NDTV Khabar

छत्तीसगढ़


'छत्तीसगढ़' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भूमि विवाद से परेशान CRPF के जवान ने दी 'पान सिंह तोमर' बनने की धमकी

    भूमि विवाद से परेशान CRPF के जवान ने दी 'पान सिंह तोमर' बनने की धमकी

    प्रमोद कुमार वीडियो में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस मामले की जांच कराने गुहार लगा रहे हैं. वीडियो में प्रमोद कुमार यह भी कह रहे हैं कि वह देश के सिपाही हैं, जब वह अपने देश के लिए जान दे सकते हैं तब अपने भाइयों के लिए पान सिंह तोमर भी बन सकते हैं.

  • LIC Assistant Recruitment: एलआईसी में 8 हजार पदों पर आज है आवेदन करने की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    LIC Assistant Recruitment: एलआईसी में 8 हजार पदों पर आज है आवेदन करने की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    LIC Assistant Recruitment: LIC में निकले पदों पर आवेदन करने की आज आखिरी तारीख है. भारतीय जीवन बीमा निगम असिस्टेंट के 8000 पदों पर भर्तियां करने वाला है.  ये भर्तियां मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, वेस्ट बंगाल, सिक्किम, असम, मिजोरम, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मेघालय, मणीपुर, अंडमान और निकोबार, बिहार, झारखंड, ओडिशा, दिल्ली, राजस्ता, जम्मू और कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडू, केरल, पुंडुचेरी, लक्ष्यद्वीप, अरूमाचल प्रदेश और कर्नाटक में होगी

  • कांग्रेस ने 5 राज्यों के विधानसभा उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

    कांग्रेस ने 5 राज्यों के विधानसभा उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

    असम और केरल से चार-चार उम्मीदवार, हिमाचल प्रदेश से दो और छत्तीसगढ़ और पुडुचेरी से एक-एक उम्मीदवार के नाम को मंजूरी दी गई है. असम के लिए मंजूर किये गए नामों में रतनबाड़ी (सुरक्षित) सीट के लिए केशव प्रसाद रजक, जनिया से शमसुल हक, रंगपाड़ा से कार्तिक कुर्मी और सोनारी से सुशील सूरी शामिल हैं. 

  • हाई-प्रोफाइल हनी-ट्रैप रैकेट : मास्टरमाइंड की निगाहें टिकी थीं दिल्ली पर, नेताओं-अफसरों से अंतरंगता

    हाई-प्रोफाइल हनी-ट्रैप रैकेट : मास्टरमाइंड की निगाहें टिकी थीं दिल्ली पर, नेताओं-अफसरों से अंतरंगता

    पिछले हफ्ते हाई-प्रोफाइल हनी-ट्रैप रैकेट (High-profile honey-trap racket) का पर्दाफाश होने के बाद गिरफ्तार पांच महिलाओं और उनके कार ड्राइवर ने खुलासा किया है कि रैकेट के मास्टरमाइंड की निगाहें दिल्ली पर टिकी थीं. वह केंद्र सरकार से अपने एनजीओ या अपने बड़े कॉर्पोरेट ग्राहकों, जिनमें से कुछ भारत के बाहर बसे हुए भी हो सकते हैं के लिए ठेके हासिल करना चाहता था. रैकेट का मास्टरमाइंड छत्तीसगढ़ में एक मेगा प्रोजेक्ट पर नज़र गड़ाए हुए था. वह छत्तीसगढ़ में नेताओं और नौकरशाहों से अपने संपर्कों का फायदा अपने बड़े कॉर्पोरेट ग्राहकों में से एक को दिलाना चाहता था.

  • By Election Results 2019 Live Updates: भाजपा ने त्रिपुरा के बधरघाट उपचुनाव में माकपा को हराया

    By Election Results 2019 Live Updates: भाजपा ने त्रिपुरा के बधरघाट उपचुनाव में माकपा को हराया

    Bypoll Election Results 2019: छत्तीसगढ़, केरल, त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश में चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव का मतदान 23 सितंबर को हुआ था.  अभी तक मिले नतीजों के मुताबिक केरल की पाला विधानसभा सीट लेफ्ट गठबंधन और उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट का उपचुनाव बीजेपी ने जीत लिया है. 

  • Bypoll Election Results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    Bypoll Election Results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    Bypoll Election Results 2019: चुनाव आयोग द्वारा छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा, उत्तर प्रदेश के हमीरपुर, केरल के पाला और त्रिपुरा के बधरघाट में उपचुनाव कराए गए. बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में 60.1 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.

  • Bypoll election results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    Bypoll election results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    चुनाव आयोग द्वारा छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा, उत्तर प्रदेश के हमीरपुर, केरल के पाला और त्रिपुरा के बधरघाट में उपचुनाव कराए गए. बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में 60.1 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. वहीं, हमीरपुर विधानसभा सीट के लिए सोमवार को हुए उपचुनाव में 51 प्रतिशत मतदान हुआ था.

  • छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सली हमला, तीन की मौत

    छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सली हमला, तीन की मौत

    बता दें कि इस तरह का यह कोई पहला हमला नहीं है. इससे पहले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सली (Naxal Attack) हमले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के MLA भीमा मंडावी (Bheema Mandavi) की मौत हो गई थी. भीमा मंडावी के अलावा 3 पीएसओ और ड्राइवर की मौत हो गई थी. नक्सलियों ने भीमा मंडावी (BJP Convoy Attacked) के काफिले को निशाना बनाया था.

  • मंत्री जी का ट्रेन में चोरी हो गया था बैग, केंद्र की उपलब्धियां पूछी तो मोदी सरकार पर लगाया ये आरोप

    मंत्री जी का ट्रेन में चोरी हो गया था बैग, केंद्र की उपलब्धियां पूछी तो मोदी सरकार पर लगाया ये आरोप

    छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के स्कूल शिक्षा मंत्री और कांग्रेस नेता प्रेमसाय सिंह टेकाम (Premsai S Tikam) अपने एक बयान से चर्चा में बने हुए हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर अजीबोगरीब बयान दिया है.

  • आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की धमकी के बाद छत्तीसगढ़ में सभी बड़े स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ाई गई

    आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की धमकी के बाद छत्तीसगढ़ में सभी बड़े स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ाई गई

    आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की कथित धमकी के बाद छत्तीसगढ़ में रेलवे पुलिस ने राज्य के सभी बड़े स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी है तथा सुरक्षा बलों को सतर्क कर दिया है.

  • इस शहर में शुरू होने जा रही है अनोखी योजना, एक किलो प्लास्टिक लाएं और मुफ्त भोजन पाएं, आधा किलो प्लास्टिक में...

    इस शहर में शुरू होने जा रही है अनोखी योजना, एक किलो प्लास्टिक लाएं और मुफ्त भोजन पाएं, आधा किलो प्लास्टिक में...

    इस योजना को अमल में लाने की नगर निगम की ओर से तैयारी जारी है. नगर निगम के सभापति शफी अहमद ने समाचार एजेंसी को बताया, "एक किलोग्राम प्लास्टिक का कचरा लाने पर 40 रुपये मूल्य का भोजन और 500 ग्राम कचरे पर 20 रुपये कीमत का नाश्ता संबंधित व्यक्ति को दिया जाएगा. इसके लिए बस स्टैंड पर गार्बेज कैफे तैयार किया जा रहा है, जो गांधी जयंती दो अक्टूबर से काम करने लगेगा."

  • किसान की पत्‍नी का 1.5 लाख रुपये का मंगल सूत्र निगल गया बैल, 8 दिन बाद हुआ ये

    किसान की पत्‍नी का 1.5 लाख रुपये का मंगल सूत्र निगल गया बैल, 8 दिन बाद हुआ ये

    महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पोला बहुत ही पॉपुलर त्योहार है. इस त्योहार को किसानों द्वारा मनाया जाता है. जिसमें वह अपने बैलों की पूजा करते हैं और उन्हें तरह-तरह की चीजें खिलाते हैं. इसमें एक और रिवाज है जिसे बेल पूजा कहते हैं. इसमें घर के सदस्य अपनी सोने की चीजों को इकट्ठा करते हैं और उन्हें बैल के सिर से लगाकर दुआ मांगते हैं. इंडिया टुडे के मुताबिक महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के रायटे वाघापुर गांव में बाबूराव शिंदे की पत्नी इसी रीति रिवाज को पूरा कर रही थीं. उन्होंने अपने 1.5 लाख रुपए के सोने के मंगलसूत्र को बैल के सिर पर लगाया और फिर भूल से उस मंगलसूत्र को मीठी चपाती की प्लेट में रख दिया. यह वही प्लेट थी जिसे बैल को खिलाना था.

  • छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मार गिराए 3 नक्सली

    छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मार गिराए 3 नक्सली

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में शनिवार शाम में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया. बीते लगभग 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने बस्तर क्षेत्र में अभी तक छह नक्सलियों को ढेर कर दिया है.

  • नौकरियों में 82 फीसदी आरक्षण करने को लेकर हाईकोर्ट ने छत्तीसगढ़ सरकार से मांगा जवाब

    नौकरियों में 82 फीसदी आरक्षण करने को लेकर हाईकोर्ट ने छत्तीसगढ़ सरकार से मांगा जवाब

    छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय ने राज्य की सरकारी नौकरियों में आरक्षण के लिए 50 प्रतिशत की सीमा तोड़कर उसे बढ़ाकर 82 प्रतिशत तक करने वाले अध्यादेश पर जवाब मांगा है.

  • नान घोटाले के आरोपी ने छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, कोर्ट में दायर किया शपथपत्र

    नान घोटाले के आरोपी ने छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, कोर्ट में दायर किया शपथपत्र

    छत्तीसगढ़ में नागरिक आपूर्ति निगम 'नान' में हुए कथित घोटाले के आरोपी शिवशंकर भट्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, उनके मंत्रिमंडल के सदस्य और अन्य लोगों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. रायपुर स्थित नागरिक आपूर्ति निगम के मुख्यालय में प्रबंधक पद पर रहे भट्ट ने गुरूवार को स्थानीय अदालत में शपथपत्र दायर किया. शपथ पत्र में भट्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, पूर्व खाद्य मंत्री पुन्नू लाल मोहले, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लीलाराम भोजवानी और अन्य लोगों पर करोड़ों रूपए का भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया है.

  • फ्लाइट छूटने पर छत्तीसगढ़ के कांग्रेस विधायक ने एयरपोर्ट पर महिला कर्मचारी से की बदसलूकी

    फ्लाइट छूटने पर छत्तीसगढ़ के कांग्रेस विधायक ने एयरपोर्ट पर महिला कर्मचारी से की बदसलूकी

    रिपोर्ट में आगे कहा गया, 'एक यात्री ने बताया कि अन्य लोग रास्ते में थे. एयर इंडिया रायपुर एयरपोर्ट मैनेजर, एक अधिकारी और एक ग्राहक सेवा एजेंट (सीएसए) ने यात्रियों का इंतजार किया. इसके बाद भी जब 6:13 बजे तक यात्री एयरपोर्ट पर नहीं दिखे तो मैनेजर को फ्लाइट मिल गई. फ्लाइट का दरवाजा  6:18 पर बंद किया गया और फ्लाइट 6:30 बजे रवाना हुई.' 

  • चंद्रयान 2 को लेकर पीएम मोदी पर टिप्पणी करके विवादों में घिरे छत्तीसगढ़ के मंत्री

    चंद्रयान 2 को लेकर पीएम मोदी पर टिप्पणी करके विवादों में घिरे छत्तीसगढ़ के मंत्री

    छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत चंद्रयान 2 मिशन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्पणी करके विवादों में घिर गए हैं.

  • बड़े नेता कैसे बनें? छात्र के सवाल पर मंत्री ने कहा- इन अफसरों की कॉलर पकड़ो! देखें - VIDEO

    बड़े नेता कैसे बनें? छात्र के सवाल पर मंत्री ने कहा- इन अफसरों की कॉलर पकड़ो! देखें - VIDEO

    छत्तीसगढ़ के आबकारी और उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने छात्रों को बड़ा राजनीतिज्ञ बनने के लिए एक अनूठा सुझाव दिया. एक समारोह में किसी बच्‍चे ने पूछा कि बड़ा नेता कैसे बना जाए? इस पर लखमा ने बच्चों से कहा कि यदि बड़ा नेता बनना है तो एसपी और कलेक्टर की कॉलर पकड़ो. मंत्री के इस वक्तव्य का वीडियो सामने आया है. बताया जा रहा है कि वीडियो सुकमा जिले के पवनार के एक स्कूल में शिक्षक दिवस पर शूट किया गया था, जो सोमवार को सामने आया. जैसे ही मंत्री ने यह बात कही उनके साथ बैठे छात्र और मौजूद लोग हंसने लगे.