NDTV Khabar

चुनावी सभा


'चुनावी सभा' - 176 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कर्नाटक के लोगों ने ये सुनिश्चित कर दिया है कि कांग्रेस या JDS लोगों से विश्वासघात नहीं कर पाएंगे : पीएम मोदी

    कर्नाटक के लोगों ने ये सुनिश्चित कर दिया है कि कांग्रेस या JDS लोगों से विश्वासघात नहीं कर पाएंगे : पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि सामान्य वर्ग के गरीब परिवारों को आरक्षण देने की मांग के लिए दशकों से आंदोलन चल रहा था. हमारी सरकार ने सामान्य वर्ग के गरीबों को 10% आरक्षण देने का काम किया. पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से पहले 8-9 साल में आदिवासियों को जमीन के सिर्फ 19 हजार पट्टे ही मिल पाए थे.

  • झारखंड चुनाव : महंगी प्याज पर सवाल से बचने के लिए स्मृति ईरानी ने हेलीकॉप्टर का गेट बंद किया

    झारखंड चुनाव : महंगी प्याज पर सवाल से बचने के लिए स्मृति ईरानी ने हेलीकॉप्टर का गेट बंद किया

    प्याज की बढ़ती कीमत पर झारखंड चुनाव में भाजपा को कितना फायदा होगा या नुकसान होगा? यह प्रश्न पूछने पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उल्टे पांव चलते हुए हेलीकॉप्टर में जा बैठीं. वहां पर भी पूछने पर उन्हें इस सवाल का जवाब नहीं सूझा और उन्होंने हेलीकॉप्टर का दरवाजा बंद कर दिया. भाजपा की स्टार प्रचारक और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उन्नाव की घटना पर किए गए सवाल पर भी चुप्पी साधे रहीं. स्मृति ईरानी विधानसभा चुनवा के लिए प्रचार रैली को संबोधित करने के लिए झारखंड आई थीं.

  • पत्रकार ने नैंसी पेलोसी से पूछा- क्या आप ट्रंप से नफरत करती हैं? मिला यह जवाब

    पत्रकार ने नैंसी पेलोसी से पूछा- क्या आप ट्रंप से नफरत करती हैं? मिला यह जवाब

    अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी से जब एक संवाददाता ने पूछा कि क्या वह डोनाल्ड ट्रंप से ‘नफरत’ करती हैं, तो इस पर उन्होंने उसे झिड़क दिया और कहा, ‘‘मुझसे मत उलझिए.’’ दरअसल, इसके कुछ ही देर पहले पेलोसी (79) ने यह घोषणा की थी कि राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ महाभियोग आरोप दायर किया जाएगा. कैलीफोर्निया से डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता पेलोसी इन खबरों पर संवाददाताओं को जवाब दे रही थी कि प्रतिनिधि सभा चुनावी फायदे के लिए शक्तियों के कथित दुरूपयोग को लेकर जल्द ही ट्रंप के खिलाफ महाभियोग आरोप दायर करेगा.

  • Jharkhand Assembly Elections: झारखंड में बोले जेपी नड्डा- विधानसभा चुनाव राज्य की तस्वीर और तकदीर दोनों बदलेगा

    Jharkhand Assembly Elections: झारखंड में बोले जेपी नड्डा- विधानसभा चुनाव राज्य की तस्वीर और तकदीर दोनों बदलेगा

    Jharkhand Elections 2019: भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने झारखंड में एक चुनावी सभा में कहा कि विधानसभा चुनाव राज्य की तस्वीर और तकदीर दोनों बदलेगा, क्योंकि BJP का उद्देश्य सिर्फ दरिद्र नारायण की सेवा है.

  • केंद्रीय मंत्री गडकरी बोले- BJP बदले की भावना से काम नहीं करती, चिदंबरम ने मेरे और PM मोदी के खिलाफ किए थे झूठे केस

    केंद्रीय मंत्री गडकरी बोले- BJP बदले की भावना से काम नहीं करती, चिदंबरम ने मेरे और PM मोदी के खिलाफ किए थे झूठे केस

    केन्द्रीय सड़क परिवहन, राष्ट्रीय राजमार्ग एवं लघु, सूक्ष्म एवं मध्यम उद्योग मंत्री नितिन गडकरी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘हम बदला लेने वाले लोग नहीं हैं. लेकिन दूसरी तरफ चिदंबरम वित्त मंत्री पद पर रहते झूठे मामले दर्ज करवा रहे थे. चिदंबरम जब कांग्रेस सरकार में वित्त मंत्री थे तब उन्होंने मोदी, शाह और मेरे खिलाफ झूठे मामले दर्ज करवाए थे.’

  • झारखंड चुनाव : पीएम नरेंद्र मोदी ने क्यों कहा कि जहां कमल का फूल नहीं, वहां मोदी नहीं

    झारखंड चुनाव : पीएम नरेंद्र मोदी ने क्यों कहा कि जहां कमल का फूल नहीं, वहां मोदी नहीं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मंगलवार को झारखंड (Jahrkhand) की चुनावी यात्रा पर थे. उन्होंने खूंटी और जमशेदपुर में दो सभाओं को सम्बोधित किया. जमशेदपुर की सभा में पीएम मोदी ने अचानक कहा कि मोदी की एक ही पहचान है कमल का फूल और जहां कमल का फूल नहीं है वहां मोदी नहीं है. मोदी का यह कहना था कि लोग इसका अपने अपने तरीके से अर्थ निकालने लगे.

  • राहुल ने झारखंड में क़र्ज़ माफ़ी से लेकर जल, जंगल और ज़मीन बचाने का वादा किया

    राहुल ने झारखंड में क़र्ज़ माफ़ी से लेकर जल, जंगल और ज़मीन बचाने का वादा किया

    झारखंड में दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार तेज़ होता जा रहा है. जहां भाजपा की तरफ़ से प्रचार की कमान ख़ुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह संभाले हुए हैं, वहीं कांग्रेस पार्टी की और से पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहली चुनावी सभा को सिमडेगा में संबोधित किया.

  • मैं झारखंड के विकास पर राहुल गांधी को बहस की चुनौती देता हूं : अमित शाह

    मैं झारखंड के विकास पर राहुल गांधी को बहस की चुनौती देता हूं : अमित शाह

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को झारखंड के विकास पर बहस की चुनौती दी है.  झारखंड के चक्रधरपुर में एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए शाह ने दावा किया कि पिछले पांच सालों में रघुबर दास के शासन काल में न कोई घोटाला हुआ और न उनके ऊपर भ्रष्टाचार के कोई आरोप लगे.  भाषण के दौरान शाह ने राहुल गांधी की सोमवार को झारखंड के सिमडेगा में चुनावी सभा का ज़िक्र करते हुए कहा कि आज राहुल बाबा भी झारखंड में है और मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वो अपने कांग्रेस पार्टी के 55 साल के शासन और पिछले पांच सालों के BJP के शासनकाल के कामकाज के ऊपर बहस कर लें. 

  • बीजेपी को झारखंड में बहुमत मिलने का भरोसा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया दावा

    बीजेपी को झारखंड में बहुमत मिलने का भरोसा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया दावा

    केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को दावा किया कि बीजेपी राज्य में चल रहे विधानसभा चुनाव के बाद झारखंड में बहुमत की सरकार बनाएगी. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बीजेपी समाधान देती है, जबकि कांग्रेस जटिलता पैदा करती है. बीजेपी के दोनों नेताओं ने रविवार को झारखंड में अलग-अलग स्थानों पर चुनावी रैलियों को संबोधित किया. पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी एक जनसभा को संबोधित किया.

  • झारखंड के गढ़वा में हुई रैली में बोले अमित शाह- मैं भी बनिया हूं... 20 से 25 हजार की भीड़ से चुनाव नहीं जीते जाते

    झारखंड के गढ़वा में हुई रैली में बोले अमित शाह- मैं भी बनिया हूं... 20 से 25 हजार की भीड़ से चुनाव नहीं जीते जाते

    झारखंड के गढ़वा में बीजेपी के कार्यकर्ताओं को गृहमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की नाराजगी का सामना करना पड़ा है. दरअसल अमित शाह वहां एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे लेकिन बताया जा रहा है. भीड़ वैसी नहीं थी जैसा कि आम तौर पर अमित शाह की रैलियों में देखी जाती है. भीड़ कम देखकर अमित शाह ने कहा, 'मैं भी बनिया हूं जानता हूं सभा में आई 20 से 25 हजार की भीड़ से चुनाव नहीं जीते जाते हैं

  • हरियाणा चुनाव परिणाम 2019: कांग्रेस ने समर्थन के लिए किया JJP से संपर्क, डिप्टी CM पद का दिया ऑफर- सूत्र

    हरियाणा चुनाव परिणाम 2019: कांग्रेस ने समर्थन के लिए किया JJP से संपर्क, डिप्टी CM पद का दिया ऑफर- सूत्र

    जेजेपी के नेता दुष्यंत चौटाला का कहना है कि उनकी पार्टी नई सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाने वाली है. उन्होंने कहा कि राज्य में अगर किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिलता है तो उनकी पार्टी नई सरकार बनाने में एक अहम भूमिका निभाएगी.

  • महाराष्ट्र : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ किया चुनाव प्रचार

    महाराष्ट्र : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ किया चुनाव प्रचार

    महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन करके विधानसभा चुनाव में उतरी हैं लेकिन इसके बावजूद एक सीट पर यह दोनों दल आमने-सामने हैं. शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को कणकवली में चुनावी सभा की वह भी बीजेपी के उम्मीदवार नीतेश राणे के खिलाफ. उद्धव ने बीजेपी-शिवसेना में गठबंधन होने के बाउजूद नीतेश राणे के सामने खड़े सतीश सावंत के लिए चुनाव प्रचार किया. शिवसेना ने कणकवली से सतीश सावंत को चुनाव में खड़ा किया है.

  • Assembly Elections 2019 : महाराष्ट्र में आज पीएम मोदी, अमित शाह और राहुल गांधी की रैलियां

    Assembly Elections 2019 : महाराष्ट्र में आज पीएम मोदी, अमित शाह और राहुल गांधी की रैलियां

    आज महाराष्ट्र और हरियाणा में कई चुनावी रैलियां और जनसभाएं हो रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अलग अलग शहरों में कई रैलियां करेंगे. पीएम मोदी आज महाराष्ट्र में दो अहम चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की पहली सभा जलगांव में 11 बजे है. जबकि दूसरी भंडारा ज़िले के साकोली में दोपहर ढाई बजे से है.

  • Bihar by election 2019: सुशील मोदी का दावा, उपचुनाव में एनडीए सभी सीटों पर जीतेगी

    Bihar by election 2019: सुशील मोदी का दावा, उपचुनाव में एनडीए सभी सीटों पर जीतेगी

    बिहार की जिन पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीटों पर उपचुनाव होना है, उसमें बिहार में एनडीए के दो शीर्ष नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी संयुक्त रूप से प्रचार अभियान की कमान संभालेंगे. नीतीश और सुशील मोदी गुरुवार को दरौंदा और किशनगंज विधानसभा सीट के अलावा समस्तीपुर लोकसभा सीट पर संयुक्त चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे.

  • झारखंड में बोले अमित शाह, लोग तय करेंगे कि अनुच्छेद 370 हटाने वालों के साथ खड़े रहना है या...

    झारखंड में बोले अमित शाह, लोग तय करेंगे कि अनुच्छेद 370 हटाने वालों के साथ खड़े रहना है या...

    आने वाले दिनों में तीन राज्यों में विधान सभा चुनाव होने हैं, वहां भाजपा विकास के अलावा धारा 370 और 35 (A) को ख़त्म करने को भी अपना चुनावी मुद्दा बनाएगी. इसकी एक झलक बुधवार को झारखंड के जामताड़ा में देखने को मिली.

  • लालू प्रसाद की अनुपस्‍थ‍िति या तेज प्रताप का विद्रोह, आखिर कैसे डूबी बिहार में महागठबंधन की नैया?

    लालू प्रसाद की अनुपस्‍थ‍िति या तेज प्रताप का विद्रोह, आखिर कैसे डूबी बिहार में महागठबंधन की नैया?

    लालू प्रसाद यादव जेल में सजा काट रहे हैं. यह पहला मौका है जब किसी चुनाव में लालू प्रसाद यादव रैली, सभा से दूर रहे. इसका नुकसान उनकी पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल समेत उनके सहयोगी दलों को भी उठाना पड़ा. चुनावी समर में नेतृत्‍व उनके बेटे तेजस्‍वी यादव के कंधों पर था. अभी तक चली आ रही जातिगत समीकरण पर आधारित राजनीति ने सभी दलों को उसके हिसाब से चुनावी मैदान में उम्‍मीदवार उतारने को विवश कर दिया. चाहे एनडीए हो या यूपीए, किसी ने उस फार्मूले से किनारा नहीं किया.

  • पीएम मोदी ने कहा, जो लोग जम्मू-कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की पैरवी कर रहे हैं, उन्हें इस चुनाव में बड़ी से बड़ी सज़ा दी जाए

    पीएम मोदी ने कहा, जो लोग जम्मू-कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की पैरवी कर रहे हैं, उन्हें इस चुनाव में बड़ी से बड़ी सज़ा दी जाए

    मध्‍यप्रदेश के खरगौन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो पार्टी जम्‍मू-कश्‍मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की पैरवी कर रहे हैं, इस चुनाव में जनता को चाहिए कि उसे बड़ी से बड़ी सजा दे.  मेरठ से चुनावी अभियान शुरू करने वाले पीएम मोदी ने इस चुनाव की आखिरी जनसभा मध्‍यप्रदेश के खरगौन में कहा कि लोकतंत्र में चुनाव, सरकार बनाने के लिए होता है. राजनीतिक दल और जन प्रतिनिधि आपसे अपनी-अपनी नीयत और नीति के हिसाब से वोट मांगते हैं. लेकिन 2019 का ये चुनाव भिन्न है, अभूतपूर्व है. इस चुनाव का नेतृत्व देश की जनता कर रही है.

  • राहुल गांधी का रोजगार देने का नया फॉर्मूला, '...डीजल डालेंगे, चाभी घुमाएंगे और हिंदुस्‍तान की अर्थव्‍यवस्‍था फिर से चालू हो जाएगी'

    राहुल गांधी का रोजगार देने का नया फॉर्मूला, '...डीजल डालेंगे, चाभी घुमाएंगे और हिंदुस्‍तान की अर्थव्‍यवस्‍था फिर से चालू हो जाएगी'

    उससे पहले चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बिहार की राजधानी पटना पहुंचे. यहां पर उन्होंने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए ट्रैक्टर और डीजल का उदाहरण दिया.