NDTV Khabar

छात्रा ने की खुदकुशी


'छात्रा ने की खुदकुशी' - 57 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी के हमीरपुर में छेड़खानी से परेशान 22 वर्षीय छात्रा ने की खुदकुशी

    यूपी के हमीरपुर में छेड़खानी से परेशान 22 वर्षीय छात्रा ने की खुदकुशी

    उत्तर प्रदेश में हमीरपुर की राठ कोतवाली क्षेत्र के धनाड़ी गांव में कथित रूप से मनचलों की छेड़खानी से परेशान होकर एक छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

  • पायल तड़वी आत्महत्या : डॉक्टरों ने कारण बताया रैगिंग, कर्मचारियों ने कहा- जातीय टिप्पणी

    पायल तड़वी आत्महत्या : डॉक्टरों ने कारण बताया रैगिंग, कर्मचारियों ने कहा- जातीय टिप्पणी

    मुंबई के नायर अस्पताल में मेडिकल की छात्रा पायल तड़वी की आत्महत्या के मामले में क्राइम ब्रांच की ओर से दाखिल 1200 पन्नों की चार्जशीट में जहां कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं वहीं पायल के साथ काम करने वाले अन्य डॉक्टरों और सीनियर डॉक्टरों ने रैगिंग और मानसिक उत्पीड़न की बात कही है. जातिगत टिप्पणी का जिक्र सिर्फ चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों ने किया है. ऐसे में एक बड़ा सवाल यह है कि पायल तड़वी की आत्महत्या की मुख्य वजह उसके साथ हुई रैगिंग है या फिर जातीय टिप्पणी?

  • डॉक्टर पायल तड़वी का सुसाइड नोट आया सामने, 'जातिसूचक' टिप्पणी से परेशान होकर कर ली थी खुदकुशी

    डॉक्टर पायल तड़वी का सुसाइड नोट आया सामने, 'जातिसूचक' टिप्पणी से परेशान होकर कर ली थी खुदकुशी

    मुंबई की डॉक्टर पायल तड़वी ख़ुदकुशी केस में एक सुसाइड नोट सामने आया है. ये सुसाइड नोट इस केस में दाख़िल की गई चार्जशीट में है. तीन पन्ने के इस सुसाइड नोट में पायल ने अपने ख़ुदकुशी की पूरी दास्तान लिखी है और अपने माता-पिता से माफ़ी मांगी है. गुरुवार को बॉम्बे हाइकोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई जिसमें कोर्ट ने निर्देश दिए हैं कि गिरफ़्तार आरोपियों की ज़मानत याचिका पर सुनवाई की वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी. अब इस याचिका पर 30 जुलाई को सुनवाई होगी. इस मामले में हेमा आहुजा, भक्ति मेहर और अंकिता खंडेलवाल को 29 मई को गिरफ़्तार किया गया था. घटना 22 मई की है जब नायर अस्पताल की सेकेंड ईयर की छात्रा पायल तड़वी ने ख़ुदकुशी कर ली थी जिसके बाद पायल के परिवारवालों ने आरोप लगाया था कि तीन सीनियर डॉक्टर आए दिन उसपर जातिसूचक टिप्पणी करती थी. इसी वजह से पायल ने ख़ुदकुशी कर ली. 

  • बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में मेडिकल की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी 

    बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में मेडिकल की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी 

    बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की एक छात्रा ने यहां कथित तौर पर रविवार दोपहर यूनिवर्सिटी कैंपस में अपने हॉस्टल के कमरे की छत से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

  • मुंबई में मेडिकल की छात्रा की खुदकुशी को लेकर अखिलेश यादव ने किया ट्वीट, कही यह बात

    मुंबई में मेडिकल की छात्रा की खुदकुशी को लेकर अखिलेश यादव ने किया ट्वीट, कही यह बात

    मुंबई के नायर अस्पताल की मेडिकल छात्रा पायल तड़वी ने कथित तौर पर अपने तीन सीनियरों की ओर से बार-बार होने वाले जातीय टिप्पणी से तंग आकर खुदखुशी कर लिया था. घरवालों का आरोप था कि अस्पताल प्रशासन से पीड़ित ने इस परेशानी के बारे में बताया भी था लेकिन कुछ नहीं हुआ.

  • Video पोस्ट करने की धमकी देता था लड़का, डर के मारे लड़की ने उठाया ये खौफनाक कदम

    Video पोस्ट करने की धमकी देता था लड़का, डर के मारे लड़की ने उठाया ये खौफनाक कदम

    घटना के बाद मिली जानकारी के बाद पुलिस ने बताया कि मृतक लड़की उत्तर प्रदेश की रहने वाली थी, जो कि आईआईटी इंट्रेंस एग्जाम के लिए कोटा आई थी. कथित सूचना प्राप्त होने पर मालूम पड़ा कि रविवार को अपने हॉस्टल के कमरे में लड़की ने सीलिंग फैन से लटक कर खुदकुशी कर ली.

  • हैदराबाद: मां ने फोन पर बात करने से किया मना, तो छात्रा ने आग लगाकर कर ली खुदकुशी

    हैदराबाद: मां ने फोन पर बात करने से किया मना, तो छात्रा ने आग लगाकर कर ली खुदकुशी

    पुलिस ने रविवार को बताया कि फोन पर लगातार बात करने और चैटिंग करने को लेकर उसकी मां द्वारा सवाल-जवाब करने के बाद से वह परेशान थी. शंकरपल्ली थाने के निरीक्षक एन लिंगैया ने बताया कि वह बीटेक में दूसरे वर्ष की छात्रा थी.

  • दिल्ली: 7वीं कक्षा की छात्रा का सुसाइड नोट आया सामने, 'इस वजह से उठाया यह कदम'

    दिल्ली: 7वीं कक्षा की छात्रा का सुसाइड नोट आया सामने, 'इस वजह से उठाया यह कदम'

    दिल्ली के इंद्रपुरी में सातवीं कक्षा की एक छात्रा ने खुदकुशी कर ली. पुलिस ने बताया कि डेजी राठौर (12) ने विज्ञान के शिक्षक द्वारा लगातार अपमानित करने व फटकार लागाए जाने से तंग आकर खुदकुशी कर ली. उन्होंने बताया कि डेजी ने उसका उत्पीड़न करने वाले शिक्षक का नाम अपनी हथेली व हाथ पर लिखा है और और अपने फांसी पर लटकने का कारण भी बताया है. संयुक्त पुलिस आयुक्त मधूप तिवारी ने कहा, 'हम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं और पीड़ित के दोस्तों व सहपाठियों के बयान रिकॉर्ड कर रहे हैं. हम दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे.'

  • दिल्ली में 7वीं कक्षा की छात्रा ने की खुदकुशी, हथेली पर लिखा सुसाइड नोट

    दिल्ली में 7वीं कक्षा की छात्रा ने की खुदकुशी, हथेली पर लिखा सुसाइड नोट

    दिल्ली के इंद्रपुरी में सातवीं कक्षा की एक छात्रा ने कथित तौर पर खुदकुशी कर ली. छात्रा ने यह कदम उस समय उठाया जब उसकी मां घर में मौजूद नहीं थी. समाचार एजेंसी ANI के अनुसार छात्र ने अपनी हथेली पर एक सुसाइड नोट भी लिखा है.

  • फोन इस्तेमाल करने पर डांटा तो लड़की की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

    फोन इस्तेमाल करने पर डांटा तो लड़की की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

    उन्होंने यादव को डांट भी लगाई. अधिकारी ने बताया कि यादव के पिता को स्कूल प्रधानाचार्य ने घटना के बारे में बात करने के लिए स्कूल बुलाया लेकिन पेशे से किसान उसके पिता काम के कारण नहीं आ सके. उन्होंने बताया कि जब लड़की स्कूल खत्म होने के बाद भी घर नहीं पहुंची तो उसका भाई उसे ढूंढता हुआ स्कूल पहुंचा तो वह एक पेड़ से लटकी मिली.

  • कोटा में NEET की तैयारी कर रही बिहार की छात्रा ने की खुदकुशी

    कोटा में NEET की तैयारी कर रही बिहार की छात्रा ने की खुदकुशी

    बिहार की 16 वर्षीय एक छात्रा ने बुधवार को नदी में छलांग लगाकर कथित तौर पर खुदकुशी कर ली. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बिहार के मधुबनी जिला निवासी शिप्रा रंजन ने मेडिकल एवं डेंटल कॉलेजों में दाखिले के लिए राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) की तैयारी करने को लेकर यहां जून में एक कोचिंग संस्थान में दाखिला लिया था.

  • ओडिशा : हेडमास्टर द्वारा यौन उत्पीड़न के बाद छात्रा ने की थी खुदकुशी

    ओडिशा : हेडमास्टर द्वारा यौन उत्पीड़न के बाद छात्रा ने की थी खुदकुशी

    ओडिशा के मलकानगिरी जिले के स्कूल में गुरुवार रात 10वीं कक्षा की जिस लड़की का शव मिला था उसने कथित रूप से हेडमास्टरर द्वारा यौन उत्पीड़न के बाद खुदकुशी की थी.

  • मध्य प्रदेश: इंदौर में छेड़छाड़ से परेशान 10वीं की छात्रा ने आत्महत्या की

    मध्य प्रदेश: इंदौर में छेड़छाड़ से परेशान 10वीं की छात्रा ने आत्महत्या की

    मध्य प्रदेश के इंदौर में गुरुवार को 10वीं की छात्रा ने छेड़छाड़ से परेशान होकर फांसी के फंदे से लटककर जान दे दी. इस घटना के बाद थाने के सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, द्वारका थाना क्षेत्र के प्रजापत नगर की नाबालिग छात्रा ने गुरुवार रात को घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. 10वीं कक्षा की यह छात्रा सुसाइड नोट छोड़कर गई है, जिसमें उसने एक युवक द्वारा परेशान किए जाने का जिक्र किया है. सुसाइड नोट में लिखा है कि आरोपी उसे सोशल साइट पर ब्लैकमेल करने की धमकी भी देता था. 

  • उत्तर प्रदेश : छेड़खानी से परेशान 10वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी की

    उत्तर प्रदेश : छेड़खानी से परेशान 10वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी की

    कानपुर देहात जिले के राजेपुर क्षेत्र में कथित रूप से छेड़खानी से परेशान दसवीं कक्षा की एक छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. मामले के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि कमालपुर गांव में 16 वर्षीय छात्रा ने अपने घर में फांसी लगा ली. उस वक्त लड़की के पिता खेतों में काम करने गए थे, जबकि मां भी घर पर नहीं थी.

  • यूपी बोर्ड की 12वीं परीक्षा में कम अंक मिलने से निराश छात्रा ने खुदकुशी की

    यूपी बोर्ड की 12वीं परीक्षा में कम अंक मिलने से निराश छात्रा ने खुदकुशी की

    उत्तर प्रदेश बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में कम अंक मिलने से निराश एक छात्रा ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली.

  • उत्तर प्रदेश: कानपुर में छेड़खानी से परेशान BCA की छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी की

    उत्तर प्रदेश: कानपुर में छेड़खानी से परेशान BCA की छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी की

    छेडखानी एवं कथित पुलिस निष्क्रियता से परेशान एक छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार ने बताया कि छात्रा सीएसजेएम विश्वविद्यालय में बीसीए कर रही थी. उसने पिता को बताया था कि दो सीनियर अनिकेत पाण्डेय एवं अनिकेत दीक्षित उसे रोज अपमानित करते हैं.

  • मुंबई: 8वीं की छात्रा ने की खुदकुशी, इस वजह से उठाया यह कदम

    मुंबई: 8वीं की छात्रा ने की खुदकुशी, इस वजह से उठाया यह कदम

    मुंबई में एक छात्रा की आत्महत्या का मामला सामने आया है. दरअसल, कुर्ला वेस्ट में 12 साल की छात्रा ने खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि यह छात्रा मायकल हाई स्कूल की 8वीं कक्षा में पढ़ती थी. मगर परीक्षा में नकल करते वक्त उसे टीचर ने पकड़ लिया, जिसकी वजह से छात्रा ने खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है. 

  • दिल्ली: 12वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट में बताई मरने की वजह

    दिल्ली: 12वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट में बताई मरने की वजह

    दिल्ली के रोहिणी जिले में अलीपुर थाना इलाके के बख्तावरपुर गांव में 12वीं क्लास की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी. छात्रा ने खुदकुशी करने से पहले सुसाइड नोट लिखा, जिसमें आसपास के लड़कों को जिम्मेदार ठहराया गया है. सुसाइड नोट में लिखा कि चारों तरफ लड़के उसे जीने नहीं दे रहे थे, उसका पीछा कर रहे थे. यही वजह है कि सुसाइड नोट के आधार पर परिजनों ने पास के एक लड़के पर छेड़खानी और तंग करने का आरोप लगाया है. अलीपुर थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. 

Advertisement