NDTV Khabar

जनता दल यूनाइटेड News in Hindi


'जनता दल यूनाइटेड' - 251 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार : कांग्रेस और आरजेडी के रिश्तों के लिए अहम है सोमवार को होने वाली वोटिंग

    बिहार : कांग्रेस और आरजेडी के रिश्तों के लिए अहम है सोमवार को होने वाली वोटिंग

    बिहार में पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर सोमवार को उपचुनाव में वोट डाले जाएंगे. इस चुनाव को लेकर जहां एनडीए बहुत कॉन्फ़िडेंट हैं वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अपने चार विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशियों को लेकर कई जनसभाओं को संबोधित किया है. लेकिन दोनों दलों के नेताओं का कहना हैं कि एक दरौंदा सीट जहां बीजेपी के स्थानीय नेता बाग़ी उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में हैं और जिसके कारण त्रिकोणीय मुक़ाबला है. बाक़ी के सभी सीटों पर अगर पिछले लोकसभा चुनाव के परिणाम को देखे तो निश्चित रूप से जहां एक लोकसभा सीट समस्तीपुर में एलजेपी का पलड़ा भारी है तो नाथनगर , बेलहर और सिमरी बख़्तियारपुर में जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवारों का.

  • बिहार: कांग्रेस प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार करके तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी को दिया जवाब

    बिहार: कांग्रेस प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार करके तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी को दिया जवाब

    बिहार में शनिवार को पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए प्रचार कार्य थम जाएगा. इस बार उपचुनाव के प्रचार की खास बात यह रही कि जहां जनता दल यूनाइटेड के विधानसभा के चार प्रत्याशियों के लिए भाजपा के नेताओं ने जमकर प्रचार किया, वहीं महागठबंधन के नेताओं के प्रचार में आपसी मतभेद दिखा और समन्वय की कमी भी दिखी. इससे पहले बीजेपी नेता और डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने निशाना साधते हुए कहा था कि कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार से महागठबंधन के नेता कन्नी काट रहे हैं.

  • बिहार में उप चुनाव के लिए प्रचार ने जोर पकड़ा, सुशील मोदी ने किया जनसंपर्क

    बिहार में उप चुनाव के लिए प्रचार ने जोर पकड़ा, सुशील मोदी ने किया जनसंपर्क

    बिहार में पांच विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाने हैं. इन क्षेत्रों में चुनाव प्रचार तेज हो गया है. राजद-कांग्रेस गठबंधन के नेता इन इलाकों में कैम्प कर रहे हैं. दूसरी तरफ मंगलवार को उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने दो विधानसभा क्षेत्र बेलहर और नाथनगर में जनता दल यूनाइटेड के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे.

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के हाल के दिनों में दिए गए बयान उनकी व्यक्तिगत राय : बिहार BJP अध्यक्ष

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के हाल के दिनों में दिए गए बयान उनकी व्यक्तिगत राय : बिहार BJP अध्यक्ष

    बिहार में NDA में अब सब कुछ ठीक करने की कवायद हो रही है जहां पांच विधानसभा और एक लोकसभा क्षेत्र के लिए होने वाले उपचुनाव में एनडीए के घटक दल ख़ासकर जनता दल यूनाइटेड और BJP ने एक दूसरे के लिए प्रचार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है वहीं अब बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल का कहना है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा हाल के लिए हाल के दिनों में दिए गए अभी बयान उनकी व्यक्तिगत राय है और पार्टी का उससे लेना देना नहीं है.

  • जेडीयू-बीजेपी में सब कुछ ठीक नहीं, आखिर पटना में भाजपा नेता रावण वध कार्यक्रम से अलग क्यों रहे?

    जेडीयू-बीजेपी में सब कुछ ठीक नहीं, आखिर पटना में भाजपा नेता रावण वध कार्यक्रम से अलग क्यों रहे?

    बिहार में सत्तारूढ़ NDA के दो घटक जनता दल यूनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा. इसका एक उदाहरण मंगलवार को पटना के गांधी मैदान में देखने को मिला जब हर साल आयोजित होने वाली रावण वध कार्यक्रम में वो चाहे बिहार के राज्यपाल हों या उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी या भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय विधायक, कोई नहीं दिखा.

  • जल जमाव को लेकर 'अपनों' के निशाने पर आए नीतीश को मिला सुशील मोदी का साथ, आलोचकों को यूं दिया जवाब...

    जल जमाव को लेकर 'अपनों' के निशाने पर आए नीतीश को मिला सुशील मोदी का साथ, आलोचकों को यूं दिया जवाब...

    बिहार में भारी बारिश के बाद हुए जल जमाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) निशाने पर हैं. नीतीश कुमार को हमला बोलने वालों में सरकार की सहयोगी BJP के नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) भी शामिल हैं. उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को अच्छी तरह मालूम है कि गिरिराज सिंह ने जल जमाव के बहाने नीतीश कुमार को 'पानी-पानी' करने का जो अभियान शुरू किया है, उसके निशाने पर वह भी हैं. रविवार को नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिर से चुने जाने पर सुशील मोदी (Sushil Modi) ने न केवल ट्वीट कर उन्हें बधाई दी, बल्कि तारीफ़ में जो कहा वो शायद गिरिराज और उनके समर्थकों को नागवार गुज़रेगा.

  • JDU ने केंद्रीय मंत्री पर किया पलटवार, कहा- क्या नीतीश कुमार के पैरों की धूल भी हैं गिरिराज सिंह?

    JDU ने केंद्रीय मंत्री पर किया पलटवार, कहा- क्या नीतीश कुमार के पैरों की धूल भी हैं गिरिराज सिंह?

    बिहार की राजधानी पटना में आम लोग जलजमाव की समस्या से जूझ रहे हैं लेकिन केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के बीच वाक युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है. हालांकि अब लगता है कि जनता दल यूनाइटेड के नेताओं ने गिरिराज (Giriraj Singh) के हर ट्वीट और बयान का जवाब देने की ठान ली है.

  • राज्यसभा की जो सीट नीतीश कुमार देना चाहते थे केसी त्यागी को उसे अमित शाह ने बातचीत कर दी सतीश दुबे को

    राज्यसभा की जो सीट नीतीश कुमार देना चाहते थे केसी त्यागी को उसे अमित शाह ने बातचीत कर दी सतीश दुबे को

    पूर्व सांसद सतीश दूबे अब राज्यसभा के सदस्य होंगे. वह पहले वाल्मीकि नगर से सांसद थे और उनकी सीट जनता दल यूनाइटेड से समझौते में चली गयी थी. सतीश दूबे ने अपना नामांकन शुक्रवार को भरा और उनका निर्वाचित होना तय है. लेकिन भाजपा सूत्रों के अनुसार ये सीट जो आरजेडी के सांसद राम जेठमलानी के मौत के बाद खाली हुई थी.

  • आपने भाषा की मर्यादा कैसे खो दी? शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार से पूछा

    आपने भाषा की मर्यादा कैसे खो दी? शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार से पूछा

    जनता दल यूनाइटेड (JDU) की राष्ट्रीय परिषद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने यूं तो अपने किसी सहयोगी दल के आलोचक या विरोधी दल के नेताओं का नाम नहीं लिया. लेकिन इस भाषण के बाद जहां केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने ट्वीट किया वहीं तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने भी कई सवाल किए.

  • बिहार में 200 से ज़्यादा विधानसभा सीटें जीतेगा NDA: नीतीश कुमार

    बिहार में 200 से ज़्यादा विधानसभा सीटें जीतेगा NDA: नीतीश कुमार

    शुक्रवार को अपनी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) की राज्य परिषद की बैठक में बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि जब वर्ष 2010 में गठबंधन ने 243 में से 206 सीटें जीती थीं, तब भी किसी ने वैसे चुनाव परिणाम की कल्पना नहीं की थी, लेकिन अब अगली बार उससे भी बेहतर परिणाम आएगा. उन्होंने यह भी कहा कि जिसे जो बोलना है, बोले, क्योंकि अब वह किसी की परवाह नहीं करते.

  • BJP नेताओं के बयान से दुखी नीतीश कुमार ने कहा- गठबंधन में 'खचपच' करने वाला विधानसभा चुनाव के बाद बुरे हाल में होगा

    BJP नेताओं के बयान से दुखी नीतीश कुमार ने कहा- गठबंधन में 'खचपच' करने वाला विधानसभा चुनाव के बाद बुरे हाल में होगा

    बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने शुक्रवार को साफ़-साफ़ कहा कि राज्य में बीजेपी के साथ गठबंधन में कोई तनाव नहीं हैं. नीतीश अपने पार्टी के राज्य परिषद की बैठक में बोलते हुए कहा कि इस गठबंधन में खचपच करने वाला अगले साल के विधानसभा चुनाव के बाद बुरे हाल में होगा.

  • बिहार में भाजपा नेताओं को अचानक नीतीश कुमार के नेतृत्व से क्यों होने लगी है बोरियत?

    बिहार में भाजपा नेताओं को अचानक नीतीश कुमार के नेतृत्व से क्यों होने लगी है बोरियत?

    मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने शनिवार को रांची में झारखंड के आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. जहां उन्होंने शराबबंदी पर रघुबर दास सरकार को घेरा और बताया कि कैसे बिहार हर मामले में झारखंड से आगे निकल चुका हैं.

  • तेजस्वी ने जेडीयू के नए नारे पर कहा- आत्मविश्वास इतना घट गया कि ‘ठीके तो है‘ पर आ गए

    तेजस्वी ने जेडीयू के नए नारे पर कहा- आत्मविश्वास इतना घट गया कि ‘ठीके तो है‘ पर आ गए

    जनता दल यूनाइटेड के लिए अपने नेता नीतीश कुमार के लिए एक नए नारे के साथ पोस्टर लगाना कुछ महंगा सौदा साबित हो रहा है. हर दिन उनके सत्ता में सहयोगी से लेकर विपक्ष, कोई न कोई तंज कर देता है. बुधवार को विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि पूरी जनता दल यूनाइटेड और नीतीश कुमार का आत्मविश्वास इतना कम हो गया है कि अब ‘ठीके है‘ में चले गए हैं.

  • बिहार : सुशील मोदी को पसंद नहीं आया जेडीयू का यह कदम, कहा- विकास पर ध्यान दीजिए

    बिहार : सुशील मोदी को पसंद नहीं आया जेडीयू का यह कदम, कहा- विकास पर ध्यान दीजिए

    बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) को उनकी सहयोगी बीजेपी के वरिष्ठ नेता और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कुछ सलाह दी है. सुशील मोदी जनता दल यूनाइटेड द्वारा अगले साल होने वाले विधानसभा के मद्देनजर अभी से चुनावी होर्डिंग लगाए जाने से खुश नहीं हैं.

  • ब्लॉग : क्या नीतीश कुमार अब अपनी ही पार्टी जेडीयू के लिए 'कामचलाऊ' नेता बन गए हैं

    ब्लॉग :  क्या नीतीश कुमार अब अपनी ही पार्टी जेडीयू के लिए 'कामचलाऊ' नेता बन गए हैं

    क्या बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड अपने सुप्रीमो नीतीश कुमार को अब 'कामचलाऊ' और 'अस्थायी'  मानती है. ये सवाल सोमवार को पार्टी दफ़्तर के बाहर लगाए गये नए होर्डिंग के बाद लोग पूछ रहे हैं.  रविवार शाम , पटना में पार्टी दफ़्तर के बाहर नए होर्डिंग लगाए गए जिसमें नारा  था , ‘क्यूं करे विचार ठीके तो है नीतीश कुमार’.  निश्चित रूप से जिसने भी स्लोगन लिखा होगा उसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ख़ासकर नीतीश कुमार के क़रीबी आरसीपी सिंह के सहमति से  ही ये होर्डिंग लगायी होगी. लेकिन पार्टी के ही नेताओं को लगता है ये नारा लोगों को पच नहीं रहा. ठीके का मतलब बिहार की राजनीति और गांव घर में यही होता हैं कि वो बहुत अच्छे तो नहीं लेकिन ठीक ठाक कामचलाऊ हैं.

  • बिहार में जनता दल यूनाइटेड के विधायक की दादागिरी

    बिहार में जनता दल यूनाइटेड के विधायक की दादागिरी

    इस तस्वीर में जो सज्जन हाथ जोड़कर याचना कर रहे हैं वो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के सिविल सर्जन डॉक्टर परमानंद चौधरी हैं और जो व्यक्ति उन्हें उंगली दिखा रहे हैं वो जनता दल यूनाइटेड के विधायक जितेंद्र कुमार हैं. ये घटना शनिवार की है जब विधायक महोदय अपने पार्टी के एक ब्लॉक नेता जितेंद्र कुमार यादव की मौत पर उनका पोस्टमार्टम करवाने बिहारशरीफ अस्पताल पहुंचे.

  • झारखंड और महाराष्ट्र में अपने चुनाव चिन्ह 'तीर' का प्रयोग नहीं कर पाएगी JDU, चुनाव आयोग ने लगाई रोक

    झारखंड और महाराष्ट्र में अपने चुनाव चिन्ह 'तीर' का प्रयोग नहीं कर पाएगी JDU, चुनाव आयोग ने लगाई रोक

    चुनाव आयोग ने जनता दल (यूनाइटेड) को अपने चुनाव चिह्न ‘तीर’ का इस्तेमाल झारखंड और महाराष्ट्र में चुनाव में करने से रोक लगा दी है क्योंकि यह चिह्न झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और शिव सेना के चुनाव चिह्न ‘धनुष और तीर’ से मिलता-जुलता है. चुनाव आयोग ने इससे पहले जदयू को एक नियम के तहत दो राज्यों में अपने चुनाव चिह्न का इस्तेमाल करके चुनाव लड़ने की छूट दी थी. अब यह छूट वापस ले ली गई है.

  • कभी नीतीश कुमार को चांदी सिक्कों से तौला था अनंत सिंह ने, पढ़ें बिहार के इस बाहुबली के ऊपर था किसका हाथ

    कभी नीतीश कुमार को चांदी सिक्कों से तौला था अनंत सिंह ने, पढ़ें बिहार के इस बाहुबली के ऊपर था किसका हाथ

    बिहार में मोकामा से निर्दलीय बाहुबली विधायक अनंत सिंह का जेल जाना तय है यह बात वह भी जानते हैं. जब से उनके पैतृक घर से  AK-47 राइफल, हैंड ग्रेनेड और 26 राउंड गोलियां बरामद हुई है तब से ही अनंत सिंह बार बार यही कह रहे हैं कि उन्हें सांसद ललन सिंह के इशारे पर फंसाया गया है और अब कोर्ट से ही उन्हें न्याय मिलेगा. अनंत सिंह के घर पर राबड़ी देवी के कार्यकाल में भी छापेमारी हुई थी और घंटों तक दोनों तरफ़ से फ़ायरिंग हुई लेकिन उस समय की राजनीतिक परिस्थिति में अनंत सिंह पर नीतीश कुमार और ललन सिंह का आशीर्वाद था और वह विधायक जनता दल यूनाइटेड के टिकट पर चुने गये थे.

12345»

Advertisement

 

जनता दल यूनाइटेड वीडियो

जनता दल यूनाइटेड से जुड़े अन्य वीडियो »