NDTV Khabar

चौथी बार


'चौथी बार' - 153 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Election Results 2019 : संबित पात्रा ने वेश-भूषा बदली, गाना गया, कई घरों में खाना भी खाया, फिर भी हार गए, जानें क्यों

    Election Results 2019 : संबित पात्रा ने वेश-भूषा बदली, गाना गया, कई घरों में खाना भी खाया, फिर भी हार गए, जानें क्यों

    राष्ट्रीय मीडिया में अगर इस बार ओडिशा के किसी लोकसभा उम्मीदवार का सबसे ज्यादा चर्चा हुई हो तो वो थे बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा. संबित न्यूज चैनलों में बीजेपी की ओर से बहस करते हैं. पुरी लोकसभा क्षेत्र से संबित पात्रा बीजेपी के उम्मीदवार थे लेकिन संबित पात्रा यह लड़ाई जीतते-जीतते हार गए. संबित पात्रा को पुरी से तीन बार सांसद रहे पिनाकी मिश्र ने 11714 वोट से हराया है. पुरी में लड़ाई बहुत नजदकी रही है. साबित पात्रा कभी आगे निकल जाते तो कभी पिनाकी मिश्रा. आखिरकार पिनाकी को जीत नसीब हुई. पिनाकी चौथी बार संसद पहुंचेंगे.

  • महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा पर कसा तंज, कहा- मैं और मेरी तन्हाई

    महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा पर कसा तंज, कहा- मैं और मेरी तन्हाई

    केदारनाथ धाम पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी कई कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद गुफ़ा में पहुंचे और वहां ध्यान लगाया. इससे पहले पीएम आरती में शामिल हुए. चार-पांच घंटे तक उन्होंने पूरे इलाक़े का निरीक्षण किया. इस दौरान यहां बारिश भी हो रही थी. पीएम मोदी चौथी बार केदारनाथ धाम दर्शन करने पहुंचे. शनिवार सुबह देहरादून स्थित जॉलीग्रांट हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद मोदी वहां से हेलीकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचे.

  • सासाराम : मीरा कुमार के सामने विरासत बचाने की चुनौती, तो बीजेपी प्रत्याशी छेदी पासवान को चौथी जीत की उम्मीद

    सासाराम : मीरा कुमार के सामने विरासत बचाने की चुनौती, तो बीजेपी प्रत्याशी छेदी पासवान को चौथी जीत की उम्मीद

    बिहार के सासाराम लोकसभा क्षेत्र में तपती धरती और लू के बीच शहर से लेकर गांव तक चुनावी चर्चा गर्म है. शहर में पान की दुकानों से लेकर गांव में चाय की दुकानों तक लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तक की चर्चा कर रहे हैं. स्थानीय उम्मीदवारों को लेकर भी चाय पर चर्चा जारी रहती है. सासाराम (सुरक्षित) संसदीय सीट पर इस चुनाव में पिछले लोकसभा चुनाव की तरह मुख्य मुकाबला महागठबंधन प्रत्याशी कांग्रेस नेता और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ओर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता छेदी पासवान के बीच है. हालांकि यहां 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. सासाराम सीट पर अंतिम और सातवें चरण में 19 मई को मतदान होना है. इस सीट पर जहां मीरा कुमार के सामने अपने पिता बाबू जगजीवन राम की विरासत बचाने की चुनौती है तो वहीं भाजपा प्रत्याशी छेदी पासवान के सामने इस क्षेत्र से चौथी बार जीत दर्ज करने की चुनौती है.

  • हरियाणा में 63 फीसदी लोगों ने किया मताधिकार का इस्तेमाल 

    हरियाणा में 63 फीसदी लोगों ने किया मताधिकार का इस्तेमाल 

    चुनाव अधिकारियों ने कहा कि मतदान सुगमता से हुआ. रोहतक से कांग्रेस उम्मीदवार दीपेंद्र सिंह हुड्डा चौथी बार जीत हासिल करना चाहते हैं. उन्होंने हरियाणा के मंत्री एवं रोहतक से विधायक मनीष ग्रोवर पर मतदाताओं को ‘‘धमकाने’’ और मतदान केंद्रों के अंदर जबरन घुसने का आरोप लगाया. दीपेन्द्र हुड्डा ने रोहतक के उपायुक्त के पास शिकायत भी दर्ज कराई. हालांकि, ग्रोवर ने इन आरोपों को खारिज कर दिया और दावा किया कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने हार के डर से निराधार आरोप लगाया है.

  • NEWS FLASH: CSK vs MI, IPL FINAL: बेहद रोमांचक मुकाबले में चेन्‍नई को 1 रन से हराकर मुंबई बनी चैंपियन, चौथी बार जीता खिताब

    NEWS FLASH: CSK vs MI, IPL FINAL: बेहद रोमांचक मुकाबले में चेन्‍नई को 1 रन से हराकर मुंबई बनी चैंपियन, चौथी बार जीता खिताब

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • लोकसभा चुनाव : वोटिंग के दिन अमेठी नहीं पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, क्या थी वजह

    लोकसभा चुनाव :  वोटिंग के दिन अमेठी नहीं पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, क्या थी वजह

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में मतदान के दौरान मौजूद नहीं रहे. पांचवें चरण में अमेठी सहित देश के सात राज्यों की 50 अन्य लोकसभा सीटों पर मतदान हुए. राहुल अपने क्षेत्र में मतदान के वक्त हरियाणा के भिवानी में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. अमेठी से राहुल 2004, 2009 और 2014 में चुनाव जीत चुके हैं. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष का शाम में दिल्ली के सदर बाजार क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम था.  यह चौथी बार है, जब राहुल अमेठी से चुनाव लड़ रहे हैं. 

  • 17वीं लोकसभा के गठन को लेकर सुमित्रा महाजन ने शुरू की तैयारी, बुलाई बैठक

    17वीं लोकसभा के गठन को लेकर सुमित्रा महाजन ने शुरू की तैयारी, बुलाई बैठक

    लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन  ने आज सत्रहवीं लोकसभा के गठन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए सभी विभागों की बैठक बुलाई है. इसमें नई लोकसभा के सदस्यों के दिल्ली आने, रहने तथा संसद भवन में उनके आने-जाने की व्यवस्था आदि शामिल है. सुमित्रा महाजन ने 6 जून 2014 को स्पीकर का पद संभाला था और अब जून के पहले सप्ताह में संभावित सत्रहवीं लोकसभा के पहले सत्र तक वे पूरी तत्परता से जुटी हुई हैं. महाजन सत्रहवीं लोक सभा में नहीं रहेंगी. बीजेपी ने उन्हें इस बार इंदौर से टिकट नहीं दिया है. ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी उम्र 75 साल से अधिक हो गई है. महाजन आठ बार इंदौर लोकसभा सीट से जीती हैं. संयोग है कि महाजन पिछले बीस साल में लगातार चौथी स्पीकर हैं जो दोबारा सदन में नहीं आ रही हैं. इससे पहले मीरा कुमार, सोमनाथ चटर्जी और मनोहर जोशी भी दोबारा सदन में नहीं आ सके थे. 

  • लोकसभा चुनाव : 24 साल बाद आज बीएसपी सुप्रीमो मायावती और सपा के संस्थापक मुलायम सिंह होंगे एक ही मंच पर

    लोकसभा चुनाव : 24 साल बाद आज बीएसपी सुप्रीमो मायावती और सपा के संस्थापक मुलायम सिंह होंगे एक ही मंच पर

    सपा-बीएसपी-रालोद महागठबंधन की चौथी रैली शुक्रवार को मैनपुरी में होगी. इस दौरान बसपा अध्यक्ष मायावती भी अपने दशकों पुराने प्रतिद्वंद्वी सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के लिये वोट मांगेंगी.  मैनपुरी की क्रिश्चियन फील्ड में होने वाली इस रैली में मायावती और मुलायम के मंच साझा करेंगे.

  • Election Updates: चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी (सपा) नेता आजम खान पर 72 घंटे के लिए प्रचार करने पर रोक लगाई

    Election Updates: चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी (सपा) नेता आजम खान पर 72 घंटे के लिए प्रचार करने पर रोक लगाई

    प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) 15 अप्रैल से अमेठी (Amethi) के दो दिन के दौरे पर जा रही हैं. प्रियंका गांधी 15 अप्रैल की देर शाम अमेठी पहुंचेंगी. वह वहां पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी, साथ ही क्षेत्र का भ्रमण करेंगीं. बता दें, अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चौथी बार चुनाव मैदान में हैं. उन्हें भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी से कड़ी टक्कर मिल रही है. दूसरी ओर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) भी सोमवार को गुजरात में रहेंगे. अमित शाह पहले कोडीनार में एक रैली को संबोधित करेंगे, उसके बाद वह बांसकांठा में एक रोड शो करके जनसभा करेंगे.

  • छत्तीसगढ़ : रमन सरकार में मंत्री रहे बीजेपी नेता का बयान, कमीशनखोरी न होती तो भाजपा चौथी बार सत्ता में आती

    छत्तीसगढ़ : रमन सरकार में मंत्री रहे बीजेपी नेता का बयान, कमीशनखोरी न होती तो भाजपा चौथी बार सत्ता में आती

    सत्ता गंवाने के बाद भाजपा नेता और पूर्व मंत्री भैया लाल राजवाड़े का दर्द छलक पड़ा और उन्होंने अपनी ही सरकार की कमियों का पर्दाफाश किया. कहा कि यदि कमीशन नहीं लिया होता तो भाजपा चौथी बार सत्ता में आ जाती. कोरबा में अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा की उनके विभाग की योजनाओं में भी जमकर भ्रष्टाचार हुआ है. उनके विभाग द्वारा जो साइकिलें बांटी गईं उसमें भी कमीशन खोरी हुई है.

  • AIMIM चीफ ओवैसी के पास है 13 करोड़ रुपये की संपत्ति, खुद की कार नहीं, पर पिस्टल और राइफल है

    AIMIM चीफ ओवैसी के पास है 13 करोड़ रुपये की संपत्ति, खुद की कार नहीं, पर पिस्टल और राइफल है

    ओवैसी लोकसभा में लगातार चौथी बार निर्वाचित होने के लिए चुनाव मैदान में उतरे हैं. वे हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. यह संसदीय सीट लगभग तीन दशकों से एमआईएम का गढ़ है. उनके पिता सुल्तान सलाहुद्दीन ओवैसी भी इस संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और वह यहां से लगातार छह बार (1984-2004) निर्वाचित हुए थे.

  • Manohar Parrikar Death: मनोहर पर्रिकर के निधन पर अमिताभ बच्चन हुए भावुक, फोटो शेयर कर यूं किया याद...

    Manohar Parrikar Death: मनोहर पर्रिकर के निधन पर अमिताभ बच्चन हुए भावुक, फोटो शेयर कर यूं किया याद...

    मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) मार्च 2017 में रक्षा मंत्री का पद छोड़कर चौथी बार गोवा के मुख्यमंत्री  बने थे. भारतीय राजनीति में मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) की पहचान 'मिस्टर क्लीन' के रूप में होती है.

  • Profile Of Manohar Parrikar: राजनीति में 'मिस्टर क्लीन' कहलाने वाले देश के पहले IITian मुख्यमंत्री थे मनोहर पर्रिकर

    Profile Of Manohar Parrikar: राजनीति में 'मिस्टर क्लीन' कहलाने वाले देश के पहले IITian मुख्यमंत्री थे मनोहर पर्रिकर

    मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) मार्च 2017 में रक्षा मंत्री का पद छोड़कर चौथी बार गोवा के मुख्यमंत्री (Goa CM) बने थे. भारतीय राजनीति में मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) की पहचान 'मिस्टर क्लीन' के रूप में होती है. बेहद सरल और बिना तामझाम के जीवन जीने वाले मनोहर पर्रिकर हमेशा जनता से जुड़े रहने की कोशिश करते हैं.

  • मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए चीन को मना रहे हैं अमेरिका, फ्रांस, इंग्लैंड

    मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए चीन को मना रहे हैं अमेरिका, फ्रांस, इंग्लैंड

    मामले के जानकार लोगों के अनुसार अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने संबंधी प्रस्ताव की भाषा को लेकर भी चीन से बातचीत कर रहे हैं. चीन ने अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने के संबंध में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की प्रतिबंध समिति में पेश प्रस्ताव को बुधवार को अपने वीटो के अधिकार के माध्यम से चौथी बार बाधित कर दिया था. इस प्रस्ताव को अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन ने पेश किया था.

  • क्‍या हम चीन की ओर से आंख मूंद रहे हैं?

    क्‍या हम चीन की ओर से आंख मूंद रहे हैं?

    चीन के कारण आतंकी संगठन जैश के मुखिया मसूद अज़हर फिर से ग्लोबल आतंकी घोषण नहीं हो सका. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा समिति की 1267 प्रतिबंध कमेटी की सुनवाई में चीन ने चौथी बार तकनीकि कारणों के आधार पर मसूद अज़हर को ग्लोबल आतंकी नहीं होने दिया.

  • UN में चीन ने जैश सरगना मसूद अजहर को फिर बचाया, चौथी बार किया वीटो का इस्तेमाल

    UN में चीन ने जैश सरगना मसूद अजहर को फिर बचाया, चौथी बार किया वीटो का इस्तेमाल

    चीन ने एक बार फिर जैश प्रमुख मसूद अजहर (Masood Azhar) को ग्लोबल आतंकी घोषित होने से बचा लिया. चीन यूएन में इस प्रस्ताव के विरोध में अपने वीटो पावर का इस्तेमाल कर ऐसा किया.

  • लोकसभा चुनाव : राहुल गांधी की अमेठी में जब स्मृति ईरानी ने सबको चौंका दिया था

    लोकसभा चुनाव : राहुल गांधी की अमेठी में जब स्मृति ईरानी ने सबको चौंका दिया था

    लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने 15 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. रायबरेली से कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी और अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का चुनाव लड़ना तय हो गया है. अमेठी से राहुल गांधी चौथी बार चुनाव लड़ेंगे. साल 2014 का चुनाव भी राहुल गांधी ने मोदी लहर में यहीं से जीता था.

  • रॉबर्ट वाड्रा ED दफ्तर से बाहर निकले, 'चौकीदार चोर है' की नारेबाजी होने लगी!

    रॉबर्ट वाड्रा ED दफ्तर से बाहर निकले, 'चौकीदार चोर है' की नारेबाजी होने लगी!

    रॉबर्ट वाड्रा से मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में ED ने चौथी बार बुधवार को फिर पूछताछ की. पूछताछ में लंदन समेत उनकी तमाम संपत्तियों की जानकारी ली गई. बुधवार को सुबह रॉबर्ट वाड्रा मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए ईडी के दफ्तर पहुंचे. वाड्रा से करीब साढ़े तीन घंटे पूछताछ चली.