NDTV Khabar

जनपद


'जनपद' - 243 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली से सटे नोएडा में COVID-19 के तीन और मरीज मिले

    दिल्ली से सटे नोएडा में COVID-19 के तीन और मरीज मिले

    वहीं इनके संपर्क में आए लोगों को पृथक-वास में भेजा जा रहा है. उन्होंने बताया कि जनपद में अब तक COVID-19 से संक्रमित 289 मरीज पाए गए हैं, जिनमें 207 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. मंगलवार को ग्रेटर नोएडा के शारदा व जिम्स अस्पताल में भर्ती COVID-19 से संक्रमित 13 मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई.

  • औरेया सड़क हादसे पर CM योगी ने जताया दुख, कहा- पीड़ित परिवारों को मदद और घटना की जांच के दिए आदेश

    औरेया सड़क हादसे पर CM योगी ने जताया दुख, कहा- पीड़ित परिवारों को मदद और घटना की जांच के दिए आदेश

    सीएम योगी ने कुछ देर पहले हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, 'जनपद औरैया में सड़क दुर्घटना में प्रवासी कामगारों/श्रमिकों की मृत्यु दुर्भाग्यपूर्ण एवं दुःखद है, मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. पीड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने, घायलों का समुचित उपचार कराने व दुर्घटना की त्वरित जांच करवाने के निर्देश भी दिए गए हैं.'

  • नोएडा में कोरोनावायरस के 12 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 214 हुई

    नोएडा में कोरोनावायरस के 12 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 214 हुई

    Noida Coronavirus Update: दिल्ली से सटे नोएडा (जनपद गौतम बुद्ध नगर) में शुक्रवार को कोविड-19 की आई जांच रिपोर्ट में 12 और लोग कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं. इसके साथ ही जिले में इस जानलेवा वायरस से संक्रमितों की संख्या 214 हो गई है.

  • गाजियाबाद पुलिस का 'ऑपरेशन क्लीन' : अवैध पार्किंग वसूली-शराब बिकवाने के आरोप में दारोगा समेत 3 पुलिस वाले लाइन हाजिर

    गाजियाबाद पुलिस का 'ऑपरेशन क्लीन' : अवैध पार्किंग वसूली-शराब बिकवाने के आरोप में दारोगा समेत 3 पुलिस वाले लाइन हाजिर

    गाजियाबाद जनपद में कानून व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने तथा पुलिसकर्मियों के क्रियाकलाप में पारदर्शिता लाने के क्रम में कर्तव्य में शिथिलता व लापरवाही बरतने वाले तथा चौकी क्षेत्र में अवैध पार्किंग में वसूली करवाने तथा अवैध शराब बिक्री करवाने के आरोप में लालबाग के चौकी प्रभारी अखिलेश कुमार सहित तीन आरक्षियों राहुल कुमार, धर्मेंद्र कुमार, वरुण कुमार को गोपनीय रिपोर्ट के आधार पर लाइन हाजिर किया गया है.

  • उत्तर प्रदेश : योगी सरकार ने प्रयागराज में फंसे छात्रों को उनके घर पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू की

    उत्तर प्रदेश : योगी सरकार ने प्रयागराज में फंसे छात्रों को उनके घर पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू की

    प्रयागराज में अध्ययनरत छात्रों को उनके गृह जनपद तक पहुंचाने का काम आरंभ हो चुका है और इसके लिए करीब पचास बसें लगायी गई हैं. अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने मंगलवार को बताया कि प्रयागराज से जो छात्र प्रदेश में अपने-अपने जनपदों को जा रहे हैं उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है. जब ये छात्र अपने-अपने जिलों में पहुंचेंगे तो वहां भी उनका स्वास्थ्य परीक्षण होगा. इससे पहले कोटा राजस्थान में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को उत्तर प्रदेश लाया गया था और उन्हें उनके गृह जनपदों में भेजा गया था.

  • लॉकडाउन: कोटा के बाद अब प्रयागराज में फंसे छात्रों को उनके जिलों तक पहुंचाएंगी योगी सरकार

    लॉकडाउन: कोटा के बाद अब प्रयागराज में फंसे छात्रों को उनके जिलों तक पहुंचाएंगी योगी सरकार

    जिला प्रशासन ने इन छात्र-छात्राओं को दो चरणों में उनके गृह जनपद पहुंचाने की व्यवस्था की है. जिला प्रशासन द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में प्रयागराज के जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने बताया कि प्रथम चरण में सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, फतेहपुर और चित्रकूट जिले के छात्र-छात्राओं को बसों के माध्यम से भेजा जाएगा. 

  • Coronavirus Noida News: नोएडा में कोरोना के तीन नए पॉजिटिव में एक मूक-बधिर बच्ची भी, मरीजों की संख्या हुई 115

    Coronavirus Noida News: नोएडा में कोरोना के तीन नए पॉजिटिव में एक मूक-बधिर बच्ची भी, मरीजों की संख्या हुई 115

    जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि रविवार को 92 लोगों की जांच रिपोर्ट आई हैं, जिससे 89 लोगों में संक्रमण नहीं होने और तीन के संक्रमित होने की बात सामने आयी. उन्होंने बताया कि जनपद में अब कुल लोग 115 कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं जिनमें से 71 मरीज ठीक होकर अब तक घर जा चुके हैं एवं 44 मरीजों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है.

  • नोएडा में 3 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 112

    नोएडा में 3 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 112

    Noida Coronavirus Updates: दिल्ली से सटे नोएडा में कारोना संक्रमित मरीजों की संख्या का बढ़ना लगातार जारी है और यह हॉटस्पॉट बना हुआ है. शनिवार को भी जनपद में 3 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही जनपद में इस वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 112 हो गया है. नोएडा के सेक्टर 45, 80 और 18 में ये नए कोरोना पॉजिटिव मामले मिले हैं.

  • यूपी: CM योगी का आदेश, जिन जिलों में कोरोना के 20 से ज्‍यादा केस वहां भेजे जाएं वरिष्‍ठ प्रशासनिक-स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी

    यूपी: CM योगी का आदेश, जिन जिलों में कोरोना के 20 से ज्‍यादा केस वहां भेजे जाएं वरिष्‍ठ प्रशासनिक-स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी

    अपर मुख्य सचिव सूचना और गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि ''मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि 20 या उससे अधिक कोरोना पॉजिटिव मामले वाले जनपदों में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी तथा वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी भेजे जायें. ये अधिकारी संबंधित जनपद में कम से कम एक सप्ताह डेरा डालकर वहां संचालित स्वास्थ्य सहित विभिन्न कार्यो का पर्यवेक्षण करेंगे.

  • Coronavirus Pandemic: वाराणसी में कोरोना वायरस के 5 नए केस, सभी का तबलीगी जमात के कार्यक्रम से संबंध

    Coronavirus Pandemic: वाराणसी में कोरोना वायरस के 5 नए केस, सभी का तबलीगी जमात के कार्यक्रम से संबंध

    वाराणसी जनपद में 5 लोगो को कोरोना पॉजि‍टिव पाया गया है. इसके साथ ही वाराणसी (Varanasi) में कोरोना वायरस के मामलों की संख्‍या 14 हो गई है. इसमें से 5 केस ठीक हो गए हैं जबकि एक व्‍यक्ति की मौत हुई है जबकि 8 लोग आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं. जो पांच नए केस सामने आए हैं उनका संबंध दिल्ली के तबलीगी जमात के कार्यक्रम या इससे जुड़े व्यक्तियों से है.

  • गाजियाबाद: सील किए गए 12 हॉटस्पॉट इलाकों में आवश्यकत वस्तुओं की होगी होम डिलीवरी: पुलिस कमिश्नर

    गाजियाबाद: सील किए गए 12 हॉटस्पॉट इलाकों में आवश्यकत वस्तुओं की होगी होम डिलीवरी: पुलिस कमिश्नर

    उन्होंने कहा कि जनपद में खाद्य सामग्री व अन्य जरूरत की सभी वस्तुएं पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं तथा किसी भी चीज की कोई कमी नहीं है. उन्होंने सभी से लॉकडाउन को सफल बनाने में पूर्ववत सहयोग की अपील की है. बता दें, कोरोनोवायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच यूपी सरकार ने 15 जिलों के सर्वाधिक प्रभावित हिस्सों को पूरी तरह से सील कर दिया है.

  • कोरोनावायरस के चलते लखनऊ पुलिस ने जनपद के इन 12 हॉटस्पॉट को किया सील...

    कोरोनावायरस के चलते लखनऊ पुलिस ने जनपद के इन 12 हॉटस्पॉट को किया सील...

    लखनऊ पुलिस ने जनपद के कोरोनावायरस के 12 हॉटस्पॉट क्षेत्रों को सील करने का फैसला किया है. इस बाबत पुलिस ने नोटिस भी जारी कर दिया है. बता दें कि लखनऊ में 8 बड़े और 4 छोटे हॉटस्पॉट क्षेत्रों को सील किया गया है. पुलिस ने लोगों से अपील है कि वे इस मामले में किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें और घर पर रहें. पुलिस का कहना है कि जिन क्षेत्रों को सील किया जाएगा. वहां जरूरी सामान पहुंचाना पुलिस और सरकारी महकमे की जिम्मेदारी रहेगी. पुलिस ने जानकारी दी है कि 12 हॉटस्पॉट के अलावा जनपद के बाकी क्षेत्रों में लॉकडाउन लागू रहेगा. 

  • गाजियाबाद में कर्फ्यू लगाए जाने की बात अफवाह, पहले की तरह जारी रहेगा लॉकडाउन: जिला अधिकारी

    गाजियाबाद में कर्फ्यू लगाए जाने की बात अफवाह, पहले की तरह जारी रहेगा लॉकडाउन: जिला अधिकारी

    उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में कर्फ्यू लगने की अफवाह फैलाई जा रही थी लेकिन जिला अधिकारी ने यह साफ किया है कि जो लॉकडाउन की मौजूदा स्थिति है वही रहेगी और कर्फ्यू नहीं लगने जा रहा है. गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने ट्वीट किया, 'जनपद गाज़ियाबाद में कर्फ्यू की खबर असत्य, निराधार है. अफ़वाहों पर ध्यान न दें. लॉकडॉउन लागू है और इसका पूर्व की भांति पूर्णत: पालन करते रहें. आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पहले की तरह चलती रहेगी. अत: लॉकडाउन का उललघंन न करें अन्यथा सख़्त से सख़्त कार्यवाही की जायेगी.'

  • उत्तर प्रदेश : खांसी-जुकाम से पीड़ित युवक ने कुएं में कूदकर की आत्महत्या

    उत्तर प्रदेश : खांसी-जुकाम से पीड़ित युवक ने कुएं में कूदकर की आत्महत्या

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में सोमवार को राजमार्ग के थाना क्षेत्र अंतर्गत मथुरा-भरतपुर मार्ग पर एक गांव में खांसी-जुकाम से पीड़ित युवक ने कुएं में कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली.  लोगों ने युवक को कोरोना वायरस से संक्रमित होने का संदेह जताया लेकिन पुलिस ने इससे इनकार किया है.

  • ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर कैब चालक का शव मिला

    ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर कैब चालक का शव मिला

    उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. उन्होंने बताया कि पुलिस विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है. डीसीपी ने बताया कि उक्त घटना में शामिल बदमाशों की पुलिस तलाश कर रही है. इससे पहले उत्तर प्रदेश के ही बलराम पुर जिले में एक व्यक्ति उधार पैसे नहीं चुकाने के चलते गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 

  • UP प्राइमरी टीचर्स भर्ती: 68500 वैकेंसी में पास होने वाले उम्मीदवारों को एक और मौका

    UP प्राइमरी टीचर्स भर्ती: 68500 वैकेंसी में पास होने वाले उम्मीदवारों को एक और मौका

    यूपी में प्राइमरी स्कूल टीचर भर्ती में पास होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है. यूपी बेसिक शिक्षा परिषद ने ऐसे उम्मीदवारों को ज्वाइनिंग के लिए अप्लाई करने का एक और मौका दिया है, जो किसी वजह से छूट गए थे. ये मौका उन उम्मीदवारों के लिए है जो 68500 असिस्टेंट टीचर्स भर्ती में पास तो हुए थे, लेकिन किसी वजह से जनपद आवंटन (डिस्ट्रिक्ट अलॉटमेंट) के लिए अप्लाई नहीं कर सके थे.

  • उत्तर प्रदेश: बहन ने सगे भाई पर लगाया रेप का आरोप, मामला दर्ज

    उत्तर प्रदेश: बहन ने सगे भाई पर लगाया रेप का आरोप, मामला दर्ज

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में एक युवती ने अपने सगे भाई पर रेप का आरोप लगाया है. पीड़िता का आरोप है कि इस अपराध में उसकी भाभी और पिता भी बराबर के दोषी हैं.

  • बंदूक के बल पर दुकान मालिक ने अपने यहां काम करने वाली महिला के साथ किया बलात्कार

    बंदूक के बल पर दुकान मालिक ने अपने यहां काम करने वाली महिला के साथ किया बलात्कार

    उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर जनपद के नोएडा शहर में एक महिला ने अपने नियोक्ता के खिलाफ तमंचे के बल पर बलात्कार करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com