NDTV Khabar

चुनावों में बीजेपी की जीत


'चुनावों में बीजेपी की जीत' - 138 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यमुनानगर विधानसभा सीट : घनश्याम अरोड़ा के लिए जीत दोहरा पाना कितना मुश्किल

    यमुनानगर विधानसभा सीट : घनश्याम अरोड़ा के लिए जीत दोहरा पाना कितना मुश्किल

    2014 के विधानसभा चुनावों में घनश्याम दास ने इनेलो के दिलबाग सिंह को मात दी थी. उन्होंने 28 हजार से भी ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की थी. यमुनानगर विधानसभा सीट का गठन 1967 में हुआ था. पहली बार के चुनावों में इस सीट पर कांग्रेस के बी दयाल विधायक बने. इस सीट पर घनश्याम अरोड़ा एक बार फिर बीजेपी की तरफ से अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. 

  • सतारा विधानसभा सीट : NCP के गढ़ में क्या होगी BJP-शिवसेना गठबंधन की रणनीति

    सतारा विधानसभा सीट : NCP के गढ़ में क्या होगी BJP-शिवसेना गठबंधन की रणनीति

    साल 2004 से इस सीट पर एनसीपी के नेता शिवेन्द्रसिंह अभयसिंह भोसले विधायक रहे. वह भी 2004, 2009 और 2014 के विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं. शानदार मौसम के लिए मशहूर सतारा में एनसीपी की इस पकड़ को देखते हुए विरोधी शिवेंद्रसिंह के खिलाफ खास रणनीति की तैयारी कर रहे हैं. 2014 के विधानसभा चुनावों में शिवेंद्रसिंह ने बीजेपी के दीपक साहेबरा को 47 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था.

  • झज्जर विधानसभा सीट : क्या हुड्डा के लिए चुनौती बन पाएगी BJP...?

    झज्जर विधानसभा सीट : क्या हुड्डा के लिए चुनौती बन पाएगी BJP...?

    साल 2014 में बीजेपी का बोलबाला पूरे देश में नजर आ रहा था, उस दौर में भी कांग्रेस अपनी इस सीट को बचाने में कामयाब रही थी. साल 2014 के हरियाणा विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के गीता भुक्कल ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी. उन्हें 51697 वोट मिले थे. दूसरे पायदान पर साधुराम थे, जो पहले इनेलो में थे लेकिन अब बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. 

  • सनी देओल ने लोकसभा चुनाव में तय सीमा से ज्यादा रकम खर्च की: रिपोर्ट

    सनी देओल ने लोकसभा चुनाव में तय सीमा से ज्यादा रकम खर्च की: रिपोर्ट

    लोकसभा चुनाव में पंजाब के गुरदासपुर से जीत दर्ज करने वाले बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल मुश्किलों में फंसते दिख रहे हैं. दरअसल, सनी देओल ने लोकसभा चुनाव में 70 लाख रुपये की तय सीमा से ज्यादा रकम खर्च की. यह बात शनिवार को एक निर्वाचन अधिकारी ने कही. 

  • लोकसभा चुनावों में जीत के बाद अब विधानसभा चुनावों पर है अमित शाह की नजर, दिल्ली में की अहम बैठक

    लोकसभा चुनावों में जीत के बाद अब विधानसभा चुनावों पर है अमित शाह की नजर, दिल्ली में की अहम बैठक

    इस मीटिंग में हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के मुद्दे पर चर्चा हुई. शाह की इस मीटिंग को आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बनाई जाने वाली महत्वपूर्ण रणनीतियों की शुरुआत माना जा रहा है.

  • राम माधव ने कहा- चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने सेना की उपलब्धियों का सहारा नहीं लिया

    राम माधव ने कहा- चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने सेना की उपलब्धियों का सहारा नहीं लिया

    भाजपा महासचिव राम माधव ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी ने आम चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सेना की उपलब्धियों का सहारा नहीं लिया. उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी देश की आजादी के शताब्दी वर्ष 2047 तक सत्ता में बनी रहेगी.

  • मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र में बीजेपी में दरार, सांसद ने धमकाया तो एमएलए ने सोशल मीडिया पर लताड़ा

    मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र में बीजेपी में दरार, सांसद ने धमकाया तो एमएलए ने सोशल मीडिया पर लताड़ा

    हाल के लोकसभा चुनावों में बड़ी जीत के बावजूद, मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र में बीजेपी के भीतर दरारें सामने आ गई हैं. चार बार सतना लोकसभा सीट से सांसद गणेश सिंह ने सार्वजनिक रूप से उन लोगों को धमकाया है जिन्होंने उनके मुताबिक चुनावों में उनके खिलाफ प्रचार किया था.

  • जवाहरलाल नेहरू और राजीव गांधी की तरह करिश्माई नेता हैं नरेंद्र मोदी : रजनीकांत

    जवाहरलाल नेहरू और राजीव गांधी की तरह करिश्माई नेता हैं नरेंद्र मोदी : रजनीकांत

    तमिल सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को जवाहरलाल नेहरू और राजीव गांधी जैसा ‘‘करिश्माई’’ नेता बताते हुए लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2019) में बीजेपी (BJP) की प्रचंड जीत का श्रेय उनके नेतृत्व को दिया. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पार्टी की करारी हार के बाद इस्तीफा देने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि वह युवा हैं और शायद उन्हें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का सहयोग नहीं मिला.

  • बीजेपी की जीत के बाद ऋषि कपूर ने जाहिर की चिंता, वायरल हुआ Tweet...

    बीजेपी की जीत के बाद ऋषि कपूर ने जाहिर की चिंता, वायरल हुआ Tweet...

    ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने लोकसभा चुनावों (Election Result 2019) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और केंद्रीय मंत्रियों- स्मृति ईरानी (Smriti Irani) और अरुण जेटली (Arun Jaitley) को किए कई ट्वीट्स में अपनी चिंता जाहिर की.

  • Bhojpuri Cinema: बीजेपी की बंपर जीत पर भोजपुरी स्टार ने बनाया गाना, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ 'बन गइल मोदी सरकार'

    Bhojpuri Cinema: बीजेपी की बंपर जीत पर भोजपुरी स्टार ने बनाया गाना, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ 'बन गइल मोदी सरकार'

    Bhojpuri Cinema: बीजेपी की बंपर जीत पर भोजपुरी स्टार ने बनाया गाना, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ 'बन गइल मोदी सरकार' लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election 2019) में बीजेपी को मिली बंपर जीत के बाद अरविंद अकेला कल्लू (Arvind Akela Kallu) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के लिए एक गाना बनाकर रिलीज किया. नतीजों के दिन पूर्वांचल के इलाके में इस गाने ने धूम मचा दी.

  • आंध्र प्रदेश में सत्ता में आया बदलाव, विधायक दल के नेता चुने गए जगन मोहन रेड्डी

    आंध्र प्रदेश में सत्ता में आया बदलाव, विधायक दल के नेता चुने गए जगन मोहन रेड्डी

    लोकसभा चुनावों के नतीजे में जहां बीजेपी की जीत पर चर्चा-परिचर्चा हो रही है, तो वहीं एक राज्य ऐसा भी है जहां के विधानसभा चुनावों के नतीजों ने पूरे देश का ध्यान इस ओर आकर्षित किया है. आंध्र प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों में सत्ता परिवर्तन हो गया है और वाईएसआर कांग्रेस (YSR Congress) ने बहुमत के साथ प्रचंड जीत हासिल कर ली.

  • PM Narendra Modi Box Office Collection Day 1: बीजेपी की जीत का विवेक ओबरॉय को मिला कितना फायदा, पहले दिन हुई इतनी कमाई

    PM Narendra Modi Box Office Collection Day 1: बीजेपी की जीत का विवेक ओबरॉय को मिला कितना फायदा, पहले दिन हुई इतनी कमाई

    PM Narendra Modi box office collection Day 1: चुनावों में बीजेपी को मिली एतिहासिक जीत का फायदा विवेक ओबरॉय (Vivek Oberoi) की फिल्म (PM Narendra Modi) को मिला. मोदी के प्रति दीवानगी ऐसी रही कि लोग सिनेमा घरों में भी पीएम मोदी के जीवन से जुड़ी बातें जानने के लिए पहुंचे.

  • मां हीराबेन से मिलने रविवार को गुजरात जाएंगे पीएम मोदी, काशी का भी करेंगे दौरा

    मां हीराबेन से मिलने रविवार को गुजरात जाएंगे पीएम मोदी, काशी का भी करेंगे दौरा

    Election Results 2019: लोकसभा चुनावों में मिली शानदार सफलता के बाद बीजेपी में उत्साह है. इस मौके पर पीएम मोदी (Narendra Modi) अपनी मां हीराबेन से मुलाकात करने जा रहे हैं. पीएम मोदी हर बार खास मौकों पर अपनी मां हीराबेन से मुलाकात करते हैं.

  • Video: अमेठी की जनता ने बताया, क्यों राहुल गांधी की बजाय स्मृति ईरानी को चुना

    Video: अमेठी की जनता ने बताया, क्यों राहुल गांधी की बजाय स्मृति ईरानी को चुना

    केंद्रीय मंत्री और बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने अमेठी संसदीय सीट से जीत दर्ज की है. हालांकि 2014 के लोकसभा चुनावों में भी स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने राहुल गांधी  (Rahul Gandhi) की जीत के अंतर को कम कर दिया था

  • Results 2019: मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह समेत कांग्रेस के कई बड़े नेताओं को मिला करारी हार, अब खतरे में कांग्रेस की राज्य सरकार

    Results 2019: मध्य प्रदेश में  दिग्विजय सिंह समेत कांग्रेस के कई बड़े नेताओं को मिला करारी हार, अब खतरे में कांग्रेस की राज्य सरकार

    विधानसभा चुनावों में जीत के बावजूद, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मध्य प्रदेश में बड़ा झटका लगा. लगभग सारे आला नेता चुनाव हार गए. अब बीजेपी कह रही है कि राज्य सरकार का अस्तित्व खतरे में पड़ सकता है. मध्यप्रदेश में गुरुवार को बीजेपी दफ्तर में 2014 की तस्वीरों का रीप्ले दिखा, हर तरफ भगवा लहर.

  • Election Results 2019: पीएम मोदी ने बीजेपी को दिलाई 2014 से भी बड़ी जीत (बढ़त) - 10 बातें

    Election Results 2019: पीएम मोदी ने बीजेपी को दिलाई 2014 से भी बड़ी जीत (बढ़त) - 10 बातें

    पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में भारतीय जनता पार्टी ने अपने 2014 लोकसभा चुनावों की जीत को और बड़ा कर दिया है. पीएम मोदी वहां भी कामयाब होते दिख रहे हैं जहां दिसंबर 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सरकार बनाई थी. मध्‍यप्रदेश, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत हुई थी और उम्‍मीद की जा रही थी कि इसका असर लोकसभा चुनाव में भी होगा लेकिन ऐसा दिख नहीं दिख रहा है. मध्‍यप्रदेश में बीजेपी को फायदा दिख रहा है जबकि राजस्‍थान में स्‍थ‍िति बरकरार है. छत्‍तीसगढ़ में भी बीजेपी 2014 वाली अपनी स्‍थि‍ति को बरकरार रखने में कामयाब होती दिख रही है. कांग्रेस को पंजाब और तमिलनाडु में फायदा दिख रहा है. तमिलनाडु में डीएमके के साथ होने का कांग्रेस को फायदा मिला.

  • Punjab Election Results 2019: पंजाब में फिर दिखा कांग्रेस का दबदबा, 8 सीटों पर हुई जीत

    Punjab Election Results 2019: पंजाब में फिर दिखा कांग्रेस का दबदबा, 8 सीटों पर हुई जीत

    पंजाब में कांग्रेस 8 सीटें मिली हैं. अकाली-बीजेपी गंठबंधन को 4 और आप को सिर्फ 1 सीट मिली हैं. पंजाब में अंतिम दिन 19 मई को एक ही चरण में मतदान हुआ था. पंजाब में 13 लोकसभा सीटें और राज्य में 117 विधानसभा क्षेत्र हैं. साल 2011 की जनगणना के अनुसार, पंजाब की आबादी 27,743,338 करोड़ है जिसमें 14,639,465 पुरुष और 27,743,338 महिलाएं शामिल हैं. सन 2014 के लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections 2019) में, बीजेपी- शिरोमणि अकाली दल राज्य में 6 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी. अकाली दल ने चार सीटें जीती थीं और बीजेपी ने दो संसदीय सीटें जीती थीं. आम आदमी पार्टी (AAP) ने राज्य में चार सीटों पर जीत हासिल करते हुए तीसरे विकल्प के रूप में शानदार शुरुआत की. कांग्रेस को सिर्फ तीन सीटों पर जीत मिल सकी थी.

  • ममता बनर्जी की भविष्यवाणी, उत्तर प्रदेश में इस बार 17 सीटें भी नहीं जीत पाएगी बीजेपी

    ममता बनर्जी की भविष्यवाणी, उत्तर प्रदेश में इस बार 17 सीटें भी नहीं जीत पाएगी बीजेपी

    अभी तक लोकसभा चुनावों (Loksabha Elections) का सिलसिला समाप्त होने में अभी देर है लेकिन पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को उस उत्तर प्रदेश (UP) के लिए एक भविष्यवाणी कर दी है, जहां केंद्र की सत्ता पर काबिज होने की उम्मीद कर रही किसी भी पार्टी के लिए अच्छा प्रदर्शन अति आवश्यक है. बीजेपी (BJP) को लेकर ममता बनर्जी ने NDTV के प्रणय रॉय से कहा कि "वह हार रही है" और उसको राज्य की 80 में से 17 सीटें भी नहीं मिलेंगी. उन्होंने कहा कि ''कांग्रेस (Congress) को सात से आठ सीटें मिलेंगी और मायावती (Mayawati) और अखिलेश (Akhilesh Yadav) का प्रदर्शन बेहतरीन होगा.''