NDTV Khabar

जमानत


'जमानत' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 1984 सिख विरोधी दंगा : हाईकोर्ट में दोषी ठहराए गए 33 लोगों को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

    1984 सिख विरोधी दंगा : हाईकोर्ट में दोषी ठहराए गए 33 लोगों को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

    दिल्ली के त्रिलोकपुरी में 1984 की सिख विरोधी हिंसा के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट द्वारा दोषी ठहराए गए 33 लोगों को जमानत दे दी है. इसके अलावा इस मामले में दोषी ठहराए गए एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है. सुप्रीम कोर्ट बाकी दोषियों की याचिका पर बाद में सुनवाई करेगा.

  • सोनभद्र में नरसंहार : प्रियंका गांधी ने कहा- मेरा निर्णय अडिग, TMC सांसद भी पहुंचेंगे पीड़ितों से मिलने, 15 बातें

    सोनभद्र में नरसंहार : प्रियंका गांधी ने कहा- मेरा निर्णय अडिग, TMC सांसद भी पहुंचेंगे पीड़ितों से मिलने, 15 बातें

    उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जमीन को लेकर हुए नरसंहार के पीड़ितों से मिलने शनिवार को टीएमसी के चार सांसदों का एक दल पहुंच रहा है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस दल में टीएमसी के वरिष्ठ नेता डेरेक ओ ब्रायन भी शामिल हैं. देखने वाली बात यह होगी कि क्या प्रशासन की ओर से इसकी इजाजत दी जाएगी या नहीं क्योंकि इससे पहले कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को शुक्रवार को सोनभद्र जाने से रोक दिया गया था. इस पर वह सड़क पर ही पाल्थी मारकर बैठ गईं और जोर देने लगीं कि उन्हें आगे जाने की इजाजत दी जाए. इसके बाद वहां मौजूद अधिकारियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया और उन्हें एक अतिथि गृह ले जाया गया. प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार रात कहा कि वह किसी भी सूरत में जमानत नहीं लेंगी क्योंकि उन्होंने कोई अनैतिक कार्य नहीं किया है. उन्होंने यह भी कहा कि वह पीड़ित परिवारों से मिलकर ही जाएंगी चाहे उन्हें भले ही जेल में डाल दिया जाए. प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, ''मैं नरसंहार का दंश झेल रहे गरीब आदिवासियों से मिलने, उनकी व्यथा-कथा जानने आयी हूँ. जनता का सेवक होने के नाते यह मेरा धर्म है और नैतिक अधिकार भी. उनसे मिलने का मेरा निर्णय अडिग है.''

  • सोशल साइट पर आपत्तिजनक पोस्ट : कोर्ट ने बदला आदेश, ऋचा को दान नहीं करनी पड़ेंगी कुरान की प्रतियां

    सोशल साइट पर आपत्तिजनक पोस्ट : कोर्ट ने बदला आदेश, ऋचा को दान नहीं करनी पड़ेंगी कुरान की प्रतियां

    सोशल साइट पर धार्मिक टिप्पणी कर फंसी पिठोरिया की ऋचा पटेल उर्फ ऋचा भारती मामले में कोर्ट ने कुरान की पांच प्रतियां बांटने के अपने आदेश को बदल दिया है. कोर्ट ने कहा कि ऋचा को नियमित जमानत दी जाती है. सोमवार को न्यायिक दंडाधिकारी मनीष कुमार सिंह की अदालत ने कुरान की पांच प्रति बांटने की शर्त पर ऋचा भारती को जमानत दी थी. जिसके बाद काफी बवाल हुआ.

  • राबर्ट वाड्रा ने ईडी की याचिका पर जवाब देने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट से मांगा समय, सितंबर में होगी अगली सुनवाई

    राबर्ट वाड्रा ने ईडी की याचिका पर जवाब देने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट से मांगा समय, सितंबर में होगी अगली सुनवाई

    रॉबर्ट वाड्रा ने मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी अग्रिम जमानत को चुनौती देने वाली प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की याचिका पर जवाब दायर करने के लिए समय मांगा है.

  • सोशल साइट पर आपत्तिजनक पोस्ट: कुरान की पांच प्रतियां दान करने की शर्त पर मिली जमानत

    सोशल साइट पर आपत्तिजनक पोस्ट: कुरान की पांच प्रतियां दान करने की शर्त पर मिली जमानत

    सोशल साइट पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने की आरोपी पिठोरिया निवासी लड़की ऋचा पटेल उर्फ ऋचा भारती को जज मनीष कुमार सिंह की अदालत से जमानत मिल गई. ऋचा को सात-सात हजार रुपये के दो निजी मुचलके भरने का निर्देश कोर्ट की ओर से दिया गया. इसके अलावा उसे कुरान की पांच प्रतियां दान करने का भी निर्देश जज ने दिया. पांच में से एक प्रति शिकायतकर्ता और बाकी चार प्रतियां स्कूल-कॉलेज या विश्वविद्यालय में दान करने को कहा गया है.

  • मानहानि मामला: दिल्ली की आदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को दी जमानत

    मानहानि मामला: दिल्ली की आदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को दी जमानत

    दोनों को 10-10 हजार के निजी मुचलके पर जमानत मिली. इस मामले की अगली सुनवाई 25 जुलाई को होगी.

  • दिल्ली पुलिस ने श्रीनगर से दबोचा JeM आतंकी बसीर अहमद, सिर पर था 2 लाख रुपये का इनाम

    दिल्ली पुलिस ने श्रीनगर से दबोचा JeM आतंकी बसीर अहमद, सिर पर था 2 लाख रुपये का इनाम

    साल 2007 में दिल्ली पुलिस के साथ हुए एनकाउंटर के बाद अहमद को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद निचली अदालत ने उसे बरी कर दिया था. लेकिन हाई कोर्ट ने बाद में सजा सुना दी थी, जमानत मिलने के बाद से वह हाई कोर्ट में पेश नहीं हो रहा था. कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया था. इससे पहले दो और साथियों फैयाज और मजीद बाबा को दिल्ली पुलिस ने इसी साल गिरफ्तार किया था.

  • आसाराम को सुप्रीम कोर्ट से झटका, सुप्रीम कोर्ट ने जमानत याचिका की खारिज

    आसाराम को सुप्रीम कोर्ट से झटका, सुप्रीम कोर्ट ने जमानत याचिका की खारिज

    गुजरात के सूरत रेप केस में आसाराम ने जमानत की मांग की थी. मामले की सुनवाई के दौरान गुजरात सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि आसाराम के खिलाफ सूरत में चल रहे रेप केस में अभी 10 गवाहों के बयान दर्ज होने बाकी है. सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत को कहा कि हाईकोर्ट की टिप्पणी से प्रभावित हुए बिना मामले का निपटारा करे.

  • RJD प्रमुख लालू यादव को मिली जमानत, तो बेटे तेज प्रताप बोले- सत्य परेशान हो सकता है लेकिन...

    RJD प्रमुख लालू यादव को मिली जमानत, तो बेटे तेज प्रताप बोले- सत्य परेशान हो सकता है लेकिन...

    . लालू यादव को जमानत मिलने के बाद उनके बेटे तेज प्रताप यादव ने कहा कि सत्य परेशान हो सकता है पराजित नही. तेज प्रताप ने ट्वीट कर कहा, 'आप सबों के प्रेम और दुआओं का नतीजा है कि आज आपके नेता माननीय लालू यादव जी को रांची उच्च न्यायालय से न्याय मिल गया है. पिताजी की जमानत याचिका मंजूर हो गयी है.'

  • RJD प्रमुख लालू यादव को बड़ी राहत, चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में मिली जमानत

    RJD प्रमुख लालू यादव को बड़ी राहत, चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में मिली जमानत

    चारा घोटाला के देवघर कोषागार मामले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) को हाइकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. शुक्रवार को हाइकोर्ट ने उनकी ज़मानत याचिका पर सुनवाई करते हुए जमानत दे दी.

  • मनी लॉन्ड्रिंग मामल: पूर्व सांसद मीसा भारती के खिलाफ ईडी ने कोर्ट में दाखिल की सप्लीमेंट्री चार्जशीट

    मनी लॉन्ड्रिंग मामल: पूर्व सांसद मीसा भारती के खिलाफ ईडी ने कोर्ट में दाखिल की सप्लीमेंट्री चार्जशीट

    इस मामले में कारोबारी सुरेंद्र जैन की भी कोर्ट में पेशी हो चुकी है लेकिन उसे कोर्ट से जमानत मिली हुई है. याद हो कि ईडी ने इस मामले में मीसा भारती के दिल्ली स्थित एक फॉर्म हाउस को भी जब्त किया था. ईडी ने यह कार्रवाई कोर्ट के आदेश पर की थी. 

  • मानहानि के मामले में राहुल गांधी को 10 हजार के मुचलके पर पटना कोर्ट से मिली जमानत

    मानहानि के मामले में राहुल गांधी को 10 हजार के मुचलके पर पटना कोर्ट से मिली जमानत

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी द्वारा उनके खिलाफ दायर मानहानि के एक मामले के सिलसिले में शनिवार को पटना की अदालत से जमानत मिल गई है. उन्हें यह जमानत 10 हजार रुपए के मुचलके पर मिली है. जमानत मिलने के बाद कोर्ट से बाहर मीडिया से बातचीत में राहुल गांधी ने कहा, 'ये मेरी लड़ाई भारत के संविधान को बचाने की है हमारी लड़ाई RSS और नरेंद्र मोदी की विचारधारा से है.'

  • अमरनाथ यात्रा के दौरान नहा रही महिला श्रद्धालु का वीडियो बनाने के आरोप में कांस्टेबल गिरफ्तार 

    अमरनाथ यात्रा के दौरान नहा रही महिला श्रद्धालु का वीडियो बनाने के आरोप में कांस्टेबल गिरफ्तार 

    कांस्टेबल तारिक अहमद पर रणवीर दंड संहिता की धारा 354 (किसी महिला की गरिमा को नुकसान पहुंचाना) के तहत त्रिकुटा नगर थाने में मामला दर्ज कर लिया गया. हालांकि बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया. पुलिस के अनुसार अहमद बुधवार रात को रेलवे स्टेशन पर बने शिविर के स्नानघर के अंदर चुपके से अपने मोबाइल फोन से वीडियो बना रहा था. 

  • TOP 5 NEWS : देश की आर्थिक वृद्धि दर सात फीसदी रहने का अनुमान, राहुल गांधी को जमानत

    TOP 5 NEWS : देश की आर्थिक वृद्धि दर सात फीसदी रहने का अनुमान, राहुल गांधी को जमानत

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को आर्थिक सर्वे को ऊपरी सदन राज्यसभा में पेश किया. आर्थिक सर्वेक्षण में वर्ष 2019-20 के लिए वास्तविक आर्थिक वृद्धि दर सात फीसदी रहने का अनुमान लगाया गया है. महाराष्ट्र में एक विधायक ने इंजीनियर पर कीचड़ फेंका और फिर उसे नदी के ऊपर पुल पर बांध दिया. इसका वीडियो वायरल हो गया है.

  • मानहानि के मामले में कोर्ट से जमानत मिलने के बाद बोले राहुल गांधी- आक्रमण हो रहा है, मजा आ रहा है

    मानहानि के मामले में कोर्ट से जमानत मिलने के बाद बोले राहुल गांधी- आक्रमण हो रहा है, मजा आ रहा है

    गौरतलब है कि राहुल ने एक दिन पहले ही एक भावुक पत्र लिखकर पार्टी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया था. कांग्रेस नेता पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता ने 2017 में बेंगलुरू की पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को आरएसएस से जोड़ने को लेकर मानहानि का मामला दर्ज कराया था. आरएसएस ध्रुतिमन जोशी ने अपनी याचिका में कहा था कि लंकेश की हत्या के मुश्किल से 24 घंटों के बाद ही राहुल गांधी ने हत्या के लिए आरएसएस और उसकी विचारधारा को जिम्मेदार ठहरा दिया था. महाराष्ट्र में राहुल गांधी के खिलाफ किसी आरएसएस कार्यकर्ता द्वारा दायर की गई यह दूसरी याचिका है. इससे पहले 2014 में, एक स्थानीय कार्यकर्ता राजेश कुंते ने महात्मा गांधी की हत्या के लिए कथित रूप से आरएसएस पर आरोप लगाने के लिए राहुल के खिलाफ याचिका दायर की थी. वह मामला ठाणे में भिवंडी अदालत में लंबित है.

  • मानहानि मामले में राहुल गांधी को मिली जमानत, गौरी लंकेश मर्डर केस में बताया था RSS का हाथ

    मानहानि मामले में राहुल गांधी को मिली जमानत, गौरी लंकेश मर्डर केस में बताया था RSS का हाथ

    शिकायतकर्ता ध्रुतिमन जोशी ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और माकपा नेता सीताराम येचुरी पर भी ऐसे मामले दायर किए थे जिन्हें खारिज कर दिया गया था. जोशी ने अपनी याचिका में कहा था कि लंकेश की हत्या के मुश्किल से 24 घंटों के बाद ही राहुल गांधी ने हत्या के लिए आरएसएस और उसकी विचारधारा को जिम्मेदार ठहरा दिया था. महाराष्ट्र में राहुल गांधी के खिलाफ किसी आरएसएस कार्यकर्ता द्वारा दायर की गई यह दूसरी याचिका है.

  • PM की चेतावनी के बाद, बीजेपी नेताओं ने मारी पलटी, कहा - नहीं किया जेल से रिहा हुए आकाश विजयवर्गीय का स्वागत

    PM की चेतावनी के बाद, बीजेपी नेताओं ने मारी पलटी, कहा - नहीं किया जेल से रिहा हुए आकाश विजयवर्गीय का स्वागत

    बल्ला कांड में जिला जेल से रविवार सुबह जमानत पर छूटने के बाद आकाश सबसे पहले भाजपा के स्थानीय कार्यालय पहुंचे थे. भाजपा नेताओं ने 34 वर्षीय विधायक का फूल- मालाओं से स्वागत किया था और उनकी रिहाई पर खुशी भी जतायी थी. इस मौके की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पहले ही वायरल हो चुकी हैं.

  • 'मैंने प्यार किया' की एक्ट्रेस भाग्यश्री के पति गैंबलिंग से जुड़े मामले में हुए गिरफ्तार, मिली जमानत

    'मैंने प्यार किया' की एक्ट्रेस भाग्यश्री के पति गैंबलिंग से जुड़े मामले में हुए गिरफ्तार, मिली जमानत

    बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री (Bhagyashree) के पति हिमालय दसानी को लेकर बड़ी खबर आ रही है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बिजनेसमैन और एक्ट्रेस भाग्यश्री के पति हिमालय दसानी को कल अंबोली पुलिस ने गैंबलिंग रैकेट से कनेक्शन के चलते गिरफ्तार किया था.

Advertisement