Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

चुनाव प्रचार


'चुनाव प्रचार' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी में योगी सरकार के तीन साल, अब बीजेपी को हुई फिक्र; विधायकों-सांसदों को दिया यह जिम्मा

    यूपी में योगी सरकार के तीन साल, अब बीजेपी को हुई फिक्र; विधायकों-सांसदों को दिया यह जिम्मा

    यूपी में बीजेपी की सरकार के तीन साल पूरे होने वाले हैं, यानी कि योगी सरकार का कार्यकाल आधे से अधिक बीत चुका है. उत्तर प्रदेश में चुनाव दर चुनाव जनता अपना जनादेश बदलती रही है. यूपी में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के बीच लंबे समय तक सत्ता की बागडोर रही है. लंबे अरसे के बाद पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के हाथ में यूपी की सत्ता आई तो अब वह यहां अपनी जड़ें जमाए रखना चाहती है. यही कारण है कि बीजेपी को दो साल बाद होने वाले विधानसभा चुनाव की फिक्र सताने लगी है. बीजेपी सरकार ने अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा होने पर अपनी उपलब्धियों को आम लोगों में प्रचारित करने की योजना बनाई है.

  • डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर हुए इस प्रत्याशी का बनाया मजाक, Video हुआ वायरल

    डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर हुए इस प्रत्याशी का बनाया मजाक, Video हुआ वायरल

    Viral Video: माइक ब्लूमबर्ग (Mike Bloomberg) के लिए डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने लिखा था, 'मिनी माइक ब्लूमबर्ग ने अभी-अभी राष्ट्रपति पद की दौड़ से खुद को अलग कर लिया है....अब वे अपना पैसा जो के प्रचार में लगाएंगे ताकि वह अपनी इज्जत बचा सकें. लेकिन यह भी काम नहीं आने वाला है!'

  • अमित शाह की कोलकाता रैली में लगे थे 'देश के गद्दारों को, गोली मारो...' के नारे, 3 BJP कार्यकर्ता गिरफ्तार

    अमित शाह की कोलकाता रैली में लगे थे 'देश के गद्दारों को, गोली मारो...' के नारे, 3 BJP कार्यकर्ता गिरफ्तार

    अमित शाह ने निगम चुनाव को लेकर बीजेपी के प्रचार अभियान का आगाज करते हुए एक कैंपेन सॉन्ग को रिलीज किया. उन्होंने शहर में कई अलग-अलग कार्यक्रमों में भी शिरकत की. गृह मंत्री की रैली के दौरान एक बार फिर भड़काऊ नारे सुनाई दिए. यहां दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) द्वारा एक जनसभा में दिया गया नारा, ' देश के गद्दारों को, गोली मारो...को' सुनाई दिया. अब पुलिस ने इसपर कार्रवाई करते हुए तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है.

  • "देश के गद्दारों को..." नारे को दिल्ली हिंसा से जोड़े जाने पर अनुराग ठाकुर ने दिया यह जवाब...

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान कथित रूप से नफरत भरे भाषण देने की वजह से विपक्ष के निशाने पर आए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में हिंसा फैलाने में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. हिंसा में करीब 40 लोगों की मौत हुई है. वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के राज्यमंत्री ने आयकर विभाग द्वारा कारोबार एवं उद्योग के विभिन्न प्रतिनिधियों से संवाद के लिए आयोजित कार्यक्रम के बाद यह बात कही.

  • तेजस्वी से मुलाकात को लेकर बिहार की राजनीति में लग रहे कयासों पर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा...

    तेजस्वी से मुलाकात को लेकर बिहार की राजनीति में लग रहे कयासों पर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा...

    बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के सुप्रीमो नीतीश कुमार ने रविवार को अपने कार्यकर्ताओं को साफ़ कहा कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में लोकसभा की तरह पार्टी 200 से अधिक सीटें जीतेगी. नीतीश पटना के गांधी मैदान में रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे. इस सम्मेलन में नीतीश कुमार क़रीब डेढ़ घंटे से अधिक बोले. जेडीयू ने इस सम्‍मेलन के जरिए रविवार को अपने विधानसभा चुनाव प्रचार की विधिवत शुरुआत की. नीतीश ने पटना के गांधी मैदान में आयोजित इस सभा में इस साल होने वाले विधान सभाचुनाव 200 से अधिक सीटें जीतने का दावा किया और वादा किया कि अब अगर सत्ता में वापस आएंगे तो हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचाएंगे. नीतीश ने अपने भाषण में पिछले 15 वर्षों के दौरान काम काज जा लेखा जोखा दिया और पूरे देश में नए नागरिक क़ानून से लेकर एनपीआर पर भी साफ़ किया कि ये किस फॉर्मेट में लागू होना चाहिए. लेकिन उन्होंने अल्पसंख्यक समाज के लोगों से नागरिक क़ानून के बारे में सर्वोच्च न्यायालय के फ़ैसले का इंतज़ार करने की अपील की और कहा कि अल्पसंख्यक समाज की उपेक्षा या अन्याय बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं. नीतीश के रुख़ से लगा कि वी सत्ता में वापसी को लेकर आश्‍वस्‍त हैं.

  • अमित शाह के कोलकाता दौरे के विरोध में लेफ्ट पार्टियों और छात्र संगठनों ने एयरपोर्ट के बाहर किया प्रदर्शन

    अमित शाह के कोलकाता दौरे के विरोध में लेफ्ट पार्टियों और छात्र संगठनों ने एयरपोर्ट के बाहर किया प्रदर्शन

    पश्चिम बंगाल में इस साल कोलकाता निगम चुनाव के बाद अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. अगले साल के लिए बीजेपी काफी वक्त से तैयारी कर रही है. आज शाहिद मीनार मैदान में अमित शाह रैली को संबोधित करेंगे. साथ ही वह सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर हमला बोलते हुए बीजेपी के चुनावी प्रचार अभियान से जुड़ा एक सॉन्ग भी रिलीज करेंगे. इस गाने का टाइटल 'आर नोए ओनयाय' यानी 'अब और अन्याय नहीं' है.

  • अमित शाह आज कोलकाता में निगम चुनाव प्रचार का करेंगे आगाज, लॉन्च करेंगे 'कैंपेन सॉन्ग'

    अमित शाह आज कोलकाता में निगम चुनाव प्रचार का करेंगे आगाज, लॉन्च करेंगे 'कैंपेन सॉन्ग'

    पश्चिम बंगाल में इस साल कोलकाता निगम चुनाव के बाद अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. अगले साल के लिए बीजेपी काफी वक्त से तैयारी कर रही है. आज शाहिद मीनार मैदान में अमित शाह रैली को संबोधित करेंगे. साथ ही वह सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर हमला बोलते हुए बीजेपी के चुनावी प्रचार अभियान से जुड़ा एक सॉन्ग भी रिलीज करेंगे.

  • क्या है फेक न्यूज का नया सरगना डीप फेक वीडियो?

    क्या है फेक न्यूज का नया सरगना डीप फेक वीडियो?

    झूठ के पैर नहीं होते लेकिन टेक्नालॉजी ने झूठ को ताकतवर बना दिया है. अभी ही हम जैसे लोग परेशान हैं कि जो बात कहीं नहीं होती वो भी तस्वीर के साथ लिखकर वायरल हो रहा होता है. आल्ट न्यूज़ जैसी साइट वायरल तस्वीर और वायरल वीडियो के पीछे का झूठ तो पकड़ लेते हैं लेकिन वो उन सभी के पास नहीं पहुंच पाता है जिनके व्हाट्स ऐप के इनबाक्स में झूठ पहुंचा होता है.

  • दिल्ली चुनाव जीतने के बाद पहली बार गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे CM अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली चुनाव जीतने के बाद पहली बार गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे CM अरविंद केजरीवाल

    केजरीवाल आज दोपहर 2:30 बजे अमित शाह से नार्थ ब्लॉक में मुलाकात करेंगे. इसे एक शिष्टाचार मुलाकात बताया जा रहा है. अरविंद केजरीवाल के दिल्ली सीएम पद की शपथ लेने के तीन बाद यह मुलाकात हो रही है. अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की लगातार तीसरी बार शपथ ली थी.

  • AAP विधायक सौरभ भारद्वाज हर महीने अपने विधानसभा क्षेत्र में कराएंगे सुंदरकांड का पाठ

    AAP विधायक सौरभ भारद्वाज हर महीने अपने विधानसभा क्षेत्र में कराएंगे सुंदरकांड का पाठ

    चुनाव प्रचार के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल के बार-बार हनुमान मंदिर जाने को लेकर भाजपा ने कटाक्ष किया था. केजरीवाल ने इस माह के शुरू में एक टीवी कार्यक्रम के दौरान ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ भी किया था.

  • दिल्ली के चुनाव में बीजेपी की करारी शिकस्त से एनडीए के दल चौकन्ने, रामविलास पासवान ने दी यह सलाह

    दिल्ली के चुनाव में बीजेपी की करारी शिकस्त से एनडीए के दल चौकन्ने, रामविलास पासवान ने दी यह सलाह

    दिल्ली के विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की करारी शिकस्त से उसके नेतृत्व वाले एनडीए (NDA) के घटक दल अब चिंतित हो उठे हैं. खास तौर पर बिहार (Bihar) में आने वाले दिनों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अब एनडीए बेफिक्र नहीं है. दिल्ली के चुनाव में प्रचार के दौरान बीजेपी नेताओं के विवादित बयान पार्टी के लिए भारी नुकसान देने वाले साबित हुए. अब बिहार के एनडीए के दलों को चिंता है कि बीजेपी नेताओं का यदि यही रवैया बिहार के चुनाव में भी रहा तो उन्हें कहीं वहां भी सत्ता न गंवानी पड़ जाए. केंद्रीय मंत्री एवं लोकतांत्रिक जनशक्ति पार्टी (LJP) के नेता रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने कहा है कि इस साल के अंत में होने वाला बिहार विधानसभा चुनाव स्थानीय विकास के मुद्दों पर लड़ा जाएगा. उन्होंने साथ में यह भी जोड़ा है कि चुनाव में भाषा पर संयम बनाए रखना चाहिए.

  • नेशनल कॉन्फ्रेंस की चुनाव आयोग से गुहार, नेताओं पर लगा PSA, पार्टी कैसे लड़े पंचायत चुनाव?

    नेशनल कॉन्फ्रेंस की चुनाव आयोग से गुहार, नेताओं पर लगा PSA, पार्टी कैसे लड़े पंचायत चुनाव?

    नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू कश्मीर में अगले महीने होने वाले पंचायत चुनाव में हिस्सा लेने का फैसला किया है लेकिन पार्टी उसकी राह में अटकाए गए ‘रोड़े’ हटाना चाहती है, ताकि वह मुक्त रूप से चुनाव प्रचार कर सकें. जम्मू कश्मीर के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) शैलेंद्र कुमार को लिखे पत्र में नेशनल कॉन्फ्रेंस के केंद्रीय सचिव रतनलाल गुप्ता ने कहा कि पार्टी लोकतांत्रिक प्रक्रिया की सख्त समर्थक है और वह 11,000 से अधिक सीटों पर पांच मार्च से आठ चरण में होने वाले चुनावों में हिस्सा लेना चाहती है.

  • एक के बाद एक कई राज्यों में हार के बाद जनवरी से चल रहे अभियान में तेजी लाएगी मोदी सरकार, 'हर काम देश के नाम'

    एक के बाद एक कई राज्यों में हार के बाद जनवरी से चल रहे अभियान में तेजी लाएगी मोदी सरकार, 'हर काम देश के नाम'

    दिल्ली के चुनाव में जबरदस्त हार का मुंह देखने के कुछ ही घंटे बाद सभी केंद्रीय मंत्रियों को अपने मंत्रिमंडल सहयोगी और पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर से एक पत्र मिला जिसमें संबंधित मंत्रालयों को अपने-अपने यहां किए गए कल्याणकारी कामों को उजागर करने के लिए अभियान तैयार करने का निर्देश दिया गया है. 

  • कैसे AAP की मेहनत और प्रशांत किशोर की रणनीति ने जिताई दिल्ली, पढ़ें इनसाइड स्टोरी

    कैसे AAP की मेहनत और प्रशांत किशोर की रणनीति ने जिताई दिल्ली, पढ़ें इनसाइड स्टोरी

    बीजेपी के ज़बरदस्त हाई प्रोफ़ाइल और तूफ़ानी चुनाव प्रचार के बाद 8 फ़रवरी 2019 देश भर की नज़रें दिल्ली पर टिकी हुई थीं, विधानसभा के लिए मतदान चालू था दोपहर 3 बजे तमाम टीवी चैनलों के स्टूडियो में चर्चा का विषय था दिल्ली में मतदान का कम प्रतिशत, लगभग 3:30 बजे तक चुनाव आयोग के मुताबिक़ मतदान का प्रतिशत लगभग 40% था सभी राजनीतिक दलों की धड़कने तेज़ थीं.

  • BJP सांसद गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल को दी बधाई, बोले- हम लोगों तक अपनी बात नहीं पहुंचा सके

    BJP सांसद गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल को दी बधाई, बोले- हम लोगों तक अपनी बात नहीं पहुंचा सके

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में कई केंद्रीय मंत्र‍ियों की ओर से प्रचार में पूरी ताकत झोंकने के बावजूद भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा है. अब तक के रुझान के मुताबिक अरविंद केजरीवाल के नेतृत्‍व वाली आम आदमी पार्टी ने तीन चौथाई बहुमत के साथ राज्‍य में सत्‍ता में वापसी की तैयारी कर ली है. आप के प्रत्‍याशी अब तक दिल्ली की 70 में से 58 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं जबकि बीजेपी फिलहाल 12 सीटों पर ही आगे है. सबसे खराब हालत कांग्रेस पार्टी की है जो राज्‍य की किसी भी सीट पर आगे नहीं है. चुनावों में आम आदमी पार्टी के इस शानदार प्रदर्शन के बाद पूर्वी दिल्ली के बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है.

  • Delhi Election Results 2020: दिल्ली के चुनावी नतीजों पर बोले प्रशांत किशोर- शुक्रिया दिल्ली, 'भारत की आत्मा' को बचा लिया

    Delhi Election Results 2020: दिल्ली के चुनावी नतीजों पर बोले प्रशांत किशोर- शुक्रिया दिल्ली, 'भारत की आत्मा' को बचा लिया

    प्रशांत किशोर की कंपनी I-PAC ने दिल्ली विधानसभा चुनाव  में आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव संचालन का काम किया है. चुनाव प्रचार के बीच ही प्रशांत किशोर को उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने पार्टी विरोधी बयानों के कारण पार्टी से निकाल दिया था. प्रशांत किशोर ने अपने ट्वीट में लिखा है, "भारत की आत्मा की रक्षा के लिए खड़े होने के लिए दिल्ली का धन्यवाद!"

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव में BJP के प्रदर्शन पर प्रकाश राज का ट्वीट, बोले- शॉक लगा...

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में BJP के प्रदर्शन पर प्रकाश राज का ट्वीट, बोले- शॉक लगा...

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी सभी दिग्गज नेताओं को प्रचार पर लगाया, और हर तरह की राजनीति में हाथ आजमाया. बॉलीवुड एक्टर प्रकाश राज (Prakash Raj) ने इस पर यूं रिएक्शन दिया है.

  • BJP सांसद रमेश बिधूड़ी बोले- 'देशद्राहियों को गोली मारने के नारे लगाने में क्या गलत है'

    BJP सांसद रमेश बिधूड़ी बोले- 'देशद्राहियों को गोली मारने के नारे लगाने में क्या गलत है'

    दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम (Delhi Assembly Election Results) के रुझानों में आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) बहुमत हासिल करने के बाद मुख्यालय में जश्न का माहौल बन चुका है. AAP कार्यालय में कैंपन सॉन्ग 'लगे रहो केजरीवाल' बज रहा है.