NDTV Khabar

जम्मू कश्मीर चुनाव परिणाम


'जम्मू कश्मीर चुनाव परिणाम' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कर्नाटक में बीजेपी की जीत पर उमर अब्दुल्ला बोले - कर्नाटक, 'तुम भी'?

    कर्नाटक में बीजेपी की जीत पर उमर अब्दुल्ला बोले - कर्नाटक, 'तुम भी'?

    जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कर्नाटक विधानसभा चुनावों की मतगणना के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बहुमत के करीब पहुंचते देख इन अप्रत्याशित नतीजों पर हैरानी जताई. उमर ने ट्वीट कर कहा, "Et tu, #karnataka" (कर्नाटक, तुम भी). यह लैटिन भाषा का वाक्य है, जिसे किसी व्यक्ति, खासतौर पर दोस्त द्वारा मिले अप्रत्याशित विश्वासघात को इंगित करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

  • यह बीजेपी की सुनामी है, 2019 को भूल जाओ, 2024 की तैयारी करे विपक्ष : उमर अब्दुल्ला

    यह बीजेपी की सुनामी है, 2019 को भूल जाओ, 2024 की तैयारी करे विपक्ष : उमर अब्दुल्ला

    उमर अब्दुल्ला ने कहा कि देशभर में कोई ऐसा नेता नहीं है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला कर सके और कोई ऐसी पार्टी नहीं है, जो 2019 में बीजेपी को चुनौती दे सके. जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष को 'केवल आलोचना करने के बजाय एक सकारात्मक विकल्प' के रूप में अपनी रणनीति बदलने की ज़रूरत है...

  • विधानसभा चुनाव परिणाम : लोकसभा चुनाव के मुकाबले घटा बीजेपी का वोट प्रतिशत

    विधानसभा चुनाव परिणाम : लोकसभा चुनाव के मुकाबले घटा बीजेपी का वोट प्रतिशत

    झारखंड में लोकसभा चुनावों की नजर से देखें तो बीजेपी को 58 विधानसभा सीटों पर जीत मिली थी, जबकि विधानसभा चुनावों में पार्टी को करीब 20 सीटें कम आईं और पार्टी को यह झटका बीते सात महीने में झेलना पड़ा।

  • झारखंड नतीजों से नाखुश कांग्रेस, जम्मू-कश्मीर में पीडीपी को समर्थन देने को राजी

    झारखंड नतीजों से नाखुश कांग्रेस, जम्मू-कश्मीर में पीडीपी को समर्थन देने को राजी

    झारखंड के चुनाव परिणामों पर निराशा के स्वर व्यक्त करते हुए कांग्रेस ने आज कहा कि वहां सभी गैर भाजपाई दलों को एक मंच पर लाया जाना चाहिए था, जबकि पार्टी ने जम्मू कश्मीर में सरकार के गठन में पीडीपी को समर्थन की पेशकश की और कहा कि वहां उसका खुद का प्रदर्शन 'उम्मीद' के अनुरूप ही रहा है।

  • जम्मू-कश्मीर में खंडित जनादेश में पीडीपी सबसे आगे, झारखंड में बीजेपी बनाएगी सरकार

    जम्मू-कश्मीर में खंडित जनादेश में पीडीपी सबसे आगे, झारखंड में बीजेपी बनाएगी सरकार

    जम्मू एवं कश्मीर और झारखंड में मतगणना के दौरान मिले परिणामों और रुझानों के हिसाब से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को खुशगवार नतीजे मिले हैं। एक ओर जहां झारखंड में बीजेपी और आजसु को पूर्ण बहुमत मिल गया है, वहीं जम्मू एवं कश्मीर में भी खासी कामयाबी उसके कदम चूम रही है।

  • नए व्यक्ति को कभी नजरअंदाज मत करो : उमर अब्दुल्ला

    नए व्यक्ति को कभी नजरअंदाज मत करो : उमर अब्दुल्ला

    उत्सुकता के साथ विधानसभा चुनावों के परिणाम देख रहे जम्मू और कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने दिल्ली चुनावों में आम आदमी पार्टी के चौंकाने वाले आगाज को लेकर रविवार को ट्विटर पर लिखा है कि उपेक्षित/नए व्यक्ति को कभी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।