NDTV Khabar

जम्मू कश्मीर चुनाव


'जम्मू कश्मीर चुनाव' - 141 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गृहमंत्री अमित शाह ने हरियाणा में फूंका चुनावी बिगुल, बोले- फिर बनाएंगे सरकार

    गृहमंत्री अमित शाह ने हरियाणा में फूंका चुनावी बिगुल, बोले- फिर बनाएंगे सरकार

    उन्होंने इस दौरान कहा, ''जब इससे पहले विधानसभा चुनाव में मैं हरियाणा आया था, तब 47 सीटों के साथ भाजपा सरकार बनीं थी, अबकी बार मैं फिर आया हूं तो आपसे आह्वान करता हूं कि इस बार 75 सीटों के साथ भाजपा सरकार बनाइए.'' शाह ने आगे कहा, ''धारा 370 हटने के बाद जम्मू और कश्मीर के विकास के लिए जो रोड़ा था वो अब हट गया है और मोदी जी ने नेतृत्व में अब जम्मू, कश्मीर और लद्दाख़ विकास के रास्ते में आगे बढ़ेगा.''

  • पीएम मोदी ने कहा, जम्मू-कश्मीर में चुनाव होंगे, विधायक चुने जाएंगे और मुख्यमंत्री सहित मंत्रिमंडल भी होगा

    पीएम मोदी ने कहा, जम्मू-कश्मीर में चुनाव होंगे, विधायक चुने जाएंगे और मुख्यमंत्री सहित मंत्रिमंडल भी होगा

    पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) ने कहा कि हमारे देश में कोई भी सरकार हो, वो संसद में कानून बनाकर, देश की भलाई के लिए काम करती है. किसी भी दल की सरकार हो, किसी भी गठबंधन की सरकार हो.. यह कार्य निरंतर चलता रहता है. कानून बनाते समय काफी बहस होती है, चिंतन-मनन होता है, उसकी आवश्यकता को लेकर गंभीर पक्ष रखे जाते हैं. इस प्रक्रिया से गुजरकर जो कानून बनता है, वो पूरे देश के लोगों का भला करता है. लेकिन कोई कल्पना नहीं कर सकता कि संसद इतनी बड़ी संख्या में कानून बनाए और वह देश के एक हिस्से में लागू ही नहीं हो.

  • आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, धारा 370 हटने के बाद पहला संबोधन

    आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, धारा 370 हटने के बाद पहला संबोधन

    प्रधानमंत्री मोदी ने अंतिम बार देश को लोकसभा चुनाव से पहले 27 मार्च को सैटेलाइट रोधी मिसाइल द्वारा एक जीवित सैटेलाइट को मार गिराने की क्षमता की घोषणा करते हुए राष्ट्र को संबोधित किया था.

  • कश्मीर मसले पर बोले यशवंत सिन्हा, चुनाव जीतने के लिए सरकार ने हटाई धारा 370

    कश्मीर मसले पर बोले यशवंत सिन्हा, चुनाव जीतने के लिए सरकार ने हटाई धारा 370

    यशवंत सिन्हा ने कहा कि कश्मीर की घाटी में सरकार के इस फैसले का स्वागत नहीं होगा. सरकार को इस बात का एहसास है इसलिए ही वहां इतनी बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. अरविंद केजरीवाल के समर्थन दिए जाने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे हैरानी है कि केजरीवाल खुद लंबे वक्त से इसके लिए लड़ाई लड़ रहे थे. लेकिन आज उन्होंने जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने का समर्थन कर दिया.

  • फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला ने की PM मोदी से मुलाकात, कश्मीर के मौजूदा हालात सहित इन मुद्दों पर हुई बात...

    फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला ने की PM मोदी से मुलाकात, कश्मीर के मौजूदा हालात सहित इन मुद्दों पर हुई बात...

    जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) के नेतृत्व में नेशनल कॉन्फ्रेंस के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की.

  • जम्मू कश्मीर में बीजेपी की चुनावी तैयारी युद्ध स्तर पर, मिली यह बड़ी कामयाबी...

    जम्मू कश्मीर में बीजेपी की चुनावी तैयारी युद्ध स्तर पर, मिली यह बड़ी कामयाबी...

    पार्टी से जुड़े एक बड़े नेता ने बताया कि पंद्रह अगस्त को बीजेपी के सभी पंचायत प्रमुख अपने-अपने गांवों में झंडा फहराएंगे. राज्य में कानून व्यवस्था बनी रहे इसके लिए सुरक्षा बलों की अतिरिक्त तैनाती की गई है. पार्टी की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा और पार्टी महासचिव राम माधव जल्दी ही राज्य का दौरा करेंगे.

  • जम्मू-कश्मीर के सियासी हालात पर चर्चा के लिए BJP ने बुलाई कोर ग्रुप की मीटिंग, पीएम मोदी ले सकते हैं हिस्सा

    जम्मू-कश्मीर के सियासी हालात पर चर्चा के लिए BJP ने बुलाई कोर ग्रुप की मीटिंग, पीएम मोदी ले सकते हैं हिस्सा

    जम्मू-कश्मीर की मौजूदा सियासी स्थिति पर चर्चा के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक बुलाई है. इस बैठक में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा चुनाव की तैयारियों के अलावा सदस्यता अभियान तथा मौजूदा हालात पर चर्चा करेंगे. 

  • बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव बोले- जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए हम तैयार

    बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव बोले- जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए हम तैयार

    बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा इस संबंध में, "हमें आशा है, उम्मीद है और यह मांग करते हैं कि राज्य में इसी साल विधानसभा चुनाव कराए जाएं.

  • जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन के विस्तार को लोकसभा में मंजूरी

    जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन के विस्तार को लोकसभा में मंजूरी

    जम्मू एवं कश्मीर में 3 जुलाई से छह महीने के लिए राष्ट्रपति शासन का विस्तार करने की लोकसभा ने शुक्रवार को अनुमति दे दी. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि केंद्र तैयार है, चुनाव आयोग जब चाहे राज्य में विधानसभा चुनाव कराने का फैसला ले सकता है. राज्य में दिसंबर से राष्ट्रपति शासन लागू है.

  • जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन की अवधि 6 महीने और बढ़ाने के लिए अमित शाह ने लोकसभा में प्रस्ताव पेश किया, विपक्ष ने किया विरोध

    जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन की अवधि 6 महीने और बढ़ाने के लिए अमित शाह ने लोकसभा में प्रस्ताव पेश किया, विपक्ष ने किया विरोध

    गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में आज जम्मू कश्मीर आरक्षण संशोधन विधेयक 2019 पेश किया और राज्य में राष्ट्रपति शासन 6 महीने के लिए बढ़ाने का प्रस्ताव दिया. लोकसभा में प्रस्ताव पेश करते हुए अमित शाह ने कहा कि इस साल के अंत तक राज्य में चुनाव संभव है. गृह मंत्री ने कहा कि रमजान का पवित्र महीना था, अब अमरनाथ यात्रा होनी है, इस वजह से चुनाव कराने इस दौरान मुमकिन नहीं था. इस साल के अंत में चुनाव कराने का फैसला लिया गया. अमित शाह ने इंटरनेशनल बॉर्डर पर रहने वाले लोगों को भी आरक्षण देने का प्रस्ताव लोकसभा में रखा. उन्होंने कहा कि ये विधेयक किसी को खुश करने के लिए नहीं है, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास रहने वालों के लिए है. इस मौके पर उन्होंने कहा है कि कश्मीर में उनकी सरकार में पिछले एक साल में जीरो टोलेरेंस की नीति अपनाई गई है. उन्होंने कहा कि राज्य में चुनाव होता था तो बड़े पैमाने पर हिंसा होती थी. लेकिन इस बार पंचायत चुनाव में किसी का खून नहीं बहा है. आतंकवाद की घटनाएं भी कम हुई हैं. गृहमंत्री ने कहा कि सुरक्षा कारणों से अभी राज्य में चुनाव नहीं कराए जा सकते हैं. लेकिन उम्मीद है कि अगले 6 महीने में आयोग वहां चुनाव कराएगा. शाह ने कहा कि वह सदन में रिकॉर्ड पर तत्कालीन गृहमंत्री और रक्षा मंत्री को धन्यवाद देना चाहता हूं.

  • Parliament Live: 17वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू, PM मोदी ने ली सांसद के रूप में शपथ

    Parliament Live: 17वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू, PM मोदी ने ली सांसद के रूप में शपथ

    लोकसभा में इस बार कई नये चेहरे होने की बात को रेखांकित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि निचले सदन का पहला सत्र नये उत्साह और सोच के साथ शुरू होना चाहिए. सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस ने सरकार के साथ बेरोजगारी, किसानों की समस्या, सूखा और प्रेस की आजादी जैसे विषय उठाये. विपक्षी दल ने जम्मू कश्मीर में जल्द विधानसभा चुनाव कराने की मांग की. भाजपा ने भी रविवार को संसदीय दल की बैठक की. इसके माध्यम से प्रधानमंत्री ने सभी भारतीयों को आश्वासन दिया कि उनकी सरकार ऐसे विधेयकों को लाने में अग्रणी रहेगी जो ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ की भावना को परिलक्षित करें.

  • नीतीश कुमार का बड़ा फैसला, बिहार के बाहर NDA का हिस्सा नहीं JDU- इन राज्यों में अकेले लड़ेगी चुनाव

    नीतीश कुमार का बड़ा फैसला, बिहार के बाहर NDA का हिस्सा नहीं JDU- इन राज्यों में अकेले लड़ेगी चुनाव

    नीतीश कुमार (Nitish kumar) की अगुआई में JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पटना में बैठक हुई. बैठक में एक बड़ा फैसला लिया गया कि जेडीयू बिहार के बाहर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का हिस्सा नहीं होगी.

  • जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव इसी साल होंगे, अमरनाथ यात्रा के बाद होगा तारीखों का ऐलान

    जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव इसी साल होंगे, अमरनाथ यात्रा के बाद होगा तारीखों का ऐलान

    जम्‍मू कश्‍मीर में विधानसभा चुनाव इस वाल के आखिर में हो सकते हैं. चुनाव आयोग ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि अमरनाथ यात्रा के खत्‍म होने के बाद चुनाव के तारीखों का ऐलान किया जाएगा.

  • NEWS FLASH: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव अमरनाथ यात्रा के बाद : चुनाव आयोग

    NEWS FLASH: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव अमरनाथ यात्रा के बाद : चुनाव आयोग

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Election Results 2019: 18 राज्य, जिनमें खाता भी नहीं खोल पाई कांग्रेस, हुआ सूपड़ा साफ

    Election Results 2019: 18 राज्य, जिनमें खाता भी नहीं खोल पाई कांग्रेस, हुआ सूपड़ा साफ

    चुनाव में मोदी लहर का बड़ा असर देखना पड़ा, जहां कई राज्यों में कांग्रेस पार्टी अपना खाता भी नहीं खोल पाई. इतना ही नहीं बल्कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी पार्टी का गढ़ कहे जाने वाले अमेठी से को नहीं बचा पाए, वहीं भाजपा के स्टार प्रवक्ता संबित पात्रा ले अपनी सीट गंवा दी है. 542 सीटों में से कांग्रेस केवल 52 सीट पर सिमटती दिखाई दे रही है. जिन राज्यों में कांग्रेस खाता भी नहीं खोल सकी है, उनमें दिल्ली, गुजरात, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश जम्मू कश्मीर, ओडिशा, त्रिपुरा, मणिपुर, मिज़ोरम, नागालैंड, सिक्किम, दमन दीव, दादर नगर हवेली, लक्षद्वीप, और चंडीगढ़ शामिल हैं.

  • JK Election Results: महबूबा ने मानी हार, कहा- मेरी नाकामियों के लिए गुस्सा कर सकते हैं लोग

    JK Election Results: महबूबा ने मानी हार, कहा- मेरी नाकामियों के लिए गुस्सा कर सकते हैं लोग

    JK Elections Result 2019: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के 23 मई को आए नतीजों में महबूबा पार्टी (Mehbooba Mufti) की पार्टी को एक भी सीट नहीं मिल रही है.

  • JK Elections Result: क्या कारण रहे जो अपना गढ़ अनंतनाग भी नहीं बचा सकीं महबूबा?

    JK Elections Result: क्या कारण रहे जो अपना गढ़ अनंतनाग भी नहीं बचा सकीं महबूबा?

    JK Elections Result 2019: 23 मई को आए नतीजों के बाद साबित हो गया कि महबूबा अनंतनाग (Anantnag) से चुनाव हार रही हैं. ये सीट उनका गढ़ मानी जाती थी और यहां से अब बीजेपी के सोफी यूसुफ निर्णायक बढ़त बना चुके हैं.

  • JK Election Results 2019 Updates: जम्मू-कश्मीर की 3 सीटों पर बीजेपी आगे, 3 पर नेशनल कॉन्फ्रेंस की ने दर्ज की बढ़त

    JK Election Results 2019 Updates: जम्मू-कश्मीर की 3 सीटों पर बीजेपी आगे, 3 पर नेशनल कॉन्फ्रेंस की ने दर्ज की बढ़त

    Jammu and Kashmir Election Results 2019 Updates, News: इस बार दक्षिणी कश्‍मीर के अनंतनाग से जहां प्रदेश की पूर्व मुख्‍यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती मैदान में हैं, वहीं श्रीनगर से प्रदेश के नेशनल कांफ्रेंस के अध्‍यक्ष फारूक अब्‍दुल्‍ला चुनाव लड़े हैं. उधमपुर सीट भी चर्चा में है, यहां से प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्‍य मंत्री जितेंद्र सिंह उम्‍मीदवार हैं.