NDTV Khabar

चुनाव परिणाम


'चुनाव परिणाम' - 963 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में हार का ठीकरा मायावती ने ईवीएम पर फोड़ा

    हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में हार का ठीकरा मायावती ने ईवीएम पर फोड़ा

    उत्तर प्रदेश के हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव के आज घोषित परिणामों में बहुजन समाज पार्टी की करारी हार के बाद पार्टी प्रमुख मायावती ने हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ते हुए कार्यकर्ताओं से मायूस न होने को कहा है. उपचुनाव परिणाम के बाद बसपा नेता ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किए.

  • बिहार में 200 से ज़्यादा विधानसभा सीटें जीतेगा NDA: नीतीश कुमार

    बिहार में 200 से ज़्यादा विधानसभा सीटें जीतेगा NDA: नीतीश कुमार

    शुक्रवार को अपनी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) की राज्य परिषद की बैठक में बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि जब वर्ष 2010 में गठबंधन ने 243 में से 206 सीटें जीती थीं, तब भी किसी ने वैसे चुनाव परिणाम की कल्पना नहीं की थी, लेकिन अब अगली बार उससे भी बेहतर परिणाम आएगा. उन्होंने यह भी कहा कि जिसे जो बोलना है, बोले, क्योंकि अब वह किसी की परवाह नहीं करते.

  • JNU छात्र संघ के चुनाव को लेकर Swara Bhaskar का आया रिएक्शन, ट्वीट हुआ वायरल

    JNU छात्र संघ के चुनाव को लेकर Swara Bhaskar का आया रिएक्शन, ट्वीट हुआ वायरल

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) में चुनाव होने के बाद उच्च न्यायालय ने जेएनयूएसयू के परिणाम घोषित करने पर रोक लगा दी थी, क्योंकि जेएनयू के विद्यार्थियों अंशुमान दुबे और अमित कुमार द्विवेदी ने याचिकाएं दायर की थीं. इस पर स्वरा भास्कर का रिएक्शन आया है.

  • JNU छात्रसंघ चुनाव में एक बार फिर लहराया वाम दलों का परचम, जीती सभी चार सीटें

    JNU छात्रसंघ चुनाव में एक बार फिर लहराया वाम दलों का परचम, जीती सभी चार सीटें

    उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के मनीष जांगिड़ को 1,175 वोटों के अंतर से पराजित किया. ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा), स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई), डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन (डीएसएफ) और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) ने एक साथ मिलकर चुनाव लड़ा था.

  • दिल्ली हाई कोर्ट ने जेएनयू छात्र संघ चुनाव के परिणाम घोषित करने की दी मंजूरी

    दिल्ली हाई कोर्ट ने जेएनयू छात्र संघ चुनाव के परिणाम घोषित करने की दी मंजूरी

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने जेएनयू चुनाव समिति को छह सितंबर को हुए छात्र संघ चुनाव के परिणामों की घोषणा करने की मंगलवार को अनुमति दे दी. न्यायमूर्ति संजीव सचदेवा ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रशासन को भी लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुसार चुनाव परिणाम अधिसूचित करने की अनुमति दे दी.

  • छत्रपति शिवाजी के वंशज उदयन राजे भोसले भाजपा में हुए शामिल, अमित शाह ने किया स्वागत

    छत्रपति शिवाजी के वंशज उदयन राजे भोसले भाजपा में हुए शामिल, अमित शाह ने किया स्वागत

    भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र से जो परिणाम आए थे, उससे भी अच्छे परिणाम विधानसभा चुनाव में आएंगे. महाराष्ट्र का खोया हुआ गौरव लौटाने का काम देवेंद्र फडणवीस जी की सरकार ने किया है.

  • JNUSU Election: जेएनयू छात्र संघ चुनाव के लिए वोटों की गिनती पूरी, नतीजों का इंतजार

    JNUSU Election: जेएनयू छात्र संघ चुनाव के लिए वोटों की गिनती पूरी, नतीजों का इंतजार

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ की चुनाव समिति ने रविवार रात नौ बजे मत पत्रों की गिनती पूरी कर ली. दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को विश्वविद्यालय को परिणाम जारी करने से रोक दिया था. चुनाव समिति ने मतपत्रों की गिनती करने का निर्णय लिया लेकिन यह तय किया कि केंद्रीय पैनल के अंतिम 150 मतों के रूझान और काउंसलर पद के अंतिम 50 मतों के रूझान सार्वजनिक नहीं किए जाएंगे.

  • JNU के छात्रसंघ चुनाव में 7 सालों में सबसे ज्यादा मतदान, अदालत ने परिणाम पर लगाई रोक

    JNU के छात्रसंघ चुनाव में 7 सालों में सबसे ज्यादा मतदान, अदालत ने परिणाम पर लगाई रोक

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) चुनाव में शुक्रवार को 67.9 फीसदी मतदान हुआ. माना जा रहा है  कि पिछले सात साल के मुकाबले इस बार सबसे ज्यादा मतदान हुआ है.

  • 6 सितंबर को होंगे JNU के छात्रसंघ चुनाव, इस बार इन मुद्दों पर उम्मीदवार ठोंक रहे हैं ताल

    6 सितंबर को होंगे JNU के छात्रसंघ चुनाव, इस बार इन मुद्दों पर उम्मीदवार ठोंक रहे हैं ताल

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में छात्र संघ के चुनाव 6 सितंबर को होंगे और इसके परिणाम दो दिन बाद घोषित किये जाएंगे. चुनाव समिति ने बताया कि मतदान दो चरणों में सुबह साढ़े नौ बजे से दोपहर एक बजे तथा दोपहर ढाई बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक होगा. मतगणना (JNU Student Union Election) उसी दिन रात नौ बजे से की जाएगी.

  • राजस्थान में कांग्रेस को झटका: सत्ता में होने के बाद भी छात्र संगठन चुनाव में हुआ NSUI का सफाया

    राजस्थान में कांग्रेस को झटका: सत्ता में होने के बाद भी छात्र संगठन चुनाव में हुआ NSUI का सफाया

    राजस्थान विश्वविद्यालय के के डीन (छात्र कल्याण) जी पी सिंह ने बताया कि छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर निर्दलीय उम्मीदवार पूजा वर्मा विजयी रही उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार एनएसयूआई के उत्तम चौधरी को 675 वोटों से हराया. उन्होंने बताया कि उपाध्यक्ष पद पर प्रियंका मीणा, महासचिव पद पर महावीर प्रसाद गुर्जर, संयुक्त सचिव पद पर किरण मीणा ने जीत हासिल की. राज्य में विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों के छात्रसंघों के चुनाव का परिणाम बुधवार को घोषित किया गया. सीकर में परिणाम में कथित धांधली का आरोप लगाते हुए एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर धरना दिया.

  • राज्यसभा उपचुनाव: विदेश मंत्री जयशंकर समेत बीजेपी के दोनों उम्मीदवारों को मिली जीत

    राज्यसभा उपचुनाव: विदेश मंत्री जयशंकर समेत बीजेपी के दोनों उम्मीदवारों को मिली जीत

    चुनाव आयोग के सूत्रों ने इस चुनाव परिणाम की पुष्टि की है जिसकी घोषणा निर्वाचन अधिकारी द्वारा रिपोर्ट देने के बाद ही आधिकारिक रूप से की जाएगी. जयशंकर को 104 वोट मिले और ठाकोर को 105. कांग्रेस उम्मीदवारों- चंद्रिका चूड़ासामा और गौरव पांड्या को 70-70 वोट मिले.

  • जापान में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए बोले PM मोदी- हमारी लोकतांत्रिक संस्थाएं और प्रणाली दुनिया में अग्रणी

    जापान में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए बोले PM मोदी- हमारी लोकतांत्रिक संस्थाएं और प्रणाली दुनिया में अग्रणी

    जापान में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि सात महीने बाद फिर यहां आने का अवसर मिला. यह संयोग है कि पिछली बार जब यहां आया था, तब यहां चुनाव परिणाम आए थे, और आपने मेरे मित्र शिन्जो आबे में भरोसा जताया था, और आज जब मैं यहां आया हूं, दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र ने प्रधानसेवक पर उससे भी ज़्यादा भरोसा जताया है."

  • Exclusive: गठबंधन से अलग होने के बाद मायावती का अखिलेश पर बड़ा हमला, चुनाव में मिली हार के कई कारण भी गिनाए

    Exclusive: गठबंधन से अलग होने के बाद मायावती का अखिलेश पर बड़ा हमला, चुनाव में मिली हार के कई कारण भी गिनाए

    लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election) के लिए उत्तर प्रदेश में किया गया सपा-बसपा का गठबंधन (SP-BSP Alliance) सफल नहीं होने के बाद मायावती (Mayawati) ने हाल ही में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) से दूरी बना ली थी. इसके बाद उन्होंने गठबंधन भी तोड़ने का ऐलान कर दिया था. अब मायावती (Mayawati) ने एक बार फिर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर जमकर हमला बोला है.

  • मिशन उत्तर प्रदेश 2022 में जुटीं प्रियंका गांधी, चुनावों के लिए बनाई ये रणनीति

    मिशन उत्तर प्रदेश 2022 में जुटीं प्रियंका गांधी, चुनावों के लिए बनाई ये रणनीति

    प्रियंका गांधी, राहुल गांधी के आवास पर हर मंगलवार और गुरुवार को सुबह 10 बजे से अपराह्न् एक बजे तक कार्यकर्ताओं से मिला करेंगी. कांग्रेस के एक वरिष्ठ सूत्र ने कहा कि लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद से प्रियंका गांधी ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से अपने आवास पर मिलना शुरू किया था.

  • ममता बनर्जी बोलीं- चुनाव से पहले BJP ने अपने हिसाब से EVM में की थी प्रोग्रामिंग, जरूरत पड़ी तो जाएंगे कोर्ट

    ममता बनर्जी बोलीं- चुनाव से पहले BJP ने अपने हिसाब से EVM में की थी प्रोग्रामिंग, जरूरत पड़ी तो जाएंगे कोर्ट

    उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि भाजपा के नेता चुनाव के नतीजे घोषित होने से पहले ही लगभग वास्तविक आंकड़ों का अनुमान कैसे लगा सकते हैं. वे कैसे कह रहे थे कि देश में उन्हें 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी और बंगाल में 23. अंतिम परिणाम उनके आकलन के करीब ही थे. बनर्जी ने एक बांग्ला समाचार चैनल को दिये साक्षात्कार में यह दावा किया. बनर्जी ने वाम दलों के समर्थकों से भी भाजपा में शामिल होने से बचने को कहा.

  • कांग्रेस की हार पर बोलीं प्रियंका गांधी, 'मैं भाषण नहीं देना चाहती, पर मुझे सच बोलने दो'

    कांग्रेस की हार पर बोलीं प्रियंका गांधी, 'मैं भाषण नहीं देना चाहती, पर मुझे सच बोलने दो'

    लोकसभा चुनाव में विजयी होने के बाद सोनिया की यह पहली यात्रा थी. प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को रायबरेली में पोस्ट-पोल रैली के दौरान लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन पर पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमला किया. प्रियंका ने अपने भाषण के दौरान कहा, मैं बोलना नहीं चाहती थी, लेकिन मुझे बोलना पड़ रहा है कि सोनिया गांधी की रायबरेली सीट पर जीत पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा नहीं, बल्कि मतदाताओं के प्रयास की वजह से हुई.

  • चुनाव-बाद पहली रैली में बरसीं सोनिया गांधी, "मर्यादा की सभी सीमाएं लांघी गईं..."

    चुनाव-बाद पहली रैली में बरसीं सोनिया गांधी,

    पिछले माह घोषित हुए चुनाव परिणाम के बाद अपनी पहली जनसभा में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) की अध्यक्ष ने चुनाव के दौरान कुछ पार्टियों द्वारा अपनाए गए चुनावी हथकंडों की आलोचना की और दावा किया कि देश की चुनावी प्रक्रिया पर 'कई तरह के संदेह' पैदा हो गए हैं.

  • अकेला हाथी किसका साथी...

    अकेला हाथी किसका साथी...

    मायावती ने एकला चलो रे का एलान कर दिया है मतलब उत्तर प्रदेश में जो 11 उपचुनाव होन वाले हैं उसमें बीएसपी अपने उम्मीदवार खड़े करेगी मगर जो तर्क मायावती ने दिए उसकी जांच पड़ताल करनी जरूरी है. मायावती ने कहा कि उनके एकला चलो रे के पीछे वजह है कि समाजवादी पार्टी के वोट बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवारों को नहीं मिले.