Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

चेन्नई टेस्ट


'चेन्नई टेस्ट' - 46 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • चेन्नई : शोर मचाकर सड़क पर लगा रहे थे रेस, पुलिस ने पकड़ीं 30 करोड़ की सुपरकारें

    चेन्नई : शोर मचाकर सड़क पर लगा रहे थे रेस, पुलिस ने पकड़ीं 30 करोड़ की सुपरकारें

    रविवार की सुबह चेन्नई के लोगों पर कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला: 10 आयतित कारें - जिसमें एक फेरारी, दो लैंबोर्गिनी, एक मर्सडीज और एक ऑडी क्रम से कनतुर पुलिस स्टेशन के बाहर खड़ी मिलीं. इन कारों में सवार सभी युवाओं की उम्र 30 वर्ष से कम थी. सभी तेज रेसिंग कर रहे थे. पुलिस के अनुसार सभी पर लापरवाही से गाड़ी चलाने, दहशत फैलाने और ध्वनि प्रदूषण करने का आरोप है. पुलिस का कहना है कि जब्त कारों को मोटर व्हीकल टेस्ट के लिए भेज जाएगा.

  • यह तो अभी शुरुआत है, हम समझते हैं कि हम कहां जाना चाहते हैं : विराट कोहली

    यह तो अभी शुरुआत है, हम समझते हैं कि हम कहां जाना चाहते हैं : विराट कोहली

    भारत भले ही 18 टेस्ट मैचों से अजेय हो लेकिन कप्तान विराट कोहली का मानना है कि उनकी टीम ने जो लक्ष्य तय किए हैं. यह उसका 'थोड़ा' भी नहीं है और बड़ी उपलब्धियों की अभी केवल नींव रखी गई है. भारत ने इस साल अपना नौवां टेस्ट मैच जीता और अपने अजेय अभियान को 18 टेस्ट मैच तक पहुंचाया. उसने इंग्लैंड को पांचवें टेस्ट मैच में पारी और 75 रन से हराकर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 4-0 से जीत दर्ज की.

  • INDvsENG : विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने यह रिकॉर्ड भी कायम कर लिया...

    INDvsENG : विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने यह रिकॉर्ड भी कायम कर लिया...

    चेन्नई में आखिरी टेस्ट जीतकर टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली के कप्तानी में एक नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है. यह पहली बार हुआ है जब इंग्लैंड के खिलाफ भारत किसी भी टेस्ट सीरीज को 4-0 से जीतने में कामयाब हुआ है.

  • INDvsENG: विराट कोहली और करुण नायर को इन चीजों ने बना दिया हीरो...

    INDvsENG: विराट कोहली और करुण नायर को इन चीजों ने बना दिया हीरो...

    आखिरकार टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराने में 8 साल बाद सफलता हासिल कर ही ली, वह भी 4-0 के बड़े अंतर से. इस सीरीज में खुद कप्तान विराट कोहली का बल्ला खूब बोला और उन्होंने टीम को फ्रंट से लीड किया, जो उनकी कप्तानी की खासियत रही है. यदि चेन्नई टेस्ट की बात करें, तो यहां करुण नायर, लोकेश राहुल का बल्ला खूब बोला, जडेजा ने पहली बार मैच में 10 विकेट लिए, लेकिन मैन ऑफ द मैच का खिताब करुण नायर को मिला, वहीं मैन ऑफ द सीरीज का खिताब विराट कोहली को मिला. हम आपको बता रहे हैं कि आखिर चेन्नई के हीरो करुण नायर और सीरीज के हीरो विराट ही क्यों चुने गए...

  • INDvsENG टेस्ट : बेयरस्टॉ ने खेला शॉट, रवींद्र जडेजा ने पीछे की ओर लगाई लंबी दौड़, थम गईं सांसें और...

    INDvsENG टेस्ट : बेयरस्टॉ ने खेला शॉट, रवींद्र जडेजा ने पीछे की ओर लगाई लंबी दौड़, थम गईं सांसें और...

    इंग्लैंड पर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से आगे चल रही टीम इंडिया संभवतः मंगलवार को इस टैली को 4-0 कर लेगी. वास्तव में टीम इंडिया के आगे उसकी धरती अगर कई टीमें लड़खड़ाती नजर आ रही हैं, तो इसमें बल्लेबाजों के साथ-साथ टीम के स्पिनरों का अहम योगदान रहा है. वह भी मुख्य रूप से रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा का. जडेजा गेंद से ही नहीं बल्कि बल्ले और फील्डिंग के द्वारा भी योगदान दे रहे हैं. ऐसा एक मौका तब आया जब साल 2016 में टेस्ट मैचों में धूम मचाने वाले इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टॉ ने हवाई शॉट खेला और जडेजा ने उसके पीछे दौड़ लगा दी..

  • INDvsENG : तिहरा शतक बनाकर इतिहास रचने वाले करुण नायर की जब जान पर बन आई...

    INDvsENG : तिहरा शतक बनाकर इतिहास रचने वाले करुण नायर की जब जान पर बन आई...

    कहा जाता है कि क्रिकेट के खेल में हुनर के साथ-साथ किस्मत का भी साथ होना जरूरी होता है. आपने देखा भी होगा कि जिस गेंद विशेष पर कोई बल्लेबाज आमतौर पर आसानी से चौका या छक्का लगा देता है या फिर उसे खेलने में महारत रखता है, किस्मत साथ नहीं होने पर उसी में विकेट गंवा बैठता है. ऐसे में एक ही चीज अहम हो जाती है किस्मत का साथ होना. वैसे किस्मत का खेल ही नहीं जीवन में भी अहम योगदान होता है, तभी तो किसी दुर्घटना विशेष में जहां कई लोग जान गंवा देते हैं, वहीं कुछ बच निकलते हैं. टीम इंडिया की ओर से इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में तिहरा शतक लगाने वाले करुण नायर का किस्मत 6 महीने से साथ दे रही है...

  • INDvsENG : नायर मैन ऑफ द मैच, विराट मैन ऑफ द सीरीज, टीम इंडिया ने चेन्नई टेस्ट के साथ सीरीज 4-0 से जीती

    INDvsENG : नायर मैन ऑफ द मैच, विराट मैन ऑफ द सीरीज, टीम इंडिया ने चेन्नई टेस्ट के साथ सीरीज 4-0 से जीती

    टीम इंडिया ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीरीज के पांचवें और अंतिम मैच में इंग्लैंड को पारी और 75 रन से हराकर सीरीज पर 4-0 से कब्जा कर लिया. टीम इंडिया की चेन्नई टेस्ट में जीत के सितारों की बात करें इसमें करुण नायर (303*), लोकेश राहुल (199) और रवींद्र जडेजा (10 विकेट- दूसरी पारी में 7 और पहली में 3) प्रमुख रहे. इनमें से करुण नायर (Karun Niar) को मैन ऑफ द मैच मिला. पूरी सीरीज में रनों का अंबार लगाने वाले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (655 रन) को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला.

  • तिहरे शतक पर पिता कलाधरन नायर ने कहा‌ - करुण के खून में 10 साल की उम्र से दौड़ रहा है क्रिकेट

    तिहरे शतक पर पिता कलाधरन नायर ने कहा‌ - करुण के खून में 10 साल की उम्र से दौड़ रहा है क्रिकेट

    तिहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज करुण नायर के पिता कलाधरन नायर ने कहा कि क्रिकेट 10 साल की उम्र से ही उनके खून में दौड़ रहा है. करियर का तीसरा टेस्ट मैच खेल रहे नायर ने 303 रनों की नाबाद पारी खेली.

  • एक नजर में पढ़ें करुण नायर के तिहरे शतक से जुड़े रिकॉर्ड

    एक नजर में पढ़ें करुण नायर के तिहरे शतक से जुड़े रिकॉर्ड

    भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी करुण नायर ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को तिहरा शतक पूरा करने के साथ कई नए रिकॉर्ड बना डाले. करियर का तीसरा टेस्ट मैच खेल रहे नायर ने 303 रनों की नाबाद पारी खेली और भारत को 759 रनों के रिकॉर्ड स्कोर तक पहुंचाया.

  • तिहरा शतक जड़ने के बाद बोले करुण नायर, मेरे दिमाग में अभी काफी चीजें हैं जो करना चाहता हूं

    तिहरा शतक जड़ने के बाद बोले करुण नायर, मेरे दिमाग में अभी काफी चीजें हैं जो करना चाहता हूं

    करुण नायर की जिंदगी कुछ ही घंटों में बदल गई और टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ने वाले इस दूसरे भारतीय बल्लेबाज ने स्वीकार किया किया इस भावना से बाहर आने में उन्हें कुछ समय लगेगा.

  • देखे तस्वीरों में : चेन्नई के मैदान पर करुण नायर के तिहरे शतक का जादू

    देखे तस्वीरों में : चेन्नई के मैदान पर करुण नायर के तिहरे शतक का जादू

    करुण नायर, वीरेंद्र सहवाग के बाद तिहरा शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं. उन्होंने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ हो रहे पांचवे टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी में नाबाद 303 रन बनाए.

  • 'करुण मज़ा आ गया, 12 साल 8 महीने से बहुत अकेला था' : वीरेंद्र सहवाग

    'करुण मज़ा आ गया, 12 साल 8 महीने से बहुत अकेला था' : वीरेंद्र सहवाग

    करुण नायर टेस्ट मैच में तिहरा शतक जड़ने वाले दूसरा भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं. चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पांचवे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन करुण ने यह कारनामा कर दिखाया.

  • Chennai Test: पहली शतकीय पारी ही तिहरे शतक के रूप में लगाकर गैरी सोबर्स के बराबर आए करुण नायर

    Chennai Test: पहली शतकीय पारी ही तिहरे शतक के रूप में लगाकर गैरी सोबर्स के बराबर आए करुण नायर

    नवोदित करुण नायर ने सोमवार को इतिहास रच दिया. उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्‍ट शतक ही तिहरे शतक के रूप में बनाकर वेस्‍टइंडीज के महान बल्‍लेबाज सर गैरी सोबर्स के रिकॉर्ड की बराबरी की.

  • INDvsENG 5th Test : करुण नायर की ट्रिपल सेंचुरी, सहवाग के बाद दूसरे भारतीय, बनाए कई रिकॉर्ड

    INDvsENG 5th Test : करुण नायर की ट्रिपल सेंचुरी, सहवाग के बाद दूसरे भारतीय, बनाए कई रिकॉर्ड

    टीम इंडिया ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीरीज के पांचवें और अंतिम मैच के चौथे दिन करुण नायर (Karun Nair) के तिहरे शतक की बदौलत इंग्लैंड पर पहली पारी में 282 रन की बढ़त हासिल कर ली. जवाब में इंग्लैंड ने दिन का खैेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 12 रन बना लिए. एलिस्टर कुक (3) और कीटन जेनिंग्स (9) नाबाद लौटे. टीम इंडिया ने चायकाल के बाद 7 विकेट पर 759 रन बनाकर पारी घोषित की. करुण नायर (303 रन, 32 चौके, 4 छक्के) नाबाद लौटे. नायर ऐसे पहले भारतीय बन गए हैं, जिसने अपने पहले ही शतक को तिहरे शतक में बदला है, वहीं विश्व में वह सर गैरी सोबर्स (365 रन नाबाद, 1958) और बॉब सिम्पसन (311 रन, 1964) के बाद तीसरे बल्लेबाज हैं...

  • INDvsENG 5th Test : लोकेश राहुल 1 रन से दोहरा शतक चूके, करुण नायर 71*, टीम इंडिया- 391/4

    INDvsENG 5th Test : लोकेश राहुल 1 रन से दोहरा शतक चूके, करुण नायर 71*, टीम इंडिया- 391/4

    टीम इंडिया ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीरीज के पांचवें मैच के तीसरे दिन रविवार को इंग्लैंड को करारा जवाब दिया. दूसरे दिन के स्कोर 60 रन पर कोई विकेट नहीं से आगे खेलते हुए टीम इंडिया ने दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 391 रन बना लिए. करुण नायर (71) और मुरली विजय (17) नाबाद लौटे. फिलहाल टीम इंडिया इंग्लैंड से 86 रन पीछे है. दिन के खेल में लगभग 8 ओवर ही बाकी थे कि लोकेश राहुल एक रन से दोहरे शतक से चूक गए.

  • INDvsENG : बेयरस्टॉ और रूट ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, सचिन और सहवाग की बराबरी की

    INDvsENG : बेयरस्टॉ और रूट ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, सचिन और सहवाग की बराबरी की

    वर्तमान टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के हाथों इंग्लैंड क्रिकेट टीम की हालत भले ही खराब है, लेकिन उसके बल्लेबाज लगातार रन बना रहे हैं. इतना ही नहीं उसके चार बल्लेबाज साल 2016 में सर्वाधिक रन बनाने वाले पांच बल्लेबाजों की सूची में शामिल हैं. इसमें वर्ल्ड के अन्य बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ही जगह बना सके हैं. जो रूट और जॉनी बेयरस्टॉ ने क्रिकेट इतिहास में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली और सूची में नंबर वन सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के साथ अपना नाम दर्ज करवा लिया.

  • INDvsENG चेन्नई टेस्ट : रवींद्र जडेजा की मैदान पर आदिल राशिद से 'भिड़ंत', जानिए फिर क्या हुआ

    INDvsENG चेन्नई टेस्ट : रवींद्र जडेजा की मैदान पर आदिल राशिद से 'भिड़ंत', जानिए फिर क्या हुआ

    टीम इंडिया के स्पिनर रवींद्र जडेजा ने जहां पहले दिन इंग्लैंड के तीन विकेट झटके थे, वहीं दूसरे दिन विकेट लेने को लेकर नहीं, बल्कि एक अन्य वजह से चर्चा में रहे. इस वजह से खेल कुछ देर के लिए रोकना पड़ा और ऐसा लग रहा था कि जडेजा चोटिल हो गए हैं... आइए जानते हैं कि ऐसा क्या हुआ कि जडेजा संकट में आ गए...

  • INDvsENG 5th Test : पार्थिव-राहुल की ठोस पारी, टीम इंडिया 60/0, इंग्लैंड 477 पर ऑलआउट

    INDvsENG 5th Test : पार्थिव-राहुल की ठोस पारी, टीम इंडिया 60/0, इंग्लैंड 477 पर ऑलआउट

    इंग्लैंड को 477 रनों पर समेटने के बाद टीम इंडिया ने ठोस शुरुआत की. हालांकि उसे पारी की शुरुआत से पहले ही झटका लग गया, क्योंकि ओपनर मुरली विजय का कंधा फील्डिंग के समय चोटिल हो गया था और वह बैटिंग के लिए फिट नहीं थे. ऐसे में नियमित ओपनर लोकेश राहुल का साथ देने के लिए कप्तान विराट कोहली ने पार्थिव पटेल को भेजा. इन दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया का कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया और 60 रन बना लिए.