NDTV Khabar

जमैका


'जमैका' - 83 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IND vs RSA 1st Test: पहले टेस्ट के लिए भारतीय इलेवन का ऐलान, किया गया बड़ा बदलाव

    IND vs RSA 1st Test: पहले टेस्ट के लिए भारतीय इलेवन का ऐलान, किया गया बड़ा बदलाव

    IND vs RSA 1st Test: वैसे जमैका में जिस भारतीय टीम ने विंडीज को हराया था, उसमें तीन बदलाव होने की संभावना है. भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बल्लेबाजी मजबूत करने की ओर निहार रहा है. बुमराह के चोटिल होने का मतलब है कि ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी सीमर की भूमिका अदा करेंगे..

  • मशहूर एथलीट उसेन बोल्ट का नहीं मिलेगा एक और ओलिंपिक गोल्‍ड, खेल पंचाट ने कार्टर की अपील ठुकराई

    मशहूर एथलीट उसेन बोल्ट का नहीं मिलेगा एक और ओलिंपिक गोल्‍ड, खेल पंचाट ने कार्टर की अपील ठुकराई

    चार गुणा 100 मीटर रिले दौड़ में उसेन बोल्‍ट की टीम के साथी रहे नेस्टा कार्टर की डोपिंग अपील को खेल पंचाट ने खारिज कर दिया है. गौरतलब हे कि कार्टर जमैका की उस टीम के सदस्य थे जिसने 2008 के बीजिंग ओलिंपिक में गोल्‍ड जीता था. इस टीम में कार्टर के अलावा बोल्ट , माइकल फ्रेटर और असाफा पावेल भी शामिल थे कार्टर डोप परीक्षण में विफल रहे थे जिसके बाद टीम का पदक वापस ले लिया गया था.

  • CWG 2018 closing ceremony: रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुआ समापन, अब होगी बर्मिंघम में मुलाकात!

    CWG 2018 closing ceremony: रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुआ समापन, अब होगी बर्मिंघम में मुलाकात!

    बर्मिंघम  में वर्ष 2022 में दोबारा मिलने के वादे के साथ रविवार को यहां 21वें राष्ट्रमंडल खेलों का समापन हो गया. खेल भावना और सौहार्द के साथ 4 से 15 अप्रैल के बीच आयोजित इन खेलों विश्व के 71 देशों और टेरेटरीज के 6,600 से अधिक खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. इन खेलों के अंतिम रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें विभिन्न कलाकारों ने अपनी कला का बेहतरीन प्रदर्शन किया. आस्ट्रेलिया के पोएट्री स्लैम प्रतियोगिता के सबसे युवा विजेता 13 वर्ष के सोली राफाएल ने एक कविता भी सुनाई. जमैका के दिग्गज फर्राटा धावक यूसेन बोल्ट ने एक डीजे बनकर भी समारोह में मौजूद दर्शकों का मनोरंजन किया

  • IPL 2018: उसेन बोल्‍ट के फिजियो के साथ जुड़े KKR के आंद्रे रसेल, अपनी फिटनेस पर कही यह बात...

    IPL 2018: उसेन बोल्‍ट के फिजियो के साथ जुड़े KKR के आंद्रे रसेल, अपनी फिटनेस पर कही यह बात...

    टी20 लीग में सबसे अधिक मांग वाले खिलाड़ियों में शामिल रसेल, केकेआर की टीम के साथ जुड़ गए हैं. उन्‍होंने बताया कि एवराल्ड एड्डी एडवर्ड्स उनके निजी फिजियो होंगे. जमैका के इस खिलाड़ी ने केकेआर के आधिकारिक फेसबुक पेज पर लिखा, ‘एड्डी काफी अच्छे हैं. वह उसेन बोल्ट के फिजियो थे.'

  • मां घरों में काम करती है, पिता रिक्शा चलाते हैं और अब बेटा उसैन बोल्ट के क्लब में ट्रेनिंग लेगा

    मां घरों में काम करती है, पिता रिक्शा चलाते हैं और अब बेटा उसैन बोल्ट के क्लब में ट्रेनिंग लेगा

    दिल्ली में रिक्शा चालक के बेटे निसार अहमद को जमैका के प्रसिद्ध रेसर उसैन बोल्ट के क्लब में ट्रेनिंग के लिए दाख़िला मिल गया है. प्रसिद्ध स्प्रिंटर उसैन बोल्ट का यह घरेलू ट्रैक है. निसार की तरह बोल्ट को भी बचपन मे काफी संघर्ष करना पड़ा था. गेल कंपनी के मदद से निसार ट्रैक में एक महीने के लिए ट्रैनिग लेंगे. 25 जनवरी को निसार जमैका के लिए रवाना हो जायेंगे. निसार के संघर्ष के कहानी के बारे में एनडीटीवी ने सबसे पहले दिखाया था फिर कई लोगों ने निसार को मदद करने के लिए हाथ बढ़ाया था.  

  • मशहूर लांग जंपर माइक पावेल बोले, 'उसेन बोल्‍ट चाहते तो मेरा वर्ल्‍ड रिकॉर्ड भी तोड़ सकते थे'

    मशहूर लांग जंपर माइक पावेल बोले, 'उसेन बोल्‍ट चाहते तो मेरा वर्ल्‍ड रिकॉर्ड भी तोड़ सकते थे'

    लंबी कूद के दिग्गज खिलाड़ी माइक पावेल ने जमैका के फर्राटा धावक उसेन बोल्ट को महान एथलीट कार्ल लुइस और जेसी ओवेंस के समकक्ष रखा है.पावेल ने कहा कि अगर बोल्ट कोशिश करते तो वह उनका लंबी कूद का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते थे. पावेल ने 1991 की वर्ल्‍ड चैम्पियनशिप में टोक्यो में 8.95 मीटर की छलांग लगाई थी.

  • ब्रैंड वैल्यू में विराट कोहली ने लियोनल मेसी को पछाड़ा

    ब्रैंड वैल्यू में विराट कोहली ने लियोनल मेसी को पछाड़ा

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने फोर्ब्स की सबसे कीमती खिलाड़ियों की ब्रांड सूची में अर्जेटीना व बार्सिलोना के स्टार फुटबाल खिलाड़ी लियोनल मेसी को पछाड़ दिया है. इस सूची में स्विट्जरलैंड के टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर पहले स्थान पर हैं. शीर्ष पांच में अमेरिका के बास्केटबाल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स, जमैका के फर्राटा धावक उसेन बोल्ट, पुर्तगाल के स्टार फुटबाल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अमेरिका के गोल्फ खिलाड़ी फिल मिक्लेसन शामिल हैं.

  • CPL: स्‍लेजिंग के शिकार बल्‍लेबाज ने अगले मैच में गेंदबाज को इस अंदाज में दिया जवाब..

    CPL: स्‍लेजिंग के शिकार बल्‍लेबाज ने अगले मैच में गेंदबाज को इस अंदाज में दिया जवाब..

    कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में खेल रहे कुछ खिलाड़ि‍यों का विकेट लेने के बाद जश्‍न मनाने का अंदाज अलग है. टूर्नामेंट में जमैका तलावा की ओर से खेल रहे कैसरिक विलियम्‍स की बल्‍लेबाज को आउट करने के बाद भावभंगिमा इस तरह की होती है जैसे वे उसके नाम के आगे नोटबुक में 'राइट' का निशान लगा रहे हैं. बल्‍लेबाज को विदाई देने का उनका अंदाज दिखाता है कि वे उसे आउट कर चुके हैं.

  • ओवंस, लुईस और उसेन बोल्‍ट जैसे एथलीट आते-जाते रहेंगे लेकिन खेल बना रहेगा : कार्ल लुईस

    ओवंस, लुईस और उसेन बोल्‍ट जैसे एथलीट आते-जाते रहेंगे लेकिन खेल बना रहेगा : कार्ल लुईस

    विश्व एथलेटिक्स में पिछला दशक जमैका के करिश्‍माई एथलीट उसेन बोल्ट के नाम रहा लेकिन महान धावक कार्ल लुईस जमैका के इस एथलीट पर ही फोकस किए जाने से खुश नहीं हैं.सबसे महान एथलीट माने जाने वाले जमैका के बोल्ट ने लंदन में विश्‍व चैम्पियनशिप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद खेल को अलविदा कह दिया है.

  • कांस्य पदक जीत एल्लेसन फेलिक्स ने की उसैन बोल्ट की बराबरी

    कांस्य पदक जीत एल्लेसन फेलिक्स ने की उसैन बोल्ट की बराबरी

    लंदन में चल रहे विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अमेरिका की एल्लेसन फेलिक्स ने कांस्य पदक जीत पदकों की संख्या के मामले में जमैका के उसैन बोल्ट और मेर्लेनी ओट्टे की बराबरी कर ली है. विश्व चैंपियनशिप में फेलिक्स का यह 14वां पदक है जोकि बोल्ट और ओट्टे के बारबर है. इन 14 पदकों में फेलिक्स के नौ स्वर्ण पदक हैं.

  • वर्ल्‍ड एथलेटिक्‍स : उसेन बोल्‍ट के गोल्‍ड चूकने की जमैका की निराशा को मैकलियोड ने किया दूर

    वर्ल्‍ड एथलेटिक्‍स : उसेन बोल्‍ट के गोल्‍ड चूकने की जमैका की निराशा को मैकलियोड ने किया दूर

    वर्ल्‍ड रिकॉर्डधारी उसेन बोल्ट के 100 मीटर रेस में चूकने के बाद आखिरकार जमैका को वर्ल्‍ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में पहला गोल्‍ड मेडल मिल गया जब 110 मीटर के बाधा धावक उमर मैकलियोड ने अपनी रेस जीती. सौ मीटर फर्राटा में स्वर्ण के प्रबल दावेदार माने जा रहे बोल्ट तीसरे स्थान पर रहे थे.

  • 100 मीटर रेस के चैंपियन जस्टिन गेटलिन की पदक वितरण समारोह में हुई हूटिंग

    100 मीटर रेस के चैंपियन जस्टिन गेटलिन की पदक वितरण समारोह में हुई हूटिंग

    नए विश्‍व 100 मीटर चैंपियन बने जस्टिन गेटलिन को और अपमान का सामना करना पड़ा जब ओलिंपिक स्टेडियम में पदक वितरण समारोह के दौरान दर्शकों ने एक बार फिर उनकी जबर्दस्त हूटिंग की जबकि तीसरे स्थान पर रहने के बावजूद उन्होंने जमैका के उसेन बोल्ट की खूब हौसलाअफजाई की.

  • अंतिम रेस को 'गोल्ड' में नहीं बदल सके दुनिया के सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट

    अंतिम रेस को 'गोल्ड' में नहीं बदल सके दुनिया के सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट

    दुनिया के सबसे तेज धावन जमैका के उसेन बोल्ट अपनी विदाई रेस को स्वर्णिम नहीं बना सके. वर्ल्ड एथलेक्टिस चैंपियनशिप के अपने आखिरी फर्राटा रेस में उन्हें जस्टिन गैटलिन ने पीछे छोड़ दिया.

  • एथलेटिक्‍स : उसेन बोल्‍ट को कोई चुनौती नहीं, करियर की अंतिम 100 मीटर रेस के सेमीफाइनल में पहुंचे

    एथलेटिक्‍स : उसेन बोल्‍ट को कोई चुनौती नहीं, करियर की अंतिम 100 मीटर रेस के सेमीफाइनल में पहुंचे

    विश्व रिकॉर्डधारी फर्राटा धावक जमैका के उसेन बोल्ट का शानदार प्रदर्शन जारी है. बोल्‍ट ने विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की 100 मीटर रेस के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. यह बोल्ट के करियर की अंतिम 100 मीटर रेस होगी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक 30 साल के बोल्ट ने शुक्रवार को हीट-6 में अच्छी शुरुआत की और 10.07 सेकेंड के साथ पहला स्थान हासिल किया.

  • INDvsWI : वेस्टइंडीज़ की ओर से किसी भी प्लेयर ने नहीं बनाए 35 से ज्यादा रन लेकिन मैच जीत लिया...

    INDvsWI : वेस्टइंडीज़ की ओर से किसी भी प्लेयर ने नहीं बनाए 35 से ज्यादा रन लेकिन मैच जीत लिया...

    रविवार को खेले गए मुकाबले में विंडीज के 190 रनों के आसान लक्ष्य को भारत हासिल नहीं कर पाया. पूरी भारतीय टीम 49.4 ओवरों में मात्र 178 रन पर सिमट गई. सीरीज का पांचवा और आखिरी वनडे जमैका में छह जुलाई को खेला जाएगा.

  • जमैका में अंतिम रेस में दौड़े उसेन बोल्‍ट, अपने हीरो को विदाई देने उमड़ी फैंस की भीड़...

    जमैका में अंतिम रेस में दौड़े उसेन बोल्‍ट, अपने हीरो को विदाई देने उमड़ी फैंस की भीड़...

    बोल्ट लंदन वर्ल्ड चैम्पियनशिप के बाद अगस्त में संन्यास ले लेंगे. उसेन बोल्ट ने कल 30,000 दर्शकों के सामने उसी ट्रैक पर 100 मीटर की रेस जीती जिस पर उन्होंने 2002 में अपना अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू किया था. उन्होंने 10.03 सेकंड में जीत दर्ज की, हालांकि उनका 100 मीटर का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड 9.58 सेकंड है.

  • अमेरिका में मुस्लिम लड़की पर लड़के ने थूका, हिजाब खींचने की कोशिश की

    अमेरिका में मुस्लिम लड़की पर लड़के ने थूका, हिजाब खींचने की कोशिश की

    अमेरिका के एक स्कूल में 16 साल की मुस्लिम लड़की पर उसके एक सहपाठी ने थूका और गाली-गलौज की तथा उसका हिजाब भी खींचने का प्रयास किया. यह घटना न्यूयॉर्क शहर में जमैका इलाके के ‘हाई स्कूल फॉर लॉ एनफोर्समेंट एंड पब्लिक सेफ्टी’ की है.

  • 117 साल की है ये महिला, इस उम्र में भी खेतों में काटती है गन्ना

    117 साल की है ये महिला, इस उम्र में भी खेतों में काटती है गन्ना

    वायलेट ब्राउन ने अपनी जिंदगी का ज्यादातर समय पश्चिमी जमैका के अपने घर के पास गन्ना काटते हुए बिताया है. वह नियमित चर्च जाती हैं और पोर्क :सूअर का मांस: और चिकन खाने से बचती हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com