NDTV Khabar

जयपुर


'जयपुर' - 688 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • चीन विरोधी भावनाओं के बीच पचास लाख से अधिक बार डाउनलोड किया गया ''रिमूव चाइना ऐप''

    चीन विरोधी भावनाओं के बीच पचास लाख से अधिक बार डाउनलोड किया गया ''रिमूव चाइना ऐप''

    ऐप को बनाने वाले ''वन टच ऐप लैब्स'' का दावा है कि इसे शैक्षिक उद्देश्यों के लिये बनाया गया है ताकि किसी ऐप को बनाने वाले देश का पता लगाया जा सके.कंपनी की वेबसाइट के अनुसार वह जयपुर में स्थित है. डेवलपर्स व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए ऐप का उपयोग करने का इरादा नहीं रखते हैं.

  • Coronavirus: राजस्थान में कोरोना के 49 नए मामले, अब तक 185 संक्रमितों की मौत

    Coronavirus: राजस्थान में कोरोना के 49 नए मामले, अब तक 185 संक्रमितों की मौत

    राजस्थान (Rajasthan Coronavirus Report) में शनिवार को कोरोनावायरस (COVID-19) संक्रमण से एक और मौत हो गई, जिससे राज्य में इससे मरने वालों की संख्या 185 हो गई है. वहीं संक्रमण के 49 नये मामले सामने आए हैं और राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की कुल संख्या 8,414 पर पहुंच गई है. अधिकारियों ने बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण से शनिवार को जयपुर में एक और मौत हुई है.

  • वंदे भारत मिशन: विदेश से 600 से ज्यादा प्रवासी जयपुर पहुंचे

    वंदे भारत मिशन: विदेश से 600 से ज्यादा प्रवासी जयपुर पहुंचे

    अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि कजाकिस्तान से जयपुर आई उड़ान में 100 छात्र और 40 छात्राएं जयपुर आई हैं. उन्होंने बताया कि कजाकिस्तान से छात्र-छात्राओं को लेकर अब तक तीन उड़ानें आ चुकी हैं. राज्य में अब तक छह उड़ान में 618 प्रवासी राजस्थानी जयपुर आ चुके हैं.

  • किसानों पर दोहरी मार : लॉकडाउन तो था ही, अब टिड्डी दल का मंडराया खतरा

    किसानों पर दोहरी मार : लॉकडाउन तो था ही, अब टिड्डी दल का मंडराया खतरा

    Locusts attack: साल 2020 जैसे अपने साथ कई संकट लेकर आया है. देश एक तरफ कोरोनावायरस के अभूतपूर्व संकट से जूझ रहा है. तो दूसरी तरफ उत्तर भारत के कई राज्यों में आसमान से एक दूसरा संकट टिड्डी दलों की शक्ल में छाया हुआ है. खास बात यह है कि ये दोनों ही संकट भारत के बाहर से आए हुए हैं. भारत के सीहोर,जयपुर , झांसी और छतरपुर में टिड्डी दलों की भयावहता नजर आई. टिड्डियों के कई दल एक राज्य से दूसरे राज्य में आसमान से घूम रहे हैं. वहां की फसलों को बर्बाद कर रहे हैं. ये टिड्डी दल किसी भी हरी भरी जगह बैठ जाते हैं और देखते ही देखते फसल को चट कर जाते हैं. फसलों के लिए यह बहुत बड़ा संकट है. इस बार जो टिड्डी दलों का हमला हुआ है वह बीते 27 साल में सबसे घातक है. 

  • जयपुर से हैदराबाद जा रही AirAsia फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, 70 यात्री थे सवार

    जयपुर से हैदराबाद जा रही AirAsia फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, 70 यात्री थे सवार

    समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, 'फ्लाइट दोपहर 1.30 बजे तय कार्यक्रम के अनुसार उतरी और बेंगलुरु की आगे की यात्रा के लिए यात्रियों को दूसरी फ्लाइट में बिठाया गया.'

  • घरेलू उड़ानें शुरू होने के पहले दिन 1216 लोग फ्लाइट से वाराणसी पहुंचे, 504 लोगों ने भरी उड़ान

    घरेलू उड़ानें शुरू होने के पहले दिन 1216 लोग फ्लाइट से वाराणसी पहुंचे, 504 लोगों ने भरी उड़ान

    इसी प्रकार लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा से चार फ्लाइट के माध्यम से 212 लोगों ने दिल्ली, एक फ्लाइट से अहमदाबाद के लिए 51, दो फ्लाइट के द्वारा 120 लोग मुंबई, एक फ्लाइट से 15 लोग जयपुर और एक फ्लाइट से 57 लोग हैदराबाद सहित कुल 11 फ्लाइट 504 लोगों ने अपने अपने गंतव्य के लिए उड़ानें भरी. बाबतपुर हवाई अड्डा पर आने जाने वाले लोगों की थर्मल स्कैनिंग के साथ-साथ फिजिकल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित कराई जा रही थी. एयरपोर्ट पर लोगों के लिए सैनिटाइजर का भी व्यवस्था की गई थी. 

  • राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत, 213 नए मामले आए सामने

    राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत, 213 नए मामले आए सामने

    राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत हुई है जिससे राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 126 हो गयी है. इस बीच 213 नए मामले सामने आने से राज्य में कोरोनावायरस संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 4,960 हो गयी है. अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि जयपुर में एक और संक्रमित व्यक्ति की मौत हुई है. इससे राज्य में अब तक कोरोनावायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 126 हो गयी है. केवल जयपुर में कोरोनावायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 64 हो गया है जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 10 रोगियों की मौत हो चुकी है.

  • राजस्थान में कोरोनावायरस के संक्रमण से तीन और लोगों की मौत, 129 नए मामले आए सामने

    राजस्थान में कोरोनावायरस के संक्रमण से तीन और लोगों की मौत, 129 नए मामले आए सामने

    इससे राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 106 हो गई है. केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 56 हो गया है जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 10 रोगियों की मौत हो चुकी है. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में मरीज किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे.

  • जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में हुई मुठभेड़ में शहीद मेजर अनुज सूद का हुआ अंतिम संस्कार

    जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में हुई मुठभेड़ में शहीद मेजर अनुज सूद का हुआ अंतिम संस्कार

    जम्मू-कश्मीर के हंदवारा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए मेजर अनुज सूद के पार्थिव शरीर को उनके पंचकुला स्थित आवास से अंतिम संस्कार के लिए जाया गया. उनके शहीद की अंतिम विदाई के लिए सेना के जवान भी मौजूद थे और पूरे सैनिक सम्मान के साथ मेजर अनुज सूद के अंतिम संस्कार की रश्में पूरी की गईं. उधर जयपुर में भी इसी मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा का मंगलवार को यहां पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया. 

  • Covid-19: इन 20 शहरों में होगी जन स्वास्थ्य टीमों की तैनाती, केंद्र सरकार की होगी सीधी नजर

    Covid-19: इन 20 शहरों में होगी जन स्वास्थ्य टीमों की तैनाती, केंद्र सरकार की होगी सीधी नजर

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इन टीमों को 20 जिलों महाराष्ट्र में मुंबई, ठाणे और पुणे, मध्य प्रदेश में भोपाल और इंदौर, गुजरात में अहमदाबाद, सूरत और वडोदरा, दिल्ली में दक्षिण पूर्व और मध्य जिले, राजस्थान में जयपुर और जोधपुर, उत्तर प्रदेश में आगरा और लखनऊ, तेलंगाना में हैदराबाद, तमिलनाडु में चेन्नई, पश्चिम बंगाल में कोलकाता और आंध्र प्रदेश में कुर्नूल, गुंटूर और कृष्णा में तैनात किया जाएगा. 

  • Rajasthan Coronavirus News: राजस्थान में Covid-19 की वजह से 4 और लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या हुई 2666

    Rajasthan Coronavirus News: राजस्थान में Covid-19 की वजह से 4 और लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या हुई 2666

    . राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को जयपुर में दो और बीकानेर-जोधपुर में एक एक संक्रमित की मौत दर्ज की गई. बसोनी, नागौर की 26 साल की एक महिला बीकानेर के पीबीएम में भर्ती थी जिनका बुधवार को निधन हो गया. उनकी रिपोर्ट में वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. जोधपुर के प्रतापनगर निवासी वायरस संक्रमित एक 27 वर्षीय महिला की शुक्रवार को मौत हो गई. वहीं जयपुर में 32 साल के युवक की बुधवार व 62 साल के बुजुर्ग की बृहस्पतिवार को मौत हुई थी वे भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. 

  • Rajasthan Coronavirus Updates: कोरोना वायरस संक्रमण से राजस्थान में चार और मौत, 82 नये मामले सामने आए

    Rajasthan Coronavirus Updates: कोरोना वायरस संक्रमण से राजस्थान में चार और मौत, 82 नये मामले सामने आए

    राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण से चार और लोगों की मृत्यु हो गयी है. इसी के साथ राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 62 हो गयी है. इस बीच 82 नये मामले आने से राज्य में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,666 हो गयी है. राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को जयपुर में दो और बीकानेर,जोधपुर में एक-एक संक्रमित की मौत दर्ज की गयी. बसोनी, नागौर की 26 साल की एक महिला बीकानेर के पीबीएम में भर्ती थी जिनका बुधवार को निधन हो गया. उनकी रिपोर्ट में वायरस संक्रमण की पुष्टि हुयी है. जोधपुर के प्रतापनगर निवासी वायरस संक्रमित एक 27 वर्षीय महिला की शुक्रवार को मौत हो गई.

  • इरफान खान की मां का हुआ निधन, लॉकडाउन के कारण नहीं हो सके अंतिम विदाई में शामिल...

    इरफान खान की मां का हुआ निधन, लॉकडाउन के कारण नहीं हो सके अंतिम विदाई में शामिल...

    बॉलीवुड एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) की मां सईदा बेगम (Syeda Begum) का शनिवार को निधन हो गया. 82 साल की सईदा का निधन लंबे वक्त से चल रही बीमारी के कारण हुआ. परिवार के सूत्रों ने बताया कि वे लंबे समय से बीमार थीं. उनका निधन शनिवार को हुआ.

  • COVID-19: राजस्थान में कोरोना वायरस से तीन और मौत, सामने आए 49 नए मामले

    COVID-19: राजस्थान में कोरोना वायरस से तीन और मौत, सामने आए 49 नए मामले

    सूत्रों के अनुसार जोधपुर में 65 साल के एक बुजुर्ग का शनिवार को निधन हो गया. उन्हें छाती में दर्द, बुखार की शिकायत के साथ एम्स जोधपुर में भर्ती करवाया गया था. शनिवार को वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़ी मौतों की संख्या 35 हो गई है. अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे. कोरोना वायरस से संक्रमण के 49 नये मामले शनिवार रात नौ बजे तक सामने आए.

  • कोरोना वायरस : राजस्थान में दो और मौत, 49 नए मामले आए सामने

    कोरोना वायरस : राजस्थान में दो और मौत, 49 नए मामले आए सामने

    राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि जयपुर के रामगंज इलाके की 65 साल की एक महिला का शनिवार को निधन हो गया। कोरोना वायरस से संक्रमित मिली इस महिला को 23 अप्रैल को यहां एसएमएस में भर्ती करवाया गया था. उन्हें ह्रदय धमनी संबंधी रोग की शिकायत भी थी. सरकारी सूत्रों के अनुसार कोटा के एमबीएस अस्पताल में भर्ती 32 साल के एक युवक की शुक्रवार को मौत हो गयी थी. उसकी रपट शनिवार को पाजिटिव आई. अधिकारी के अनुसार युवक के गुर्दे बेकार होने तथा उच्च रक्तचाप की शिकायत भी थी. 

  • कोरोना पर ममता बनर्जी और केंद्र में ठनी, कोलकाता गई केंद्रीय टीम को COVID-19 क्षेत्रों में जाने से रोका गया

    कोरोना पर ममता बनर्जी और केंद्र में ठनी, कोलकाता गई केंद्रीय टीम को COVID-19 क्षेत्रों में जाने से रोका गया

    केंद्रीय टीमें महाराष्ट्र के पुणे, राजस्थान के जयपुर, पश्चिम बंगाल में कोलकाता, हावड़ा, मिदनापुर पूर्व,  24 परगना उत्तर, दार्जिलिंग, कलिमपोंग और जलपईगुड़ी तथा मध्य प्रदेश के इंदौर भेजी गई हैं. 

  • Coronavirus Updates: राजस्थान में कोरोना के 83 नए मामले, संक्रमितों की कुल संख्या 1,659 हुई

    Coronavirus Updates: राजस्थान में कोरोना के 83 नए मामले, संक्रमितों की कुल संख्या 1,659 हुई

    राजस्थान में 83 नए मामले आने से कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या मंगलवार दोपहर तक बढ़कर 1,659 हो गई है.राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार दोपहर दो बजे तक 83 नए मामले आए जिनमें जयपुर से 63, भीलवाड़ा से चार, जोधपुर से पांच, टोंक, कोटा, जैसलमेर और दौसा से दो-दो मामले भी शामिल हैं.

  • Lockdown में फंस गई गर्भवती महिला तो टैक्सी ड्राइवर ने 21 दिनों तक अपने घर पर रखा, कर्फ्यू पास बनवाकर घर छोड़कर आया

    Lockdown में फंस गई गर्भवती महिला तो टैक्सी ड्राइवर ने 21 दिनों तक अपने घर पर रखा, कर्फ्यू पास बनवाकर घर छोड़कर आया

    जयपुर से 8 महीने की एक गर्भवती महिला उत्तर प्रदेश के मुजफ्फनगर के लिए चली थी. वह गुरुग्राम पहुंचकर लॉकडाउन में फंस गई. महिला जिस टैक्सी में बैठी थी उसी टैक्सी के ड्राइवर संजय ने इंसानियत दिखाते हुए 21 दिन तक महिला और उसकी बेटी को अपने घर में रखा. संजय गुरुग्राम में एक छोटे से कमरे में रहते हैं,कमरे में न तो पंखा है और न ही सुख सुविधा का कोई सामान है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com