NDTV Khabar

चुनाव में असर


'चुनाव में असर' - 190 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नतीजों के बाद बोले मनीष सिसोदिया, अपनी जीत के प्रति आश्वस्त था, पत्नी ने कही ये बात

    नतीजों के बाद बोले मनीष सिसोदिया, अपनी जीत के प्रति आश्वस्त था, पत्नी ने कही ये बात

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में पटपड़गंज विधानसभा सीट से उप-मुख्यमंत्री व आप नेता मनीष सिसोदिया ने जीत हासिल की. उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार रविंदर सिंह नेगी को पटखनी दी. तीसरी बार जीत हासिल करने के बाद मनीष सिसोदिया ने NDTV से खास बातचीत की.

  • MP प्रवेश वर्मा के विवादित बयानों का भी नहीं दिखा कोई असर, अपने संसदीय क्षेत्र की सभी सीटों पर हारे

    MP प्रवेश वर्मा के विवादित बयानों का भी नहीं दिखा कोई असर, अपने संसदीय क्षेत्र की सभी सीटों पर हारे

    अगर दिल्ली चुनाव के नतीजे किसी सांसद के प्रदर्शन का पैमाना है, तो भाजपा के विवादास्पद सांसद प्रवेश वर्मा ने शून्य का अंक हासिल किया है. उनके पश्चिम दिल्ली संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सभी 10 सीटों में से बीजेपी ने एक भी सीट नहीं जीत पाई है. तिलक नगर, जनकपुरी, मादीपुर, राजौरी गार्डन, हरिनगर, विकासपुरी, उत्तमनगर, द्वारका, मटियाला और नजफगढ़ सभी सीटों पर आप उम्मीदवारों ने अपनी मजबूत बढ़त बनाई हुई है.

  • झारखंड के चुनाव का असर नीतीश कुमार के सत्ता पर क्यों नहीं होगा?

    झारखंड के चुनाव का असर नीतीश कुमार के सत्ता पर क्यों नहीं होगा?

    झारखंड में नए मुख्यमंत्री के रूप में हेंमत सोरेन रविवार को शपथ लेंगे, लेकिन उनके सता संभालने से पहले ये क़यास लगाये जाने लगे हैं कि आख़िर बिहार की सता पर इसका क्या असर होगा. खासकर क्या नीतीश कुमार जो अगले साल सता में पंद्रह वर्ष पूरे करेंगे और एक बार फिर जनता से जनादेश मांगेंगे. क्या उनके ऊपर बगल के राज्य के सत्ता परिवर्तन का ताप पड़ेगा? इस सवाल का जवाब आपको झारखंड और बिहार की राजनीति के तीन उदाहरण से मिल जायेगा.

  • बीते एक साल में अपनी खोई जमीन तलाशने में सफल हुई कांग्रेस, पांच राज्यों में BJP को सत्ता से किया बेदखल

    बीते एक साल में अपनी खोई जमीन तलाशने में सफल हुई कांग्रेस, पांच राज्यों में BJP को सत्ता से किया बेदखल

    राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने और बाद में सोनिया गांधी को पार्टी का कमान देने का साफ तौर पर असर विधानसभा चुनाव के परिणामों में दिखा. पार्टी ने 2018 और 2019 के बीच पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में BJP को सत्ता से बेदखल कर दिया.

  • Jharkhand Election Results: आजसू से अलग होकर BJP ने खो दी झारखंड की सत्‍ता?

    Jharkhand Election Results: आजसू से अलग होकर BJP ने खो दी झारखंड की सत्‍ता?

    आजसू 2014 में 5 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी. इस बार के चुनाव में उसने ज्‍यादा सीटों पर अपनी दावेदारी पेश कर दी जो बीजेपी को स्‍वीकार्य नहीं था. इसका असर ये हुआ कि दोनों दलों के रास्‍ते अलग हो गए.

  • PM मोदी धनबाद में बोले- कांग्रेस के बयान से गुमराह मत होइए, असम की परंपरा, संस्कृति और भाषा पर कोई असर नहीं होगा

    PM मोदी धनबाद में बोले- कांग्रेस के बयान से गुमराह मत होइए, असम की परंपरा, संस्कृति और भाषा पर कोई असर नहीं होगा

    प्रधानमंत्री ने कहा, ''जो वादा हम देश के लोगों से करते हैं, उस पर पूरी ईमानदारी से अमल करते हैं. कांग्रेस ने देश में एक विचित्र राजनीतिक माहौल बनाया था, जिसके कारण घोषणापत्रों पर, नेताओं के वादों पर देशवासियों का भरोसा उठ गया था. लोगों को लगने लगा था कि नेता चुनाव के दौरान घोषणाएं करते हैं और फिर भूल जाते हैं. कांग्रेस के बयान से गुमराह मत होइए, असम की परंपरा, संस्कृति और भाषा पर कोई असर नहीं होगा.''

  • सीएम केजरीवाल ने कहा- AAP सरकार और पार्टी विधायकों को केंद्रीय जांच एजेंसियों ने दी क्लीन चिट

    सीएम केजरीवाल ने कहा- AAP सरकार और पार्टी विधायकों को केंद्रीय जांच एजेंसियों ने दी क्लीन चिट

    केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर आप नेताओं के पीछे केंद्रीय जांच एजेंसियों को लगा देने का आरोप लगाया और कहा कि उन्हें कुछ नहीं मिला. दिल्ली विधानसभा चुनाव अगले साल के प्रारंभ में होने वाले हैं. केजरीवाल ने दावा किया कि अर्थव्यवस्था में मंदी का दिल्ली पर कोई असर नहीं पड़ा.

  • क्‍या महाराष्ट्र की राजनीतिक घटनाओं का असर झारखंड चुनाव पर भी होगा? रविशंकर प्रसाद ने दिया यह जवाब...

    क्‍या महाराष्ट्र की राजनीतिक घटनाओं का असर झारखंड चुनाव पर भी होगा? रविशंकर प्रसाद ने दिया यह जवाब...

    Jharkhand Election 2019: भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने बुधवार को दावा किया कि महाराष्ट्र की राजनीतिक घटनाओं और हरियाणा के चुनाव परिणामों का झारखंड के विधानसभा चुनावों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

  • Election Results 2019 : हरियाणा में अनुच्छेद 370 का 'हथियार' होने के बावजूद कांग्रेस ने तोड़ दिया BJP का सपना

    Election Results 2019 : हरियाणा में अनुच्छेद 370 का 'हथियार' होने के बावजूद कांग्रेस ने तोड़ दिया BJP का सपना

    हरियाणा में सभी दावों को झुठलाते हुए कांग्रेस राज्य में बीजेपी सरकार को कड़ी टक्कर दे रही है. ऐसा लग रहा है कि राज्य में मनोहर लाल खट्टर सरकार के कामकाज से आम जनता खुश नहीं है और बीजेपी के लिए अनुच्छेद 370 को भुनाना जनता को ज्यादा रास नहीं आ रहा है. पूरे पांच साल बेरोजगारी, महिलाओं के खिलाफ क्राइम और आर्थिक मंदी का असर बीजेपी के खिलाफ जाता दिखाई दे रहा है.

  • नीतीश कुमार पर अमित शाह के बयान से बिहार की राजनीति में हो सकती हैं ये 10 बड़ी बातें

    नीतीश कुमार पर अमित शाह के बयान से बिहार की राजनीति में हो सकती हैं ये 10 बड़ी बातें

    बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा पर सबकी निगाहें टिकी थीं लेकिन एक सवाल यह भी राजनीति के गलियारे में तैर रहा था कि एनडीए में आखिकार नेता कौन होगा और क्या बीजेपी नीतीश कुमार का नेतृत्व स्वीकार कर लेगी. दोनों सवालों का जवाब BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक वाक्य में दे दिया है कि गठबंधन अटल है और BJP वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेगी और वही बिहार NDA का चेहरा होंगे. इस घोषणा के बाद नीतीश कुमार ने भी बृहस्पतिवार को अपनी चुनावी जनसभाओं में भरोसा दिलाया कि बिहार में गठबंधन एकजुट है और कुछ लोग अख़बार में छपने के लिए बयान देते रहते हैं जिस पर उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वो उसको ज़्यादा तरजीह ना दे. अमित शाह के इस बयान के बाद बिहार की राजनीति में यह 10 असर देखने को मिल सकते हैं.

  • मीडिया मेरा मजाक उड़ा रहा, लेकिन भादों और खरमास में लोग सामान नहीं खरीदते : सुशील मोदी

    मीडिया मेरा मजाक उड़ा रहा, लेकिन भादों और खरमास में लोग सामान नहीं खरीदते : सुशील मोदी

    बिहार के वित्त मंत्री सुशील मोदी ने आज कहा कि 'देश में मंदी आ गई, मंदी आ गई.. कहकर एक माहौल बनाने का प्रयास चुनाव में हारे विपक्षी दलों के लोग कर रहे हैं.' सुशील मोदी अपने बयान, 'देश में सावन-भादों के महीने में लोग नया सामान कम खरीदते हैं' पर आलोचना झेल रहे हैं. मोदी ने सोमवार को पटना में एक कार्यक्रम में कहा कि 'मैं व्यापारी बैकग्राउंड वाले घर से आता हूं और यह बात बचपन से जानता हूं कि भादों और खरमास के महीने में लोग खरीदारी कम करते हैं.'

  • पश्चिम बंगाल: चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका, TMC विधायक सोवन चटर्जी हुए भाजपा में शामिल

    पश्चिम बंगाल: चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका, TMC विधायक सोवन चटर्जी हुए भाजपा में शामिल

    यह सच है कि भाजपा नेता उनके संपर्क में थे, लेकिन हमने कभी इस बात पर भरोसा नहीं किया कि वह ममता बनर्जी को धोखा दे सकते हैं, जिन्हें वह मां कहा करते थे. एक अन्य तृणमूल नेता ने कहा कि उनके (भाजपा में) शामिल होने से दक्षिण 24 परगना जिले में तृणमूल कांग्रेस के संगठन पर असर पड़ेगा और इससे अगले साल होने वाले कोलकाता नगर निगम चुनावों पर भी असर पड़ेगा.

  • हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले रेसलर बबीता फोगाट बीजेपी में शामिल

    हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले रेसलर बबीता फोगाट बीजेपी में शामिल

    रेसलर बबीता फोगाट बीजेपी में शामिल हो गई हैं. हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले बबीता का बीजेपी में शामिल होना वोटरों पर ठीक-ठाक असर डाल सकता है.

  • पीएम नरेंद्र मोदी के एक फैसले के बाद बीजेपी उसके सहयोगियों की मजबूरी बन गई

    पीएम नरेंद्र मोदी के एक फैसले के बाद बीजेपी उसके सहयोगियों की मजबूरी बन गई

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने एक निर्णय से राजनीति में एक नए अध्याय की शुरुआत कर दी है जिससे भाजपा (BJP) के सहयोगी भी अब उसके बिना नहीं चलने वाले. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने राज्यसभा में जैसे ही आर्टिकल 370 (Article 370) को खत्म करने की घोषणा की तो पहली बार सदन के अंदर और बाहर इस मुद्दे पर समर्थन करने की बीजेपी के विरोधियों में भी होड़ दिखी. बीजेपी के एक सहयोगी जनता दल यूनाइटेड के अलावा हर सहयोगी के मुंह से वाह-वाह निकल रहा था. बीजेपी की घोर विरोधी बहुजन समाज पार्टी (BSP), अरविंद केजरीवाल की 'आप' (AAP), चंद्रबाबू नायडू की तेलगू देशम और उसके अलावा हर मुद्दे पर अपना अलग स्टैंड लेने वाली जगनमोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस ने जहां इस मुद्दे पर अपना समर्थन देने में कोई देरी नहीं की.

  • सीएम योगी का प्रियंका गांधी को जवाब- अंगूर खट्टे हैं...अब दिल्ली-इटली-इंग्लैंड में बैठकर कमेंट करना पड़ रहा है ताकि हेडलाइन में बने रहें

    सीएम योगी का प्रियंका गांधी को जवाब- अंगूर खट्टे हैं...अब दिल्ली-इटली-इंग्लैंड में बैठकर कमेंट करना पड़ रहा है ताकि हेडलाइन में बने रहें

    उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा, 'अंगूर खट्टे हैं जैसा मामला है. उनकी पार्टी के अध्यक्ष चुनाव हार गए हैं तो अब दिल्ली-इटली-इंग्लैंड में बैठकर कमेंट करना पड़ रहा है ताकि हेडलाइन में बने रहें'. आपको बता दें कि  उत्तर प्रदेश में अपराध की हालिया घटनाओं को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी ने दावा किया कि राज्य में अपराधी सरेआम मनमानी करते घूम रहे हैं लेकिन इससे सरकार पर कोई असर नहीं हो रहा है.

  • एक ही झटके में महागठबंधन धड़ाम! विधानसभा की ये 11 सीटें बनीं वजह

    एक ही झटके में महागठबंधन धड़ाम! विधानसभा की ये 11 सीटें बनीं वजह

    उत्तर प्रदेश में 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उप चुनाव को लेकर सपा-बसपा गठबंधन टूट गया है. लोकसभा चुनाव में बड़े जोर-शोर से बने इस गठबंधन में आरएलडी भी शामिल थी. जिस दिन गठबंधन हुआ था उस दिन ऐसा लग रहा था कि अब यह महागठबंधन उत्तर प्रदेश की राजनीति ही नहीं पूर देश में असर डालेगा और बीएसपी सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की बातों से ऐसा लग रहा था कि दोनों के बीच अच्छा समन्वय है और लोकसभा चुनाव में दोनों मिलकर पीएम मोदी के विजय रथ को रोक देंगे.

  • जिन राज्यों में होने हैं विधानसभा चुनाव वहां से किन नेताओं को मिली है मोदी मंत्रिमंडल में जगह

    जिन राज्यों में होने हैं विधानसभा चुनाव वहां से किन नेताओं को मिली है मोदी मंत्रिमंडल में जगह

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की भी झलक देखी जा सकती है. महाराष्ट्र, झारखंड, बिहार, दिल्ली और हरियाणा में चुनाव होने हैं. इनमें दिल्ली को छोड़े दें तो हर राज्य में बीजेपी की ही सरकार है. साल 2018 के दिसंबर में हुए तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अपनी सरकार गवां चुकी है. हालांकि लोकसभा चुनाव में इन राज्यों में बीजेपी ने जबरदस्त वापसी की और एक तरह से कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया.

  • NDA के पास अगले साल तक राज्यसभा में हो जाएगा बहुमत, तीन तलाक, NRC पर मोदी सरकार की राह होगी आसान

    NDA के पास अगले साल तक राज्यसभा में हो जाएगा बहुमत, तीन तलाक, NRC पर मोदी सरकार की राह होगी आसान

    अगले साल नवंबर में उत्तर प्रदेश में खाली होने वाली राज्यसभा की 10 में से अधिकांश सीटें भाजपा जीतेगी. इनमें से नौ सीटें विपक्षी दलों के पास हैं. इनमें से छह समाजवादी पार्टी (सपा) के पास, दो बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और एक कांग्रेस के पास है. उत्तर प्रदेश विधानसभा में भाजपा के 309 सदस्य हैं. सपा के 48, बसपा के 19 और कांग्रेस के सात सदस्य हैं. अगले साल तक भाजपा को असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश में सीटें मिलेंगी. भाजपा राजस्थान, बिहार, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में सीटें गंवाएगी. महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के परिणामों का भी राजग की सीट संख्या पर असर होगा.

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com