NDTV Khabar

जमानत News in Hindi


'जमानत' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • INX मीडिया केस में CBI ने दाखिल की चार्जशीट, कहा- पी चिदंबरम ने लिया था 10 लाख रुपये की रिश्वत

    INX मीडिया केस में CBI ने दाखिल की चार्जशीट, कहा- पी चिदंबरम ने लिया था 10 लाख रुपये की रिश्वत

    सीबीआई (CBI) ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि भ्रष्टाचार के इस मामले की जांच जारी है. उसने बताया कि सिंगापुर एवं मॉरीशस को भेजे गए आग्रह पत्र (लैटर्स रोगेटरी) पर जवाब का इंतजार किया जा रहा है.  सुप्रीम कोर्ट में पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई.कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है.

  • दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल को छह महीने का कारावास, जुर्माना भी लगा

    दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल को छह महीने का कारावास, जुर्माना भी लगा

    दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल को सन 2015 में विधानसभा चुनाव के दौरान एक घर में अवैध रूप से घुसने के मामले में दिल्ली की राऊस एवेन्यू अदालत ने शुक्रवार को 6 महीने की जेल और एक हजार रुपये के जुर्माने की सज़ा सुनाई. अदालत ने एक लाख हजार रुपये के मुचलके पर रामनिवास गोयल समेत सभी पांच दोषियों को जमानत दे दी. दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल को सन 2015 में दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान अवैध रूप से एक घर मे घुसने के आरोप में दिल्ली की राऊस एवेन्यू कोर्ट ने 11 अक्टूबर को दोषी करार दिया था. कोर्ट उनकी सजा का ऐलान आज किया. रामनिवास गोयल को पूर्वी दिल्ली की एक कॉलोनी में एक भवन निर्माता के मकान में जबरन घुसने के मामले में सजा दी गई है.

  • INX Media Case: पी चिदंबरम समेत 15 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, जमानत पर फैसला सुरक्षित

    INX Media Case: पी चिदंबरम समेत 15 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, जमानत पर फैसला सुरक्षित

    आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media Case) में सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram), उनके बेटे कार्ति चिदम्बरम और कंपनियों समेत कुल 15 लोगों व निकायों के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किया है. सीबीआई (CBI) ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि भ्रष्टाचार के इस मामले की जांच जारी है. उसने बताया कि सिंगापुर एवं मॉरीशस को भेजे गए आग्रह पत्र (लैटर्स रोगेटरी) पर जवाब का इंतजार किया जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट में पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई.

  • कोरेगांव-भीमा मामले में गौतम नवलखा को राहत, गिरफ्तारी से सुरक्षा की अवधि 4 हफ्ते के लिए बढ़ी

    कोरेगांव-भीमा मामले में गौतम नवलखा को राहत, गिरफ्तारी से सुरक्षा की अवधि 4 हफ्ते के लिए बढ़ी

    न्यायमूर्ति अरूण मिश्रा और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की पीठ ने गौतम नवलखा से कहा कि इस मामले में गिरफ्तारी से पहले जमानत के लिये वह संबंधित अदालत में जाएं. महाराष्ट्र सरकार के वकील ने जब नवलखा को और अंतरिम संरक्षण दिये जाने का विरोध किया तो पीठ ने सवाल किया कि उन्होंने एक साल से ज्यादा समय तक उनसे पूछताछ क्यों नहीं की थी. 

  • आरे कॉलोनी में पेड़ कटने से बचाने वालों के साथ पुलिस ने किया अपराधियों जैसे सलूक

    आरे कॉलोनी में पेड़ कटने से बचाने वालों के साथ पुलिस ने किया अपराधियों जैसे सलूक

    मुंबई में आरे में रात के अंधेरे में पुलिस सुरक्षा के बीच पेड़ों को काटने से रोकने की कोशिश करने के कारण 29 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. अब यह सभी जमानत पर बाहर हैं. गिरफ्तार किए गए लोगों में छात्र, आदिवासी महिलाएं, लॉ स्टूडेंट, स्टार्टअप शुरू करने वाले युवक भी शामिल थे. पुलिस ने इन सभी के साथ अपराधियों की तरह बर्ताव किया. कई लोगों के घर वाले अब डरे हुए हैं.

  • राहुल गांधी को मानहानि के मामले में राहत, कोर्ट ने दी जमानत

    राहुल गांधी को मानहानि के मामले में राहत, कोर्ट ने दी जमानत

    अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट आरबी इतालिया की अदालत ने 10,000 रूपए के मुचलके पर गांधी को जमानत दे दी. अदालत में गांधी की खुद को निर्दोष बताने की दलील दर्ज होने के बाद उनके वकीलों ने मामले में व्यक्तिगत पेशी से छूट देने की मांग करते हुए एक आवेदन दिया.

  • सलमान खान के बंगले की चौकीदारी करने वाला शख्स निकला चोर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    सलमान खान के बंगले की चौकीदारी करने वाला शख्स निकला चोर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    हाल ही में अपराध शाखा के अधिकारियों को सूचना मिली कि राणा पिछले 20 साल से गोराई बीच इलाके के एक मकान में रह रहा है. जांच में पता चला कि राणा सलमान खान के बंगले की देखभाल का काम कर रहा. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. मामले की जांच जारी है.

  • राजस्थान में RTI कार्यकर्ता की मौत के बाद पूरा थाना लाइन हाजिर

    राजस्थान में RTI कार्यकर्ता की मौत के बाद पूरा थाना लाइन हाजिर

    पुलिस ने बताया कि जब तीनों लोगों को जमानत के लिए पचपदरा तहसीलदार के समक्ष पेश किया गया, तब गोलियार को छोड़कर शेष दोनों की जमानत प्रक्रिया पूरी हो चुकी थी और गोलियार की जमानत प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही उनकी तबीयत बिगड़ गई और उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई.

  • सुप्रीम कोर्ट पहुंचा आरे में पेड़ों की कटाई का मामला, आज होगी सुनवाई- प्रदर्शनकारियों को मिली जमानत

    सुप्रीम कोर्ट पहुंचा आरे में पेड़ों की कटाई का मामला, आज होगी सुनवाई- प्रदर्शनकारियों को मिली जमानत

    उच्चतम न्यायलय की स्पेशल बेंच में इस मामले की सुनवाई आज सुबह 10 बजे होगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में  पर्यावरण संबंधी मामलों के लिए यह स्पेशल बेंच बनाई गई है. इस स्पेशल बेंच में जस्टिस अरुण मिश्रा और जस्टिस अशोक भूषण शामिल हैं. वहीं इससे पहले मुंबई के एक सेशन कोर्ट ने आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किए गए 29 प्रदर्शनकारियों को जमानत दे दी.

  • मुजफ्फरनगर: गैंगरेप पीड़िता पर शिकायत वापस लेने का बना रहे थे दबाव, आरोपियों का नाम हाथ पर लिखकर कर ली आत्महत्या

    मुजफ्फरनगर: गैंगरेप पीड़िता पर शिकायत वापस लेने का बना रहे थे दबाव, आरोपियों का नाम हाथ पर लिखकर कर ली आत्महत्या

    जिले के चपार थाना क्षेत्र के अंतर्गत शनिवार शाम को आत्महत्या करने से पहले 24 वर्षीय महिला ने अपने हाथ पर आरोपियों के नाम भी लिखे थे. पुलिस ने बताया कि महिला का करीब एक साल पहले तीन लोगों ने बलात्कार किया था और तब से आरोपी जमानत पर हैं. 

  • विपक्ष पर बरसे प्रकाश जावड़ेकर, बताया किस वजह से दूसरी पार्टियों के लोग बीजेपी में हो रहे हैं शामिल

    विपक्ष पर बरसे प्रकाश जावड़ेकर, बताया किस वजह से दूसरी पार्टियों के लोग बीजेपी में हो रहे हैं शामिल

    सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा कि अदालतों ने नेताओं की जमानत याचिका खारिज की हैं क्योंकि उन्हें उनके खिलाफ प्रथम दृष्टया मामला लगा. उन्होंने कहा, इसलिए ‘जब उन्हें (अदालत) लगता है कि कोई व्यक्ति जांच और गवाह को प्रभावित कर सकता है तो वह उन्हें जेल में रखते हैं. मंत्री ने जोर देकर कहा कि यह अदालत का निर्णय है और सरकार का नहीं है.

  • बुलंदशहर : इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या के मामले की ढीली जांच से छूट रहे आरोपी

    बुलंदशहर : इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या के मामले की ढीली जांच से छूट रहे आरोपी

    बुलंदशहर में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को गोकशी की एक घटना के बाद भीड़ ने पत्थर, कुल्हाड़ी और गोली मारकर कत्ल कर दिया था. वहां हिंसा भड़काने के मुख्य आरोपी योगेश राज की जमानत मिलने के बाद आज रिहा कर दिया गया. सुबोध कुमार के करीबियों का आरोप है कि इस मामले की जांच बहुत ढीले तरीके से की जा रही है जिसकी वजह से आरोपी छूट रहे हैं.

  • INX Media Case: चिदंबरम का दशहरा तिहाड़ जेल में ही बीतेगा, सुप्रीम कोर्ट का सीबीआई को नोटिस

    INX Media Case: चिदंबरम का दशहरा तिहाड़ जेल में ही बीतेगा, सुप्रीम कोर्ट का सीबीआई को नोटिस

    आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को नोटिस जारी किया है. कोर्ट 15 अक्टूबर को इस मामले की सुनवाई करेगा. चिदंबरम को हाईकोर्ट ने जमानत देने से इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट के सुनवाई की तारीख तय करने के बाद यह भी तय हो गया कि पी चिदंबरम का दशहरा तिहाड़ जेल में ही बीतेगा.

  • उन्नाव के सामूहिक बलात्कार मामले में सीबीआई ने चार्जशीट दायर की

    उन्नाव के सामूहिक बलात्कार मामले में सीबीआई ने चार्जशीट दायर की

    सीबीआई ने गुरुवार को 11 जून, 2017 के उन्नाव के कथित सामूहिक बलात्कार के एक मामले में आरोप पत्र दायर किया. उस समय पीड़ित नाबालिग थी. यह मामला 4 जून, 2017 को भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर द्वारा अपने आवास पर बलात्कार किए जाने के मामले से अलग है.

  • एससी/एसटी एक्ट की वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुरक्षित

    एससी/एसटी एक्ट की वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुरक्षित

    एससी/एसटी अत्याचार निवारण (संशोधन) कानून 2018 की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रखा. केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिलने के संकेत हैं. तीन जजों की पीठ के अध्यक्ष जस्टिस अरुण मिश्रा ने साफ कह दिया कि हम कानून के प्रावधानों को नहीं हटाने वाले. बदलाव भी करने की ज़रूरत नहीं है, न ही संशोधन को रद्द करने वाले हैं. हम बस कुछ पहलुओं पर फैसला देंगे. ललिता कुमारी के मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला बिल्कुल साफ है.

  • INX मीडिया मामला: पी चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की जमानत याचिका HC के फैसले को दी चुनौती

    INX मीडिया मामला: पी चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की जमानत याचिका HC के फैसले को दी चुनौती

    INX मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की है. चिदंबरम ने अपनी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई की मांग की. चिदंबरम की ओर से कपिल सिब्बल ने शुक्रवार सुनवाई की मांग की. जस्टिस एनवी रमणा ने कहा कि CJI तय करेंगे कि शुक्रवार को मामले की सुनवाई होगी या नहीं. जस्टिस रमणा ने मामले को लिस्ट करने के लिए CJI के पास भेजा. बता दें, दिल्ली हाई कोर्ट ने चिदंबरम को जमानत देने से इनकार कर दिया था. चिदंबरम ने इसी फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.

  • नोएडा अथॉरिटी के पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह को आय से अधिक संपत्ति के मामले में मिली जमानत

    नोएडा अथॉरिटी के पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह को आय से अधिक संपत्ति के मामले में मिली जमानत

    सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के पूर्व मुख्य अभियंता यादव सिंह (Yadav Singh) को आय से अधिक संपत्ति के एक मामले में जमानत दे दी.

  • सारदा चिटफंड केस: कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को HC से मिली अग्रिम जमानत

    सारदा चिटफंड केस: कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को HC से मिली अग्रिम जमानत

    सारदा चिटफंड केस में कलकत्ता हाईकोर्ट से कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को अग्रिम जमानत मिली गई है.

12345»

Advertisement

 

जमानत फोटो

जमानत से जुड़े अन्य फोटो »

जमानत वीडियो

जमानत से जुड़े अन्य वीडियो »