Budget
Hindi news home page

चेन्नई


'चेन्नई' - 929 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तमिलनाडु : डीएमके के एमके स्टालिन के खिलाफ केस दर्ज, विश्वासमत हंगामे के दौरान उछला नाम

    तमिलनाडु : डीएमके के एमके स्टालिन के खिलाफ केस दर्ज, विश्वासमत हंगामे के दौरान उछला नाम

    तमिलनाडु की राजधानी पुलिस ने डीएमके नेता एमके स्टालिन के खिलाफ मरीना बीच पर बिना अनुमति के प्रदर्शन करने पर केस दर्ज किया है. गौरतलब है कि शनिवार को राज्य विधानसभा में पलानीस्वामी के विश्वासमत प्रस्ताव में हुए भारी हंगामे और हिंसा में स्टालिन ने सेंटर स्टेज ले लिया था.

  • IPL 2017 : सुरेश रैना की टीम गुजरात लॉयन्स को संवारेगा 'नेटवेस्ट ट्रॉफी' का यह चैंपियन भारतीय बल्लेबाज...

    IPL 2017 : सुरेश रैना की टीम गुजरात लॉयन्स को संवारेगा 'नेटवेस्ट ट्रॉफी' का यह चैंपियन भारतीय बल्लेबाज...

    चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर प्रतिबंध लगने के बाद आईपीएल 2016 में दो नई टीमें शामिल की गईं थी. एक थी एमएस धोनी की कप्तानी वाली राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और दूसरी थी सुरेश रैना की कप्तानी वाली गुजरात लॉयन्स. रैना ने धोनी की कप्तानी में लंबे समय तक खेलने के बाद अपनी कप्तानी वाले पहले ही साल में शानदार नेतृत्व किया था. हालांकि वह खिताब नहीं जीत पाई. अब गुजरात ने 2017 के लिए भी अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. अब टीम ने एक ऐसे खिलाड़ी को सहायक कोच की जिम्मेदारी दी है, जिसने टीम इंडिया को 13 जुलाई, 2002 को इंग्लैंड की धरती पर युवराज सिंह के साथ मिलकर नेटवेस्ट ट्रॉफी दिलाई थी... नीचे पढ़िए इस खिलाड़ी के क्रिकेट सफर और उपलब्धियों के बारे में...

  • चेन्नई पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड (CPCL) में ट्रेड अपरेंटिस पदों पर भर्ती, 3 मार्च तक करें आवेदन

    चेन्नई पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड (CPCL) में ट्रेड अपरेंटिस पदों पर भर्ती, 3 मार्च तक करें आवेदन

    चेन्नई पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड (Chennai Petroleum Corporation Limited - CPCL) ने ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 3 मार्च, 2017 तक आवेदन कर सकते हैं.

  • तमिलनाडु : पलानीस्वामी ने ली सीएम पद की शपथ, 18 फरवरी को साबित करेंगे बहुमत

    तमिलनाडु : पलानीस्वामी ने ली सीएम पद की शपथ, 18 फरवरी को साबित करेंगे बहुमत

    श्‍ाशिकला के करीबी अन्नाद्रमुक के ई पलानीस्‍वामी ने गुरुवार को तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल सी विद्यासागर राव ने उन्‍हें शपथ दिलवाई. पलानीस्‍वामी के साथ ही 31 सदस्यीय मंत्रिमंडल ने भी चेन्नई स्थित राजभवन में शपथ ग्रहण की.

  • विधायक सरवानन की शिकायत के बाद एआईएडीएमके महासचिव वीके शशिकला के खिलाफ अपहरण करने का मामला दर्ज

    विधायक सरवानन की शिकायत के बाद एआईएडीएमके महासचिव वीके शशिकला के खिलाफ अपहरण करने का मामला दर्ज

    तमिलनाडु पुलिस ने एआईएडीएमके महासचिव वीके शशिकला के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. पुलिस ने यह एफआईआर विधायक एसएस सरवानन की उस शिकायत के बाद दर्ज की है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें बीच रिजॉर्ट में जबरन रखा गया था और उन्हें वहां से भागने में कामयाबी मिली. अब चेन्नई के कांचीपुरम पुलिस थाने में अपहरण का मामला दर्ज किया गया है.

  • इसरो ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, अंतरिक्ष में एक साथ भेजे 104 उपग्रह

    इसरो ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, अंतरिक्ष में एक साथ भेजे 104 उपग्रह

    इसरो (भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन) ने मेगा मिशन लॉन्च कर विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। बुधवार सुबह चेन्नई से करीब 125 किलोमीटर दूर श्री हरिकोटा से इसरो ने एक रॉकेट से 104 उपग्रह प्रक्षेपित किए। भारत के लिए यह एक ऐतिहासिक क्षण है।

  • घर लौटीं शशिकला, आज बेंगलुरु में कर सकती हैं सरेंडर

    घर लौटीं शशिकला, आज बेंगलुरु में कर सकती हैं सरेंडर

    सुप्रीम कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी करार दी गईं शशिकला बुधवार को बेंगलुरु में सरेंडर कर सकती हैं. पार्टी से जुड़े सूत्रों ने जानकारी दी. वह देर रात पांच सितारा रिजॉर्ट से अपने आवास पोएस गार्डन लौंट आईं. चेन्नई शहर से सटे इस रिजॉर्ट में वह 100 से अधिक विधायकों के साथ सुबह से थी. कोर्ट का फैसला आने के बाद देर रात वह पहली बार जनता के सामने आईं. शशिकला ने भावुक संबोधन में कहा कि अगर वह जेल भी चली जाएं तो भी उनके विचार पार्टी के साथ ही रहेंगे.

  • चेन्‍नई में 7 साल की लड़की पर यौन हमला, गला दबाकर मारा और जलाकर फेंका

    चेन्‍नई में 7 साल की लड़की पर यौन हमला, गला दबाकर मारा और जलाकर फेंका

    पिछले कई दिनों से राजनीतिक उठापटक से गुजर रहे शहर चेन्‍नई से बेहद भयावह खबर आई है. तीसरी क्‍लास में पढ़ने वाली 7 वर्षीय बच्‍ची के साथ न सिर्फ दुष्‍कर्म किया गया बल्कि गला दबाकर उसकी हत्‍या की गई और उसे जलाकर एक बैग में भरकर फेंक दिया गया. वारदात रविवार की है. मामले में बच्‍ची के पड़ोसी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करता है. पुलिस ने रेप और हत्या का चार्ज लगाया है. आरोपी का नाम दशयंत बताया जा रहा है. आरोपी ने अपना अपराध कबूल कर लिया है.

  • जयललिता के इलाज पर आया कुल 5.5 करोड़ रुपये का खर्च, पढ़ें डॉक्टरों के अन्य बड़े खुलासे

    जयललिता के इलाज पर आया कुल 5.5 करोड़ रुपये का खर्च, पढ़ें डॉक्टरों के अन्य बड़े खुलासे

    तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता के चेन्नई अस्पताल में हुए निधन के दो माह बाद तमिलनाडु सरकार ने निधन को लेकर फैल रही अफवाहों को शांत करने के लिए इस प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करके उनके निधन के बारे में सफाई दी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में लंदन के चिकित्स रिचर्ड बेले तथा अपोलो अस्पताल के अन्य चिकित्सकों को शामिल किया गया. यह संवाददाता सम्मेलन ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएके) की महासचिव वी.के.शशिकला के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करने से पहले आयोजित किया गया. उनका इलाज कर चुके ब्रिटिश चिकित्सक रिचर्ड बेले ने उनकी मौत से जुड़ी कई जानकारियां साझा कीं.

  • जयललिता की हालत इतनी ठीक थी कि उन्होंने कहा 'यहां इन्चार्ज मैं हूं' : अपोलो अस्पताल

    जयललिता की हालत इतनी ठीक थी कि उन्होंने कहा 'यहां इन्चार्ज मैं हूं' : अपोलो अस्पताल

    तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के पीछे की वजहों को साफ करने के लिए चेन्नई के अपोलो अस्पताल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया है.

  • शशिकला के लिए सीएम पद, 'फूलों की गद्दी नहीं, कांटों भरा ताज' हो सकता है - अहम चुनौतियां

    शशिकला के लिए सीएम पद, 'फूलों की गद्दी नहीं, कांटों भरा ताज' हो सकता है - अहम चुनौतियां

    तमिलनाडु की जनता को जल्द ही वीके शशिकला के रूप में अपनी नयी मुख्यमंत्री मिलने वाली हैं. रविवार को AIADMK की हुई उच्च स्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया जिसमें ओ पन्नीरसेल्वम ने सीएम पद से इस्तीफा दिया, साथ ही शशिकला के नाम का भी प्रस्ताव रखा. शशिकला को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है और सूत्रों की मानें तो वह जल्द ही सीएम पद की शपथ ले सकती हैं. हालांकि शशिकला के लिए यह फूलों की गद्दी नहीं होने वाली है और उन्हें आने वाले वक्त में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है -

  • वीके शशिकला बनेंगी तमिलनाडु की मुख्यमंत्री, DMK ने पूछा 'वो सीएम कैसे बन सकती है?'

    वीके शशिकला बनेंगी तमिलनाडु की मुख्यमंत्री, DMK ने पूछा 'वो सीएम कैसे बन सकती है?'

    आखिरकार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद को लेकर बना हुआ सस्पेंस खत्म हुआ. AIADMK पार्टी ने शशिकला को विधायक दल का नेता चुन लिया है.

  • क्या शशिकला नटराजन बनेंगी तमिलनाडु की नई मुख्यमंत्री? आज होगी AIADMK की बैठक

    क्या शशिकला नटराजन बनेंगी तमिलनाडु की नई मुख्यमंत्री? आज होगी AIADMK की बैठक

    सत्ताधारी AIADMK के विधायक रविवार को आयोजित होने वाली बैठक में दिवंगत जयललिता की करीबी सहयोगी शशिकला से सीएम पद संभालने का अनुरोध कर सकते हैं.

  • चेन्नई तेल रिसाव : दोनों जहाजों के क्रू से पूछताछ, शहर छोड़कर नहीं जा सकते

    चेन्नई तेल रिसाव : दोनों जहाजों के क्रू से पूछताछ, शहर छोड़कर नहीं जा सकते

    चेन्नई तट के पास दो जहाजों की टक्कर के कारण समुद्र में फैले तेल को साफ करने का काम लगातार जारी है. 28 जनवरी को दो मालवाहक जहाज टकरा गए थे, जिससे तेल रिसाव हुआ था. एन्नौर से कई किलोमीटर दूर तटरेखा के इर्द-गिर्द मछलियां और कछुए मृत पाए गए थे.

  • चेन्नई : समुद्र तट पर तेल और ज्यादा फैल रहा है, बड़े स्तर पर सफाई जारी

    चेन्नई : समुद्र तट पर तेल और ज्यादा फैल रहा है, बड़े स्तर पर सफाई जारी

    चेन्नई में समंदर में फैले तेल को साफ़ करने के लिए सैंकड़ों लोग मदद के लिए सामने आ रहे हैं. कोस्ट गार्ड के अलावा इंजीनियरिंग के छात्र और मछुआरे भी इसमें शामिल है.

  • दिल्ली से मुंबई पहुंच जाएंगे सिर्फ 70 मिनट में, 1080 KMPH की रफ्तार होगी

    दिल्ली से मुंबई पहुंच जाएंगे सिर्फ 70 मिनट में, 1080 KMPH की रफ्तार होगी

    दिल्ली और मुंबई के बीच की दूरी केवल 70 मिनट में पूरी की जाएगी तथा चेन्नई और मुंबई की दूरी 60 मिनट में पूरी की जा सकती है. क्या यह संभव है, फिलहाल तो कोरी बयानबाजी लगती है. लेकिन, यह कोई अफवाह नहीं हकीकत बनने जा रही है. दुनिया में इस संबंध में प्रयोग आरंभ हो गए हैं और इसका पहला व्यावसायिक प्रयोग 2020 में होगा. इस काम के लिए हाईपरलूप तकनीक का प्रयोग किया जाएगा. अमेरिका के लॉस एंजिलस की कंपनी हाईपरलूप वन के सीईओ भारत दौरे पर हैं. टेस्ला मोटर्स इलोन मस्क के कंपनी के सीईओ और सह-संस्थापक को 2013 में यह विचार आया था. कंपनी का कहना है कि यह तकनीक वर्तमान हवाई यात्रा किराया से कम में उपलब्ध होगी.

  • जल्लीकट्टू पर हिंसक प्रदर्शन के दौरान पुलिस बर्बरता से जुड़े वीडियो आए सामने, महिलाओं को पीटा, आगजनी की

    जल्लीकट्टू पर हिंसक प्रदर्शन के दौरान पुलिस बर्बरता से जुड़े वीडियो आए सामने, महिलाओं को पीटा, आगजनी की

    जल्लीकट्टू पर हिंसक प्रदर्शन के दौरान पुलिस की बर्बरता को दिखाता एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में पुलिसवाले लोगों को बर्बर तरीक़े से पीट रहे हैं, ऑटो में आग लगा रहे हैं, गाड़ियों में तोड़-फोड़ कर रहे हैं.

  • अखबारों में आज : सुप्रीम कोर्ट की निजी स्कूलों को दो टूक - फीस बढ़ाना है तो जमीन लौटाएं

    अखबारों में आज : सुप्रीम कोर्ट की  निजी स्कूलों को दो टूक - फीस बढ़ाना है तो जमीन लौटाएं

    मंगलवार 24 जनवरी को दिल्ली से प्रकाशित प्रमुख हिंदी अख़बारों ने कई मुद्दों को सुर्खी बनाया है लेकिन ज्यादातर अखबारों ने फीस बढ़ाने के मुद्दे पर निजी स्कूलों पर की गई सुप्रीम कोर्ट की तल्ख टिप्पणी को प्रमुखता से छापा है. जनसत्ता, दैनिक हिंदुस्तान और अमर उजाल ने इसी खबर को अपने अखबार की लीड बनाया है. वहीं, दैनिक भास्कर ने चेन्नई में जल्लीकट्टू के दौरान हुई हिंसा को लीड खबर के तौर पर प्रकाशित किया है. दूसरी ओर दैनिक जागरण और नवभारत टाइम्स ने पूर्व सीबीआई चीफ रंजीत सिन्हा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट द्वारा जांच का आदेश दिए जाने की खबर को प्रमुखता से पहले पन्ने पर छापा है.