज्यवार चुनाव कार्यक्रमों पर गौर कर सकते हैं.
  • India | मंगलवार अक्टूबर 6, 2020 08:54 PM IST
    Bihar Election 2020: बिहार में चुनावी बिगुल बज चुका है. महागठबंधन में लम्बी खींचतान के बाद घटक दलों में सीटों का बंटवारा हो चुका है. अब महागठबंधन (Mahagathbandhan) के घटक दल "बोले बिहार, बदले सरकार" के नारे को लेकर चुनाव मैदान में उतरेंगे. उनका निशाना इस बार नीतीश सरकार (Nitish Government) के 15 साल के कार्यकाल की कथित नाकामियों और खामियों को उजागर करने पर होगा. आरजेडी (RJD) का आरोप है कि नीतीश के सत्ता में रहने के दौरान बेरोज़गारी और पलायन बढ़ा, आर्थिक विकास नहीं होने से बिहार काफी पिछड़ गया. साथ ही लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के एनडीए (NDA) से अलग होकर चुनाव लड़ने के ऐलान से महागठबंधन को लगता है कि नीतीश कुमार की राजनीतिक स्थिति कमज़ोर हुई है.
  • India | सोमवार सितम्बर 7, 2020 06:25 PM IST
    ऐसा लग रहा है कि लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान के नीतीश कुमार को लेकर आक्रामक तेवर नरम पड़ गए हैं. हिन्दुस्तान अवामी मोर्चा के  जीतन राम मांझी के एनडीए में आने के बाद यह बदलाव आया है.  ऐसे माहौल के बीच लोक जनशक्ति पार्टी ने बिहार इकाई के संसदीय बोर्ड की आज दो बजे  बैठक बुलाई गई है. बैठक में पार्टी की चुनावी तैयारियों की चर्चा के साथ-साथ इस बात पर भी चर्चा की जाएगी कि विधानसभा चुनाव में जेडीयू उम्मीदवारों के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतारा जाए या नहीं.  पार्टी सूत्रों के ने पहले यह संकेत था कि पार्टी 143 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारने की योजना बना रही है. उम्मीद है मीटिंग के बाद लोजपा की ओर से  बिहार चुनाव को लेकर अपना स्टैंड साफ किया जाएगा. अभी तक चिराग के रवैये से सस्पेंस बना हुआ है कि वो चुनाव में एनडीए के साथ रहेंगे या फिर अपना अलग रास्ता चुनेंगे. 
  • MP-Chhattisgarh | शुक्रवार सितम्बर 4, 2020 08:33 PM IST
    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा उपचुनाव की तैयारी में जमीनी मुद्दों से ज्यादा मुकाबला, 'मेरे राम बनाम तेरे राम' है. बीजेपी ( BJP) श्री रामजन्मभूमि मंदिर (Ram Temple) शिलान्यास के बाद अब उपचुनाव वाली विधानसभा में रामशिला पूजन यात्राएं निकाल रही है. वहीं कांग्रेस (Congress) पहले ही हनुमान चालीसा पाठ से लेकर राममंदिर शिलान्यास के लिए आयोजन कर चुकी है. विकास की बात करने वाली बीजेपी उपचुनाव आते ही रामलला के नाम पर वोट मांगने में जुट गई है.
  • India | शुक्रवार जून 5, 2020 04:35 PM IST
    ऐसा लग रहा है कि बिहार में इस बार विधानसभा चुनाव कुछ अलग तरीके से लड़ा जाएगा और बीजेपी ने इसके लिए पुख्ता रणनीति भी तैयार कर ली है. पीएम  नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने होलोग्राम तकनीकी का इस्तेमाल करके  साल 2014 में लोकसभा चुनाव में एक ही जगह से कई रैलियों को संबोधित किया था. ये तकनीकी कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच होने वाले  बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election) में भी इस्तेमाल की जा सकती है.
  • India | शुक्रवार जून 5, 2020 08:41 AM IST
    कोरोना वायरस की वजह से अब चुनावी रैलियां अब शायद ही अगले कुछ चुनावों में देखने को मिले. इसी बीच खबर मिल रही है कि बीजेपी बिहार में चुनाव का बिगुल अगले हफ्ते फूंकने की तैयारी कर रही है. गृहमंत्री अमित शाह इस वीडियो कॉन्फ्रेंस, फेसबुक लाइव के जरिए एक सभा को संबोधित करेंगे. बिहार के बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने बताया कि पार्टी ने इस वर्चुअल के लिए 243 विधानसभा क्षेत्रों के  एक लाख लोगों को तैयार है. इसके लिए उन लोगों के लिए भी व्यवस्था की गई जो सिर्फ भाषण सुनना चाहते हैं.  7 जून को होने वाली इस रैली के जरिए बीजेपी विधानसभा चुनाव के लिए अपने डिजिटल प्रचार अभियान की शुरुआत कर देगी. 
  • India | मंगलवार फ़रवरी 18, 2020 05:59 PM IST
    झारखंड और दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार के बाद चुनावी रणनीति की समीक्षा कर रही भारतीय जनता पार्टी राज्यों में अब पचास फीसदी वोट हासिल करने के लिए लोकप्रिय स्थानीय नेतृत्व को बढ़ावा देने तथा समान विचारधारा वाले क्षेत्रीय दलों के साथ गठजोड़ पर गंभीरता से विचार कर रही है.
  • India | मंगलवार फ़रवरी 18, 2020 11:53 AM IST
    पश्चिम बंगाल में सोमवार को राजनीतिक गलियारों में अटकलें लगने लगीं कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को राज्य पुलिस से ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मिल सकती है. बहरहाल, राज्य सचिवालय और तृणमूल कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने इस पर चुप्पी साध रखी है.
  • Delhi | बुधवार जनवरी 29, 2020 06:55 PM IST
    गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) के लिए पूरी तरह से बीजेपी (BJP) के चुनाव अभियान की कमान संभाल ली है. पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) के साथ शाह पूरे अभियान पर न सिर्फ बारीकी से नजर रख रहे हैं बल्कि खुद चुनाव मैदान में उतर कर जमकर प्रचार भी कर रहे हैं. बीजेपी सूत्रों ने बताया है कि शाह सुबह से ही दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कई बैठकों को बुला कर सक्रिय हो जाते हैं. यह सिलसिला कई बार रात दो-तीन बजे तक चलता है. वे लगातार दिल्ली बीजेपी (Delhi-BJP) और केंद्रीय नेताओं से संपर्क में रहते हैं.
  • India | सोमवार जनवरी 20, 2020 10:21 AM IST
    विधानसभा चुनाव भले ही दिल्ली में होने जा रहा है, लेकिन वहां भी 'बिहार की धमक' सुनाई दे रही है। दिल्ली चुनाव में तीन दलों ने अपनी रणनीति पूरी तरह बिहार की तिकड़ी या यूं कहें कि 'झा तिकड़ी' के हवाले कर दी है. दिल्ली चुनाव में भाग्य आजमा रही कांग्रेस की चुनाव अभियान समिति की बागडोर जहां कांग्रेस के नेता और दरभंगा से पूर्व सांसद रहे कीर्ति झा आजाद के जिम्मे है, वहीं बिहार में सत्ताधारी जनता दल (युनाइटेड) ने दिल्ली का चुनाव प्रभारी बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा को बनाया है. यही नहीं, बिहार में मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने भी राज्यसभा सांसद मनोज झा को चुनाव प्रभारी बनाकर चुनावी मैदान में उतर रही है.
  • India | शुक्रवार जनवरी 10, 2020 01:38 PM IST
    दिल्ली विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. राष्ट्रीय राजधानी में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस के बीच मुकाबला है. इस बीच जनता दल (यूनाइटेड) (JDU) भी चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है. पार्टी ने फैसला किया है कि आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव वह अपने बलबूते लड़ेगी. बिहार में जद(यू) के वरिष्ठ नेता और बिहार सरकार में मंत्री संजय झा ने बताया है कि पार्टी नेतृत्व ने दिल्ली विधानसभा चुनाव पूरे दमखम से लड़ने का फैसला किया है. इस बाबत पार्टी ने रणनीति बना ली है. गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने दिल्ली में आठ फरवरी को विधानसभा चुनाव कराने की घोषणा की है, जिसके नतीजे 11 फरवरी को आएंगे.
  • Jharkhand | मंगलवार दिसम्बर 24, 2019 12:18 AM IST
    झारखंड विधानसभा चुनाव का परिणाम सोमवार को आया. शाम होते-होते मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इस्तीफ़ा भी दे दिया. इसके साथ-साथ आने वाले दिनों में सीएम पद की शपथ लेने वाले हेमंत सोरेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रघुवर दास ने ट्विटर के माध्यम से बधाई भी दे दी. हेमंत सोरेन के लिए यह जीत इसलिए भी मायने रखती है कि उन्होंने इस चुनाव में न केवल रघुवर दास को हराया, साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह जिन्होंने चुनावी रणनीति और प्रचार की कमान संभाली थी उन्हें भी पटखनी दी.
  • Delhi | शनिवार दिसम्बर 14, 2019 12:10 PM IST
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शनिवार सुबह इसकी जानकारी देते हुए एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'ये बताते हुए खुशी हो रही है कि इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (I-PAC) हमारे साथ आ रही है. आपका स्वागत है.' बताते चलें कि I-PAC प्रशांत किशोर की एजेंसी है, जो औपचारिक रूप से राजनीतिक दलों का चुनाव प्रचार करती है. यानी दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रशांत किशोर आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे.
  • India | सोमवार जून 10, 2019 12:45 AM IST
    नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने पहले ही साफ कर दिया है कि ममता बनर्जी के साथ काम करने को लेकर प्रशांत किशोर खुद ही अपनी बात आपके सामने रखेंगे. वहीं जेडीयू के प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि जेडीयू का आई-पीएसी से कोई लेना देना नहीं है. यह जेडीयू का हिस्सा भी नहीं है. ऐसे सवाल तब क्यों नहीं पूछे गए जब प्रशांत किशोर जगनमोहन रेड्डी के लिए आंध्र प्रदेश चुनाव में काम कर रहे थे. 
  • Bihar | शनिवार जून 8, 2019 11:14 PM IST
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शनिवार को कहा कि उन्हें इस बात का पता नहीं है कि उनकी पार्टी जेडीयू (JDU) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के चुनावी कैंपेन की जिम्मेदारी संभालेंगे.
और पढ़ें »
'चुनावी रणनीति' - 62 वीडियो रिजल्ट्स
और देखें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com