Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

जम्मू


'जम्मू' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus: कश्मीर में 6 और पॉजिटिव मामले, आधे से अधिक संक्रमित लोग दिल्ली से लौटे थे

    Coronavirus: कश्मीर में 6 और पॉजिटिव मामले, आधे से अधिक संक्रमित लोग दिल्ली से लौटे थे

    कश्मीर में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के छह और पॉजिटिव मामले आने से कोरोना पीड़ितों की तदाद 55 तक पहुंच गई है. इससे निपटने के लिए प्रशासन को कई और इलाकों को रेड जोन में बदलना पड़ा है. इसके बाद रेड जोनों की संख्या तीन दर्जन से अधिक हो चुकी है. खबर यह भी है कि कश्मीर में जो पॉजिटिव मामले पाए गए हैं उनमें से ज्यादातर संक्रमित लोग दिल्ली के निजामुद्दीन मरकस में हुई तब्लिगी जमात की बैठक में शामिल हुए थे.

  • Covid-19: कश्मीर में कोरोनावायरस मरीज के घर हुई चोरी

    Covid-19: कश्मीर में कोरोनावायरस मरीज के घर हुई चोरी

    उन्होंने बताया कि पूरा परिवार पृथक केंद्र में है और घर में कोई नहीं था. चोरों ने इसका फायदा उठाते हुए घर से कीमती सामान गायब कर दिए. पुलिस के अनुसार चोर घर से कुछ सूटकेस ले गए और वहां से करीब एक सौ मीटर की दूरी पर उन्हें खोलकर देखा. घर के अन्य सामान मौजूद हैं. 

  • Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में सामने आए कोरोना वायरस के 5 नए मामले, राज्य में अब तक 2 की मौत

    Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में सामने आए कोरोना वायरस के 5 नए मामले, राज्य में अब तक 2 की मौत

    राज्य के प्रमुख सचिव रोहित कंसल ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि जिन पांच लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है, उनमें दो मरीज श्रीनगर, दो बडगाम और एक मरीज बारामूला से है. रविवार सुबह श्रीनगर में एक संक्रमित मरीज की मौत भी हुई है. इस वायरस की चपेट में आने से राज्य में अब तक दो लोगों की मौत हुई है.

  • Coronavirus Update: दिल्ली में Covid-19 का नया मामला, मोहल्ला क्लिनिक का डॉक्टर हुआ संक्रमित

    Coronavirus Update: दिल्ली में Covid-19 का नया मामला, मोहल्ला क्लिनिक का डॉक्टर हुआ संक्रमित

    Coronavirus In India: भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़ने की सूचना रोजना आ रही है. गुरुवार सुबह भी जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस (Coronavirus) से एक मौत का मामला सामने आया. अब दिल्ली कोविड-19 (Covid-19) का एक नया पॉजिटिव मामला सामने आया है.

  • कोरोनावायरस के खिलाफ सेना ने संभाला जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में मोर्चा, जारी किए हेल्पलाइन नंबर

    कोरोनावायरस के खिलाफ सेना ने संभाला जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में मोर्चा, जारी किए हेल्पलाइन नंबर

    जम्मू कश्मीर और लद्दाख में सेना ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए हैं. इन नंबरों के जरिए लोगों के सवालों के जवाब दिए जाएंगे और साथ ही इस वायरस से संबंधित अपडेट भी दिए जाएंगे.

  • करीब 8 महीने बाद हिरासत से रिहा हुए उमर अब्दुल्ला, मीडिया से बोले-हमें सरकार के आदेशों का पालन करना चाहिए

    करीब 8 महीने बाद हिरासत से रिहा हुए उमर अब्दुल्ला, मीडिया से बोले-हमें सरकार के आदेशों का पालन करना चाहिए

    जनसुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत लगाए गए आरोप हटाए जाने के बाद उनकी रिहाई का आदेश जारी किया गया. गत 10 मार्च को 50 साल के हुए अब्दुल्ला ने पिछले साल पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद, 232 दिन हिरासत में गुजारे. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता को पूर्व में एहतियातन हिरासत में लिया गया था, लेकिन बाद में पांच फरवरी को उन पर पीएसए लगा दिया गया था. 

  • Coronavirus News : ऑनलाइन खरीदारी करें, हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन दवा सिर्फ हेल्थ केयर वर्कर और तीमारदारों के लिए, सरकार की ओर से 10 बड़ी सूचनाएं

    Coronavirus News : ऑनलाइन खरीदारी करें, हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन दवा सिर्फ हेल्थ केयर वर्कर और तीमारदारों के लिए, सरकार की ओर से 10 बड़ी सूचनाएं

    कोरोना वायरस से निपटने के लिए राज्य सरकारों ने कमर कस ली है. उत्तर प्रदेश के 51 मेडिकल कॉलेजों में कोविद-19 अस्पताल स्थापित किए जाएंगे. राज्य सरकार की ओर से सोमवार को जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश के 24 सरकारी और 27 निजी मेडिकल कॉलेजों एवं चिकित्सा संस्थानों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की गई. विज्ञप्ति के अनुसार 51 मेडिकल कॉलेजों में कोरोना वायरस संक्रमण के उपचार एवं रोकथाम हेतु वर्तमान में लगभग 4500 आइसोलेशन एवं क्वॉरेंटाइन बेड उपलब्ध हैं. सप्ताह भर के भीतर इसे बढ़ाकर 11000 करने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं तीस राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 548 जिलों में पूर्ण लॉकडाउन (बंद) की घोषणा की. सरकार ने सोमवार को यह जानकारी दी. पत्र सूचना कार्यालय के ट्वीट में कहा गया है कि जिन राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों ने अपने सभी जिलों में बंद लागू कर दिया है, वे चंडीगढ़, दिल्ली, गोवा, जम्मू कश्मीर और नगालैंड हैं. भारत में अब तक कुल मरीजों की संख्या 470 पहुंच गई है.

  • Coronavirus का कहर: कई राज्यों में Lockdown, ट्रेन सेवाएं भी बंद, अब तक 7 की मौत - 10 बातें

    Coronavirus का कहर: कई राज्यों में Lockdown, ट्रेन सेवाएं भी बंद, अब तक 7 की मौत - 10 बातें

    कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना वायरस की चपेट में आकर देश में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि COVID-19 संक्रमितों की संख्या 396हो गई है. रविवार को गुजरात, बिहार और महाराष्ट्र में 1-1 पीड़ितों की मौत हो गई. आज देश में 81 नए मामले आए हैं. कोरोना वायरस संकट के चलते केंद्र सरकार ने कई बड़े फ़ैसले लिए हैं. सभी राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ बैठक के बाद केंद्र सरकार ने देश के उन सभी 75 ज़िलों को लॉकडाउन करने का फ़ैसला किया है, जहां कोरोना वायरस के केस सामने आए हैं. इसके अलावा 31 मार्च तक देश में सभी यात्री रेलगाड़ियों को भी बंद रखने का फैसला लिया गया है. इस सिलसिले में रेलवे बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. सिर्फ मालगाड़ियां इस दौरान चलेंगी. साथ ही मुंबई की लोकल सेवा के साथ-साथ दिल्ली, मुबंई, कोलकाता समेत सभी मेट्रो सेवाएं को भी 31 तक बंद रखने का फैसला लिया गया है. साथ ही अंतरराज्यीय बस सेवाओं को भी 31 मार्च तक बंद करने का सरकार ने फैसला लिया है. इस बीच केजरीवाल सरकार ने दिल्ली को 23 मार्च से 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन कर दिया है. उधर, यूपी की योगी सरकार ने भी नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ सहित राज्य के 15 जिलों को लॉकडाउन करने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के दायरे में आने वाले जिलों में किसी भी तरह की कोई गतिविधि नहीं होगी. अगले 23 से 25 मार्च तक यह व्यवस्था यूपी में लागू रहेगी. उधर, बिहार में भी नीतीश कुमार ने 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. इससे साथ-साथ जम्मू कश्मीर के सभी जिलों को भी 31 मार्च तक लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है.

  • Coronavirus: परीक्षाएं स्थगित, नोएडा सहित कई जगह धारा-144 लागू, ट्रेनें रद्द, आज रात PM मोदी का संदेश- पढ़ें 15 खास बातें

    Coronavirus: परीक्षाएं स्थगित, नोएडा सहित कई जगह धारा-144 लागू, ट्रेनें रद्द, आज रात PM मोदी का संदेश- पढ़ें 15 खास बातें

    देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित कुल लोगों की संख्या बढ़कर 151 हो गई है जिनमें 25 विदेशी नागरिक हैं तथा तीन वो लोग है जिनकी मौत इस संक्रमण के कारण हो चुकी है. इस बीमारी के कारण दुनिया भर में 7,500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब दो लाख लोग इससे संक्रमित हैं. मंगलवार को भारत में कोरोना वायरस के 14 नए मामले सामने आए हैं. कोविड-19 के पुष्ट मामलों के राज्यवार आंकड़ों की बात करें तो दिल्ली में एक विदेशी समेत 10 मामले सामने आए हैं जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 16 मामले दर्ज किये गए हैं. महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 42 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 27 संक्रमित मामले हैं. कर्नाटक में कोरोना वायरस के 11 मरीज हैं. लद्दाख में मामले बढ़कर आठ हो गए हैं जबकि जम्मू कश्मीर में तीन मामले हैं. तेलंगाना में दो विदेशियों समेत छह मामले सामने आए हैं. राजस्थान में भी दो विदेशी नागरिकों समेत चार संक्रमण के मामले सामने आए हैं. तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, और पंजाब में संक्रमण के एक-एक मामले सामने आए हैं. हरियाणा की बात करें तो यहां 14 विदेशी नागरिकों समेत 17 लोग संक्रमित पाए गए हैं.

  • PDP नेता ने पीएम मोदी से की मुलाकात, बोले- प्रधानमंत्री ने महबूबा मुफ्ती-उमर अब्दुल्ला की जल्द रिहाई का दिया आश्वासन

    PDP नेता ने पीएम मोदी से की मुलाकात, बोले- प्रधानमंत्री ने महबूबा मुफ्ती-उमर अब्दुल्ला की जल्द रिहाई का दिया आश्वासन

    जम्मू कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के राज्यसभा सदस्य नजीर अहमद लावे (Najeer Ahmed Lave) ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आश्वासन दिया है कि जम्मू-कश्मीर में हिरासत में लिए गए पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) और महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) सहित सभी राजनीतिक नेताओं को जल्द ही रिहा कर दिया जाएगा.

  • Coronavirus पर हो रही थी सार्क देशों की बैठक, पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दा उठाकर की राजनीति की कोशिश

    Coronavirus पर हो रही थी सार्क देशों की बैठक, पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दा उठाकर की राजनीति की कोशिश

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे पर सार्क देशों के वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान पाकिस्तान (Pakistan) ने कश्मीर के बारे में ‘‘अवांछित’’ बयान देकर एक मानवीय मुद्दे का ‘‘राजनीतिकरण’’ करने का प्रयास किया, जो इस तरह के मुद्दों से निपटने में उसके ढुलमुल रवैये को प्रदर्शित करता है. यह बात रविवार को सरकारी सूत्रों ने कही.

  • कोरोना वायरस : वैष्णो देवी आने वाले श्रद्धालुओं के लिए जारी की गई गाइडलाइन

    कोरोना वायरस : वैष्णो देवी आने वाले श्रद्धालुओं के लिए जारी की गई गाइडलाइन

    मंदिर प्रशासन कटरा से मां के भवन तक के रास्ते में लगे बहुद्देशीय ऑडियो प्रणाली से कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर जागरूकता फैलाने वाले संदेश प्रसारित कर रहा है. बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि इसके अलावा प्रत्येक यात्री की ताराकोट, बाणगंगा और हैलीपैड पर बुखार की जांच की जाएगी.

  • भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या हुई 109, केरल में 22, महाराष्ट्र में 32 और उत्तर प्रदेश में 11

    भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या हुई 109, केरल में 22, महाराष्ट्र में 32 और उत्तर प्रदेश में 11

    भारत में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 109 पहुंच गया है. 109 मामलों में 90 भारतीय नागरिक और 17 विदेशी नागरिक हैं.  सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से हैं जहां पर 32 मामले सामने आ चुके हैं. जबकि केरल में इसकी संख्या 22 पहुंच गई है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में 11, दिल्ली में 7, कर्नाटक में 6, तेलंगाना में 3, लद्दाख में 3, राजस्थान में 2 जम्मू कश्मीर में 2 तमिलनाडु,पंजाब और आंध्र प्रदेश में 1-1 मामले सामने आए हैं.  

  • जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल ने फारुख अब्दुल्ला पर कसा तंज, बोले- कोई पूर्व मुख्यमंत्री जेल जाए और...

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल ने फारुख अब्दुल्ला पर कसा तंज, बोले- कोई पूर्व मुख्यमंत्री जेल जाए और...

    गोवा के राज्यपाल यहां एक निजी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेने आए थे. उन्होंने तंज भरे लहजे में कहा कि कोई पूर्व मुख्यमंत्री जेल में जाए और बाहर आहट भी न हो, तो आप समझ सकते हैं कि जनता कितनी साथ है. नई पार्टी के गठन से इन दो परिवारों का अधिपत्य खत्म हो जाएगा, जो कश्मीर के लिए या अच्छा है.

  • पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करने को लेकर कही यह बात...

    पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करने को लेकर कही यह बात...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा जल्द बहाल करने के लिए समाज के सभी वर्गों के साथ काम करेगी. अधिकारियों ने बताया कि हाल में गठित ‘जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी’ के 24 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने उसके नेता अल्ताफ बुखारी के नेतृत्व में शनिवार शाम में प्रधानमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की. मोदी ने प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के साथ विभिन्न मुद्दों पर बात की जिसमें जनसांख्यिकीय बदलाव को लेकर चिंताएं, परिसीमन कवायद और राज्य डोमिसाइल प्रदान करना शामिल है.

  • भारत में कोरोना के अब तक 84 मामले, 2 की मौत, 10 ठीक

    भारत में कोरोना के अब तक 84 मामले, 2 की मौत, 10 ठीक

    सरकार के मुताबिक भारत में कोरोना के अब तक 84  मामले सामने आ चुके हैं. सबसे ज्यादा केरल में 19 मामले दर्ज हुए हैं जबकि महाराष्ट्र में 14 मामले आ चुके हैं. वहीं, दिल्ली में 7 केस दर्ज हुए हैं. अन्य राज्यों की बात की जाए तो उत्तर प्रदेश में 11, लद्दाख में 3, कर्नाटक में 6, जम्मू कश्मीर में 2 और आंध्रप्रदेश, पंजाब, तमिलनाडु, तेलंगाना, राजस्थान में 1-1 मामले सामने आ चुके हैं. अब तक सामने आए 84 मामलों में 67 भारतीय हैं जबकि 17 विदेशी नागरिक हैं. कुल मिलाकर देश के 13 राज्यों से कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. 

  • जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, खुफिया सूचना मिलने के बाद चलाया गया था तलाशी अभियान

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, खुफिया सूचना मिलने के बाद चलाया गया था तलाशी अभियान

    इससे पहले 22 फरवरी को जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ कार्रवाई में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली थी. अनंतनाग जिले में देर रात तक चले कश्मीर पुलिस, आर्मी और सीआरपीएफ के साझा ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar e Taiba) के दो आतंकियों को मार गिराया गया था.

  • मध्य प्रदेश : 10वीं की परीक्षा में छात्रों से सवाल- भारत के नक्शे में कहां है 'आजाद कश्मीर'?

    मध्य प्रदेश : 10वीं की परीक्षा में छात्रों से सवाल- भारत के नक्शे में कहां है 'आजाद कश्मीर'?

    प्रश्न संख्या-4 में सही जोड़ी में मिलाने को लेकर आजाद कश्मीर का विकल्प दिया गया है. वहीं, प्रश्न संख्या-26 में भारत के मानचित्र में 'आजाद कश्मीर' दर्शाने के लिए कहा गया है. इन दोनों सवालों को लेकर परीक्षार्थी असमंजस में भी दिखे. परीक्षा के बाद जब कुछ छात्राओं से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इन सवालों का गोलमोल जवाब दिया.

Advertisement