NDTV Khabar

छत्तीसगढ़


'छत्तीसगढ़' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रक्षाबंधन पर बहन की अपील के आगे "झुका" 8 लाख का इनामी नक्सली, किया आत्मसमर्पण

    रक्षाबंधन पर बहन की अपील के आगे

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा में आठ लाख के इनामी नक्सली ने रक्षा बंधन पर बहन की अपील के बाद सरेंडर कर दिया. बहन ने रक्षा बंधन पर भाई से जंगल वापस नहीं लौटने की अपील की थी, जिसके बाद उसने सरेंडर कर दिया. आठ लाख का इनामी नक्सली मल्ला 12 साल की उम्र में घर से भाग गया था और नक्सल आंदोलन से जुड़ गया था.

  • "6 अगस्त को मध्य भारत और पश्चिमी तट पर भारी बारिश की आशंका"

    31 जुलाई तक, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के केंद्रीय विभाजन में चार प्रतिशत वर्षा की कमी थी. विभाजन में गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा और केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव शामिल हैं. दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में भी कम वर्षा दर्ज की गई है. 

  • VIDEO: गांव तक नहीं पहुंचती एंबुलेंस, गर्भवती महिला को टोकरी में बैठाकर की नदी पार

    VIDEO: गांव तक नहीं पहुंचती एंबुलेंस, गर्भवती महिला को टोकरी में बैठाकर की नदी पार

    इस वीडियो में दिख रहा है कि ये लोग गर्भवती महिला को ऐसी ही नदी भी पार करा रहे हैं. नदी के पार कुछ और लोग खड़े दिख रहे हैं जो इनकी मदद के लिए वहां मौजूद हैं. बाद में महिला को पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • छत्तीसगढ़ : लॉकडाउन में पुलिस ने शख्स पर बरसाए ताबड़तोड़ डंडे - बर्बरता का Video वायरल

    छत्तीसगढ़ : लॉकडाउन में पुलिस ने शख्स पर बरसाए ताबड़तोड़ डंडे - बर्बरता का Video वायरल

    छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर में लॉकडाउन के दौरान पुलिस द्वारा अधेड़ के साथ बर्बर तरीके से मारपीट का मामला सामने आया है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पुलिसकर्मी किस तरह डंडे से ताबड़तोड़ मारपीट कर रहा है.

  • छत्तीसगढ़ : नाबालिग लड़के ने पांच साल की बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या की

    छत्तीसगढ़ : नाबालिग लड़के ने पांच साल की बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या की

    छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में पांच साल की एक बच्ची से बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गई. नाबालिग आरोपी रिश्ते में उसका भाई है, जिसे हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि इस वारदात को 24 जुलाई को उस समय अंजाम दिया गया, जब बगीचा पुलिस थाना अंतर्गत आने वाले अपने गांव के पास के जंगल में बच्ची आरोपी के साथ पशु चराने गई थी.

  • Coronavirus India Updates: छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के 305 नये मामले सामने आये

    Coronavirus India Updates: छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के 305 नये मामले सामने आये

    Coronavirus India Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 13,85,522 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 48,661 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान देश में 705 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई है. 8,85,577 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं और कुल 32,063 लोगों की मौत हुई है. रिकवरी रेट की बात करें तो यह मामूली बढ़ोतरी के बाद 63.91 प्रतिशत पर पहुंच गया है. पॉजिटिविटी रेट 11 प्रतिशत है.

  • Coronavirus India Updates: छत्तीसगढ़ में 249 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

    Coronavirus India Updates: छत्तीसगढ़ में 249 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

    Coronavirus India Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 13,36,861 हो गई है. पिछले 24 घंटों (शुक्रवार सुबह 8 बजे से लेकर शनिवार सुबह 8 बजे तक) में कोरोना के 48,916 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 757 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. 8,49,432 मरीज ठीक हो चुके हैं और अब तक कुल 31,358 लोगों की मौत हुई है.

  • सिंधिया के जाने और पायलट प्रकरण से क्या प्रभावित होगी कांग्रेस? भूपेश बघेल ने दिया यह जवाब

    सिंधिया के जाने और पायलट प्रकरण से क्या प्रभावित होगी कांग्रेस? भूपेश बघेल ने दिया यह जवाब

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाहर जाने और सचिन पायलट की बगावत का कांग्रेस पर असर नहीं होगा. इसके साथ ही उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि अब केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी की कोई नैतिकता एवं चरित्र नहीं रहा और वह सत्ता के लिए कुछ भी कर सकती है. बघेल का कहना था कि पायलट सिर्फ 26 साल की उम्र में सांसद बने, बाद में केंद्रीय मंत्री और राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बने. इससे ज्यादा एक पार्टी और क्या दे सकती है ?

  • रायपुर में 22 जुलाई से सात दिनों का लॉकडाउन

    रायपुर में 22 जुलाई से सात दिनों का लॉकडाउन

    छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर रायपुर तथा बिरगांव में 22 जुलाई से सात दिनों का लॉकडाउन लागू किया जाएगा. जिलाधिकारी एस. भारती दसान ने एक आदेश में कहा कि रायपुर नगर निगम तथा रायपुर जिले में बिरगांव नगर निगम के तहत आने वाले पूरे इलाके को निषिद्ध क्षेत्र घोषित किया गया है. क्षेत्र में 22 जुलाई से 28 जुलाई तक कई गतिविधियों पर पाबंदी होगी,

  • हरियाणा : बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बने ओपी धनखड़, सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ीं

    हरियाणा : बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बने ओपी धनखड़, सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ीं

    बीजेपी (BJP)  के हरियाणा (Haryana) के प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ (OP Dhankhar) के सामने सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाई गईं.  बीजेपी ने धनखड़ को आज ही हरियाणा का अध्यक्ष बनाया है. बीजेपी ने हाल ही में दिल्ली, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों के अध्यक्ष बदले थे, वहीं अब उसने हरियाणा में भी अपने अध्यक्ष का चेहरा बदल दिया है. इस बार बीजेपी ने अपने कद्दावर जाट नेता ओपी धनखड़ को राज्य की कमान सौंपी है. हालांकि इससे पहले के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष भराला भी जाट ही हैं. वहीं धनखड़ को पीएम मोदी का करीबी भी माना जाता है. 

  • Video: अपने अधिकारी को बीट गार्ड ने डांटा, कहा- दस्तखत करिए! यहां अपराधी हो आप

    Video: अपने अधिकारी को बीट गार्ड ने डांटा, कहा- दस्तखत करिए! यहां अपराधी हो आप

    बीते कुछ दिनों में खाकी वर्दी पर कई तरह के सवाल उठाए गए हैं. लेकिन कुछ मामले में ऐसे भी आते हैं जिनको देखकर ऐसा लगता है ये सब फिल्मों ही अच्छा लगता है, रियल लाइफ में ऐसा कहां होता है. शायद ही आपने कहीं सुना होगा कि सिपाही ने अपने से बड़े अफसर को कानून का पाठ पढ़ाते हुए उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करने की हिम्मत दिखाई हो. लेकिन छत्तीसगढ़ में एक बीट गार्ड ने ऐसी हिम्मत दिखाई की लोगो की अजय देवगन की फिल्म 'सिंघम' का एक सीन याद आ गया है. छत्तीसगढ़ में कटघोरा क्षेत्र में बांकीमोंगरा में बांस बाड़ी के अंदर बांस काटने को लेकर रेंजर और बीट गार्ड में जमकर विवाद हो गया. अपने अफसर को बीट गार्ड ने खूब खरी खोटी सुनाई यहां तक कह दिया कि थ्री स्टार लग गया पर नियमों की जानकारी नहीं रखते हो. इसके बाद बीट गार्ड ने रेंजर सहित 11 मजदूरों के खिलाफ पंचनामा तैयार कर वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया.  

  • छत्‍तीसगढ़: दुर्गम इलाके वाले सूर गांव में लोगों का 'सहारा' बनीं नर्स मुगदली तिर्की, ऐसे कर रहीं मदद..

    छत्‍तीसगढ़: दुर्गम इलाके वाले सूर गांव में लोगों का 'सहारा' बनीं नर्स मुगदली तिर्की, ऐसे कर रहीं मदद..

    55 वर्षीय सहायक नर्स  मुगदली पिछले एक दशक से अधिक समय से छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के सूर गांव के लोगों को बुनियादी सेवाएं प्रदान कर रही हैं. ग्रामीणों ने बताय कि दुर्गभ और जंगली जानवरों वाले इलाके में मुगदली तिर्की गांव वालों को दवा सहित जरूरत की तमाम चीजें प्रदान कर रही हैं.

  • भाजपा नेता ने कहा- मध्यप्रदेश और राजस्थान के बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायकों में असंतोष

    भाजपा नेता ने कहा- मध्यप्रदेश और राजस्थान के बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायकों में असंतोष

    छत्तीसगढ़ में मंगलवार को राज्य सरकार ने 15 विधायकों को संसदीय सचिव के पद पर नियुक्त कर दिया. राज्य सरकार के मुताबिक यह संसदीय संचिव मंत्रियों को उनके संसदीय कार्यों में सहयोग करेंगे. इस नियुक्ति के बाद राज्य के विपक्षी दल ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी में असंतोष के कारण मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब संसदीय सचिवों की नियुक्ति कर रहे हैं तथा विभिन्न आयोगों, निगमों और मंडलों में विधायकों की नियुक्ति की जाएगी. छत्तीसगढ़ में वर्ष 2018 में हुए चुनाव में राज्य के 90 सीटों में कांग्रेस ने 68 सीटों पर जीत हासिल की थी तथा भाजपा को 15 सीटें मिली थी.

  • केंद्र सरकार ने कहा, 19 राज्यों में कोरोना से ठीक होने की दर राष्ट्रीय औसत से बेहतर, जानें कौन-कौन से नाम हैं शामिल

    केंद्र सरकार ने कहा, 19 राज्यों में कोरोना से ठीक होने की दर राष्ट्रीय औसत से बेहतर, जानें कौन-कौन से नाम हैं शामिल

    जिन 30 राज्यों और केंद्र शासित क्षेत्रों में कोविड-19 के कारण मृत्यु दर राष्ट्रीय औसत 2.64 प्रतिशत से कम है उनमें लद्दाख, त्रिपुरा, असम, केरल, छत्तीसगढ़, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मेघालय, झारखंड, बिहार, हिमाचल प्रदेश, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी, उत्तराखंड, तमिलनाडु, हरियाणा, चंडीगढ़, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक, राजस्थान, पंजाब और उत्तर प्रदेश शामिल हैं.

  • छत्तीसगढ़ : मंदिर के सेवादार ने आत्महत्या की, भीड़ ने किया हंगामा; पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप

    छत्तीसगढ़ : मंदिर के सेवादार ने आत्महत्या की, भीड़ ने किया हंगामा; पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप

    छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बालोद जिला मुख्यालय पर पुराने बस स्टैंड के करीब महाकाली मंदिर के एक सेवादार ने खुदकुशी (Suicide) कर ली. शनिवार की सुबह सेवादार के फांसी लगाकर आत्महत्या करने की खबर मिलते ही वहां लोगों की भीड़ जुट गई. 

  • रायपुर में इस्पात संयंत्र में दुर्घटना, 12 कर्मचारी घायल

    रायपुर में इस्पात संयंत्र में दुर्घटना, 12 कर्मचारी घायल

    छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में इस्पात संयंत्र में हुई दुर्घटना में 12 कर्मचारी घायल हो गए हैं. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. रायपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने बुधवार को यहां भाषा को बताया कि शहर के खमतराई थाना क्षेत्र के अंतर्गत रावाभाठा गांव में स्थित इंडियन इस्पात कंपनी में हुई दुर्घटना में 12 कर्मचारी घायल हो गए हैं. यादव ने बताया कि पुलिस ने घायल कर्मचारी रिखी वर्मा :25 वर्ष: की शिकायत पर क्रेन ऑपरेटर और संयंत्र के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

  • ITBP का मानवीय चेहरा, नक्सल प्रभावित इलाकों में आदिवासियों को दे रहे हैं खाना, दवा और कपड़े

    ITBP का मानवीय चेहरा, नक्सल प्रभावित इलाकों में आदिवासियों को दे रहे हैं खाना, दवा और कपड़े

    कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के बीच छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में आईटीबीपी के जवान अपने कर्तव्यों का पालन करने के साथ वहां के गरीब आदिवासियों की सहायता भी कर रहे हैं. उन्हें दवा, भोजन और कपड़े भी पहना रहे हैं. 

  • इस राज्य की सरकार खरीदेगी गाय का गोबर, मिलेंगे इतने पैसे और यहां होगा इस्तेमाल....

    इस राज्य की सरकार खरीदेगी गाय का गोबर, मिलेंगे इतने पैसे और यहां होगा इस्तेमाल....

    छत्तीसगढ़ सरकार हरेली उत्सव के मौके पर 20 जुलाई को शुरू होने जा रही 'गौधन न्याय योजना' के तहत पशुपालकों से डेढ़ रुपये प्रति किलोग्राम की दर से गाय का गोबर खरीदने की योजना बना रही है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com