Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

जंतर मंतर


'जंतर मंतर' - 146 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CAA के खिलाफ वकीलों ने किया विरोध प्रदर्शन तो बॉलीवुड एक्ट्रेस बोलीं- अब बोलो एंटी नेशनल...

    CAA के खिलाफ वकीलों ने किया विरोध प्रदर्शन तो बॉलीवुड एक्ट्रेस बोलीं- अब बोलो एंटी नेशनल...

    नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर अब भी विरोध प्रदर्शन जारी है. वकीलों ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से जंतर मंतर तक मार्च निकाला था. इस पर गौहर खान (Gauahar Khan) ने ट्वीट किया है.

  • अलग-अलग पंथ की महिलाओं ने हिजाब पहनकर किया प्रदर्शन

    अलग-अलग पंथ की महिलाओं ने हिजाब पहनकर किया प्रदर्शन

    प्रदर्शन का आयोजन करने वाली दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा इकरा रजा ने कहा, ‘पिछले सप्ताह एक नागरिक मार्च के दौरान पुलिस ने मेरी बहन को पकड़ा. एक पुलिसकर्मी ने उसके सीने पर मुक्का मारा. हम बलों द्वारा मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाए जाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. यह घृणा अपराध है.’

  • CAA Protest: मंडी हाउस के आस-पास धारा 144 लागू, पैदल मार्च के लिए पुलिस ने नहीं दी परमिशन

    CAA Protest: मंडी हाउस के आस-पास धारा 144 लागू, पैदल मार्च के लिए पुलिस ने नहीं दी परमिशन

    नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ मंडी हाउस से जंतर मंतर तक पैदल मार्च के लिए पुलिस ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों को विरोध प्रदर्शन के लिए परमिशन नहीं दी. मंडी हाउस के आस-पास धारा 144 लागू कर दी गई है. विरोध प्रदर्शन के लिए यहां छात्रों की काफी ज्यादा संख्या है. दिल्ली के अन्य इलाकों में भी CAA के खिलाफ प्रदर्शनकारी शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • CAA Protest: दिल्ली पुलिस ने भीम आर्मी को नहीं दी जामा मस्जिद से जंतर मंतर तक मार्च की मंजूरी

    CAA Protest: दिल्ली पुलिस ने भीम आर्मी को नहीं दी जामा मस्जिद से जंतर मंतर तक मार्च की मंजूरी

    दिल्ली पुलिस ने भीम आर्मी को संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ शुक्रवार को जामा मस्जिद से जंतर मंतर तक मार्च निकालने की अनुमति नहीं दी.

  • सावरकर को लेकर राहुल गांधी के बयान पर शिवसेना हुई खफा, कहा- हम नेहरू, बापू को मानते हैं, और आप...

    सावरकर को लेकर राहुल गांधी के बयान पर शिवसेना हुई खफा, कहा- हम नेहरू, बापू को मानते हैं, और आप...

    कांग्रेस (Congress) सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के विनायक दामोदर सावरकर (Savarkar) को लेकर शनिवार को दिए गए बयान के बाद एक बार फिर विवाद शुरू हो गया है. राहुल गांधी ने शनिवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर 'भारत बचाओ रैली' में कहा कि उनका नाम 'राहुल सावरकर' नहीं है, जो माफी मांगेंगे. राहुल ने यह बात अपने 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर बीजेपी (BJP) की माफी मांगने की मांग को लेकर कही. राहुल के इस बयान पर बीजेपी के साथ ही महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ गठबंधन में बैठी शिवसेना (Shiv Sena) ने भी नाराजगी जाहिर कर दी है.

  • अनशन पर बैठीं स्वाती मालीवाल बोलीं- राजघाट पर उमड़ा जनसैलाब नई उम्मीद जगाता है

    अनशन पर बैठीं स्वाती मालीवाल बोलीं- राजघाट पर उमड़ा जनसैलाब नई उम्मीद जगाता है

    स्वाति मालीवाल ने बुधवार को ट्वीट कर लिखा "कल पुलिस ने हमें जंतर मंतर से हटाकर राजघाट पर छोड़ा था. आज सुबह से ही राजघाट पर ऐसा जनसैलाब उमड़ा है जो एक नई उम्मीद जगाता है. मांगें पूरी होने पर ही ये अनशन खत्म होगा.लड़ेंगे, जीतेंगे"

  • शिक्षकों ने नई शिक्षा नीति के खिलाफ किया प्रदर्शन

    शिक्षकों ने नई शिक्षा नीति के खिलाफ किया प्रदर्शन

    राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न विश्वविद्यालयों के अध्यापकों ने गुरुवार को नयी शिक्षा नीति (New Education Policy) और अन्य मुद्दों के खिलाफ मंडी हाउस से जंतर मंतर तक विरोध प्रदर्शन किया.  प्रदर्शन में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्रावास का बढ़ा हुआ शुल्क भी एक प्रमुख मुद्दा रहा. जेएनयू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) की अध्यक्ष आईशी घोष ने प्रदर्शन में हिस्सा लिया.

  • दिल्ली में आज 'आप' और बीजेपी के विरोध प्रदर्शन, होगी 'जलाओ पॉलिटिक्स'

    दिल्ली में आज 'आप' और बीजेपी के विरोध प्रदर्शन, होगी 'जलाओ पॉलिटिक्स'

    देश की राजधानी दिल्ली में आज जलाओ पॉलिटिक्स देखने को मिलेगी. जलाओ पॉलिटिक्स का मतलब वह राजनीति जिसमें राजनीतिक दल कुछ जलाकर एक दूसरे का विरोध करेंगे. आम आदमी पार्टी जहां बीजेपी का 2014 का चुनावी घोषणा पत्र जलाएगी वहीं बीजेपी 'केजरीवाल सरकार के झूठे वादों की इमारत' जलाएगी.

  • मजदूरों की समस्या को लेकर कितनी गंभीर है सरकार और मीडिया

    मजदूरों की समस्या को लेकर कितनी गंभीर है सरकार और मीडिया

    बीते रविवार को दिल्ली रैली की राजधानी बना रहा. देश के अलग हिस्सों से हजारों की संख्या में मजदूर अपनी मांगों को लेकर सड़क पर प्रदर्शन करते हुए नजर आए. संसद मार्ग पर एक तरफ आंगनवाड़ी कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे तो दूसरी तरफ अलग-अलग राज्यों से आए मजदूर विरोध जता रहे थे. संसद मार्ग से थोड़ी दूर जंतर मंतर पर मिलिट्री फोर्स के रिटायर्ड जवान प्रदर्शन कर रहे थे. दूर-दूर तक इन मजदूरों ली आवाज सुनाई दे रही थी लेकिन इन आवाजों को कैद करने के लिए मीडिया चैनलों के कैमरे नहीं थे.

  • ख़बरों के घमासान में ग़रीब, मज़दूर की जगह कहां?

    ख़बरों के घमासान में ग़रीब, मज़दूर की जगह कहां?

    न्यूज़ चैनलों के बनाए हुए दर्शकों की दुनिया में जब लोगों को समस्या होती है तो उन लोगों का नाम दर्शकों के बहीखाते से काट दिया जाता है. आप देखेंगे कि सारी बहस दो दलों के नेताओं के आस-पास घूम रही है और लोगों की आवाज़ किसी के आस-पास नहीं पहुंच रही है.

  • दिल्ली: अर्धसैनिक बलों के हजारों रिटायर्ड जवान केंद्र सरकार से खफा, जंतर-मंतर पर आज करेंगे प्रदर्शन

    दिल्ली: अर्धसैनिक बलों के हजारों रिटायर्ड जवान केंद्र सरकार से खफा, जंतर-मंतर पर आज करेंगे प्रदर्शन

    जवानों ने भी कहा कि अगर सरकार अर्धसैनिक बलों के जवानों की ओआरओपी और पुरानी पेंशन बहाल नहीं की तो मौजूदा बीजेपी सरकार को आम चुनाव में सबक सिखायेंगे.

  • कब होगी आम आदमी के मुद्दे पर राजनीति?

    कब होगी आम आदमी के मुद्दे पर राजनीति?

    राजनीति फिर से अपने तेवर में आ गई है. तरह तरह की आवाज़ें आने लगी हैं. गठबंधन की आलोचना हो रही है, गठबंधन भी हो रहा है. सीटों का बंटवारा होने लगा है. बयानों के संघर्ष में मुद्दे अपने लिए संघर्ष का रास्ता खोजने लगे हैं. आम आदमी के मुद्दे पर राजनीति होगी या नेताओं के भाषण पर आम आदमी राजनीति करेगा.

  • कुमार विश्वास का अरविंद केजरीवाल पर निशाना: 'ऐसा लगता है जैसे हाफिज सईद विश्व शांति पर प्रवचन कर रहा हो'

    कुमार विश्वास का अरविंद केजरीवाल पर निशाना: 'ऐसा लगता है जैसे हाफिज सईद विश्व शांति पर प्रवचन कर रहा हो'

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर एक बार फिर से कवि कुमार विश्वास ( Kumar Vishwas) ने निशाना साधा है. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की दिल्ली के जंतर-मंतर पर बुधवार को आयोजित रैली में आए शरद यादव के बहाने कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर परोक्ष रूप से निशाना साधा

  • AAP की महारैली LIVE: अरविंद केजरीवाल बोले- मैं ममता जी को सैल्यूट करता हूं, जिन्होंने सीबीआई के अफसरों को दौड़ाकर भगा दिया

    AAP की महारैली LIVE:  अरविंद केजरीवाल बोले- मैं ममता जी को सैल्यूट करता हूं, जिन्होंने सीबीआई के अफसरों को दौड़ाकर भगा दिया

    आम आदमी पार्टी(AAP) की ओर से दिल्ली के जंतर-मंतर पर आयोजित महारैली में विपक्षी एकजुटता का प्रदर्शन हुआ. मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष ने बुलंद की आवाज

  • कोलकाता के बाद दिल्ली में एकजुट होगा विपक्ष, 'आप' की महारैली आज

    कोलकाता के बाद दिल्ली में एकजुट  होगा विपक्ष, 'आप' की महारैली आज

    कोलकाता के बाद अब राजधानी दिल्ली में मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष एकजुट हो रहा है. दिल्ली के जंतर मंतर पर बुधवार को दोपहर में आम आदमी पार्टी के नेतृत्व में विपक्ष का बड़ा विरोध प्रदर्शन होगा. आम आदमी पार्टी ने इसको 'तानाशाही हटाओ लोकतंत्र बचाओ सत्याग्रह' का नाम दिया है.

  • सीलिंग के खिलाफ दिल्ली के व्यापारियों ने जंतर मंतर पर दिया धरना

    सीलिंग के खिलाफ दिल्ली के व्यापारियों ने जंतर मंतर पर दिया धरना

    दिल्ली में दुकानों की लगातार हो रही सीलिंग को एक बड़ा मुद्दा बनाते हुए दिल्ली के सैकड़ों व्यापारियों ने गुरुवार को जंतर मंतर पर कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) द्वारा आयोजित एक धरने में मॉनिटरिंग कमेटी की कटु आलोचना की.

  • भिक्षां देहि : दिल्ली की सड़कों पर भीख क्यों मांग रहे हैं संस्कृत शिक्षक

    भिक्षां देहि : दिल्ली की सड़कों पर भीख क्यों मांग रहे हैं संस्कृत शिक्षक

    संस्कृत भारत की प्राचीन भाषा है और इसलिए इसे आदर दिया जाता है लेकिन संस्कृत की शिक्षा देने वाले बदहाल हैं. आर्थिक तंगी के गुजर रहे संस्कृत शिक्षक कुछ दिनों से दिल्ली में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. गत 27 दिसंबर को इन शिक्षकों ने जंतर मंतर पर अपना प्रदर्शन शुरू किया और फिर जनकपुरी के संस्कृत संस्थान के सामने बैठ गए.

  • हमारे संस्कृत से जुड़े संस्थान किस हाल में हैं?

    हमारे संस्कृत से जुड़े संस्थान किस हाल में हैं?

    26 मई 2014 को जब प्रधानमंत्री मोदी ने हिन्दी में शपथ ली थी तब उनके साथ सुषमा स्वराज, उमा भारती और हर्षवर्धन ने संस्कृत में शपथ ली थी. सांसद के रूप में महेश गिरी, परवेज़ साहिब सिंह वर्मा, शांता कुमार, योगी आदित्यनाथ, महेश शर्मा, राजेंद्र अग्रवाल ने संस्कृत में शपथ ली. 2017 में स्मृति ईरानी राज्य सभा का सासंद बनी थीं तो शपथ संस्कृत में ली थीं. मेसेज गया कि संस्कृत के लिए अब कुछ होने वाला है.

Advertisement