NDTV Khabar

जनसभा


'जनसभा' - 422 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बागी नेताओं पर बरसीं ममता बनर्जी, बोलीं- पार्टी और सरकार का खाकर खिलाफत करने वाले को बर्दाश्त नहीं करूंगी

    बागी नेताओं पर बरसीं ममता बनर्जी, बोलीं- पार्टी और सरकार का खाकर खिलाफत करने वाले को बर्दाश्त नहीं करूंगी

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक जनसभा को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस के बागियों पर बरस पड़ीं. ममता बनर्जी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उत्तर पश्चिम बंगाल में जनसभा कर रही थीं.

  • देव दीपावली पर पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, लाखों दीयों से जगमगाएगा बनारस

    देव दीपावली पर पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, लाखों दीयों से जगमगाएगा बनारस

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में रहेंगे. यहां वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे और पहली बार देव दीपावली में भाग लेंगे. पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में 50 किलोमीटर का रास्ता हवाई मार्ग से और 40 किलोमीटर सड़क मार्ग से तय करेंगे. पीएम मोदी पिछली बार फरवरी में वाराणसी आए थे. लॉकडाउन के बाद से वे पहली बार वाराणसी आ रहे हैं. प्रधानमंत्री का  वाराणसी का यह 23 वां दौरा है.

  • मध्यप्रदेश में गौमाता के कल्याण के लिए मामूली कर लगाने पर विचार : शिवराज सिंह

    मध्यप्रदेश में गौमाता के कल्याण के लिए मामूली कर लगाने पर विचार : शिवराज सिंह

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार गौ वंश के कल्याण के लिए धन जुटाने के लिए कुछ कर लगाने की योजना बना रही है. आगर-मालवा जिले में सुसनेर के समीप सालरिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए रविवार को चौहान ने गौ वंश के कल्याण के लिये कर लगाने के संभावित कदम के पीछे भारतीय संस्कृति में गौ माता को पहली रोटी (गौ ग्रास) खिलाने का तर्क भी दिया. भाजपा नेता चौहान ने उपस्थित लोगों से सवाल किया, ‘‘गौमाता के कल्याण के लिये और गौ शालाओं के ढंग से संचालन के लिये कुछ मामूली कर लगाने के बारे में सोच रहा हूं....क्या यह ठीक है?’’ लोगों ने इसका सकारात्मक उत्तर दिया.

  • नीतीश ने अपना अंतिम चुनाव बताकर भाजपा-जद (यू) की हार स्वीकार की: कांग्रेस

    नीतीश ने अपना अंतिम चुनाव बताकर भाजपा-जद (यू) की हार स्वीकार की: कांग्रेस

    गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य में हो रहा विधानसभा चुनाव उनका अंतिम चुनाव है. पूर्णिया के धमदाहा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे नीतीश कुमार ने कहा, ‘‘ आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है. परसों मतदान है और यह मेरा अंतिम चुनाव है. अंत भला तो सब भला.’’

  • बिहार में नीतीश की सभा के दौरान फेंके गए प्‍याज, सीएम बोले-खूब फेंको, फेंकते रहो

    बिहार में नीतीश की सभा के दौरान फेंके गए प्‍याज, सीएम बोले-खूब फेंको, फेंकते रहो

    Bihar Assembly polls: मधुबनी के हरलाखी में आयोजित जनसभा में जब नीतीश नौकरियों की बात कर रहे थे उसी दौरान भीड़ से किसी ने उन पर प्याज फेंकी. इसपर सीएम नीतीश मंच से ही नाराज हो गए और बोलने लगे- खूब फेंको, फेंकते रहो, इसका कोई असर नहीं पड़ेगा.'

  • बिहार की जनता लूट और झूठ की सरकार को बदलने के लिए आमादा: कन्हैया कुमार

    बिहार की जनता लूट और झूठ की सरकार को बदलने के लिए आमादा: कन्हैया कुमार

    Bihar Election 2020: कटिहार (Katihar) के आजमनगर थाना मैदान में प्राणपुर विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी तौकीर आलम के पक्ष में आज कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. जनसभा के माध्यम से उन्होंने नीतीश सरकार और नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर जमकर हमला किया.

  • मोतिहारी में गरजे PM मोदी, बोले- अब तो चुनाव में जंगलराज वालों के साथ टुकड़े-टुकड़े वाले भी शामिल हो गए

    मोतिहारी में गरजे PM मोदी, बोले- अब तो चुनाव में जंगलराज वालों के साथ टुकड़े-टुकड़े वाले भी शामिल हो गए

    Bihar Polls 2020: प्रधानमंत्री ने मोतिहारी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जंगलराज की हालत तो ये थी कि जो उद्योग, जो चीनी मिले, दशकों से चंपारण और बिहार का अहम हिस्सा रही हैं, वो भी बंद हो गईं. अब तो इस चुनाव में जंगलराज वालों के साथ नक्सलवाद के समर्थक, देश के टुकड़े-टुकड़े करने की चाहत रखने वालों के समर्थक भी शामिल हो गए हैं.

  • लालू यादव के गढ़ से रैलियों की शुरुआत करेंगे PM मोदी, जनता-जनार्दन से मांगेंगे आशीर्वाद

    लालू यादव के गढ़ से रैलियों की शुरुआत करेंगे PM मोदी, जनता-जनार्दन से मांगेंगे आशीर्वाद

    Bihar Elections 2020: प्रधानमंत्री रविवार को अपने रैली संबोधन की शुरुआत प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद के राजनीतिक गढ़ छपरा से करेंगे. छपरा के बाद वह समस्तीपुर जाएंगे और वहां के हाउसिंग बोर्ड मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. 

  • पुलवामा अटैक को लेकर विपक्ष पर भड़के PM मोदी, कहा- जब वीर सपूतों को खोने से दुखी था देश तब..., 10 बड़ी बातें

    पुलवामा अटैक को लेकर विपक्ष पर भड़के PM मोदी, कहा- जब वीर सपूतों को खोने से दुखी था देश तब..., 10 बड़ी बातें

    National Unity Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती (Sardar Vallabhbhai Patel Jayanti) के अवसर पर केवड़िया में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान, पुलवामा हमले (Pulwama Attack) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा, "आज यहां जब मैं अर्धसैनिक बलों की परेड देख रहा था, तो मन में एक और तस्वीर थी. ये तस्वीर थी पुलवामा हमले की. देश कभी भूल नहीं सकता कि जब अपने वीर बेटों के जाने से पूरा देश दुखी था, तब कुछ लोग उस दुख में शामिल नहीं थे, वो पुलवामा हमले में अपना राजनीतिक स्वार्थ देख रहे थे." उन्होंने कहा कि देश भूल नहीं सकता कि तब कैसी-कैसी बातें कहीं गईं, कैसे-कैसे बयान दिए गए. देश भूल नहीं सकता कि जब देश पर इतना बड़ा घाव लगा था, तब स्वार्थ और अहंकार से भरी भद्दी राजनीति कितने चरम पर थी. 

  • बिहार चुनाव: जनसभा में तेजस्वी यादव पर फेंकी गई चप्पल, घटना कैमरे में कैद

    बिहार चुनाव: जनसभा में तेजस्वी यादव पर फेंकी गई चप्पल, घटना कैमरे में कैद

    Bihar Election 2020: बिहार के औरंगाबाद (Aurangabad)  के कुटुम्बा विधानसभा क्षेत्र के बभंडी में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पर चुनावी सभा (Election Rally) को संबोधित करने के पहले चप्पल फेंकी गई. उन पर भीड़ में से किसी ने चप्पल फेंकी. हालांकि यह पता नहीं चला कि मंच पर चप्पल किधर से आई और किसने फेंकी. तेजस्वी पर एक के बाद एक दो चप्पलें फेंकी गई जिसमें से एक चप्पल तेजस्वी के बगल से गुजर कर पीछे जा गिरी जबकि दूसरी चप्पल तेजस्वी के गोद में जा गिरी. हालांकि तेजस्वी ने इसे कोई तवज्जो नहीं दी और भाषण में भी इस पर कुछ नहीं कहा. भाषण देकर वे वापस रवाना हो गए.

  • बिहार चुनाव : सीएम नीतीश कुमार की रफीगंज की जनसभा में हुआ हंगामा

    बिहार चुनाव : सीएम नीतीश कुमार की रफीगंज की जनसभा में हुआ हंगामा

    Bihar Election 2020: बिहार के औरंगाबाद (Aurangabad) के रफीगंज (Rafiganj) में आज मुख्यंमत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की चुनावी सभा (Election Rally) में उस वक्त हंगामा हो गया जब एक व्यक्ति ने खड़े होकर सीएम नीतीश कुमार को कुछ कागजात देने चाहे. जेडीयू (JDU) के समर्थक उसे कुछ बोलने नहीं दे रहे थे. अचानक वह व्यक्ति जोर जोर से चिल्लाने लगा और मुख्यमंत्री के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग भी करने लगा. इस दौरान नीतीश कुमार सभा को संबोधित कर रहे थे. बाद में नीतीश कुमार ने हस्तक्षेप किया और पुलिस कर्मियों से संयमित रहकर उससे कागजात ले लेने की बात कही. उन्होंने मीडिया को भी उस व्यक्ति से बात कर लेने की सलाह दी.

  • मध्यप्रदेश : कमलनाथ ने मंत्री इमरती देवी को 'आइटम' कहा, शिवराज करेंगे मौन व्रत

    मध्यप्रदेश : कमलनाथ ने मंत्री इमरती देवी को 'आइटम' कहा, शिवराज करेंगे मौन व्रत

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने पूर्व कैबिनेट मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) का मजाक उड़ाते हुए उन्हें 'आइटम ’बताया है. कमलनाथ ने डबरा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ''वो क्या है..मैं उसका नाम क्यों लूं.. आपको मुझे सतर्क करना चाहिए था...क्या 'आइटम' है.'' इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कड़ा ऐतराज जताया है. वे इसके विरोध स्वरूप कल दोघंटे तक मौन व्रत रखेंगे.

  • मध्यप्रदेश: खंडवा जिले में ज्योतिरादित्य सिंधिया की चुनावी जनसभा में किसान की मौत

    मध्यप्रदेश: खंडवा जिले में ज्योतिरादित्य सिंधिया की चुनावी जनसभा में किसान की मौत

    मध्यप्रदेश के खंडवा (Khandwa) में बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की सभा में भाषण सुनने आए बुजुर्ग किसान की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. खंडवा जिले के मूंदी में यह चुनावी जनसभा थी. बुजुर्ग किसान की कुर्सी पर बैठे-बैठे ही मौत हो गई. सभा में सिंधिया के आने से पहले ही किसान की मौत हो गई थी. उन्हें अस्पताल भी लेकर चले गए थे. सिंधिया जब मंच पर आए तब उन्हें सूचना दी गई. फिर उन्होंने मौन रखा और श्रद्धांजलि दी.

  • PM नरेंद्र मोदी सासाराम से क्यों बिहार में चुनावी अभियान की शुरुआत कर रहे? समझें- मायने

    PM नरेंद्र मोदी सासाराम से क्यों बिहार में चुनावी अभियान की शुरुआत कर रहे? समझें- मायने

    Bihar Assembly Election 2020: प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की दूसरी संयुक्त जनसभा गया में है, जहाँ से मंत्री और पिछले 30 वर्षों से गया शहर विधानसभा सीट से जीत रहे प्रेम कुमार उम्मीदवार हैं.

  • पूरी PC NDA नेता देते रह गए सफाई, देवेंद्र फडणवीस बोले- चिराग पासवान हमारा विरोधी

    पूरी PC NDA नेता देते रह गए सफाई, देवेंद्र फडणवीस बोले- चिराग पासवान हमारा विरोधी

    Bihar Assembly Election 2020: एनडीए नेताओं को उम्मीद हैं कि जैसे ही प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की पहली जनसभा होगी, वैसे ही बाग़ी उम्मीदवारों को लेकर स्थिति और साफ़ हो जाएगी. बीजेपी के कई नेता बागी होकर लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

  • बिहार : चुनावी अखाड़े में उतरे कन्हैया कुमार BJP पर बरसे, बोले- EVM की जगह अब CM हैक हो रहे 

    बिहार : चुनावी अखाड़े में उतरे कन्हैया कुमार BJP पर बरसे, बोले- EVM की जगह अब CM हैक हो रहे 

    Bihar Assembly elections 2020: प्रत्याशियों के समर्थन में कन्हैया कुमार ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले चुनाव में जनता ने बीजेपी के विरोध में वोट किया था और नीतीश कुमार की सरकार बनी थी, लेकिन कुछ ही महीनों के बाद बीजेपी ने सीएम को ही हैक कर लिया और पूरी तरह बाजी पलट दी. इसका परिणाम यह हुआ कि जनता ठगी की ठगी रह गई.

  • बीजेपी का चिराग पासवान को साफ संकेत, हमें दोस्ताना संघर्ष मंजूर नहीं

    बीजेपी का चिराग पासवान को साफ संकेत, हमें दोस्ताना संघर्ष मंजूर नहीं

    Bihar Election 2020: बिहार में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के साथ दोस्ताना संघर्ष मंजूर नहीं है. इसके दो संकेत रविवार को मिले. पहले गया (Gaya) की सभा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि चुनाव दोस्ती यारी का नहीं होता. वहीं पार्टी द्वारा जारी दूसरी सूची में दो विधानसभा सीटों लालगंज और गोविंदगंज के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की. पार्टी ने गोविंदगंज सीट पर सुनील मणि त्रिपाठी को उतारा है वहीं वैशाली जिले की लालगंज सीट पर संजय कुमार सिंह उम्मीदवार होंगे. पिछले विधानसभा चुनाव में इन दोनों सीटों पर लोक जनशक्ति पार्टी के राजू तिवारी और राज कुमार शाह जीते थे.

  • बिहार: गया में जेपी नड्डा की चुनावी सभा में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ी धज्जियां

    बिहार: गया में जेपी नड्डा की चुनावी सभा में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ी धज्जियां

    Bihar Election 2020: कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण काल में बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की बिहार के गया (Gaya) में पहली रैली हुई. हालांकि होर्डिंग में दो मीटर की सामाजिक दूरी और मास्क को अनिवार्य बताया गया था लेकिन तीन हजार से ज्यादा लोगों की भीड़ में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं. तमाम लोग बिना मास्क के थे और इनके मास्क न लगाने के कुछ अजीबो गरीब तर्क थे. रैली में जेपी नड्डा ने कहा कि ''जहां भगवान राम आए थे,‌ जिस फल्गु नदी के तट पर आए थे, उससे पवित्र जगह और क्या होगी. लोकनायक जयप्रकाश नारायण को आज याद करने का समय है. मुझे 11 अक्टूबर को उनका जन्मदिन याद है. आज मैं उनके स्थान‌ पर गया और मुझे अतीत का उनका आंदोलन याद आ गया. मुझे यह भी याद आया कि नानाजी देशमुख ने जयप्रकाश नारायण को अपना गुरु मान लिया था क्योंकि उनका जन्मदिन भी उसी दिन पड़ता है. नानाजी देशमुख के कामकाज से हमें बिहार से प्रेरणा मिलती है.''

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com