NDTV Khabar

जम्मू कश्मीर पुलिस


'जम्मू कश्मीर पुलिस' - 332 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू-कश्मीर में LeT के तीन आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

    जम्मू-कश्मीर में LeT के तीन आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

    एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने उत्तरी कश्मीर जिले के सोपोर क्षेत्र में सोपोर-कुपवाड़ा रोड पर शेंगरगुंड में तीनों को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि तीनों की पहचान मुश्ताक अहमद मीर उर्फ लश्किरी, मुदसिर अहमद मीर और अतहर शमास के रूप में हुई है. तीनों सोपोर के ब्राथ कलां इलाके के निवासी हैं. 

  • जिस कबूतर को पाकिस्तान का जासूस समझ कर पकड़ा था, अब उसे किया गया रिहा

    जिस कबूतर को पाकिस्तान का जासूस समझ कर पकड़ा था, अब उसे किया गया रिहा

    पिछले दिनों जिस कबूतर को पाकिस्तान प्रशिक्षित पक्षी समकर पकड़ा गया था उसे आज छोड़ दिया गया है. अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान के एक ग्रामीण ने दावा किया कि यह उसका पालतू कबूतर है. कुछ भी संदिग्ध नहीं पाए जाने पर उसे रिहा कर दिया गया. जम्मू कश्मीर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शैलेंद्र मिश्रा ने बताया कि गुरुवार को कबूतर को रिहा कर दिया गया. उन्होंने कहा कि जांच में कबूतर में कुछ भी सशंकित नहीं मिलने के बाद यह कदम उठाया गया.

  • जम्मू कश्मीर में पकड़ा गया पाकिस्तान का 'जासूसी' कबूतर, उस पर लगे टैग और पिंक पैच से हुआ शक

    जम्मू कश्मीर में पकड़ा गया पाकिस्तान का 'जासूसी' कबूतर, उस पर लगे टैग और पिंक पैच से हुआ शक

    जासूसों का पीछा करना और उन्हें गिरफ्तार करना जम्मू-कश्मीर पुलिस के लिए कोई नई बात नहीं है. लेकिन हीरा नगर पुलिस स्टेशन में तब हलचल मच गई जब सीमा सुरक्षा बल एक नया जासूस वहां लेकर पहुंचा. इस जासूस के पंख हैं! पुलिस ने आनन फानन में एक नया लॉकअप, यानी पिंजरा तैयार कराया जिसमें इस नए जासूस को 'हिरासत' में रख लिया गया.

  • जम्मू कश्मीर में हिज़्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकी एनकाउंटर में ढेर, हथियार और गोला-बारूद बरामद

    जम्मू कश्मीर में हिज़्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकी एनकाउंटर में ढेर, हथियार और गोला-बारूद बरामद

    पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ देर रात करीब दो बजे शुरू हुई और उसके बाद करीब पांच घंटे तक कोई गोली नहीं चली. इसके बाद सुबह करीब आठ बजे एक बार फिर आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुई. अधिकारी ने बताया,श्रीनगर के नवाकदल के अभियान में दोनों आतंकवादी मारा गिराया गया है.

  • जम्मू कश्मीर के सोपोर में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद

    जम्मू कश्मीर के सोपोर में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद

    उत्तर कश्मीर के सोपोर शहर में आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए. अधिकारी ने यह जानकारी दी. आतंकियों ने बारामुला जिले के सोपोर में सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस के नाका पार्टी पर फायर किया था.

  • जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मारे गए 2 आतंकी, इस साल अब तक 57 आतंकियों को किया ढेर

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मारे गए 2 आतंकी, इस साल अब तक 57 आतंकियों को किया ढेर

    दोनों ही आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे, फिलहाल इसकी अधिकारिक पुष्टि बाकी है. अभी भी सुरक्षाबलों ने दो से तीन आतंकियों को घेर रखा है. देर रात शोपियां के डियारू इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की टीम ने घेराबंदी कर तलाशी शुरू कर दी थी. सुरक्षाबलों से घिरते देख आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में तत्‍काल एक आतंकी मारा गया.

  • Covid-19: कश्मीर में कोरोनावायरस मरीज के घर हुई चोरी

    Covid-19: कश्मीर में कोरोनावायरस मरीज के घर हुई चोरी

    उन्होंने बताया कि पूरा परिवार पृथक केंद्र में है और घर में कोई नहीं था. चोरों ने इसका फायदा उठाते हुए घर से कीमती सामान गायब कर दिए. पुलिस के अनुसार चोर घर से कुछ सूटकेस ले गए और वहां से करीब एक सौ मीटर की दूरी पर उन्हें खोलकर देखा. घर के अन्य सामान मौजूद हैं. 

  • जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, खुफिया सूचना मिलने के बाद चलाया गया था तलाशी अभियान

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, खुफिया सूचना मिलने के बाद चलाया गया था तलाशी अभियान

    इससे पहले 22 फरवरी को जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ कार्रवाई में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली थी. अनंतनाग जिले में देर रात तक चले कश्मीर पुलिस, आर्मी और सीआरपीएफ के साझा ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar e Taiba) के दो आतंकियों को मार गिराया गया था.

  • भारत ने UNHRC की चिंता पर दिया जवाब, कहा- किसी भी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले बेहतर समझ विकसित करें

    भारत ने UNHRC की चिंता पर दिया जवाब, कहा- किसी भी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले बेहतर समझ विकसित करें

    भारत का यह सख्त रुख संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार प्रमुख द्वारा दिल्ली में सांप्रदायिक हमलों और CAA पर चिंता जाहिर करने के बाद आया है. बता दें कि संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार प्रमुख ने भारत के संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और दिल्ली में सांप्रदायिक हमलों के दौरान "पुलिस निष्क्रियता" की खबरों पर गुरुवार को "गंभीर चिंता" व्यक्त की थी और राजनीतिक नेताओं से हिंसा रोकने का आग्रह किया था.

  • जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में लश्कर के कमांडर फुरकान समेत 2 आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में लश्कर के कमांडर फुरकान समेत 2 आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में देर रात तक चले कश्मीर पुलिस, आर्मी और सीआरपीएफ के साझा ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar e Taiba) के दो आतंकियों को मार गिराया गया. सुरक्षा बलों ने मौके से काफी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं.

  • जम्मू और कश्मीर: पुलवामा के त्राल में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 3 आतंकियों को किया ढेर

    जम्मू और कश्मीर: पुलवामा के त्राल में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 3 आतंकियों को किया ढेर

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा के त्राल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मार गिराया है. मंगलवार शाम को जम्मू और कश्मीर पुलिस, CRPF और सेना की संयुक्त टीम ने त्राल में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के बाद तलाशी अभियान शुरू किया. सुरक्षा बलों ने इसके बाद इलाके को घेर लिया, जिसके बाद मुठभेड़ हुई.

  • BJP सांसद ने लोकसभा में उठाई मांग, कहा- JNU को कुछ दिन के लिए बंद किया जाए

    BJP सांसद ने लोकसभा में उठाई मांग, कहा- JNU को कुछ दिन के लिए बंद किया जाए

    उन्होंने जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और लोकसभा सदस्य फारूक अब्दुल्ला की हिरासत के मुद्दे पर आसन के समीप प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के सदस्यों की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘जो बात आजादी से पहले जिन्ना ने की थीं, वही बातें यहां ये लोग (विपक्ष के सदस्य) कर रहे हैं.’

  • नसीरुद्दीन शाह को मैं पूरे परिवार सहित भय मुक्त पतंजलि में रखने को तैयार हूं : बाबा रामदेव

    नसीरुद्दीन शाह को मैं पूरे परिवार सहित भय मुक्त पतंजलि में रखने को तैयार हूं : बाबा रामदेव

    पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने कहा है कि योग गुरु रामदेव को दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग़ जाने की इजाज़त नहीं दी है. उन्होंने कहा कि योग गुरु रामदेव शाहीन बाग़ जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और जैसे ही इजाज़त मिलेगी वे जाएंगे. इससे पहले योग गुरु रामदेव ने NDTV इंडिया के मुक़ाबला कार्यक्रम में कहा था कि वो शनिवार को शाहीन बाग़ जाएंगे. नागरिकता क़ानून का समर्थन करते हुए भी उन्होंने साफ़ किया कि भारत से किसी मुसलमान को निकाला नहीं जा सकता. साथ ही उन्होंने कहा कि वे किसी के पक्ष और विपक्ष में नही हैं और अपनी बात रखेंगे. योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने शुक्रवार को एनडीटीवी के शो 'मुकाबला' में खास बातचीत की. इस दौरान नागरिकता संशोधन कानून (CAA), जम्मू कश्मीर में इंटरनेट और फोन कॉलिंग प्रतिबंध, जेएनयू सहित कई मुद्दों पर अपनी राय रखी.

  • शोपियां में मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादी मारे गए

    शोपियां में मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादी मारे गए

    उन्होंने बताया, ‘मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादी मारे गए.’ उनमें से एक आतंकवादी की पहचान आदिल अहमद के तौर पर हुई है. वह विशेष पुलिस अधिकारी था जो 2018 में बल छोड़ कर वाची के तत्कालीन विधायक एजाज अहमद मीर के आधिकारिक आवास से सात एके रायफल ले कर फरार हो गया था.

  • DSP देविंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद श्रीनगर और जम्मू एयरपोर्ट की सुरक्षा में फेरबदल

    DSP देविंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद श्रीनगर और जम्मू एयरपोर्ट की सुरक्षा में फेरबदल

    आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि हालांकि, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) मौजूदा व्यवस्था के तहत इन दोनों स्थानों की सुरक्षा जारी रखेगा. उन्होंने बताया, केंद्रीय नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) के निरीक्षण पर कार्रवाई करते हुए एवं केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर को भी देश के अन्य हिस्सों के स्तर पर लाने के लिए 31 जनवरी तक जम्मू और श्रीनगर हवाई अड्डे की सुरक्षा संबंधी जिम्मेदारी सीआईएसएफ को देने की प्रक्रिया शुरू की गई है जो अबतक तक स्थानीय पुलिस के जिम्मे थी.

  • जम्मू-कश्मीर: उधमपुर में सेना के एक जवान ने खुद को गोली मारकर कर ली आत्महत्या

    जम्मू-कश्मीर: उधमपुर में सेना के एक जवान ने खुद को गोली मारकर कर ली आत्महत्या

    जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले के एक शिविर में सेना के एक जवान ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पंजाब के होशियारपुर के रहने वाले सिपाही प्रिंस कुमार (25) 112 टेरिटोरियल आर्मी में तैनात थे. शुक्रवार को जब वह रेहंबल इलाके में चिनार शिविर में गार्ड ड्यूटी पर थे, तब उन्होंने खुद को गोली मार ली.

  • DSP गिरफ्तारी मामला: श्रीनगर, जम्मू हवाई अड्डों की सुरक्षा CISF को देने का आदेश

    DSP गिरफ्तारी मामला: श्रीनगर, जम्मू हवाई अड्डों की सुरक्षा CISF को देने का आदेश

    दविंदर सिंह को शनिवार को जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में एक वाहन से हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों-नवीद बाबा और आतिफ तथा आतंकी संगठनों के लिए काम करने वाले एक वकील के साथ गिरफ्तार किया गया. सिंह पर आतंकवादियों को देश के अन्य हिस्सों तक पहुंचाने में मदद करने का आरोप है.

  • कौन हैं आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह, जानिए 5 बातें

    कौन हैं आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह, जानिए 5 बातें

    जम्मू कश्मीर के निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह (DSP Davinder Singh) को दिया गया 'शेर-ए-कश्मीर' (Sher-e-Kashmir) का पदक छीन लिया गया है. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) सरकार ने आदेश जारी कर ये पदक वापस ले लिया है. सरकारी आदेश के अनुसार, निलंबित अधिकारी का कदम विश्वासघात के बराबर है और उससे बल की छवि खराब हुई है. गिरफ्तारी के तत्काल बाद सिंह के आवास सहित विभिन्न जगहों पर पुलिस टीम भेजी गई थी. सिंह के आवास से दो पिस्तौल, एक एके राइफल और काफी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया. दविंदर सिंह के पकड़े जाने के बाद कई सवाल खड़े हो गए हैं. सवाल यह कि क्‍या दविंदर सिंह का खालिस्‍तान समर्थकों के साथ भी कोई संबंध था? DSP दविंदर का सर्विस रिकॉर्ड दागदार होने पर भी सब आंख मूंदकर क्‍यों बैठे रहे? दविंदर को श्रीनगर एयरपोर्ट जैसी अहम जगह पर पोस्टिंग कैसे मिली हुई थी? दविंदर को प्रमोशन कैसे मिलता रहा? अगर दविंदर पकड़ा नहीं जाता तो इसी महीने के आखिर में एसपी के तौर पर प्रमोशन पा जाता. फिलहाल दविंदर सिंह (Davinder Singh) से पूछताछ जारी है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA को मामले की जांच का जिम्मा सौंप दिया गया है. बीते शनिवार को दविंदर सिंह को जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादियों के साथ एक कार में गिरफ्तार किया गया था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com