NDTV Khabar

चुनाव अभियान


'चुनाव अभियान' - 484 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Maharashtra Elections 2019: राहुल गांधी पर CM फडणवीस का तंज, कहा- वह जितना ज्यादा बोलेंगे, उतना...

    Maharashtra Elections 2019: राहुल गांधी पर CM फडणवीस का तंज, कहा- वह जितना ज्यादा बोलेंगे, उतना...

    सीएम ने कहा, 'कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने हाल ही में कहा था कि पार्टी के नेता लड़ाई के समय भाग जाते हैं. अब राहुल गांधी आए हैं और वही पुरानी बातें बोल रहे हैं.' सीएम का इशारा राहुल गांधी के चुनावी सभाओं में उठाए मुद्दों- जीएसटी, राफेल विमान और नोटबंदी की ओर था. ये वही मुद्दे हैं जिन्हें राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के दौरान बड़े जोर-शोर से उठाया था.

  • योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र में राहुल गांधी की रैली को लेकर कसा तंज, कही ये बात...

    योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र में राहुल गांधी की रैली को लेकर कसा तंज, कही ये बात...

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को तंज कसते हुए कहा कि महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार अभियान के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मौजूदगी का मतलब है कि भाजपा 100 प्रतिशत जीतने जा रही है.

  • शरद पवार ने बीजेपी पर कसा तंज, कहा- हर वक्त मेरा नाम जप रहे हैं, ऐसा न हो सोते समय भी...

    शरद पवार ने बीजेपी पर कसा तंज, कहा- हर वक्त मेरा नाम जप रहे हैं, ऐसा न हो सोते समय भी...

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव अभियान में बार-बार उनके नाम का इस्तेमाल करने पर शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री समेत बीजेपी के शीर्ष नेताओं की आलोचना की और कहा कि उन्हें अर्थव्यवस्था और किसानों से जुड़े मुद्दों पर बोलना चाहिए.

  • गौतम गंभीर का दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर तंज- बाबू जी धीरे चलना...

    गौतम गंभीर का दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर तंज- बाबू जी धीरे चलना...

    बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सड़कों पर गड्ढों को लेकर तंज कसने के लिए एक पुरानी हिंदी फिल्म के गाने में कुछ बदलाव कर ट्वीट किया है. 1954 में रिलीज हुई गीता दत्त की फिल्म के गाने 'बाबू जी धीरे चलना..' के बोल का गौतम गंभीर ने सीएम केजरीवाल के खिलाफ उनके सड़कों पर गड्ढों के खिलाफ चलाए गए अभियान पर निशाना साधा है.

  • TOP 5 NEWS: NRC को लेकर अमित शाह ने ममता सरकार को घेरा, महाराष्ट्र में बीजेपी के 125 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

    TOP 5 NEWS: NRC को लेकर अमित शाह ने ममता सरकार को घेरा, महाराष्ट्र में बीजेपी के 125 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कोलकाता में एनआरसी पर जनजागरण अभियान के तहत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा बंगाल में एनआरसी को लेकर गलत-गलत जानकारी फैलाई जा रही है.

  • चेन्नई दौरे पर पहुंचें पीएम मोदी ने कहा, दुनिया को भारत से ‘काफी उम्मीदें’ हैं

    चेन्नई दौरे पर पहुंचें पीएम मोदी ने कहा, दुनिया को भारत से ‘काफी उम्मीदें’ हैं

    सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अपने अभियान को दोहराते हुए पीएम ने कहा, 'हाल ही में संपन्न अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान मैंने देखा कि विश्व की आगे बढ़ रहे भारत से बहुत उम्मीदें हैं. हम निश्चित तौर पर भारत का तेजी से कल्याण सुनिश्चित करेंगे. हम इसे इतना महान देश बनाएंगे कि यह दुनिया के लिए उपयोगी साबित होगा.'

  • कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख ने लगाया आरोप, कहा- मेरे खिलाफ झूठा अभियान

    कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख ने लगाया आरोप, कहा- मेरे खिलाफ झूठा अभियान

    ऐसे में जब कांग्रेस कर्नाटक की 15 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के वास्ते उम्मीदवारों की अपनी सूची तय करने में जुटी है तब गुरुवार को एक बैठक में कुछ वरिष्ठ नेताओं के बीच मतभेद उभरने के साथ ही उसमें विभाजन नजर आ रहा है. कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल की अगुवाई में प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में कुछ वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश नेतृत्व की ‘मनमर्जी से काम करने की शैली’ और चुनावों में पार्टी की हार को लेकर जवाबदेही नहीं तय करने को लेकर नाखुशी प्रकट की थी.

  • पीएम नरेंद्र मोदी की आज नासिक में रैली, महाराष्ट्र में बीजेपी के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज

    पीएम नरेंद्र मोदी की आज नासिक में रैली, महाराष्ट्र में बीजेपी के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को नासिक में एक रैली को संबोधित कर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज़ करेंगे. मोदी उत्तर महाराष्ट्र में नासिक की एक दिन की यात्रा करेंगे, जहां वह ‘महाजनादेश यात्रा’ की समापन रैली को संबोधित करेंगे. यह यात्रा मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने शुरू की थी.

  • NEWS FLASH: CBI ने राजीव कुमार को नया नोटिस जारी किया, उनसे शुक्रवार सुबह 11 बजे तक पेश होने के लिए कहा गया: सूत्र

    NEWS FLASH: CBI ने राजीव कुमार को नया नोटिस जारी किया, उनसे शुक्रवार सुबह 11 बजे तक पेश होने के लिए कहा गया: सूत्र

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • AAP विधायक सोमदत्त को मारपीट के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट से मिली जमानत 

    AAP विधायक सोमदत्त को मारपीट के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट से मिली जमानत 

    दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने मारपीट के एक मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सोम दत्त (Som Dutt) को सोमवार को जमानत दे दी. दिल्ली की एक निचली अदालत दत्त को 2015 के विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान के दौरान एक व्यक्ति पर बेसबॉल के बल्ले से हमला करने के मामले में सजा सुना चुकी है. उन्हें छह महीने की सजा काटने के लिये हाल ही में हिरासत में लिया गया था.

  • बीजेपी के करीब सात करोड़ नए सदस्य बने, अब इतने हो गए कुल मेंबर

    बीजेपी के करीब सात करोड़ नए सदस्य बने, अब इतने हो गए कुल मेंबर

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने आज कहा कि पार्टी का सदस्यता अभियान सफल रहा है. छह जुलाई को शुरू किए गए अभियान के तहत अब तक बीजेपी के करीब सात करोड़ नए सदस्य बने हैं. अब बीजेपी के कुल सदस्यों की संख्या 18 करोड़ से अधिक हो गई है.

  • सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र के नेताओं से कहा- सीट बंटवारे को जल्द दें अंतिम रूप और शुरु करें चुनावी प्रचार

    सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र के नेताओं से कहा- सीट बंटवारे को जल्द दें अंतिम रूप और शुरु करें चुनावी प्रचार

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के नेताओं से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के साथ सीट बंटवारे को जल्द अंतिम रूप देने और चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करने को कहा है. राज्य में अक्टूबर महीने में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है. सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र में कांग्रेस और राकांपा के बीच सीट बंटवारे का मुख्य पेंच ''स्वाभिमानी पक्ष'' जैसे कुछ छोटी पार्टियों के लिए सीटें तय करने को लेकर फंसा हुआ है. राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद 10 अगस्त को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष चुनी गईं सोनिया से पिछले दिनों महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कुछ नेताओं ने मुलाकात की थी और इस दौरान राज्य में चुनाव तैयारियों को लेकर बात हुई थी.

  • जम्मू-कश्मीर के सियासी हालात पर चर्चा के लिए BJP ने बुलाई कोर ग्रुप की मीटिंग, पीएम मोदी ले सकते हैं हिस्सा

    जम्मू-कश्मीर के सियासी हालात पर चर्चा के लिए BJP ने बुलाई कोर ग्रुप की मीटिंग, पीएम मोदी ले सकते हैं हिस्सा

    जम्मू-कश्मीर की मौजूदा सियासी स्थिति पर चर्चा के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक बुलाई है. इस बैठक में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा चुनाव की तैयारियों के अलावा सदस्यता अभियान तथा मौजूदा हालात पर चर्चा करेंगे. 

  • उत्तर प्रदेश में 12 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी, सदस्यता अभियान पर भी जोर

    उत्तर प्रदेश में 12 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी, सदस्यता अभियान पर भी जोर

    उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनावों की तैयारियों में जुटी बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को दिल्ली में पार्टी के उत्तर प्रदेश से लोकसभा और राज्य सभा के सांसदों से की मुलाकात की. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महासचिव सुनील बंसल भी मौजूद थे. केंद्रीय मंत्रियों स्मृति ईरानी, महेंद्रनाथ पांडेय, संजीव बलियान, संतोष गंगवार ने भी हिस्सा लिया. बैठक में हिस्सा लिया. इस मुलाकात में  12 विधानसभा सीटों के उपचुनाव की रणनीति पर चर्चा की गई.  यह उपचुनाव उन सीटों पर होने जा रहे हैं जहां विधायकों ने लोकसभा चुनाव लड़ा है और अब वह सांसद हैं.  सपा और बसपा उपचुनाव  अलग-अलग लड़ने का ऐलान किया है. इसके अलावा राज्य में चलाए जा रहे सदस्यता अभियान पर भी बैठक में चर्चा हुई. साथ ही केंद्र में मोदी और राज्य में योगी सरकार की ग़रीब कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर आम आदमी तक पहुंचाने में तेज़ी लाने के लिए सांसदों को एक प्रेज़ेंटेशन दिया गया. स्वतंत्र देव सिंह के अध्यक्ष बनने के बाद उत्तर प्रदेश के बीजेपी सांसदों की यह पहली बैठक थी.

  • महाराष्ट्र : आदित्य ठाकरे ने जलगांव में ‘जन आशीर्वाद’ यात्रा की शुरुआत की

    महाराष्ट्र : आदित्य ठाकरे ने जलगांव में ‘जन आशीर्वाद’ यात्रा की शुरुआत की

    शिवसेना की युवा इकाई के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने बृहस्पतिवार को जलगांव से ‘जन अशीर्वाद’ यात्रा की शुरुआत की और ‘नया महाराष्ट्र’ बनाने का आह्वान किया. यात्रा के शुभारंभ के मौके पर युवा सेना के प्रमुख ठाकरे ने पार्टी के कार्यकर्ताओं से लोगों के दिलों को जीतने को कहा. उन्होंने कहा कि यह यात्रा आगामी चुनाव के मद्देनज़र वोट मांगने का अभियान नहीं है बल्कि उनके लिए ‘तीर्थ यात्रा’ है. राज्य में सितंबर-अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं.

  • सपना चौधरी ने BJP ज्वाइन करके चौंकाया, चुनाव से पहले मिल गए थे संकेत

    सपना चौधरी ने BJP ज्वाइन करके चौंकाया, चुनाव से पहले मिल गए थे संकेत

    अब सपना चौधरी (Sapna Choudhary) ने राजनीति की तरफ रुख करते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया है. रविवार को सपना चौधरी ने दिल्ली में बीजेपी (BJP) के सदस्यता अभियान के दौरान भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) में शामिल हो गईं.

  • पीएम मोदी आज वाराणसी के दौरे पर, सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे

    पीएम मोदी आज वाराणसी के दौरे पर, सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे

    मोदी यहां बड़ा लालपुर में दीनदयाल उपाध्याय व्यापार सुविधा केंद्र में लगभग 5,000 पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, जहां वह सदस्यता अभियान को शुरू करेंगे और कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी करेंगे. लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद मोदी का अपने निर्वाचन क्षेत्र का यह दूसरा दौरा होगा.

  • गृहमंत्री अमित शाह ने बताया भारतीय जनता पार्टी की पहुंच बढ़ाने का तरीका, कही ये बात

    गृहमंत्री अमित शाह ने बताया भारतीय जनता पार्टी की पहुंच बढ़ाने का तरीका, कही ये बात

    शाह ने यहां पार्टी मुख्यालय में सदस्यता अभियान के लिए पार्टी के प्रदेश प्रभारियों की एक बैठक को संबोधित करते हुये कहा कि भाजपा 2019 के आम चुनाव में भले ही जीत हासिल कर ली हो लेकिन पार्टी को सर्वश्रेष्ठ स्थिति में पहुंचना अभी बाकी है.