NDTV Khabar

चुनाव प्रचार


'चुनाव प्रचार' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम नरेंद्र मोदी की आज नासिक में रैली, महाराष्ट्र में बीजेपी के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज

    पीएम नरेंद्र मोदी की आज नासिक में रैली, महाराष्ट्र में बीजेपी के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को नासिक में एक रैली को संबोधित कर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज़ करेंगे. मोदी उत्तर महाराष्ट्र में नासिक की एक दिन की यात्रा करेंगे, जहां वह ‘महाजनादेश यात्रा’ की समापन रैली को संबोधित करेंगे. यह यात्रा मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने शुरू की थी.

  • NEWS FLASH: CBI ने राजीव कुमार को नया नोटिस जारी किया, उनसे शुक्रवार सुबह 11 बजे तक पेश होने के लिए कहा गया: सूत्र

    NEWS FLASH: CBI ने राजीव कुमार को नया नोटिस जारी किया, उनसे शुक्रवार सुबह 11 बजे तक पेश होने के लिए कहा गया: सूत्र

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • AAP विधायक सोमदत्त को मारपीट के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट से मिली जमानत 

    AAP विधायक सोमदत्त को मारपीट के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट से मिली जमानत 

    दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने मारपीट के एक मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सोम दत्त (Som Dutt) को सोमवार को जमानत दे दी. दिल्ली की एक निचली अदालत दत्त को 2015 के विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान के दौरान एक व्यक्ति पर बेसबॉल के बल्ले से हमला करने के मामले में सजा सुना चुकी है. उन्हें छह महीने की सजा काटने के लिये हाल ही में हिरासत में लिया गया था.

  • जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- 'जितना ज्यादा वक्त जेल में बिताएंगे, चुनाव प्रचार के समय...'

    जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- 'जितना ज्यादा वक्त जेल में बिताएंगे, चुनाव प्रचार के समय...'

    इस महीने पांच तारीख को केंद्र द्वारा जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को खत्म किए जाने के बाद पहली बार पत्रकार वार्ता कर रहे मलिक से तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों और अन्य सियातसतदानों को हिरासत में लेने तथा उन्हें रिहा करने के बारे में पूछा गया था.

  • सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र के नेताओं से कहा- सीट बंटवारे को जल्द दें अंतिम रूप और शुरु करें चुनावी प्रचार

    सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र के नेताओं से कहा- सीट बंटवारे को जल्द दें अंतिम रूप और शुरु करें चुनावी प्रचार

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के नेताओं से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के साथ सीट बंटवारे को जल्द अंतिम रूप देने और चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करने को कहा है. राज्य में अक्टूबर महीने में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है. सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र में कांग्रेस और राकांपा के बीच सीट बंटवारे का मुख्य पेंच ''स्वाभिमानी पक्ष'' जैसे कुछ छोटी पार्टियों के लिए सीटें तय करने को लेकर फंसा हुआ है. राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद 10 अगस्त को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष चुनी गईं सोनिया से पिछले दिनों महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कुछ नेताओं ने मुलाकात की थी और इस दौरान राज्य में चुनाव तैयारियों को लेकर बात हुई थी.

  • कांग्रेस के लिए प्रचार करने वाले देवमुरारी बापू ने सीएम कमलनाथ को दी धमकी, कहा- कल करूंगा आत्मदाह

    कांग्रेस के लिए प्रचार करने वाले देवमुरारी बापू ने सीएम कमलनाथ को दी धमकी, कहा- कल करूंगा आत्मदाह

    वृंदावन के संत आचार्य देव मुरारी बापू अपनी दूसरी मांगों के अलावा मध्यप्रदेश गौ संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष पद पर उनकी नियुक्ति नहीं होने से नाराज़ हैं. केसरिया हिंदू वाहिनी संत सभा के राष्ट्रीय प्रमुख देवमुरारी बापू ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा 'मैंने पिछले साल नवंबर में मध्यप्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस को समर्थन देकर उसके पक्ष में प्रचार किया था.

  • बेंजामिन नेतन्याहू को इस्राइली चुनाव में भी 'मोदी लहर' की उम्मीद, देखें Video

    बेंजामिन नेतन्याहू को इस्राइली चुनाव में भी 'मोदी लहर' की उम्मीद, देखें Video

    इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को अपने प्रचार में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'दोस्ती' का भी इस्तेमाल कर रहे हैं. दरअसल उनकी पार्टी ने चुनाव प्रचार के लिए एक पोस्टर भी तैयार किया है जिसमें पीएम मोदी  और  बेंजामिन नेतन्याहू साथ दिख रहे हैं. हालांकि  प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी ने मतदाताओं को रिझाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ तस्वीर वाले बैनर भी लगाए हैं. इसके साथ ही बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें यह तीनों नेता ( मोदी, ट्रंप और पुतिन) शामिल हैं. नेतन्याहू इस वीडियो में इन तीनों नेताओं से गर्मजोशी से मिलते नजर आ रहे हैं. पीएम मोदी के साथ नेतन्याहू की यह तस्वीर भारत में चर्चा का विषय बन गई हैं.  

  • इजराइल में PM नेतन्याहू के चुनाव प्रचार का अनोखा तरीका, वोटरों को रिझाने के लिए लगाए पीएम मोदी के बैनर

    इजराइल में PM नेतन्याहू के चुनाव प्रचार का अनोखा तरीका, वोटरों को रिझाने के लिए लगाए पीएम मोदी के बैनर

    इजराइल में 17 सितंबर को होने वाले मध्यावधि चुनाव से पहले प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी ने मतदाताओं को रिझाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अपनी तस्वीर वाले बैनर लगाए हैं. तेल अवीव में लिकुड पार्टी का मुख्यालय चुनाव प्रचार के बैनरों से अटा पड़ा है, जिसमें नेतन्याहू की विश्व के तीन नेताओं के साथ नजदीकियों को दिखाया गया है.

  • उर्मिला मातोंडकर ने लोकसभा चुनाव में हार का ठीकरा फोड़ा कांग्रेस नेताओं पर

    उर्मिला मातोंडकर ने लोकसभा चुनाव में हार का ठीकरा फोड़ा कांग्रेस नेताओं पर

    पूर्व अभिनेत्री और कांग्रेस से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी उर्मिला मातोंडकर ने मुम्बई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा को पत्र लिखकर अपनी हार के लिए स्थानीय नेताओं की काबिलियत, कमजोर प्लानिंग, कार्यकर्ताओं से बेरुखी और पैसों की कमी पर रोने की शिकायत की है.  पत्र के उर्मिला ने अपने चुनाव प्रचार के लिए नियुक्त चीफ कॉर्डिनेटर सन्देश कोंडविलकर और दूसरे पदाधिकारी भूषण पाटिल और जिला अध्यक्ष अशोक सूत्राले को जिम्मेदार ठहराया है. 

  • आप विधायक को 6 माह की कैद और दो लाख रुपए का जुर्माना, 4 साल पुराना है मामला

    आप विधायक को 6 माह की कैद और दो लाख रुपए का जुर्माना, 4 साल पुराना है मामला

    सोम दत्त को यह सजा अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने सुनाई. इस मामले में दत्त को पिछले सप्ताह दोषी ठहराया गया था. दिल्ली की सदर बाजार विधानसभा सीट से विधायक दत्त को भादंवि की धारा 325 (जानबूझकर बिना किसी उकसावे के चोट पहुंचाना), 341 (गलत तरीके से रोकने), 147 (दंगा) तथा 149 (गैरकानूनी तरीके से एकत्र होने) के तहत दोषी ठहराया गया था.

  • क्या केजरीवाल सरकार सरकारी स्कूलों के जरिए मांग रही वोट? बीजेपी का बड़ा आरोप

    क्या केजरीवाल सरकार सरकारी स्कूलों के जरिए मांग रही वोट? बीजेपी का बड़ा आरोप

    क्या दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली के सरकारी स्कूलों के जरिए अपना चुनाव प्रचार कर रही है और वोट मांग रही है? यह आरोप दिल्ली बीजेपी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता लगा रहे हैं.

  • राहुल गांधी के जन्मदिन पर PM मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई तो कांग्रेस अध्यक्ष ने ऐसे दिया जवाब

    राहुल गांधी के जन्मदिन पर PM मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई तो कांग्रेस अध्यक्ष ने ऐसे दिया जवाब

    लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राफेल डील में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. राहुल गांधी ने अपने प्रचार के दौरान 'चौकीदार चोर है' के नारे खूब लगाए थे. पीएम मोदी और राहुल गांधी के बीच राजीव गांधी को लेकर भी दोनों में बहस हुए थी. पीएम मोदी ने यूपी में एक रैली के दौरान राजीव गांधी को 'भ्रष्टाचारी नंबर 1' बताया था. इसके जवाब में राहुल गांधी ने पीएम मोदी को झप्पी का ऑफर देते हुए कहा था कि आपके 'कर्मों' का फल मिलेगा. हालांकि, राहुल गांधी की पूरी कोशिश के बाद भी कांग्रेस प्रदर्शन नहीं कर पाई. कांग्रेस के खाते में केवल 52 सीटें आईं. इस बार राहुल गांधी अपनी लोकसभा सीट अमेठी भी नहीं बचा पाए. हालांकि, उन्होंने केरल के वायनाड सीट से जीत हासिल की है.

  • ममता बनर्जी को एक और झटका: TMC के एक विधायक और 12 पार्षद BJP में हुए शामिल

    ममता बनर्जी को एक और झटका: TMC के एक विधायक और 12 पार्षद BJP में हुए शामिल

    ममता बनर्जी और भाजपा में लोकसभा चुनाव से ही तनातनी चल रही है. लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने बंगाल में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि चुनाव के नतीजों के बाद 40 विधायक भाजपा में शामिल होंगे. पीएम मोदी ने कहा था कि ये विधायक लगातार उनके संपर्क में हैं. इसके बाद भाजपा के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि टीएमसी विधायक किश्तों में भाजपा ज्वाइन करेंगे.

  • दिग्विजय सिंह की जीत की भविष्यवाणी करने वाले बैराग्यानंद लेंगे समाधि, जिलाधिकारी को लिखी चिट्ठी

    दिग्विजय सिंह की जीत की भविष्यवाणी करने वाले बैराग्यानंद लेंगे समाधि, जिलाधिकारी को लिखी चिट्ठी

    लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में भोपाल (Bhopal) संसदीय सीट से कांग्रेस के उम्‍मीदवार दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) को बीजेपी उम्‍मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) के हाथों हार का सामना करना पड़ा. दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने जीत के तमाम जतन किए, चुनाव प्रचार में जोर लगाने के अलावा साधु संतों की शरण में भी गए.

  • पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ईश्वर चंद्र विद्यासागर नई मूर्ति का किया अनावरण

    पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ईश्वर चंद्र विद्यासागर नई मूर्ति का किया अनावरण

    मूर्ति का अनावरण उसी स्थान पर किया गया, जहां पिछले महीने लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में दो गुट आपस में भिड़ गए थे और विद्यासागर की मूर्ति तोड़ दी गई थी.

  • केरल: वायनाड में बोले राहुल गांधी- देश को बांटने के लिए नफरत के जहर का प्रयोग करते हैं पीएम मोदी

    केरल: वायनाड में बोले राहुल गांधी- देश को बांटने के लिए नफरत के जहर का प्रयोग करते हैं पीएम मोदी

    राहुल ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी देश की सबसे बुरी भावना का प्रतिनिधित्व करते हैं. वह गुस्सा, नफरत, असुरक्षा और झूठ का प्रतिनिधित्व करते हैं. पीएम मोदी का लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान झूठ, जहर और नफरत से भरा था और इसने लोगों को बांटने का काम किया.

  • लोकसभा चुनाव में बेटे की हार पर बोले अशोक गहलोत, सचिन पायलट को जिम्मेदारी लेनी चाहिए

    लोकसभा चुनाव में बेटे की हार पर बोले अशोक गहलोत, सचिन पायलट को जिम्मेदारी लेनी चाहिए

    लोकसभा चुनाव में हार के बाद राजस्थान कांग्रेस में अब आरोप-प्रत्यारोप का नया दौर शुरू हो गया है. इससे पहले कांग्रेस कार्यसमिति में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने साफ तौर पर कहा था कि कांग्रेस के नेता अपने बेटों का ही चुनाव प्रचार करने में लगे रहे. लेकिन अब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट को उनके बेटे वैभव गहलोत की हार की जिम्मेदारी लेनी चाहिए. गौरतलब है कि दिसंबर के महीने में सरकार बनाने वाली कांग्रेस लोकसभा चुनाव में राज्य में एक भी सीट नहीं जीत पाई है.

  • मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र में बीजेपी में दरार, सांसद ने धमकाया तो एमएलए ने सोशल मीडिया पर लताड़ा

    मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र में बीजेपी में दरार, सांसद ने धमकाया तो एमएलए ने सोशल मीडिया पर लताड़ा

    हाल के लोकसभा चुनावों में बड़ी जीत के बावजूद, मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र में बीजेपी के भीतर दरारें सामने आ गई हैं. चार बार सतना लोकसभा सीट से सांसद गणेश सिंह ने सार्वजनिक रूप से उन लोगों को धमकाया है जिन्होंने उनके मुताबिक चुनावों में उनके खिलाफ प्रचार किया था.