NDTV Khabar

जम्मू कश्मीर में सरकार


'जम्मू कश्मीर में सरकार' - 248 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हापुड़ रेप केस पर कांग्रेस का सीएम योगी और बीजेपी निशाना, कहा- मोदी है तो मुमकिन

    हापुड़ रेप केस पर कांग्रेस का सीएम योगी और बीजेपी निशाना, कहा- मोदी है तो मुमकिन

    कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के हापुड़ में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार की पीड़िता द्वारा खुद को आग लगाए जाने की घटना को लेकर मंगलवार को  भाजपा एवं राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार  पर आरोप लगाया कि जहां भी भाजपा की सरकार है, वहां महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं. पार्टी प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पिछले वर्षों में महिलाओं के खिलाफ अपराधों में बढ़ोतरी हुई है. जम्मू - कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक महिलाओं के खिलाफ अपराध हुए. ऐसी कुछ घटनाओं में तो बीजेपी के लोग ही शामिल पाए गए. जहां बीजेपी की सरकार है वहां महिला सुरक्षा की स्थिति बहुत खराब है.

  • 'किसी ने कसर नहीं छोड़ी हमें मिटाने में, खुदा मुहाफिज रहा हर जमाने में'- महबूबा मुफ्ती के Tweet के क्या हैं मायने

    'किसी ने कसर नहीं छोड़ी हमें मिटाने में, खुदा मुहाफिज रहा हर जमाने में'- महबूबा मुफ्ती के Tweet के क्या हैं मायने

    जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) अक्सर अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहती हैं. महबूबा मुफ्ती ट्विटर (Mehbooba Mufti Tweet) के माध्यम से केंद्र की मोदी सरकार पर भी हमला बोलते रहती हैं. एक दिन पहले ही उन्होंने पीएम मोदी के उस बयान पर निशाना साधा था, जिसमें उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास न्यूक्लियर बटन है तो भारत ने क्या परमाणु बम दिवाली के लिए रखा हुआ है.

  • AFSPA पर कांग्रेस ने ऐसा क्या कह दिया कि BJP देश तोड़ने का आरोप लगा रही है?

    AFSPA पर कांग्रेस ने ऐसा क्या कह दिया कि BJP देश तोड़ने का आरोप लगा रही है?

    कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में ऐसा क्या कह दिया कि बीजेपी को लगता है कि इसमें देश तोड़ने का काम है. घोषणा पत्र के पहले दिन अरुण जेटली ने जब सवाल किया तो उनका फोकस इन्हीं बातों पर था. बीजेपी ने अपने प्रचार में इसी पर ज़ोर दिया है. 4 अप्रैल को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने इन्हीं बातों पर प्रेस कांफ्रेंस की. पहले देख लेते हैं कि कांग्रेस ने सुरक्षा के सवाल पर क्या कहा है. पेज नंबर 41 पर कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर को लेकर कहा है कि भारत के अनुच्छेद 370 को शामिल गया गया है. इस संवैधानिक स्थिति को बदलने की न तो अनुमति दी जाएगी और न ही ऐसा कुछ प्रयास किया जाएगा. ज़रूर शुरुआत से बीजेपी और आरएसएस का यह एजेंडा रहा है कि अनुच्छेद 370 बदल देंगे. वाजपेयी सरकार और मोदी सरकार यानी दो सरकारें अपना पूरा कार्यकाल करने के बाद भी क्या आपको याद है कि इसे हटाने को लेकर कोई ठोस पहल हुआ है.

  • जम्मू कश्मीर: अलगाववादी नेता यासीन मलिक की JKLF पर केंद्र सरकार ने लगाया प्रतिबंध

    जम्मू कश्मीर: अलगाववादी नेता यासीन मलिक की JKLF पर केंद्र सरकार ने लगाया प्रतिबंध

    केंद्र सरकार ने अलगाववादी नेता यासीन मलिक (Yasin Malik) की जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) पर प्रतिबंध लगा दिया है. अधिकारियों ने बताया कि केंद्र सरकार ने यासीन मलिक (Yasin Malik  News) की जेकेएलएफ को आतंक विरोधी कानून के तहत बैन किया है. केंद्र सरकार का यह फैसला अलगाववादियों पर बड़ी कार्रवाई के रूप में देखा जा रहा है. 

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने 90 दिनों में पूरा देश नाप डाला, 100 से अधिक कार्यक्रमों में शामिल हुए

    पीएम नरेंद्र मोदी ने 90 दिनों में पूरा देश नाप डाला, 100 से अधिक कार्यक्रमों में शामिल हुए

    पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले नब्बे दिनों में सौ से अधिक सरकारी और राजनीतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. उनका देश भर का दौरा चुनावों के ऐलान से पहले शुरू हुआ था. जनवरी से अब तक उन्होंने कश्मीर से कन्याकुमारी तक दौरे किए.

  • जम्मू कश्मीर: उमर अबदुल्ला ने पीएम मोदी पर साधा निशाना कहा- जानबूझकर लोगों को मताधिकार से रोक रहे

    जम्मू कश्मीर: उमर अबदुल्ला ने पीएम मोदी पर साधा निशाना कहा- जानबूझकर लोगों को मताधिकार से रोक रहे

    जम्मू- कश्मीर (Jammu Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने जम्मू और कश्मीर के लोगों को राज्य सरकार चुनने का अधिकार नहीं देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की है. अब्दुल्ला लोकतांत्रिक पर्व में ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों से मतदान की मोदी की अपील पर प्रतिक्रिया दे रहे थे.

  • पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों ने बालाकोट में आतंकवादियों के मारे जाने के सबूत मांगे

    पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों ने बालाकोट में आतंकवादियों के मारे जाने के सबूत मांगे

    जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के दो परिवारों ने पिछले महीने पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमले में आतंकवादियों के मारे जाने के सरकार के दावे पर सवाल खड़े किए हैं. भारतीय वायुसेना द्वारा 26 फरवरी को किए गए हवाई हमले में मारे गए आतंकियों की संख्या को लेकर राजनीतिक दलों द्वारा खड़े किए गए सवालों का जिक्र करते हुए उत्तर प्रदेश के शामली और मैनपुरी के दोनों परिवारों ने सरकार से कहा है कि हमले में मारे गए आतंकवादियों के शवों को सबूत के रूप में दिखाए और हमले के प्रभाव की पुष्टि करे.  

  • जमात-ए-इस्लामी पर पाबंदी से उनकी भूमिगत गतिविधियां बढ़ने के अलावा कुछ हासिल नहीं होगा : उमर अब्दुल्ला

    जमात-ए-इस्लामी पर पाबंदी से उनकी भूमिगत गतिविधियां बढ़ने के अलावा कुछ हासिल नहीं होगा : उमर  अब्दुल्ला

    उमर ने ट्वीट किया, "केंद्र सरकार को अपने हालिया फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए. जम्मू कश्मीर में 1996 से 2014/15 के बीच बिना इस तरह के प्रतिबंधों के भी हालात में तेजी से सुधार हुआ है. यह प्रतिबंध जमीनी स्तर पर किसी तरह का सुधार करेगा, इस बात का कोई आधार नहीं दिखता."

  • NEWS FLASH: जम्मू कश्मीर के सांबा में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के 5 किलोमीटर के दायरे में स्थित सभी स्कूल गुरुवार को भी बंद रहेंगे

    NEWS FLASH: जम्मू कश्मीर के सांबा में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के 5 किलोमीटर के दायरे में स्थित सभी स्कूल गुरुवार को भी बंद रहेंगे

    आज की न्यूज़ : विपक्षी दलों की बुधवार को होने वाली की बैठक में न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर बातचीत होने होने की संभावना नहीं है और अब पाकिस्तान के भीतर आतंकी ठिकानों पर वायुसेना की कार्रवाई को लेकर मुख्य रूप से चर्चा हो सकती है. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक फिलहाल राष्ट्रीय सुरक्षा और आतंकवाद के खिलाफ वायुसेना की महत्वपूर्ण कार्रवाई प्रमुख विषय है और विपक्षी दल फिलहाल इसी को लेकर बातचीत करेंगे.वैसे, सरकार की ओर से मंगलवार को बुलाई गई बैठक में कांग्रेस समेत सभी प्रमुख विपक्षी दलों ने आतंकवाद के खात्मे के लिए सरकार एवं सुरक्षा बलों के साथ खड़े रहना भरोसा दिया.

  • महबूबा मुफ्ती बोलीं, अगर अनुच्छेद 35-ए में बदलाव हुआ तो लोग तिरंगे की जगह कोई और झंडा थाम सकते हैं

    महबूबा मुफ्ती बोलीं, अगर अनुच्छेद 35-ए में बदलाव हुआ तो लोग तिरंगे की जगह कोई और झंडा थाम सकते हैं

    अनुच्छेद 35-ए को लेकर मचे विवाद के बीच जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) का एक विवादित बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 35-ए में अगर किसी तरह का बदलाव किया गया तो राज्य के लोग राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा की बजाय किसी और झंडे को भी थाम सकते हैं.

  • जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों पर हमले का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस

    जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों पर हमले का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस

    जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों पर हमलों के मामले में बड़ी खबर सामने आ रही है. सुप्रीम कोर्ट इस पर विचार करेगा कि क्या ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा बलों के मानवाधिकारों की सुरक्षा के लिए कोई नीति बनाई जा सकती है या नहीं. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार, रक्षा मंत्रालय, जम्मू और कश्मीर और राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

  • जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में पहुंची अर्धसैनिक बलों की 100 टुकड़ियां

    जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में पहुंची अर्धसैनिक बलों की 100 टुकड़ियां

    भारत पाकिस्तान तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में देर रात अलगाववादी नेता की गिरफ्तारी के बाद केंद्र सरकार ने बड़े पैमाने पर अर्धसैनिक बलों को घाटी में भेजा है. मिली जानकारी के मुताबिक गृह मंत्रालय ने अर्द्धसैनिक बलों की 100 टुकड़ियों को 'अर्जेंट नोटिस' पर घाटी में भेजा है. इसमें सीआरपीएफ की 35, बीएसएफ की 35, एसएसबी की 10 और आईटीबीपी की 10 कंपनियां शामिल है.

  • जम्मू कश्मीर: सीमा के पास बन रहे बंकरों का अधिकारियों ने लिया जायजा

    जम्मू कश्मीर: सीमा के पास बन रहे बंकरों का अधिकारियों ने लिया जायजा

    पाकिस्तान के साथ तनाव के बीच भारत सरकार ने बड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं. वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी स्थिति को भयानक करार देते हुए भारत द्वारा बड़े कदम उठाने की बात कही है. दूसरी तरफ पाकिस्तान भी लगातार भारत को धमकी दे रहा है कि वह हर कार्रवाई का माकूल जवाब देने के लिए तैयार. दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव पर चिंता जाहिर की है. 

  • Pulwama Attack पर फूटा एक्टर मनोज वाजपेयी का गुस्सा, बोल दी यह बड़ी बात

    Pulwama Attack पर फूटा एक्टर मनोज वाजपेयी का गुस्सा, बोल दी यह बड़ी बात

    मनोज वाजपेयी (Manoj Bajpai) ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में संवाददाताओं से कहा, ‘‘पुलवामा में जो कुछ भी हुआ, वह बहुद दुखद है.

  • Pulwama Attack पर टीवी सितारों की कड़ी प्रतिक्रिया: 'उन कायरों को जिंदा दफनाओ'

    Pulwama Attack पर टीवी सितारों की कड़ी प्रतिक्रिया:  'उन कायरों को जिंदा दफनाओ'

    Pulwama Terror Attack: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की टीवी एक्टर शरद मल्होत्रा ने कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा कि मुझे उन जवानों के परिजनों के लिए बहुत दुख और आतंकी हमले पर बहुत गुस्सा आ रहा है.

  • पुलवामा हमले में पंजाब के 4 जवान शहीद, परिजनों ने कहा- सरकार सबक सिखाए

    पुलवामा हमले में पंजाब के 4 जवान शहीद, परिजनों ने कहा- सरकार सबक सिखाए

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए हमले में पंजाब के चार जवान शहीद हो गए. जवानों के गांवों में मातम फैला है. शहीद हुए जवानों के गांवों में शोक की लहर है और उनके अंतिम संस्कार के लिए उनके परिजन उनके शवों के आने का इंतजार कर रहे हैं.

  • मध्य प्रदेश के CM कमलनाथ का ऐलान, पुलवामा हमले में शहीद के परिवार को 1 करोड़ रुपये और नौकरी की मदद

    मध्य प्रदेश के CM कमलनाथ का ऐलान, पुलवामा हमले में शहीद के परिवार को 1 करोड़ रुपये और नौकरी की मदद

    जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार शाम हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों में से एक मध्य प्रदेश जबलपुर के अश्विनी कुमार काछी भी हैं. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अश्विनी की शहादत को नमन करते हुए उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद और परिवार के सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है.

  • Pulwama Attack: मोदी सरकार के कार्यकाल में आतंकवादी 12 बार कर चुके हैं बड़े हमले,अब तक 136 जवान शहीद

    Pulwama Attack: मोदी सरकार के कार्यकाल में आतंकवादी 12 बार कर चुके हैं बड़े हमले,अब तक 136 जवान शहीद

    जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Blast) में अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है. हमले में CRPF के अब तक 41 जवान शहीद हो चुके हैं. जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले में करीब 350 किलो IED का इस्तेमाल हुआ.