NDTV Khabar

छत्तीसगढ़


'छत्तीसगढ़' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • छत्तीसगढ़ की पहली कोरोना संक्रमित मरीज हुई स्वस्थ, एम्स से छुट्टी

    छत्तीसगढ़ की पहली कोरोना संक्रमित मरीज हुई स्वस्थ, एम्स से छुट्टी

    छत्तीसगढ़ की पहली कोरोना संक्रमित मरीज के स्वस्थ होने के बाद उसे शुक्रवार को रायपुर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान से छुट्टी दे दी गई है. राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि राज्य में कोरोनावायरस से संक्रमित पहली मरीज को पूर्णतः स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. कोरोना वायरस से संक्रमित युवती (24) का इलाज एम्स रायपुर में चल रहा था. लंदन से रायपुर लौटी इस युवती में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद उसे 19 मार्च को रायपुर के एम्स में भर्ती कराया गया था.

  • Chhattisgarh Coronavirus Update: छत्तीसगढ़ में एक और कोरोनावायरस संक्रमित की रिपोर्ट आई निगेटीव, अब 4 मरीज हुए ठीक

    Chhattisgarh Coronavirus Update: छत्तीसगढ़ में एक और कोरोनावायरस संक्रमित की रिपोर्ट आई निगेटीव, अब 4 मरीज हुए ठीक

    Chhattisgarh Coronavirus Update: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने राज्य के सबसे पहले कोरोना मरीज की नेगेटिव रिपोर्ट आने की दी जानकारी थी. उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा है कि संक्रमित के ठीक हो जाने के बाद लोग उत्साह में लापरवाही न बरतें, क्योंकि अगर ऐसा हुआ तो स्थितियां विपरीत होने लगेंगी. 

  • लॉकडाउन में हुआ जुड़वां बच्चों का जन्म, माता-पिता ने बेटे का नाम रखा COVID, बेटी का Corona

    लॉकडाउन में हुआ जुड़वां बच्चों का जन्म, माता-पिता ने बेटे का नाम रखा COVID, बेटी का Corona

    COVID-19 महामारी ने दुनिया को भले ही घुटनों पर ला दिया है. छत्तीसगढ़ में एक दंपत्ति ने इस बीच कुछ ऐसा किया, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. कोरोवायरस के बीच दंपत्ति ने अपने जुड़वा बच्चों का नाम Corona और COVID रख दिया.

  • 3 साल के बच्चे का 'पॉवरफुल' VIDEO मैसेज - आप लोगों के लिए मेरी मम्मी घर से बाहर है, अपने परिवार के लिए घर से बाहर मत निकलो

    3 साल के बच्चे का 'पॉवरफुल' VIDEO मैसेज - आप लोगों के लिए मेरी मम्मी घर से बाहर है, अपने परिवार के लिए घर से बाहर मत निकलो

    कोरोना वैश्विक महामारी से बचने के लिए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पूरे देशवासियों से 21 दिन घर पर रहने व सोशल डिस्टेंस रखने का आह्वान किया है. इसके लिए पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन पर भी रखा गया है, लेकिन इन सबके बीच लगभग रोजाना ऐसी तस्वीरें निकल कर सामने आ रही हैं.

  • कोरोना लॉकडाउन में छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए करेंगे पास

    कोरोना लॉकडाउन में छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए करेंगे पास

    Coronavirus: कोरोनावायरस की वजह से कई राज्यों में स्कूलों की परीक्षाएं भी बीच में ही रोक दी गई थीं, जिसके बाद कुछ बोर्ड्स ने स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम के ही पास कर दिया. अब छत्तीसगढ़ सरकार ने भी स्टूडेंट्स के हित में एक बड़ा फैसला लिया है. छत्तीसगढ़ सरकार 10वीं और 12वीं क्लास के स्टूडेंट्स को छोड़कर बाकी सभी क्लास के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए ही पास करेगी.

  • Coronavirus: लॉकडाउन में घर से मत निकलो...पुलिस ने समझाया, नहीं माने तो आरती उतारी! देखें VIDEO

    Coronavirus: लॉकडाउन में घर से मत निकलो...पुलिस ने समझाया, नहीं माने तो आरती उतारी! देखें VIDEO

    Coronavirus का संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन के दौरान देश के कई हिस्सों से अलग-अलग तस्वीरें आ रही हैं. कहीं पर पुलिस के साथ ज्यादती की गई तो कहीं लोगों पर पुलिस ने ज्यादती की, कहीं सरकारी कर्मचारियों से बदतमीजी की गई. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से पुलिस की बेहद अलग तस्वीर सामने आई है, जहां लोगों को लॉकडाउन के लिए समझाने, मनाने, बताने के लिए पुलिस वाले गाना गा रहे हैं. जो फिर भी नहीं मान रहे हैं, उनकी चौराहे पर आरती की जा रही है...वाकई कोरोना वायरस की महामारी से सभी को बचाने के लिए ऐसा हो रहा है.

  • छत्तीसगढ़ में गांव वालों ने सड़क को कर दिया बंद, लिखा- '21 दिन तक No-Entry...' देखें Video

    छत्तीसगढ़ में गांव वालों ने सड़क को कर दिया बंद, लिखा- '21 दिन तक No-Entry...' देखें Video

    कोरोना वायरस(Coronavirus) के कहर को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) के आदेश पर पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन(Lockdown) कर दिया गया है.  मेट्रो सिटी से लेकर गांव शहर हर तरफ 'लॉकडाउन' लागू करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग(Social Distancing) की बात कही जा रही है. एक तरफ शहरों में कुछ लोग लॉकडाउन के नियमों को तोड़ते हुए नजर आते हैं, वहीं छत्तीसगढ़(Chhattisgarh) के छोटे से गांव में रहने वाले लोगों ने  लॉकडाउन का शानदार उदाहरण पेश किया है.

  • कोरोनावायरस के लॉकडाउन में सुरक्षित रहने के लिए आदिवासियों ने पत्तों से बनाए मास्क

    कोरोनावायरस के लॉकडाउन में सुरक्षित रहने के लिए आदिवासियों ने पत्तों से बनाए मास्क

    छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल कांकेर जिले में आदिवासियों ने कोरोना वायरस की दहशत के बीच अपनी सुरक्षा के लिए साल के पत्तों से देशी मास्क बनाया है. आमाबेड़ा इलाके के भर्रीटोला गांव के आदिवासियों ने प्राकृतिक उपायों से खुद को कोरोना वायरस से बचाने के लिए यह तरीका अपनाया है.

  • नक्सलियों ने माना सुकमा एनकाउंटर में मारे गए 3 माओवादी, लूटे गये हथियारों की भी जारी की तस्वीरें

    नक्सलियों ने माना सुकमा एनकाउंटर में मारे गए 3 माओवादी, लूटे गये हथियारों  की भी जारी की तस्वीरें

    ऑपरेशन प्रहार' में इन दिनों रोज़ ये जवान निकलते हैं, शुक्रवार को भी एसटीएफ़ और डीआरजी के जवानों की एक टीम दोरनापाल से निकली हुई थी. बुरकापाल में इस टीम में सीआरपीएफ़ के जवान भी शामिल हो गये. इस टीम ने नक्सलियों को चौंकाने की सोची लेकिन शनिवार दोपहर चिंतागुफा थाना के कसालपाड़ और मिनपा के बीच घात लगाकर बैठे माओवादियों ने इन जवानों को चारों तरफ़ से घेर कर कोराज डोंगरी की पहाड़ी के ऊपर से हमला बोल दिया.

  • 17 जवानों की शहादत और वो आखि़री निवाला ...

    17 जवानों की शहादत और वो आखि़री निवाला ...

    कैसा है ये इलाका बस अंदाज़ लगाएं कि इस इलाके में नक्सली फिर पहुंचे जिंदा कारतूस, कारतूस के खाली खोखे और जवानों के बचे हुए सामान उठाने. अमूमन नक्सली घटना को अंजाम देकर वहां से दूर निकल जाते हैं लेकिन यहां घटना के तीसरे दिन फिर से नक्सलियों की उपस्थिति ने सभी को चौंका दिया. '

  • Coronavirus Update: आंगनबाड़ी केन्द्र बंद होने के बाद घर-घर जाकर दिया जा रहा भोजन

    Coronavirus Update: आंगनबाड़ी केन्द्र बंद होने के बाद घर-घर जाकर दिया जा रहा भोजन

    Coronavirus Outbreak: कोरोनावायरस (Covid-19) के संक्रमण की रोकथाम के लिए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के तहत आंगनबाड़ी केन्द्रों को बंद रखा गया है. ऐसे में सरकार प्रदेश के 6 माह से 6 साल तक के बच्चों, गर्भवती और शिशुवती माताओं तथा किशोरियों को पूरक पोषण आहार घर-घर उपलब्ध करा रही है.

  • Chhattisgarh News: सुकमा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद लापता 17 जवान शहीद

    Chhattisgarh News: सुकमा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद लापता 17 जवान शहीद

    छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुए नक्सलियों  से मुठभेड़ के बाद लापता सभी 17 जवानों का शव बरामद कर लिया गया है. राज्य सरकार ने सभी जवानों को शहीद घोषित कर दिया है.  शनिवार दोपहर में सुकमा के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के कसालपाड़ और मिनपा के बीच नक्सलियों ने सुरक्षाबल के जवानों पर हमला कर दिया था.

  • शख्स ने ट्विटर पर पूछा- 'दारू की दुकानें कब बंद होंगी' छत्तीसगढ़ के CM ने करा दी बंद तो लोग बोले- 'बेवड़ों के दुश्मन निकले तुम...'

    शख्स ने ट्विटर पर पूछा- 'दारू की दुकानें कब बंद होंगी' छत्तीसगढ़ के CM ने करा दी बंद तो लोग बोले- 'बेवड़ों के दुश्मन निकले तुम...'

    पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वायरस (CoronaVirus) के बढ़ते मामलों के बीच इससे लड़ने के लिए आज 'जनता कर्फ्यू' (Janta Curfew) का आह्वान किया है. इसी बीच एक शख्स ने ट्विटर पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) से एक ऐसी चीज की मांग की, जिसको देखकर कुछ लोग गुस्सा हो गए.

  • छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सली हमले में 14 जवान घायल

    छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सली हमले में 14 जवान घायल

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सली हमले में 14 जवान घायल हो गए हैं जबकि 13 जवानों से अभी तक संपर्क नहीं हो सका है. सुरक्षा बलों ने इस हमले में बड़े नक्सली नेताओं को मार गिराने का दावा किया है. राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र में कोराजगुड़ा पहाड़ी के करीब जंगल में नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया है. इस हमले में 14 जवान घायल हो गए हैं. 

  • छत्तीसगढ़: पेड़ से लटकी मिली दो सगी बहनों की लाश, सुसाइट नोट में लिखा- मामा ने किया रेप

    छत्तीसगढ़: पेड़ से लटकी मिली दो सगी बहनों की लाश, सुसाइट नोट में लिखा- मामा ने किया रेप

    अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने एक सुसाइड नोट बरामद किया है. जिसमें एक मृतका ने अपने दूर के एक मामा पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है.

  • छत्तीसगढ़ : जवानों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़, सीएएफ के दो जवान शहीद

    छत्तीसगढ़ : जवानों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़, सीएएफ के दो जवान शहीद

    बस्तर जिले के मारडुम थाना क्षेत्र में जवानों की नक्सलियों के साथ हुए मुठभेड़ में सीएएफ के दो जवान शहीद हो गए. जबकि सीआरपीएफ का एक जवान बुरी तरह से घायल हो गया है. घायल जवान का उपचार दंतेवाड़ा के जिला अस्पताल में किया जा रहा है. इधर शहीद जवानों के शव को देर शाम डिमरापाल अस्पताल लाया गया है. जहां जवानों का पोस्टमार्टम करने के बाद कल उनको गॉड ऑफ ऑनर दिया जाएगा. शहीद जवानों में से एक जवान उपेंद्र साहू जगदलपुर के पथरागुड़ा का रहने वाला था वहीं दूसरा शहीद जवान देवेंद्र सिंह जनार्दन मध्यप्रदेश के सतना जिला का रहने वाला था. देवेंद्र सिंह के पार्थिव शरीर को कल उनके गृह ग्राम भेजा जाएगा.

  • ज्योतिरादित्य के पार्टी छोड़ने पर भूपेश बघेल ने कसा तंज, कहा- कांग्रेस से गुर्राते हुए जाते हैं और दुम दबा कर आते हैं

    ज्योतिरादित्य के पार्टी छोड़ने पर भूपेश बघेल ने कसा तंज, कहा- कांग्रेस से गुर्राते हुए जाते हैं और दुम दबा कर आते हैं

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कम विधायकों की उपस्थिति के बाद भी मुख्यमंत्री कमलनाथ के सरकार बचा लेने के विश्वास के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘भाजपा विधायक दल की बैठक में कितने लोग थे. कांग्रेस आंकड़े दिखा रही है लेकिन भाजपा के आंकड़े का क्या है. अभी फ्लोर टेस्ट होने दीजिए कमलनाथ की सरकार बच जाएगी.’

  • Coronavirus: छत्तीसगढ़ में 36 में से 32 नमूनों की जांच निगेटिव आई, चार की रिपोर्ट का इंतजार

    Coronavirus: छत्तीसगढ़ में 36 में से 32 नमूनों की जांच निगेटिव आई, चार की रिपोर्ट का इंतजार

    छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की जांच में 32 व्यक्तियों के नमूने की रिपोर्ट निगेटिव आई है. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी. देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण की आशंकाओं को लेकर बचाव और इलाज की व्यापक तैयारियां की जा रही हैं.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com