NDTV Khabar

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस


'छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना वायरस के चलते इन ट्रेनों को किया गया कैंसिल, यात्रा करने से पहले लिस्ट चेक करें

    कोरोना वायरस के चलते इन ट्रेनों को किया गया कैंसिल, यात्रा करने से पहले लिस्ट चेक करें

    कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने में मदद करने के एक महत्वपूर्ण फैसले के तौर पर मध्य रेलवे ने मंगलवार को मुंबई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस सहित 23 लंबी दूरी की ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की. इसमें ज्यादातर ट्रेनें पुणे सेक्टर की हैं. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. मुंबई को नई दिल्ली से जोड़ने वाली दोनों दिशाओं की छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी)- निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस 20, 23, 27 और 30 मार्च को और वापसी दिशा में 21, 24, 26 और 31 मार्च को रद्द रहेगी. लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी)- निजामाबाद एक्सप्रेस दोनों तरफ की 21 मार्च से 29 मार्च तक रद्द रहेगी. 

  • मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस देश का सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ प्रतिष्ठित स्थान

    मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस देश का सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ प्रतिष्ठित स्थान

    जल शक्ति मंत्रालय, पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय द्वारा छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस को भारत में सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ प्रतिष्ठित स्थान के रूप में घोषित किया गया है. छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस को भारत में सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ आइकॉनिक स्थल के रूप में प्रतिष्ठित पुरस्कार 6 सितंबर को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित स्वच्छ महोत्सव के दौरान दिया जाएगा. भारत में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस ने स्वच्छ प्रतिष्ठित स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा की थी. इसमें तीनों चरणों में 30 स्थानों का चयन किया गया. यह पुरस्कार रेल मंत्रालय, बीएमसी और सीएसआर पार्टनर को संयुक्त रूप से मिलेगा.

  • मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पहुंची लाइफलाइन एक्सप्रेस, 12 लाख मरीजों का कर चुकी है इलाज

    मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पहुंची लाइफलाइन एक्सप्रेस, 12 लाख मरीजों का कर चुकी है इलाज

    भारत की पहली हॉस्पिटल ट्रेन मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पहुंची. लाइफलाइन एक्सप्रेस पूरे देश में अब तक 12 लाख मरीजों को इलाज मुहैया करा चुकी है और इसकी शुरुआत 1991 में हुई थी. ट्रेन का नाम लाइफलाइन एक्सप्रेस इसलिए है क्योंकि यह एक चलता फिरता अस्पताल है.

  • मुंबई में रेल मंत्री पीयूष गोयल की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

    मुंबई में रेल मंत्री पीयूष गोयल की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

    पीयूष गोयल ने मध्य और पश्चिमी रेलवे के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर बेचैनी की शिकायत की.

  • मुंबई भगदड़ : रेलवे नहीं मना रहा है दशहरा, मुंबईवासियों ने निकाला कैंडल मार्च...

    मुंबई भगदड़ : रेलवे नहीं मना रहा है दशहरा, मुंबईवासियों ने निकाला कैंडल मार्च...

    छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर इस बार त्यौहार से पूर्व होने वाली रोशनी की जगमगाहट नजर नहीं आ रही है क्योंकि रेलवे कर्मचारी दशहरा त्यौहार का जश्न नहीं मनाते हुए एलफिंस्टन रोड पर हुए हादसे के शोक में शामिल हो रहे हैं.

  • अब और लंबा होगा मुंबई हवाई अड्डे का नाम, साथ में कई स्टेशनों के नाम बदले जाएंगे

    अब और लंबा होगा मुंबई हवाई अड्डे का नाम, साथ में कई स्टेशनों के नाम बदले जाएंगे

    मुंबई के हवाई अड्डे का नाम अब और लंबा होने जा रहा है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस बाबत का प्रस्ताव महाराष्ट्र विधानसभा में रखा जिसे सदन ने एकमत से मंजूर किया है. प्रस्ताव में और भी कुछ बदलाव सुझाए गए हैं.

  • ...तो बदल जाएगा मुंबई हवाईअड्डे और सीएसटी रेलवे स्टेशन का नाम

    ...तो बदल जाएगा मुंबई हवाईअड्डे और सीएसटी रेलवे स्टेशन का नाम

    विभिन्न खेमों की मांगों पर झुकते हुए महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई दो प्रतिष्ठित स्थानों - हवाईअड्डा और मुख्य रेलवे स्टेशन के नाम में संशोधन करने का फैसला लिया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com