NDTV Khabar

जब्त


'जब्त' - 707 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्यप्रदेश : मेधा पाटकर को पासपोर्ट जब्त करने की चेतावनी का नोटिस

    मध्यप्रदेश : मेधा पाटकर को पासपोर्ट जब्त करने की चेतावनी का नोटिस

    नर्मदा बचाओ आंदोलन कार्यकर्ता मेधा पाटकर को एक क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय मुंबई ने एक कारण बताओ नोटिस जारी कर पूछा है उनके खिलाफ चल रहे मामलों को छिपाने की वजह से क्यों ना उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया जाए, लेकिन मेधा को लगता है कि इस नोटिस के पीछे एक गहरी साज़िश है.

  • Jharkhand Election: झारखंड में BJP प्रत्याशी के वाहन से 30 लाख रुपये जब्त, आरोप-प्रत्यारोप जारी

    Jharkhand Election: झारखंड में BJP प्रत्याशी के वाहन से 30 लाख रुपये जब्त, आरोप-प्रत्यारोप जारी

    केंद्र और झारखंड में भाजपा की भले सरकार हो लेकिन सच्चाई यही है कि चुनाव आते ही पैसे के खेल में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी पीछे नहीं रहना चाहते.

  • दादागिरी करने वाले एमएलए के पति पर कार्रवाई के बजाय एसडीएम का तबादला किया

    दादागिरी करने वाले एमएलए के पति पर कार्रवाई के बजाय एसडीएम का तबादला किया

    दतिया जिले के भांडेर में कांग्रेस विधायक के पति ने जिस एसडीएम से गाली-गलौज करके उनका फोन छीन लिया था उनका अब जिले से तबादला भी कर दिया गया है. जब्त किए गए ट्रैक्टर को छुड़ाने के लिए पहुंचे विधायक के पति ने SDM दफ्तर में हंगामा किया था. उन्होंने अधिकारी का मोबाइल फोन भी छीन लिया था. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस पर मध्यप्रदेश सरकार ने बजाय विधायक के पति के खिलाफ कार्रवाई करने के, एसडीएम को स्थानांतरित कर दिया.

  • आयकर ने पुणे में कारोबारी के घर मारा छापा, जब्त की अब तक की सबसे बड़ी नकदी

    आयकर ने पुणे में कारोबारी के घर मारा छापा, जब्त की अब तक की सबसे बड़ी नकदी

    केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने गुरुवार को कहा कि आयकर विभाग ने करचोरी के एक मामले में महाराष्ट्र के पुणे क्षेत्र में एक कारोबारी के खिलाफ छापेमारी कर 9.55 करोड़ रुपये जब्त किये हैं.

  • जब्त किए ट्रैक्टर को छुड़ाने पहुंचे विधायक पति ने SDM दफ्तर में किया हंगामा, छीन लिया अधिकारी का फोन

    जब्त किए ट्रैक्टर को छुड़ाने पहुंचे विधायक पति ने SDM दफ्तर में किया हंगामा, छीन लिया अधिकारी का फोन

    भांडेर से कांग्रेस विधायक रक्षा देवी के पति की दादागीरी का वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में विधायक पति संतराम सिरोनिया और दतिया एसडीएम जेपी गुप्ता के बीच एक गिट्टी से भरे ट्रैक्टर को लेकर कहा सुनी हो रही है.

  • चिन्मयानंद रेप मामला : SIT ने जब्त किया BJP नेता का लैपटॉप और पेनड्राइव, VIDEO क्लिप्स मौजूद होने का अंदेशा

    चिन्मयानंद रेप मामला : SIT ने जब्त किया BJP नेता का लैपटॉप और पेनड्राइव, VIDEO क्लिप्स मौजूद होने का अंदेशा

    राठौर जिला सहकारी बैंक का चेयरमैन है और राजस्थान के दौसा में भी मौजूद था जहां एसआईटी की टीम ने 30 अगस्त को मेंहदीपुर बालाजी मंदिर के निकट 23 वर्षीय छात्रा को बरामद किया था. छात्रा 24 अगस्त को लापता हो गई थी. कानून की छात्रा ने अपनी शिकायत में कहा था कि अजीत सिंह ने उससे पेन ड्राइव ले लिया था, जिसमें उसके यौन शोषण के सबूत हैं.

  • Himachal Pradesh By Election: धर्मशाला में कांग्रेस उम्मीदवार की जमानत जब्त, बीजेपी को मिली जीत

    Himachal Pradesh By Election: धर्मशाला में कांग्रेस उम्मीदवार की जमानत जब्त, बीजेपी को मिली जीत

    हिमाचल प्रदेश की धर्मशाला विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार विजय इंद्र कर्ण की जमानत जब्त हो गयी और वह कुल मतों का छठा हिस्सा भी हासिल नहीं कर पाये. कर्ण को कुल वैध 52,485 मतों में से सिर्फ 8,212 मत मिले. उन्हें कुल वैध मतों का छठा हिस्सा यानी 16.67 प्रतिशत से कम 15.64 प्रतिशत मत मिले. इस सीट पर मुख्य मुकाबला भाजपा उम्मीदवार विशाल नेहरिया और बागी उम्मीदवार राकेश कुमार के बीच था जिन्होंने बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ा था. नेहरिया ने कुमार को 6,758 मतों के अंतर से हराया. चुनाव में कुल सात उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे. Himachal Pradesh By election Results BJP wins Dharamshala assembly seat

  • कलयुग के कथित भगवान पर आयकर विभाग का छापा

    कलयुग के कथित भगवान पर आयकर विभाग का छापा

    कल्कि भगवान बनकर लॉन्‍च हुए तमिलनाडू के एक बाबा के यहां 600 करोड़ की संपत्ति मिली है. लेकिन इससे बड़ी ख़बर यह है कि कल्कि भगवान देश छोड़ कर नहीं जाएंगे और आयकर विभाग का सामना करेंगे क्योंकि देश के कानून का सम्मान करते हैं. सही बात है, जिस देश के लोगों ने इतना पैसा दिया, उस देश के कानून पर विश्वास जता कर कल्कि भगवान ने देश का बड़ा सम्मान किया है. सीखना चाहिए विजय माल्या या नीरव मोदी को.

  • Assembly Election: मतदाताओं को पैसा बांटने के आरोप में BJP मंत्री के रिश्तेदार के खिलाफ मामला दर्ज

    Assembly Election: मतदाताओं को पैसा बांटने के आरोप में BJP मंत्री के रिश्तेदार के खिलाफ मामला दर्ज

    पुलिस ने भाजपा के भंडारा जिला प्रभारी मंत्री परिणय फुके के रिश्तेदार से 18 लाख रुपये जब्त किए हैं, शनिवार को अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

  • PMC बैंक मामले में जनहित याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

    PMC बैंक मामले में जनहित याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

    पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी बैंक (PMC Bank) मामले में दाखिल जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से हाईकोर्ट जाने के लिए कहा है. केंद्र सरकार की ओर से SG तुषार मेहता ने कहा कि सरकार निवेशकों को लेकर चिंतित है और उनके साथ है. ED ने 88 संपत्तियों को जब्त किया है. मामले में त्वरित कार्रवाई चल रही है. याचिकाकर्ता ने कहा कि चार राज्यों के लोग इससे प्रभावित हैं. कोई बेल आउट पैकेज दिया जाए.

  • जेनरेटर की बॉडी में शराब भरकर बिहार ले जा रहे थे तस्कर, पुलिस को शक हुआ तो...

    जेनरेटर की बॉडी में शराब भरकर बिहार ले जा रहे थे तस्कर, पुलिस को शक हुआ तो...

    नोएडा पुलिस ने बुधवार रात को अवैध तरीके से बिहार ले जाई जा रही 90 पेटी शराब जब्त की. शराब जेनरेटर की बॉडी में भरकर ले जायी जा रही थी. पुलिस उपाधीक्षक नगर पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि बीती रात थाना सेक्टर 24 पुलिस ने सेक्टर 10 की लाल बत्ती के पास एक कैंटर को जांच के लिए रोका. कैंटर में जेनरेटर की दो बॉडी रखी हुईं थी. शक होने पर पुलिस ने जब जेनरेटर की बॉडी को चेक किया तो उसमें 90 पेटी अरुणाचल प्रदेश मार्का अंग्रेजी शराब मिली. पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि कैंटर में सवार संदीप पुत्र पवन कुमार निवासी नांगल खेड़ी पानीपत हरियाणा और नीतू पुत्र बृजपाल निवासी किरणमाला बागपत को गिरफ्तार किया गया.

  • दिल्ली : अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़, 50 लाख रुपये की आतिशबाजी बरामद

    दिल्ली : अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़, 50 लाख रुपये की आतिशबाजी बरामद

    दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में तमाम नियमों को ताक में रखकर एक बड़ी अवैध पटाखा फैक्ट्री चल रही थी. दिल्ली पुलिस ने छापा मारकर 50 लाख से ज्यादा कीमत के पटाखे और पटाखा बनाने की मशीनें जब्त की हैं. फैक्ट्री का मालिक दीपावली के पहले बड़े पैमाने पर प्रदूषण फैलाने वाले इन पटाखों को बेचने की फिराक में था. दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में जब बीती रात पुलिस ने छापा मारा तो इस मौत के कारखाने का भंडाफोड़ हो गया.

  • PMC बैंक घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, HDIL के प्रवर्तक का बंगला किया सील

    PMC बैंक घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, HDIL के प्रवर्तक का बंगला किया सील

    प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में 60 करोड़ रुपए के आभूषण, एक बिजनेस जेट, 15 कारों, 1.5 और 10 करोड़ रुपये की दो मियादी जमाओं (FD) को भी जब्त कर लिया है.

  • गाजियाबाद : गांव के घरों में बन रहे थे अवैध पटाखे, एक करोड़ का माल जब्त किया गया

    गाजियाबाद : गांव के घरों में बन रहे थे अवैध पटाखे, एक करोड़ का माल जब्त किया गया

    गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे के सख्त निर्देश के बाद बुधवार को लोनी के एसडीएम प्रशांत तिवारी ने अवैध आतिशबाजी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. अवैध पटाखा बनाने वालों के घर पर छापेमारी करके लगभग एक करोड़ रुपये कीमत के पटाखे बरामद किए गए हैं.

  • PMC Bank Scam: ED के छापे में मिले 6 करोड़ की कीमत वाली दो रॉल्स रॉयस समेत 12 मंहगी कारें

    PMC Bank Scam: ED के छापे में मिले 6 करोड़ की कीमत वाली दो रॉल्स रॉयस समेत 12 मंहगी कारें

    बताते चले कि रॉल्स रॉयस की एक कार की कीमत करीब 6 करोड़ है, जबकि बेंटली कार की कीमत करीब 2 करोड़ होगी. मुंबई के छह स्थानों पर छापे के बाद एचडीआईएल के चेयरमैन राकेश वाधवान और उनके बेटे सारंग वाधवान की ये कारें जब्त की गईं. इस बीच ईडी ने पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक के लापता प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस को गिरफ्तार किया है.

  • आयकर विभाग ने जब्त की मायावती के पूर्व सचिव की 230 करोड़ रुपये की ‘बेनामी’ संपत्ति

    आयकर विभाग ने जब्त की  मायावती के पूर्व सचिव की 230 करोड़ रुपये की ‘बेनामी’ संपत्ति

    आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के सचिव रहे सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी नेत राम की 230 करोड़ की ‘बेनामी’ संपत्ति जब्त की है.

  • सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला: आपराधिक मामले की जांच के दौरान पुलिस किसी अचल संपत्ति को जब्त नहीं कर सकती

    सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला: आपराधिक मामले की जांच के दौरान पुलिस किसी अचल संपत्ति को जब्त नहीं कर सकती

    बॉम्बे उच्च न्यायालय की फुल बेंच ने बहुमत के फैसले में माना था कि जांच के दौरान पुलिस के पास संपत्ति जब्त करने की कोई शक्ति नहीं है. महाराष्ट्र सरकार ने यह कहते हुए इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी कि सर्वोच्च अदालत के तपस नियोगी में फैसले के अनुसार पुलिस बैंक खातों को फ्रीज कर सकती है. उसी तरह पुलिस अपराध से संबंधित संपत्ति जब्त कर सकती है. लेकिन सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट राज्य की इन दलीलों से सहमत नहीं क्योंकि उसका मानना था कि इससे पुलिस द्वारा अपनी शक्ति का दुरुपयोग हो सकता है.

  • प्रवर्तन निदेशालय ने नक्सली कमांडरों की दो करोड़ 89 लाख रूपये की जब्त की संपत्ति

    प्रवर्तन निदेशालय ने नक्सली कमांडरों की दो करोड़ 89 लाख रूपये की जब्त की संपत्ति

    प्रवर्तन निदेशालय सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि निदेशालय के अधिकारियों ने इस मामले की जांच के दौरान मिले सबूतों के आधार पर यह कार्रवाई की है.