NDTV Khabar

चौथी बार


'चौथी बार' - 163 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फिर की भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता की पेशकश, कहा-...

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फिर की भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता की पेशकश, कहा-...

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता की पेशकश की है. संयुक्त राष्ट्र महासभा पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे (Kashmir Issue) पर मध्यस्थता की पेशकश की. 

  • बिहार चुनाव को लेकर जेडीयू का नया नारा, 'क्यूं करें विचार, ठीके तो है नीतीश कुमार'

    बिहार चुनाव को लेकर जेडीयू का नया नारा, 'क्यूं करें विचार, ठीके तो है नीतीश कुमार'

    साल 2015 में बिहार में जिस नारे के दम पर नीतीश कुमार ने विधानसभा चुनाव जीता था इस बार उसमें थोड़ा सा बदलाव किया गया है. पिछली बार नारा था, 'बिहार में बहार है, नीतीशे कुमार है' इस नारे को गढ़ने में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का दिमाग़ था. लेकिन जो नया बदलाव किया गया है इसमें प्रशांत किशोर का कोई हाथ नहीं है. लेकिन साल 2020 में होने वाले चुनाव को लेकर जो नारा गढ़ा गया है वह है, 'क्यूं करें विचार, ठीके तो है नीतीश कुमार'. अब देखने वाली बात यह होगी कि बदली परिस्थितियों में नारे कितना काम करते हैं. लगातार तीन बार मुख्यमंत्री बन चुके नीतीश कुमार ने पिछला चुनाव आरजेडी+जेडीयू+कांग्रेस को मिलाकर महागठबंधन के बैनर तले लड़ा था. जिसमें इन तीन पार्टियों का वोटबैंक बीजेपी पर भारी पड़ गया था. नीतीश कुमार इससे पहले एनडीए में थे लेकिन नरेंद्र मोदी  को पीएम पद का चेहरा बनाए जाने पर वह नाराज हो गए और बीजेपी से नाता तोड़ लिया. 

  • भारतीय रिजर्व बैंक ने रेपो रेट 0.35 प्रतिशत घटाई, लगातार चौथी बार घटी रेपो रेट

    भारतीय रिजर्व बैंक ने रेपो रेट 0.35 प्रतिशत घटाई, लगातार चौथी बार घटी रेपो रेट

    इस कटौती के बाद रेपो दर 5.40 प्रतिशत रह गयी है. रिजर्व बैंक की ओर से रेपो रेट में इस कटौती के बाद बैंकों पर कर्ज और सस्ता करने का दबाव बढ़ गया है.

  • कर्नाटक पर येदियुरप्पा ने ऐसे हासिल कर लिया अमित शाह का भरोसा...

    कर्नाटक पर येदियुरप्पा ने ऐसे हासिल कर लिया अमित शाह का भरोसा...

    तीन बार कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बने येदियुरप्‍पा कभी भी अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सके. आखिरी बार साल 2018 में केवल दो दिन के लिए मुख्‍यमंत्री बने येदियुरप्‍पा अपनी चौथी पारी में किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहते. येद्दी के नाम से मशहूर येदियुरप्‍पा ने शुक्रवार को अकेले शपथ ली.

  • बीएस येदियुरप्पा फिर बने कर्नाटक के 'किंग', चौथी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

    बीएस येदियुरप्पा फिर बने कर्नाटक के 'किंग', चौथी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

    कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस की गठबंधन सरकार गिरने के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री बन गए हैं. कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष येदियुरप्पा (BS Yeddyurappa) को राज्यपाल वजुभाई वाला ने मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई.

  • Karnataka Government Live Updates: बीएस येदियुरप्‍पा ने चौथी बार ली मुख्‍यमंत्री पद की शपथ

    Karnataka Government Live Updates: बीएस येदियुरप्‍पा ने चौथी बार ली मुख्‍यमंत्री पद की शपथ

    Karnataka Govt formation updates: येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘मैं सरकार गठन का दावा पेश करने के लिए आज राज्यपाल से मिलने जाऊंगा और राज्यपाल से आज ही शपथ ग्रहण कराने का अनुरोध करूंगा.’’ कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार के मंगलवार को शक्ति परीक्षण में असफल रहने के बाद से येदियुरप्पा सरकार गठन का दावा पेश करने के लिए पार्टी आलाकमान से ‘‘निर्देश’’ मिलने का इंतजार कर रहे थे.

  • NZ vs Eng final World Cup 2019: न्यूजीलैंड को हरा इंग्लैंड पहली बार बना वर्ल्‍ड चैंपियन

    NZ vs Eng final World Cup 2019: न्यूजीलैंड को हरा इंग्लैंड पहली बार बना वर्ल्‍ड चैंपियन

    इंग्लैंड ने रविवार को लॉडर्स मैदान पर खेले गए फाइनल में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में मात दे आईसीसी विश्व कप-2019 का खिताब अपने नाम कर लिया है. इंग्लैंड ने पहली बार विश्व कप जीता है. वह चौथी बार फाइनल में पहुंची थी.

  • फरार होने के खतरे से नीरव मोदी की जमानत अर्जी चौथी बार खारिज 

    फरार होने के खतरे से नीरव मोदी की जमानत अर्जी चौथी बार खारिज 

    न्यायाधीश इंग्रिड सिमलर ने नीरव मोदी और भारत की ओर से पैरवी कर रही ब्रिटेन की अभियोजन सेवा के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद कहा कि यह मानने का ठोस आधार है कि नीरव मोदी जमानत पर छूटने के बाद फिर से कानून के आगे समर्पण नहीं करेगा क्योंकि उसके भाग जाने की पर्याप्त आशंका है.

  • इस एक्टर का चौथी पत्नी से भी हुआ तलाक, बोले- नशे की हालत में की थी शादी...

    इस एक्टर का चौथी पत्नी से भी हुआ तलाक, बोले- नशे की हालत में की थी शादी...

    निकोलस केज (Nicolas Cage) हॉलीवुड के सुपरस्टार हैं. निकोलस केज 'फेस ऑफ', 'कॉन एयर', 'घोस्ट राइडर' 'लीविंग लस वेगास' और 'द रॉक' जैसी अपनी एक्शन फिल्मों के लिए पहचाने जाते हैं.

  • PM Modi Oath Ceremony Updates: कर्नाटक के धारवाड़ से लगातार चौथी बार सांसद बने प्रह्लाद जोशी ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ

    PM Modi Oath Ceremony Updates: कर्नाटक के धारवाड़ से लगातार चौथी बार सांसद बने प्रह्लाद जोशी ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ

    PM Narendra Modi Oath Ceremony Updates: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शपथ से पहले गुरुवार सुबह मंत्रियों के नामों पर फाइलन चर्चा करने के लिए पीएम मोदी से मुलाकात की.

  • Election Results 2019 : संबित पात्रा ने वेश-भूषा बदली, गाना गया, कई घरों में खाना भी खाया, फिर भी हार गए, जानें क्यों

    Election Results 2019 : संबित पात्रा ने वेश-भूषा बदली, गाना गया, कई घरों में खाना भी खाया, फिर भी हार गए, जानें क्यों

    राष्ट्रीय मीडिया में अगर इस बार ओडिशा के किसी लोकसभा उम्मीदवार का सबसे ज्यादा चर्चा हुई हो तो वो थे बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा. संबित न्यूज चैनलों में बीजेपी की ओर से बहस करते हैं. पुरी लोकसभा क्षेत्र से संबित पात्रा बीजेपी के उम्मीदवार थे लेकिन संबित पात्रा यह लड़ाई जीतते-जीतते हार गए. संबित पात्रा को पुरी से तीन बार सांसद रहे पिनाकी मिश्र ने 11714 वोट से हराया है. पुरी में लड़ाई बहुत नजदकी रही है. साबित पात्रा कभी आगे निकल जाते तो कभी पिनाकी मिश्रा. आखिरकार पिनाकी को जीत नसीब हुई. पिनाकी चौथी बार संसद पहुंचेंगे.

  • महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा पर कसा तंज, कहा- मैं और मेरी तन्हाई

    महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा पर कसा तंज, कहा- मैं और मेरी तन्हाई

    केदारनाथ धाम पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी कई कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद गुफ़ा में पहुंचे और वहां ध्यान लगाया. इससे पहले पीएम आरती में शामिल हुए. चार-पांच घंटे तक उन्होंने पूरे इलाक़े का निरीक्षण किया. इस दौरान यहां बारिश भी हो रही थी. पीएम मोदी चौथी बार केदारनाथ धाम दर्शन करने पहुंचे. शनिवार सुबह देहरादून स्थित जॉलीग्रांट हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद मोदी वहां से हेलीकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचे.

  • सासाराम : मीरा कुमार के सामने विरासत बचाने की चुनौती, तो बीजेपी प्रत्याशी छेदी पासवान को चौथी जीत की उम्मीद

    सासाराम : मीरा कुमार के सामने विरासत बचाने की चुनौती, तो बीजेपी प्रत्याशी छेदी पासवान को चौथी जीत की उम्मीद

    बिहार के सासाराम लोकसभा क्षेत्र में तपती धरती और लू के बीच शहर से लेकर गांव तक चुनावी चर्चा गर्म है. शहर में पान की दुकानों से लेकर गांव में चाय की दुकानों तक लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तक की चर्चा कर रहे हैं. स्थानीय उम्मीदवारों को लेकर भी चाय पर चर्चा जारी रहती है. सासाराम (सुरक्षित) संसदीय सीट पर इस चुनाव में पिछले लोकसभा चुनाव की तरह मुख्य मुकाबला महागठबंधन प्रत्याशी कांग्रेस नेता और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ओर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता छेदी पासवान के बीच है. हालांकि यहां 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. सासाराम सीट पर अंतिम और सातवें चरण में 19 मई को मतदान होना है. इस सीट पर जहां मीरा कुमार के सामने अपने पिता बाबू जगजीवन राम की विरासत बचाने की चुनौती है तो वहीं भाजपा प्रत्याशी छेदी पासवान के सामने इस क्षेत्र से चौथी बार जीत दर्ज करने की चुनौती है.

  • हरियाणा में 63 फीसदी लोगों ने किया मताधिकार का इस्तेमाल 

    हरियाणा में 63 फीसदी लोगों ने किया मताधिकार का इस्तेमाल 

    चुनाव अधिकारियों ने कहा कि मतदान सुगमता से हुआ. रोहतक से कांग्रेस उम्मीदवार दीपेंद्र सिंह हुड्डा चौथी बार जीत हासिल करना चाहते हैं. उन्होंने हरियाणा के मंत्री एवं रोहतक से विधायक मनीष ग्रोवर पर मतदाताओं को ‘‘धमकाने’’ और मतदान केंद्रों के अंदर जबरन घुसने का आरोप लगाया. दीपेन्द्र हुड्डा ने रोहतक के उपायुक्त के पास शिकायत भी दर्ज कराई. हालांकि, ग्रोवर ने इन आरोपों को खारिज कर दिया और दावा किया कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने हार के डर से निराधार आरोप लगाया है.

  • NEWS FLASH: CSK vs MI, IPL FINAL: बेहद रोमांचक मुकाबले में चेन्‍नई को 1 रन से हराकर मुंबई बनी चैंपियन, चौथी बार जीता खिताब

    NEWS FLASH: CSK vs MI, IPL FINAL: बेहद रोमांचक मुकाबले में चेन्‍नई को 1 रन से हराकर मुंबई बनी चैंपियन, चौथी बार जीता खिताब

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • लोकसभा चुनाव : वोटिंग के दिन अमेठी नहीं पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, क्या थी वजह

    लोकसभा चुनाव :  वोटिंग के दिन अमेठी नहीं पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, क्या थी वजह

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में मतदान के दौरान मौजूद नहीं रहे. पांचवें चरण में अमेठी सहित देश के सात राज्यों की 50 अन्य लोकसभा सीटों पर मतदान हुए. राहुल अपने क्षेत्र में मतदान के वक्त हरियाणा के भिवानी में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. अमेठी से राहुल 2004, 2009 और 2014 में चुनाव जीत चुके हैं. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष का शाम में दिल्ली के सदर बाजार क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम था.  यह चौथी बार है, जब राहुल अमेठी से चुनाव लड़ रहे हैं. 

  • 17वीं लोकसभा के गठन को लेकर सुमित्रा महाजन ने शुरू की तैयारी, बुलाई बैठक

    17वीं लोकसभा के गठन को लेकर सुमित्रा महाजन ने शुरू की तैयारी, बुलाई बैठक

    लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन  ने आज सत्रहवीं लोकसभा के गठन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए सभी विभागों की बैठक बुलाई है. इसमें नई लोकसभा के सदस्यों के दिल्ली आने, रहने तथा संसद भवन में उनके आने-जाने की व्यवस्था आदि शामिल है. सुमित्रा महाजन ने 6 जून 2014 को स्पीकर का पद संभाला था और अब जून के पहले सप्ताह में संभावित सत्रहवीं लोकसभा के पहले सत्र तक वे पूरी तत्परता से जुटी हुई हैं. महाजन सत्रहवीं लोक सभा में नहीं रहेंगी. बीजेपी ने उन्हें इस बार इंदौर से टिकट नहीं दिया है. ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी उम्र 75 साल से अधिक हो गई है. महाजन आठ बार इंदौर लोकसभा सीट से जीती हैं. संयोग है कि महाजन पिछले बीस साल में लगातार चौथी स्पीकर हैं जो दोबारा सदन में नहीं आ रही हैं. इससे पहले मीरा कुमार, सोमनाथ चटर्जी और मनोहर जोशी भी दोबारा सदन में नहीं आ सके थे. 

  • लोकसभा चुनाव : 24 साल बाद आज बीएसपी सुप्रीमो मायावती और सपा के संस्थापक मुलायम सिंह होंगे एक ही मंच पर

    लोकसभा चुनाव : 24 साल बाद आज बीएसपी सुप्रीमो मायावती और सपा के संस्थापक मुलायम सिंह होंगे एक ही मंच पर

    सपा-बीएसपी-रालोद महागठबंधन की चौथी रैली शुक्रवार को मैनपुरी में होगी. इस दौरान बसपा अध्यक्ष मायावती भी अपने दशकों पुराने प्रतिद्वंद्वी सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के लिये वोट मांगेंगी.  मैनपुरी की क्रिश्चियन फील्ड में होने वाली इस रैली में मायावती और मुलायम के मंच साझा करेंगे.