NDTV Khabar

जन्मदिन


'जन्मदिन' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिग बी ने पोती आराध्या को जन्मदिन पर दी दुआएं, अभिषेक बच्चन ने शेयर की ये फोटो

    बिग बी ने पोती आराध्या को जन्मदिन पर दी दुआएं, अभिषेक बच्चन ने शेयर की ये फोटो

    अमिताभ (76) ने अपने ब्लॉग पर आराध्या की कुछ तस्वीरें साझा की. उन्होंने लिखा, "'मैं नन्ही परी के जन्मदिन की संध्या पर उसे ढेरों शुभकामनाएं और आशीष देता हूं कि उसकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो. आराध्या बच्चन, हमारे घर में बेटी का आशीर्वाद है."

  • Birthday Special: चीन से हार के बाद जवाहरलाल नेहरू ने क्या कहा था?

    Birthday Special: चीन से हार के बाद जवाहरलाल नेहरू ने क्या कहा था?

    जब जवाहरलाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) ने बोलना शुरू किया तो करीब डेढ़ घंटे बोलते रहे. प्रेस कांफ्रेंस में चीनी प्रधानमंत्री के प्रति उन्होंने अपनी भड़ास जमकर निकाली'. हार पर नेहरू ने कहा, 'चीन एक सैनिक मानसिकता का राष्ट्र है जो हमेशा सैन्य साजो-सामान को मजबूत करने पर जोर देता है....यह उनके अतीत के गृहयुद्ध की ही एक निरंतरता है. इसलिये आमतौर पर वे मजबूत स्थिति में हैं'. नेहरू ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में विपक्षी नेताओ पर भी निशाना साधा और यहां तक कह डाला कि 'हमारे विपक्षी नेताओं की आदत है कि वे बिना किसी सिद्धांत के हर किसी से गठजोड़ कर लेते हैं. ऐसा भी हो सकता है कि वे चीनियों से गठजोड़ कर लें'.

  • Jawaharlal Nehru 9 बार गए थे जेल, जानिए उनकी जिंदगी से जुड़ी 10 बातें

    Jawaharlal Nehru 9 बार गए थे जेल, जानिए उनकी जिंदगी से जुड़ी 10 बातें

    पंडित जवाहरलाल नेहरू (Pandit Jawaharlal Nehru) के जन्मदिन को बाल दिवस (Children's Day) के रूप में मनाया जाता है. जवाहरलाल नेहरू का जन्म (Jawaharlal Nehru Birthday) 14 नवंबर 1889 को इलाहाबाद में हुआ था. उनके पिता का नाम मोतीलाल नेहरू और माता का नाम स्वरूपरानी था. जवाहरलाल नेहरू कश्मीरी पंडित समुदाय से थे, इसलिए उन्हें पंडित नेहरू (Pandit Nehru) बुलाया जाता था.

  • Jawaharlal Nehru Quotes: ''अज्ञानता हमेशा बदलाव से डरती है'', जानिए चाचा नेहरू के ऐसे ही प्रेरणादायक विचार

    Jawaharlal Nehru Quotes: ''अज्ञानता हमेशा बदलाव से डरती है'', जानिए चाचा नेहरू के ऐसे ही प्रेरणादायक विचार

    पंडित जवाहर लाल नेहरू (Pandit Jawahar Lal Nehru) के जन्मदिन पर हर साल बाल दिवस (Children's Day) मनाया जाता है. जवाहर लाल नेहरू का जन्‍म 14 नवंबर (November 14) को हुआ था. पंडित नेहरू देश के पहले प्रधानमंत्री थे. नेहरू को बच्चों से बहुत प्यार था. नेहरू हमेशा बच्चों को प्यार और महत्व देने की बात करते थे. कश्मीरी पंडित समुदाय के साथ उनके मूल की वजह से उन्हें पंडित नेहरू (Pandit Nehru) बुलाया जाता था, जबकि बच्चे उन्हें चाचा नेहरू (Chacha Nehru) के रूप में जानते हैं.

  • बाल दिवस 2018: 14 नवंबर को ही क्यों मनाया जाता है Children's Day? जानिए इतिहास

    बाल दिवस 2018: 14 नवंबर को ही क्यों मनाया जाता है Children's Day? जानिए इतिहास

    पंडित जवाहर लाल नेहरू (Jawahar Lal Nehru) का जन्‍म 14 नवंबर (November 14) को हुआ था. देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित नेहरू के जन्मदिन को देश भर में बाल दिवस (Children's Day) के रूप में मनाया जाता है. उन्‍हें बच्चों से बहुत प्यार था.

  • Viral Pic: जाह्नवी-खुशी से अर्जुन-अंशुला तक, चारों बच्चों के साथ बोनी कपूर ने मनाया जन्मदिन

    Viral Pic: जाह्नवी-खुशी से अर्जुन-अंशुला तक, चारों बच्चों के साथ बोनी कपूर ने मनाया जन्मदिन

    दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी के पति और फिल्ममेकर बोनी कपूर 63 साल के हो चुके हैं. बोनी कपूर ने अपना 63वां जन्मदिन शनिवार देर रात पूरे रविवार के साथ मनाया.

  • जबतक तलाक पर मेरे निर्णय से सभी सहमत नहीं होंगे, तबतक घर नहीं लौटूंगा : तेज प्रताप

    जबतक तलाक पर मेरे निर्णय से सभी सहमत नहीं होंगे, तबतक घर नहीं लौटूंगा : तेज प्रताप

    इस बीच, उन्होंने गोवर्धन पूजा का पर्व वृन्दावन में मनाया, तो भाईदूज के मौके पर गोवर्धन पहुंचकर गिरिराज पर्वत की परिक्रमा लगाई. वृन्दावन, गोवर्धन व बाद में बरसाना के मंदिरों में दर्शन कर अपने छोटे भाई का जन्मदिन मनाने के लिए दिल्ली रवाना हो गए. ते

  • लालकृष्ण आडवाणी को पीएम मोदी दी जन्मदिन की बधाई, बोले- भारत के विकास में आपका बड़ा योगदान

    लालकृष्ण आडवाणी को पीएम मोदी दी जन्मदिन की बधाई, बोले- भारत के विकास में आपका बड़ा योगदान

    आज भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) का जन्मदिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बृहस्पतिवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद लालकृष्ण आडवाणी को उनके 91वें जन्मदिन के अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राष्ट्र निर्माण में उनका बहुत बड़ा योगदान है. पीएम मोदी ने टि्वटर पर लिखा, ‘भारत के विकास में आडवाणी जी का योगदान बहुत बड़ा है. मंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल की प्रशंसा भविष्योन्मुखी निर्णय लेने और जनपक्षधर नीतियों के लिए की जाती है. उनकी विद्वता की प्रशंसा सभी राजनीतिज्ञ करते हैं.’ बता दें कि खुद पीएम मोदी लालकृष्ण आडवाणी से मिलने उनके आवास पर भी गए हैं, जहां उन्होंने बधाई विश किया. 

  • Virat Kohli ऐप लॉन्च, जानें क्या है खास

    Virat Kohli ऐप लॉन्च, जानें क्या है खास

    क्रिकेटर विराट कोहली आज अपनी 30वीं सालगिरह मना रहे हैं। विराट कोहली का यह जन्मदिन उनके प्रशंसकों के लिए और भी खास हो गया है। दरअसल, विराट कोहली के पहले आधिकारिक मोबाइल ऐप का लॉन्च कर दिया गया है।

  • Viral Pics: विराट कोहली हुए 30 साल के, हरिद्वार में अनुष्का शर्मा के साथ इस अंदाज में किया सेलिब्रेट

    Viral Pics: विराट कोहली हुए 30 साल के, हरिद्वार में अनुष्का शर्मा के साथ इस अंदाज में किया सेलिब्रेट

    Virat Kohli 30th Birthday: इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली 30 साल के हो चुके हैं. विराट कोहली ने अपना जन्मदिन पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ बिल्कुल सादगी से सेलिब्रेट किया.

  • Michael Dertouzos Goodle Doodle: कौन थे माइकल डर्टोजस? जानिए उनसे जुड़ी 5 खास बातें

    Michael Dertouzos Goodle Doodle: कौन थे माइकल डर्टोजस? जानिए उनसे जुड़ी 5 खास बातें

    प्रसिद्ध वैज्ञानिक माइकल डर्टोजस (Michael Dertouzos) के जन्मदिन के मौके पर गूगल ने डूडल (Google Doodle) बनाकर उन्हें याद किया है. माइकल डर्टोजस ग्रीक प्रोफेसर और कम्प्यूटर वैज्ञानिक थे. माइकल ने कंप्यूटर टेक्नॉलजी खासकर इंटरनेट के क्षेत्र में बड़ा काम किया. उन्होंने उस वक्त कहा था कि इंटरनेट लोगों की जिंदगी में अहम भूमिका निभाएगा. माइकल डर्टोजस (Michael Dertouzos) का जन्म 5 नवबंर 1936 को ग्रीक के एथेंस में हुआ था.

  • शाहरुख खान ने रखी थी बर्थडे पार्टी, बज रहा था तेज म्यूजिक और अचानक पहुंच गई पुलिस, फिर...

    शाहरुख खान ने रखी थी बर्थडे पार्टी, बज रहा था तेज म्यूजिक और अचानक पहुंच गई पुलिस, फिर...

    बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का 2 नवंबर को 53वां जन्मदिन था. जन्मदिन को सेलिब्रेट करने के लिए उन्होंने शनिवार को मुंबई के एक रेस्तरां में पार्टी रखी थी. इस पार्टी में शाहरुख खान के करीबी दोस्त तो पहुंचे ही. साथ ही पुलिस भी पहुंच गई. दरअसल,  मुम्बई में रात 1 बजे के बाद रेस्तरां चालू नहीं रह सकते, लेकिन शाहरुख खान की पार्टी इसके बाद भी जारी थी और तेज आवाज में म्यूजिक बज रहा था.

  • Shah Rukh Khan Birthday: शाहरुख खान ने कुछ यूं मनाया 53वां बर्थडे, शेयर की ये Photos

    Shah Rukh Khan Birthday: शाहरुख खान ने कुछ यूं मनाया 53वां बर्थडे, शेयर की ये Photos

    शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने अपने बंगले मन्नत की बालकनी में आकर अपने फैन्स का अभिवादन हाथ हिलाकर किया, जहां सैकड़ों की संख्या में उनके फैन्स देर रात उनकी एक झलक पाने के लिए इंतजार कर रहे थे. शाहरुख ने इंस्टाग्राम पर एक कोलाज तस्वीर भी पोस्ट की है, जिसमें उनकी पत्नी गौरी खान उन्हें केक खिलाती दिखीं और मन्नत के बाहर शाहरुख प्रशंसकों को धन्यवाद करते हुए दिखाई दिए.

  • Shahrukh Khan Birthday: शाहरुख खान की ये 5 फिल्में, जिससे बन गए बॉलीवुड के 'बादशाह'

    Shahrukh Khan Birthday: शाहरुख खान की ये 5 फिल्में, जिससे बन गए बॉलीवुड के 'बादशाह'

    शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं. 2 नवंबर 1965 को दिल्ली में जन्मे शाहरूख ने टेलीविजन पर धारावाहिकों के जरिए अपनी पहचान बनाने के बाद फिल्मों का रूख किया और रूपहले पर्दे पर ‘दीवाना’ उनकी पहली फिल्म थी. यूं तो शाहरुख को बॉलीवुड के 'विलेन' से लेकर 'किंग खान' तक नाम दिया जा चुका है, लेकिन बॉलीवुड के 'बादशाह' वह अपने दमदार एक्टिंग व बैक टू बैक ब्लॉकबस्टर फिल्मों की वजह से बने.

  • Shah Rukh Khan Birthday: रोमांस के किंग कभी कहलाते थे 'विलेन', शाहरुख खान से जुड़ी 5 खास बातें

    Shah Rukh Khan Birthday: रोमांस के किंग कभी कहलाते थे 'विलेन', शाहरुख खान से जुड़ी 5 खास बातें

    2 नवंबर 1965 को दिल्ली में जन्मे शाहरुख खान ने अपना करियर टीवी सीरियल से शुरू किया था. सन् 1988 में उन्होंने 'फौजी' सीरियल से टीवी चैनल में डेब्यू किया था. इसके बाद शाहरुख ने 'सर्कस', 'इडियट', 'उम्मीद', 'वाघले की दुनिया' जैसे टीवी सीरियल्स में काम किया. बाद में शाहरुख दिल्ली से मुंबई शिफ्ट हो गए और...

  • Aishwarya Rai Bachchan के Birthday पर रोमांटिक हुए अभिषेक बच्चन, यूं कर बैठे इश्क का इजहार; देखें ये खास पल

    Aishwarya Rai Bachchan के Birthday पर रोमांटिक हुए अभिषेक बच्चन, यूं कर बैठे इश्क का इजहार; देखें ये खास पल

    वह आज भी उतनी ही खूबसूरत लगती हैं जितनी तब लगती थीं जब कई देशों की सुंदरियों को हराकर 1994 में मिस वर्ल्ड का ताज पहना था. ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) ने अपना जन्मदिन अपने माता-पिता के पास जाकर मनाया. ऐश्वर्या ने इसकी तस्वीरें इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की. वहीं उनके पति अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने ऐश्वर्या की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा...

  • क्या हम पटेल के विचारों की ऊंचाई भी छू पाएंगे?

    क्या हम पटेल के विचारों की ऊंचाई भी छू पाएंगे?

    आज सरदार का दिन है. जन्मदिन है. हम सबके सरदार दुनिया में सबसे ऊंचे हो गए हैं. जन्मदिन पर सरदार को एक नई सोहबत मिली है. दुनिया की ऊंची प्रतिमाओं की सोहबत मिली है. अब उनकी तुलना जिन प्रतिमाओं से होगी उनमें उनकी प्रतिमा नहीं है, जिनके साथ और जिनके पीछे सरदार सरदार बने रहे. मतलब सरदार गांधी और नेहरू से अलग इन प्रतिमाओं की सोहबत में भी खूब चमक रहे हैं. फकत 3000 करोड़ से ही सरदार पटेल की प्रतिमा दुनिया में सबसे ऊंची हो गई. 3000 करोड़ सुनकर अफसोस न करें. सोचें कि आपने स्कूल कॉलेज या अस्पताल के लिए कब संघर्ष किया. कब लाइब्रेरी की मांग की.

  • शाहरुख खान की बेटी पहुंचीं BFF के बर्थडे पर, अनन्या-शनाया के साथ जमकर एन्जॉय की पार्टी; देखें Video

    शाहरुख खान की बेटी पहुंचीं BFF के बर्थडे पर, अनन्या-शनाया के साथ जमकर एन्जॉय की पार्टी; देखें Video

    चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे (Ananya Pandey) ने अपने 20वें जन्मदिन की शुरुआत फैमिली के साथ जश्न मनाकर की. बर्थडे नाइट पर अनन्या अपनी बेस्ट फ्रेंड्स सुहाना खान (Suhana Khan) और शनाया कपूर (Shanaya Kapoor) के साथ पार्टी एन्जॉय करती दिखीं.

Advertisement