Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

छात्र


'छात्र' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पश्चिम बंगाल : परिवार के 5 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, मरीजों में 9 माह का मासूम भी शामिल

    पश्चिम बंगाल : परिवार के 5 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, मरीजों में 9 माह का मासूम भी शामिल

    कोलकाता के एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि संक्रमित परिवार में 27 और 45 साल की दो महिलाएं, एक 9 माह का बच्चा, 6 साल की लड़की और 11 साल का लड़का है. 27 वर्षीय महिला हाल ही में एक छात्र के संपर्क में आई थी जो ब्रिटेन से लौटा था. उस शख्स की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. अधिकारी ने बताया कि वह महिला मूल रूप से पश्चिम बंगाल के नाडिया की रहने वाली है लेकिन वर्तमान में वह उत्तराखंड में रहती है.

  • पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस का दूसरा मामला, लंदन से लौटे छात्र की रिपोर्ट पॉजिटिव

    पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस का दूसरा मामला, लंदन से लौटे छात्र की रिपोर्ट पॉजिटिव

    गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में पहला मामला गुरुवार का सामने आया था. पहला संक्रमित भी छात्र है जोकि लंदन में पढ़ाई कर रहा है. राज्य का पहला संक्रमित IAS अधिकारी का बेटा है और ब्रिटेन से रविवार को लौटा था. कोरोना वायरस की जांच कराने से पहले कई लोगों के संपर्क में आया था.

  • पाकिस्तान में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स भारत वापस लौटे, तो हैरान रह गए लोग, पूछा- 'वहां कैसी पढ़ाई होती है भाई...'

    पाकिस्तान में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स भारत वापस लौटे, तो हैरान रह गए लोग, पूछा- 'वहां कैसी पढ़ाई होती है भाई...'

    पाकिस्तान में कोरोनावायरस के बढ़ते वहां पढ़ने वाले 14 भारतीय छात्र (Indian students studying in Pakistan) भी देश लौट आए हैं. ट्विटर पर लोगों ने ऐसे रिएक्शन्स दिए हैं. ट्विटर पर 'Studying in Pakistan' टॉप ट्रेंड में रहा.

  • Coronavirus : इटली के मिलान से आए 218 भारतीय, ITBP के सेंटर में भेजा

    Coronavirus : इटली के मिलान से आए 218 भारतीय, ITBP के सेंटर में भेजा

    इटली के मिलान से पहुंचे 218 लोगों को दिल्ली के छावला में स्थित आईटीबीपी के क्वारंटाइन केंद्र में भेज दिया गया है. कोरोना वायरस (Coronavirus) परीक्षण के लिए प्रथम बार उनके नमूनों का एकत्रीकरण किया जा रहा है. कल शाम तक उनका रिपोर्ट आ जाएगी. कोरोना वायरस से प्रभावित इटली के मिलान से आज सुबह भारत लाए गए 218 लोगों को आईटीबीपी के छावला क्वारंटाइन केंद्र में भेज दिया गया. उनके नमूनों को शीत श्रृंखला बनाकर प्रयोग के लिए भेजा जा रहा है. कल देर शाम तक रिपोर्ट के आने की संभावना है. आज आए इस दल में 154 पुरुष और 64 महिलाएं शामिल हैं. इस दल में ज्यादातर छात्र हैं जो इटली में पढ़ाई कर रहे हैं.

  • कोरोना का कहर: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने 22 मार्च तक स्थगित की कक्षाएं

    कोरोना का कहर: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने 22 मार्च तक स्थगित की कक्षाएं

    सभी छात्र और स्टॉफ को भी गैर-जरूरी यात्राएं और बड़े समारोहों में जाने से बचने की सलाह दी है. सर्कुलर में, 'छात्रों को शिक्षण संबंधी कोई समस्या होने पर संबंधित शिक्षकों से ईमेल के जरिए संपर्क करने को कहा गया है.' विश्वविद्यालय के प्रवक्ता राहत अबरार ने कहा है कि पश्चिम बंगाल, बिहार और केरल के सेंटर वहां की राज्य सरकारों के निर्देशों का पालन करेंगे.

  • होली के दिन 9 साल की बच्ची के साथ रेप, इलाज के दौरान तोड़ा दम

    होली के दिन 9 साल की बच्ची के साथ रेप, इलाज के दौरान तोड़ा दम

    बिहार थानाक्षेत्र के एक गांव में होली के दिन मंगलवार को नौ वर्षीय बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार का मामला सामने आया है. बच्ची ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. पुलिस ने बुधवार को बताया कि तीसरी कक्षा की छात्र के साथ बलात्कार के बाद आरोपी ने उसका गला दबाकर मारने की कोशिश की.

  • पटना में होली की रात JDU के छात्र नेता कन्हैया कौशिक की गोली मारकर हत्या

    पटना में होली की रात JDU के छात्र नेता कन्हैया कौशिक की गोली मारकर हत्या

    कौशिक छात्र जदयू के प्रवक्ता और ए एन कॉलेज छात्र संघ के उपाध्यक्ष थे. उन्होंने मंगलवार को कुश और उनके साथियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत कराई थी. उससे पहले होली मिलन कार्यक्रम के पोस्टरों में कुश एवं उनके साथियों के नाम नहीं छापे जाने को लेकर दोनों पक्ष में कहा सुनी हुई थी.

  • मध्यप्रदेश में कांग्रेस को तोड़ने में अमित शाह के इस विश्वस्त सहयोगी ने निभाई अहम भूमिका...

    मध्यप्रदेश में कांग्रेस को तोड़ने में अमित शाह के इस विश्वस्त सहयोगी ने निभाई अहम भूमिका...

    ग्वालियर के मुरार में 1957 में पैदा हुए तोमर ने छात्र नेता के रूप ही अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी, इसलिए संगठन पर इनकी मजबूत पकड़ है. इस संभाग में कांग्रेस के गढ़ में सेंध लगाने की जिम्मेदारी इनको दी गई थी. ग्वालियर सिंधिया परिवार का गढ़ है, इसके लिए उनके गढ़ में पार्टी विधायकों को तोड़ने की रणनीति का सीधा मतलब था कि भाजपा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए अपना दरवाजा पहले ही खोल दिया था.

  • वुहान से लौटे छात्र का दावा, सड़कों पर लाशें पड़ी होने के वीडियो पूरी तरह फर्जी

    वुहान से लौटे छात्र का दावा, सड़कों पर लाशें पड़ी होने के वीडियो पूरी तरह फर्जी

    चीन के वुहान शहर से हाल ही में लौटे एक छात्र ने जब वहां के हालात के बारे में बताना शुरू किया तो ऐसा लगा जैसे वह किसी फिल्म के ‘भूतहा’ शहर की बात कर रहा हो. छात्र ने बताया कि पूरा शहर वीरान पड़ा हुआ है, सड़कें/गलियां सुनसान हैं, सार्वजनिक परिवहन बिल्कुल ना के बराबर दिख रहे हैं. वुहान के पास स्थित एक विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाले छात्र आशीष कुर्मे ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला 8 दिसंबर 2019 को आया था लेकिन उसके इस कदर फैल जाने की सूचना उन्हें जनवरी के पहले हफ्ते में मिली.

  • CAA के खिलाफ रैली में हिस्सा लेने पर 2016 से भारत में पढ़ रहे विदेशी छात्र को केंद्र ने थमाया था ‘भारत छोड़ो’ का नोटिस, कोर्ट ने लगाई रोक

    CAA के खिलाफ रैली में हिस्सा लेने पर 2016 से भारत में पढ़ रहे विदेशी छात्र को केंद्र ने थमाया था ‘भारत छोड़ो’ का नोटिस, कोर्ट ने लगाई रोक

    पोलैंड का छात्र कामिल सिडज्योंस्की यादवपुर विश्वविद्यालय में तुलनात्मक साहित्य विभाग में स्नातकोत्तर की पढ़ाई कर रहा है. उसे विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय (एफआरआरओ), कोलकाता ने 14 फरवरी को ‘भारत छोड़ो नोटिस’ जारी किया था.

  • IIM Indore: आईआईएम इंदौर के छात्र को मिला अब तक का सर्वाधिक 50 लाख का पैकेज

    IIM Indore: आईआईएम इंदौर के छात्र को मिला अब तक का सर्वाधिक 50 लाख का पैकेज

    इंदौर के भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम-आई) में इस बार विद्यार्थियों के ‘फाइनल प्लेसमेंट’ के दौरान देश में नौकरी के लिये सालाना पगार पैकेज का सबसे ऊंचा प्रस्ताव 23.5 प्रतिशत के उछाल के साथ 50 लाख रुपये के स्तर पर रहा.

  • Coronavirus: HRD मंत्रालय ने छात्रों में जागरूकता फैलाने के लिए राज्यों, सीबीएसई को दिया निर्देश

    Coronavirus: HRD मंत्रालय ने छात्रों में जागरूकता फैलाने के लिए राज्यों, सीबीएसई को दिया निर्देश

    मानव संसाधन विकास (HRD) मंत्रालय ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों और केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) को निर्देश दिया कि वे कोरोना वायरस के खिलाफ जरूरी एहतियाती कदमों को लेकर छात्रों में जागरूकता फैलाएं. एचआरडी सचिव अमित खरे (Amit Khare) ने एक पत्र में कहा कि ‘‘जागरूक छात्र अपने परिवार, समुदाय के लिए तथा इससे भी आगे परिवर्तन के वाहक हो सकते हैं.''

  • CAA का विरोध करने पर मिला 'भारत छोड़ो का नोटिस' तो पोलैंड के छात्र ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा

    CAA का विरोध करने पर मिला 'भारत छोड़ो का नोटिस' तो पोलैंड के छात्र ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा

    छात्र ने हाईकोर्ट में दाखिल अपनी याचिका में नोटिस को प्रभावी करने से रोकने की प्रार्थना की है. जिसमें, उसे नोटिस मिलने के 14 दिनों के भीतर भारत छोड़ने के लिए कहा गया है.

  • Coronavirus In India: कोरोना वायरस के आगरा में 6 नए संदिग्ध मिले, नोएडा में एक स्कूल के 40 छात्रों को आइसोलेशन में भेजा गया!

    Coronavirus In India: कोरोना वायरस के आगरा में 6 नए संदिग्ध मिले, नोएडा में एक स्कूल के 40 छात्रों को आइसोलेशन में भेजा गया!

    Coronavirus News Live Update: सोमवार को कोरोना वायरस दिल्ली में (Coronavirus In Delhi) और तेलंगाना में एक-एक मामले सामने आए थे. नोएडा के सेक्टर 135 स्थित श्रीराम मिलेनियम में पढ़ने वाले एक छात्र के अभिभावक के कोरोनावायरस (Coronavirus) से सोमवार को पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्कूल परिसर को दो दिनों के लिए बंद करने का फैसला किया. कोरोना वायरस की वैसे तो अभी तक कोई वैक्सीन (Vaccine) नहीं है, लेकिन एहतियात बरतकर इसे कंट्रोल किया जा सकता है. कोरोना वायरस से अब भारत में भी दहशत देखी जा रही है. 

  • असम में 12 साल की बच्ची के साथ बलात्कार कर पेड़ से लटकाया, सात छात्र पकड़े गए

    असम में 12 साल की बच्ची के साथ बलात्कार कर पेड़ से लटकाया, सात छात्र पकड़े गए

    इन छात्रों ने 10वीं कक्षा की बोर्ड की परीक्षा दी है. पुलिस ने बताया कि अपराध के बाद बच्ची को पेड़ से लटका दिया गया था. उन्होंने बताया कि घटना शुक्रवार को चाकला गांव की है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई भाषा को बताया कि आरोपी फरार थे जिन्हें पुलिस दल ने पकड़ लिया है. ये सभी हाई स्कूल लीविंग सार्टिफिकेट (एचएसएलसी) परीक्षार्थी थे. 

  • CAA के समर्थन रैली में शामिल हुए छात्र, प्रिंसिपल को कारण बताओ नोटिस

    CAA के समर्थन रैली में शामिल हुए छात्र, प्रिंसिपल को कारण बताओ नोटिस

    दोनों अधिकारियों के जवाब आने के बाद इस संबंध में आगे कार्रवाई की जाएगी. सोम ने बताया कि राज्य सरकार का निर्देश है कि छात्र ऐसी (राजनीतिक) रैलियों में शामिल नहीं होंगे. इसके बाद भी छात्र इस रैली में कैसे शामिल हुए, इस संबंध में जांच की जाएगी. CAA के समर्थन में रैली में छात्रों के शामिल होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी प्रिंसिपल और विकासखंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किया है.

  • असम में 12 साल की लड़की से गैंगरेप, पेड़ पर लटकाया शव, सातों आरोपी 10वीं के छात्र

    असम में 12 साल की लड़की से गैंगरेप, पेड़ पर लटकाया शव, सातों आरोपी 10वीं के छात्र

    एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी फरार थे, जिन्हें पुलिस दल ने पकड़ लिया है. ये सभी हाईस्कूल लीविंग सार्टिफिकेट (एचएसएलसी) परीक्षार्थी थे. अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने परीक्षा के बाद पार्टी के बहाने लड़की को एक मकान में बुलाया और उससे दुष्कर्म किया.

  • शिक्षक ने नाबालिग लड़की से किया बलात्कार, करवाया गर्भपात

    शिक्षक ने नाबालिग लड़की से किया बलात्कार, करवाया गर्भपात

    छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में सरकारी स्कूल के शिक्षक ने 13 साल की छात्रा से कथित रूप से बलात्कार किया, जिसके कारण छात्रा गर्भवती हो गई.

Advertisement