NDTV Khabar

चुनाव प्रचार


'चुनाव प्रचार' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार में एक से दो चरण के चुनाव कराने पर सहमति, डिजिटल प्रचार पर गैर एनडीए दलों का विरोध क्यों?

    बिहार में एक से दो चरण के चुनाव कराने पर सहमति, डिजिटल प्रचार पर गैर एनडीए दलों का विरोध क्यों?

    बिहार में चुनाव आयोग ने चुनाव कराने की कसरत शुरू कर दी हैं और शुक्रवार को पटना में आयोग द्वारा बुलायी गयी बैठक में अधिकांश दलों ने मतदान एक से दो फेज में कराने पर सहमति प्रकट की. वहीं, डिजिटल प्रचार के पक्ष में एनडीए के स्टैंड का राजद ने इसलिए विरोध किया कि ये एक महंगा स्वरूप हैं जिसका भार वो वहन नहीं कर सकते. चुनाव आयोग ने विधिवत रूप से इन राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को बताया कि कोरोना के मद्देनजर राज्य में मतदान केंद्रों की संख्या में करीब तीस हजार की बढ़ोतरी की गयी.

  • प्रशांत किशोर का सरकार पर तंज- कोरोना से लड़ाई 21 दिनों में जीती, चीन से लड़ने तो कोई नहीं आया

    प्रशांत किशोर का सरकार पर तंज- कोरोना से लड़ाई 21 दिनों में जीती, चीन से लड़ने तो कोई नहीं आया

    प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया, '#Corona से लड़ाई 21 दिनों में जीती गई और #China से तो लड़ने कोई आया ही नहीं! अब बचा आर्थिक विकास तो उसको सरकारी डेटा वाले ही ठीक कर लेंगे....चिंता की कोई बात नहीं क्योंकि सरकार बता रही है कि सब ठीक है. बाक़ी आत्मनिर्भर बनने के लिए चुनाव प्रचार से जुड़े रहिए. #झूठी_सरकार.'

  • बिहार विधानसभा चुनाव : JDU ने ढूंढे अपने लिए 'वोटर', नीतीश कुमार ने बनाई ये खास रणनीति

    बिहार विधानसभा चुनाव : JDU ने ढूंढे अपने लिए 'वोटर', नीतीश कुमार ने बनाई ये खास रणनीति

    बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार में इस बार डिजिटल मीडिया एक बड़ी भूमिका निभाने की तैयारी में है. बीजेपी ने जहां वर्चुअल रैली कर प्रचार अभियान का बिगुल फूंक दिया है वहीं उसकी सहयोगी पार्टी जेडीयू ने भी सोशल मीडिया की ताकत समझते हुए अपने कॉडर को इसे इस्तेमाल करने का मूलमंत्र दिया है. शुक्रवार को खत्म हुए 6 दिवसीय कार्यकर्ता वर्चुअल सम्मेलन में पार्टी के शीर्ष नेताओं की ओर से कहा गया है कि वाट्सग्रुप और फेसबुक पेज बनाए जाएं जो कि जनता और पार्टी के बीच लिंक का काम करेंगे. इस सम्मेलन में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी कार्यकर्ताओं से संवाद किया है.  जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव और बिहार सरकार में मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि 18 से 24 साल की उम्र के  बीच 70 फीसदी पुरुष और महिला वाट्एसएप और फेसबुक इस्तेमाल करते हैं.

  • बिहार में Covid-19 के प्रकोप और लॉकडाउन के बीच सभी पार्टियों ने शुरू किया चुनाव प्रचार

    बिहार में Covid-19 के प्रकोप और लॉकडाउन के बीच सभी पार्टियों ने शुरू किया चुनाव प्रचार

    राज्य में महामारी और लॉकडाउन के हालातों के बीच सभी पार्टियों ने चुनावी बिसात बिछानी शुरू कर दी है. प्रचार का बिगुल भी फूंका जा रहा है. सत्ताधारी बीजेपी- जेडीयू और राष्ट्रीय जनता दल ने अनौपचारिक तौर पर चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी है. 

  • सिद्धू को AAP में शामिल करवाने पर क्या बोले प्रशांत किशोर, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया खुलासा

    सिद्धू को AAP में शामिल करवाने पर क्या बोले प्रशांत किशोर, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया खुलासा

    2016 में बीजेपी छोड़ने के बाद सिद्धू के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की खबरे आई थी. लेकिन ऐसा बताया जाता है कि आम आदमी पार्टी शर्तें सिद्धू को मंजूर नहीं थी. इसलिए उन्होंने बाद में कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी लेकिन कांग्रेस में उनका कार्यकाल काफी हद तक असंतोषजनक ही रहा है. 56 वर्षीय सिद्धू का सीएम अमरिंदर सिंह के साथ लंबे समय से विवाद चल रहा था. जिसके चलते पिछले साल उन्होंने कैप्टन सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू का पोर्टफोलियो बदल दिया था जिससे नाराज होकर उन्होंने यह कदम उठाया था. तेजतर्रार क्रिकेट कमेंटेटर ने कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शुमार होने के बावजूद हरियाणा और दिल्ली में हुए विधानसभा चुनावों में प्रचार नहीं किया. 

  • बिहार विधानसभा चुनाव : कोरोना के बीच BJP ने तैयार की चुनावी रणनीति, 7 जून को अमित शाह करेंगे शंखनाद

    बिहार विधानसभा चुनाव : कोरोना के बीच BJP ने तैयार की चुनावी रणनीति, 7 जून को अमित शाह करेंगे शंखनाद

    कोरोना वायरस की वजह से अब चुनावी रैलियां अब शायद ही अगले कुछ चुनावों में देखने को मिले. इसी बीच खबर मिल रही है कि बीजेपी बिहार में चुनाव का बिगुल अगले हफ्ते फूंकने की तैयारी कर रही है. गृहमंत्री अमित शाह इस वीडियो कॉन्फ्रेंस, फेसबुक लाइव के जरिए एक सभा को संबोधित करेंगे. बिहार के बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने बताया कि पार्टी ने इस वर्चुअल के लिए 243 विधानसभा क्षेत्रों के  एक लाख लोगों को तैयार है. इसके लिए उन लोगों के लिए भी व्यवस्था की गई जो सिर्फ भाषण सुनना चाहते हैं.  7 जून को होने वाली इस रैली के जरिए बीजेपी विधानसभा चुनाव के लिए अपने डिजिटल प्रचार अभियान की शुरुआत कर देगी. 

  • 21 मई का इतिहास: इसी दिन आत्मघाती बम हमले में हुई थी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या

    21 मई का इतिहास: इसी दिन आत्मघाती बम हमले में हुई थी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या

    Rajiv Gandhi Death Anniversary: 21 मई का दिन कहने को तो साल के बाकी दिनों की तरह 24 घंटे का एक सामान्य दिन ही है, लेकिन 1991 को इस दिन की एक घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया. लिट्टे उग्रवादियों ने इस दिन पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जान ले ली थी. श्रीलंका में शांति सेना भेजने से नाराज तमिल विद्रोहियों ने तमिलनाडु के श्रीपेरम्बदूर में राजीव पर आत्मघाती हमला किया. लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहे राजीव गांधी के पास एक महिला फूलों का हार लेकर पहुंची और उनके बहुत करीब जाकर अपने शरीर को बम से उड़ा दिया.

  • भोजपुरी एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे BJP में हो सकती हैं शामिल, बोलीं- 'राजनीति में उतरना पड़ा तो...'

    भोजपुरी एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे BJP में हो सकती हैं शामिल, बोलीं- 'राजनीति में उतरना पड़ा तो...'

    आम्रपाली दुबे (Amrapali Dubey) के को-एक्टर निरहुआ (Nirahua) ने भी बीते लोकसभा चुनाव में बीजेपी (BJP) के टिकट पर चुनाव लड़ा था. उनके प्रचार के लिए आम्रपाली दुबे ने भी रैलियां की थीं

  • यूपी में योगी सरकार के तीन साल, अब बीजेपी को हुई फिक्र; विधायकों-सांसदों को दिया यह जिम्मा

    यूपी में योगी सरकार के तीन साल, अब बीजेपी को हुई फिक्र; विधायकों-सांसदों को दिया यह जिम्मा

    यूपी में बीजेपी की सरकार के तीन साल पूरे होने वाले हैं, यानी कि योगी सरकार का कार्यकाल आधे से अधिक बीत चुका है. उत्तर प्रदेश में चुनाव दर चुनाव जनता अपना जनादेश बदलती रही है. यूपी में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के बीच लंबे समय तक सत्ता की बागडोर रही है. लंबे अरसे के बाद पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के हाथ में यूपी की सत्ता आई तो अब वह यहां अपनी जड़ें जमाए रखना चाहती है. यही कारण है कि बीजेपी को दो साल बाद होने वाले विधानसभा चुनाव की फिक्र सताने लगी है. बीजेपी सरकार ने अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा होने पर अपनी उपलब्धियों को आम लोगों में प्रचारित करने की योजना बनाई है.

  • डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर हुए इस प्रत्याशी का बनाया मजाक, Video हुआ वायरल

    डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर हुए इस प्रत्याशी का बनाया मजाक, Video हुआ वायरल

    Viral Video: माइक ब्लूमबर्ग (Mike Bloomberg) के लिए डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने लिखा था, 'मिनी माइक ब्लूमबर्ग ने अभी-अभी राष्ट्रपति पद की दौड़ से खुद को अलग कर लिया है....अब वे अपना पैसा जो के प्रचार में लगाएंगे ताकि वह अपनी इज्जत बचा सकें. लेकिन यह भी काम नहीं आने वाला है!'

  • अमित शाह की कोलकाता रैली में लगे थे 'देश के गद्दारों को, गोली मारो...' के नारे, 3 BJP कार्यकर्ता गिरफ्तार

    अमित शाह की कोलकाता रैली में लगे थे 'देश के गद्दारों को, गोली मारो...' के नारे, 3 BJP कार्यकर्ता गिरफ्तार

    अमित शाह ने निगम चुनाव को लेकर बीजेपी के प्रचार अभियान का आगाज करते हुए एक कैंपेन सॉन्ग को रिलीज किया. उन्होंने शहर में कई अलग-अलग कार्यक्रमों में भी शिरकत की. गृह मंत्री की रैली के दौरान एक बार फिर भड़काऊ नारे सुनाई दिए. यहां दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) द्वारा एक जनसभा में दिया गया नारा, ' देश के गद्दारों को, गोली मारो...को' सुनाई दिया. अब पुलिस ने इसपर कार्रवाई करते हुए तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है.

  • "देश के गद्दारों को..." नारे को दिल्ली हिंसा से जोड़े जाने पर अनुराग ठाकुर ने दिया यह जवाब...

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान कथित रूप से नफरत भरे भाषण देने की वजह से विपक्ष के निशाने पर आए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में हिंसा फैलाने में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. हिंसा में करीब 40 लोगों की मौत हुई है. वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के राज्यमंत्री ने आयकर विभाग द्वारा कारोबार एवं उद्योग के विभिन्न प्रतिनिधियों से संवाद के लिए आयोजित कार्यक्रम के बाद यह बात कही.

  • तेजस्वी से मुलाकात को लेकर बिहार की राजनीति में लग रहे कयासों पर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा...

    तेजस्वी से मुलाकात को लेकर बिहार की राजनीति में लग रहे कयासों पर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा...

    बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के सुप्रीमो नीतीश कुमार ने रविवार को अपने कार्यकर्ताओं को साफ़ कहा कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में लोकसभा की तरह पार्टी 200 से अधिक सीटें जीतेगी. नीतीश पटना के गांधी मैदान में रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे. इस सम्मेलन में नीतीश कुमार क़रीब डेढ़ घंटे से अधिक बोले. जेडीयू ने इस सम्‍मेलन के जरिए रविवार को अपने विधानसभा चुनाव प्रचार की विधिवत शुरुआत की. नीतीश ने पटना के गांधी मैदान में आयोजित इस सभा में इस साल होने वाले विधान सभाचुनाव 200 से अधिक सीटें जीतने का दावा किया और वादा किया कि अब अगर सत्ता में वापस आएंगे तो हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचाएंगे. नीतीश ने अपने भाषण में पिछले 15 वर्षों के दौरान काम काज जा लेखा जोखा दिया और पूरे देश में नए नागरिक क़ानून से लेकर एनपीआर पर भी साफ़ किया कि ये किस फॉर्मेट में लागू होना चाहिए. लेकिन उन्होंने अल्पसंख्यक समाज के लोगों से नागरिक क़ानून के बारे में सर्वोच्च न्यायालय के फ़ैसले का इंतज़ार करने की अपील की और कहा कि अल्पसंख्यक समाज की उपेक्षा या अन्याय बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं. नीतीश के रुख़ से लगा कि वी सत्ता में वापसी को लेकर आश्‍वस्‍त हैं.

  • अमित शाह के कोलकाता दौरे के विरोध में लेफ्ट पार्टियों और छात्र संगठनों ने एयरपोर्ट के बाहर किया प्रदर्शन

    अमित शाह के कोलकाता दौरे के विरोध में लेफ्ट पार्टियों और छात्र संगठनों ने एयरपोर्ट के बाहर किया प्रदर्शन

    पश्चिम बंगाल में इस साल कोलकाता निगम चुनाव के बाद अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. अगले साल के लिए बीजेपी काफी वक्त से तैयारी कर रही है. आज शाहिद मीनार मैदान में अमित शाह रैली को संबोधित करेंगे. साथ ही वह सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर हमला बोलते हुए बीजेपी के चुनावी प्रचार अभियान से जुड़ा एक सॉन्ग भी रिलीज करेंगे. इस गाने का टाइटल 'आर नोए ओनयाय' यानी 'अब और अन्याय नहीं' है.

  • अमित शाह आज कोलकाता में निगम चुनाव प्रचार का करेंगे आगाज, लॉन्च करेंगे 'कैंपेन सॉन्ग'

    अमित शाह आज कोलकाता में निगम चुनाव प्रचार का करेंगे आगाज, लॉन्च करेंगे 'कैंपेन सॉन्ग'

    पश्चिम बंगाल में इस साल कोलकाता निगम चुनाव के बाद अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. अगले साल के लिए बीजेपी काफी वक्त से तैयारी कर रही है. आज शाहिद मीनार मैदान में अमित शाह रैली को संबोधित करेंगे. साथ ही वह सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर हमला बोलते हुए बीजेपी के चुनावी प्रचार अभियान से जुड़ा एक सॉन्ग भी रिलीज करेंगे.

  • क्या है फेक न्यूज का नया सरगना डीप फेक वीडियो?

    क्या है फेक न्यूज का नया सरगना डीप फेक वीडियो?

    झूठ के पैर नहीं होते लेकिन टेक्नालॉजी ने झूठ को ताकतवर बना दिया है. अभी ही हम जैसे लोग परेशान हैं कि जो बात कहीं नहीं होती वो भी तस्वीर के साथ लिखकर वायरल हो रहा होता है. आल्ट न्यूज़ जैसी साइट वायरल तस्वीर और वायरल वीडियो के पीछे का झूठ तो पकड़ लेते हैं लेकिन वो उन सभी के पास नहीं पहुंच पाता है जिनके व्हाट्स ऐप के इनबाक्स में झूठ पहुंचा होता है.

  • दिल्ली चुनाव जीतने के बाद पहली बार गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे CM अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली चुनाव जीतने के बाद पहली बार गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे CM अरविंद केजरीवाल

    केजरीवाल आज दोपहर 2:30 बजे अमित शाह से नार्थ ब्लॉक में मुलाकात करेंगे. इसे एक शिष्टाचार मुलाकात बताया जा रहा है. अरविंद केजरीवाल के दिल्ली सीएम पद की शपथ लेने के तीन बाद यह मुलाकात हो रही है. अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की लगातार तीसरी बार शपथ ली थी.

  • AAP विधायक सौरभ भारद्वाज हर महीने अपने विधानसभा क्षेत्र में कराएंगे सुंदरकांड का पाठ

    AAP विधायक सौरभ भारद्वाज हर महीने अपने विधानसभा क्षेत्र में कराएंगे सुंदरकांड का पाठ

    चुनाव प्रचार के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल के बार-बार हनुमान मंदिर जाने को लेकर भाजपा ने कटाक्ष किया था. केजरीवाल ने इस माह के शुरू में एक टीवी कार्यक्रम के दौरान ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ भी किया था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com