NDTV Khabar

जलभराव


'जलभराव' - 64 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पश्चिमी महाराष्ट्र के 3 जिलों में बारिश ने ली 27 लोगों की जान

    पश्चिमी महाराष्ट्र के 3 जिलों में बारिश ने ली 27 लोगों की जान

    अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि तीनों जिलों के 20,000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है. पूरी रात हुई बारिश के कारण राजधानी मुंबई (Mumbai Rain) में भी कई जगहों पर जलभराव की स्थिति है. पश्चिमी महाराष्ट्र के पुणे, सोलापुर, सांगली, सतारा और कोल्हापुर में पिछले दो दिन से मूसलाधार बारिश हो रही है. पुणे के संभागीय आयुक्त कार्यालय के अधिकारी ने बताया, ‘‘सोलापुर, सांगली और पुणे में बुधवार से अभी तक वर्षा जनित घटनाओं में कुल 27 लोगों की मौत हुई है. सोलापुर में 14, सांगली में नौ और पुणे में से चार लोगों की मौत हुई है.’’

  • दिल्ली में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश, कई इलाकों में जलजमाव

    दिल्ली में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश, कई इलाकों में जलजमाव

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Rain) में शनिवार शाम आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश ने मौसम का रुख बदल दिया. दिल्लीवासियों को उमस भरी गर्मी से तो राहत मिली लेकिन भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में जलजमाव हो गया. दिल्ली के तीनमूर्ति और जनपथ इलाके में जलभराव से लोगों को परेशानी हो रही है.

  • जम्‍मू में भारी बारिश के बाद पुल का बड़ा हिस्‍सा पानी में बहा, देखें VIDEO

    जम्‍मू में भारी बारिश के बाद पुल का बड़ा हिस्‍सा पानी में बहा, देखें VIDEO

    तवी नदी के जलस्‍तर में लगातार इजाफा होने के कारण जम्‍मू के बाहरी इलाके में कई कच्‍चे घर बह गए.गौरतलब है कि केंद्र शासित क्षेत्र (UT) जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir)में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई है. भूस्खलन, बाढ़ और जलभराव के कारण ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त है. लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

  • गुरुग्राम का भारी बारिश से बुरा हाल : सड़क पर बोट लेकर निकले लोग, अंडरपास जलमग्न

    गुरुग्राम का भारी बारिश से बुरा हाल : सड़क पर बोट लेकर निकले लोग, अंडरपास जलमग्न

    Gurugram Rains: सबसे आश्चर्यजनक दृश्य डीएलएफ साइबर सिटी के पास की सड़क पर देखने को मिला. इस इलाके में विभिन्न कंपनियों के दफ्तर हैं. पूरा इलाका पानी में डूबा हुआ दिखाई दे रहा है. ऐसा ही कुछ नजारा सोहना रोड पर दिखाई पड़ा, जहां कुछ लोग जलभराव की वजह से मोटर वाली बोट का सहारा लेकर सड़क पर गुजर रहे हैं. गुरुग्राम में कई अंडरपास पूरी तरह से डूब चुके हैं. 

  • जलभराव में बैलगाड़ी से निकले लोग तो गौतम गंभीर का केजरीवाल पर तंज, बोले- ये 21वीं सदी के तुगलक की दिल्ली!

    जलभराव में बैलगाड़ी से निकले लोग तो गौतम गंभीर का केजरीवाल पर तंज, बोले- ये 21वीं सदी के तुगलक की दिल्ली!

    Delhi Rains: पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट में लिखा- "ये 14वीं सदी के तुग़लक़ की नहीं बल्कि 21वीं सदी के तुग़लक़ की दिल्ली है!" दरअसल, यह वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा शेयर किया गया है, जिसमें सड़क पर जलभराव की वजह से कुछ लोग बैलगाड़ी में बैठकर रास्ता पार करते हुए नजर आ रहे हैं.

  • Delhi Rain: रातभर बारिश के बाद पानी-पानी हुई दिल्ली, जगह-जगह जलभराव, ट्रैफिक जाम

    Delhi Rain: रातभर बारिश के बाद पानी-पानी हुई दिल्ली, जगह-जगह जलभराव, ट्रैफिक जाम

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Rain) में रातभर बारिश के बाद बृहस्पतिवार सुबह भी बारिश जारी रही, जिससे शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज भी बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. IMD के अनुसार, सुबह साढ़े पांच बजे तक पालम वेधशाला में 86 और सफदरजंग मौसम केन्द्र में 42.4 मिमी बारिश दर्ज की गई.

  • बारिश का कहर झेल रही मुंबई में भरभराकर गिरा बिल्डिंग का एक हिस्‍सा, VIDEO वायरल

    बारिश का कहर झेल रही मुंबई में भरभराकर गिरा बिल्डिंग का एक हिस्‍सा, VIDEO वायरल

    महाराष्ट्र की राजधानी में पिछले कुछ दिनों से तेज हवा के साथ भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण हर कहीं पानी ही पानी नजर आ रहा है. जलभराव के कारण कई स्‍थानों पर आवामगन ठप पड़ा हुआ है. बारिश के कारण जमीन का कटाव हुआ है और इस कारण कुछ इमारतों का ढांचा कमजोर हुआ है.

  • मुंबई में भारी बारिश का कहर : लोकल ट्रेन-बस सेवाएं बाधित, कई इलाकों में जलभराव 

    मुंबई में भारी बारिश का कहर : लोकल ट्रेन-बस सेवाएं बाधित, कई इलाकों में जलभराव 

    पश्चिमी रेलवे के मुख्य प्रवक्ता सुमित ठाकुर ने बताया कि दो घंटों में 266 मिमी. बारिश के कारण सुबह पांच बजकर 40 मिनट से सात बजकर 10 मिनट तक पालघर में ट्रेनों की आवाजाही ‘‘मामूली रूप से बाधित’’ रही और इसके चलते कुछ ही ट्रेनें चलाई गईं. रेलवे के सूत्रों के मुताबिक पालघर स्टेशन पर पटरियों में जलभराव के कारण उपनगरीय सेवाओं को रोक दिया गया.

  • दिल्‍ली और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश से मौसम खुशनुमा, कई जगह ट्रैफिक जाम की नौबत आई

    दिल्‍ली और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश से मौसम खुशनुमा, कई जगह ट्रैफिक जाम की नौबत आई

    दिल्ली और गाजियाबाद के कुछ हिस्सों में सुबह करीब 11.55 बजे झमाझम बारिश हुई. हालांकि बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई और उमस से परेशान लोगों को राहत मिली.

  • पश्चिम बंगाल, ओडिशा और पूर्वोत्तर के राज्यों में 11-12 जून तक आगे बढ़ सकता है मॉनूसन

    पश्चिम बंगाल, ओडिशा और पूर्वोत्तर के राज्यों में 11-12 जून तक आगे बढ़ सकता है मॉनूसन

    मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय निदेशक जी के दास ने कहा कि कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ सकता है. उन्होंने कहा, ‘कम दबाव का क्षेत्र बनने से उत्तर पूर्वी राज्यों के कुछ हिस्सों में, सिक्किम, ओडिशा तथा पश्चिम बंगाल में 11-12 जून के दौरान दक्षिण पश्चिम मानसून के बढ़ने के लिहाज से परिस्थितियां अनुकूल हो सकती हैं.’

  • Cyclone Amphan: पश्चिम बंगाल में अम्फन का कहर, तस्वीरों में देखिए पानी में डूबा एयरपोर्ट और तूफान से प्रभावित इलाके

    Cyclone Amphan: पश्चिम बंगाल में अम्फन का कहर, तस्वीरों में देखिए पानी में डूबा एयरपोर्ट और तूफान से प्रभावित इलाके

    अम्फन की वजह से भारी बारिश हुई और कई इलाकों में भारी मात्रा में जलभराव देखने को मिला. कोलकाता एयरपोर्ट में भी पानी भर गया और तेज हवाओं से एयरपोर्ट का कुछ हिस्सा भी मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हुआ है. एयरपोर्ट की सभी सेवाओं को आज सुबह 5 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. फिलहाल कार्गों और बचाव संबंधी ऑपरेशन शुरू कर दिए गए हैं.

  • नीतीश कुमार ने जल भराव मामले में तीन अधिकारियों को किया निलंबित

    नीतीश कुमार ने जल भराव मामले में तीन अधिकारियों को किया निलंबित

    बिहार की राजधानी पटना में पिछले साल जलभराव अधिक वर्षा से नहीं, बल्कि अधिकारियों की लापरवाही से नाले जाम रहने के कारण हुआ था. यह बात एक जांच दल की रिपोर्ट में सामने आई है. रिपोर्ट आने के बाद नीतीश कुमार ने तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया है.

  • चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ के कारण पश्चिम बंगाल में भारी बारिश, एक व्यक्ति की मौत

    चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ के कारण पश्चिम बंगाल में भारी बारिश, एक व्यक्ति की मौत

    चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ के कारण हुई भारी बारिश से पश्चिम बंगाल के तट पर पेड़ उखड़ गए जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और यातायात बाधित रहा. अधिकारियों ने यह सूचना दी. शनिवार तड़के से लगातार हो रही बारिश से कोलकाता और आसपास से उपनगरीय क्षेत्रों में सड़कों पर पानी भर गया है, नालियां उफन रही हैं और यातायात जाम हो गया है. अधिकारियों ने बताया कि पेड़ गिरने से शहर के एक क्लब में एक व्यक्ति की मौत हो गई. कोलकाता नगर निगम ने जलभराव से निजात पाने के लिए विशेष टीम तैनात की है जो उच्च क्षमता वाले पंपों से पानी की निकासी कर रहे हैं.

  • राजद नेता जगदानंद सिंह ने अब नीतीश कुमार से सवाल पूछे

    राजद नेता जगदानंद सिंह ने अब नीतीश कुमार से सवाल पूछे

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह ने बाढ़ और जलजमाव से जूझते बिहार को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कई सवाल किए हैं. 'पटना और बिहार में आई बाढ़ की त्रासदी का सच' शीर्षकयुक्त एक बयान में कहा, 'नीतीश जी, पटना में जलजमाव या जलभराव पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों पर आपको आश्चर्यजनक जवाब देते सुना था, लेकिन इंतज़ार करना बेहतर समझा, ताकि आप कष्ट में पड़ी आबादी को समस्या से निजात दिलवा सकें... पटना के लोग अब भी कष्ट में हैं, हालांकि पानी अधिकांश इलाकों से निकाला जा चुका है या निकासी के अंतिम चरण में है... सो, मैं आपसे या आपके माध्यम से निम्न बातें जानना चाहता हूं, जिनके जवाब यदि आप दे सकें, तो लोगों को सच्चाई मालूम होगी...'

  • यूपी-बिहार में नहीं थम रहा बारिश का कहर: सौ से ज्यादा की मौत, जेल और अस्पताल में भी भरा पानी, स्कूल और कॉलेज बंद

    यूपी-बिहार में नहीं थम रहा बारिश का कहर: सौ से ज्यादा की मौत, जेल और अस्पताल में भी भरा पानी, स्कूल और कॉलेज बंद

    प्रभावित इलाकों में लोगों को बचाने के लिए नावों को तैनात किया. बिहार के आपदा राहत विभाग में अतिरिक्त सचिव अमोद कुमार शरण ने कहा, 'बारिश बंद हो गई है, लेकिन कई इलाकों में जलभराव है.' सोमवार को अपने बुलेटिन में, भारत के मौसम विभाग ने कहा कि बिहार में बारिश की तीव्रता कम होने की काफी संभावना है.

  • भारी बारिश के कहर के चलते योगी सरकार ने रद्द की अधिकारियों की छुट्टी

    भारी बारिश के कहर के चलते योगी सरकार ने रद्द की अधिकारियों की छुट्टी

    देश के कई हिस्सों में बारिश ने एकबार फिर से कहर बरपा दिया है. बारिश से संबंधित घटनाओं में उत्तर प्रदेश में अब तक करीब 73 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि बिहार में 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. लगातार बारिश से राज्य की राजधानी पटना की सड़कों और अन्य क्षेत्रों में जलभराव हो गया और दो मंत्रियों के घर पानी में घिर गए.

  • Updates: बिहार में बाढ़ के हालात पर बोले सीएम नीतीश कुमार- इस तरह की स्थिति किसी के हाथ में नहीं, यह प्राकृतिक है

    Updates: बिहार में बाढ़ के हालात पर बोले सीएम नीतीश कुमार- इस तरह की स्थिति किसी के हाथ में नहीं, यह प्राकृतिक है

    देश के कई हिस्सों में बारिश ने एकबार फिर से कहर बरपा दिया है. बारिश से संबंधित घटनाओं में उत्तर प्रदेश में अब तक करीब 73 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि बिहार में 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. लगातार बारिश से राज्य की राजधानी पटना की सड़कों और अन्य क्षेत्रों में जलभराव हो गया और दो मंत्रियों के घर पानी में घिर गए. मौसम विभाग ने रविवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान जताया है.

  • पूर्वी यूपी और बिहार में 3 अक्टूबर तक जारी रह सकता है बारिश का दौर, अगले 48 घंटे अहम

    पूर्वी यूपी और बिहार में 3 अक्टूबर तक जारी रह सकता है बारिश का दौर, अगले 48 घंटे अहम

    देश के कई हिस्सों में बारिश ने एकबार फिर से कहर बरपा दिया है. बारिश से संबंधित घटनाओं में उत्तर प्रदेश में अब तक करीब 73 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि बिहार में लगातार बारिश से राज्य की राजधानी पटना की सड़कों और अन्य क्षेत्रों में जलभराव हो गया और कम से कम दो मंत्रियों के घर पानी में घिर गए. मौसम विभाग ने रविवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. सरकार की तरफ से जारी बयान के अनुसार बारिश के कारण घर गिरने, पेड़ गिरने तथा सांप के काटने के चलते लोगों की मौत हुई. कच्चे मकानों के गिरने के अलावा दीवार गिरने के कारण भी लोगों की मौत हुई है. सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वर्षाजनित इन हादसों में कई लोग घायल भी हुए हैं. वहीं उत्तराखंड में अधिकारियों ने बताया कि हिमालयी तीर्थस्थल हेमकुंड साहिब जा रहे पंजाब के छह तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जब टिहरी जिले में एक बड़ी चट्टान उनके वाहन पर गिर गई. भारी बारिश के चलते हुए भूस्खलन की वजह से यह चट्टान गिरी. राजस्थान और मध्य प्रदेश से तीन-तीन लोगों की मौत की खबरें आईं जबकि जम्मू-कश्मीर में भी एक व्यक्ति की मौत हुई.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com