NDTV Khabar

जापान


'जापान' - 910 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राफेल नडाल ने मोंटे कार्लो टेनिस का खिताब जीता, बनाया यह रिकॉर्ड

    राफेल नडाल ने मोंटे कार्लो टेनिस का खिताब जीता, बनाया यह रिकॉर्ड

    दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी रफेल नडाल ने जापान के केई निशिकोरी को हराकर मोंटे कार्लो टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपनी झोली में डाल लिया है. इससे पहले ये दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीतकर मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया था.

  • विश्व की सबसे बुजुर्ग इंसान का 117 वर्ष की आयु में निधन, जापान की थी यह महिला

    विश्व की सबसे बुजुर्ग इंसान का 117 वर्ष की आयु में निधन, जापान की थी यह महिला

    दुनिया की सबसे बुजुर्ग इंसान का दक्षिणी जापान में निधन हो गया. उनकी आयु 117 वर्ष थी. किकाई के एक अधिकारी ने बताया कि नबी ताजीमा का शनिवार रात करीब आठ बजे से पहले एक अस्पताल में निधन हो गया. वह जनवरी से वहां भर्ती थीं. 

  • नॉर्थ कोरिया के परमाणु परीक्षण नहीं करने के फैसले का अमेरिका ने किया स्वागत, जापान असंतुष्ट

    नॉर्थ कोरिया के परमाणु परीक्षण नहीं करने के फैसले का अमेरिका ने किया स्वागत, जापान असंतुष्ट

    उत्तर कोरिया के परमाणु एवं मिसाइल परीक्षण रोकने का संकल्प लेने के बारे में जहां जापान ने कहा है कि वह संतुष्ट नहीं है और उकोरिया पर उसकी दबाव की नीति जारी रहेगी. वहीं दक्षिण कोरिया का कहना है कि उत्तर कोरिया का यह कदम ‘परमाणु निरस्त्रीकरण’ की दिशा में एक ‘सार्थक प्रगति’ है. जापान के रक्षा मंत्री इत्सुनोरी ओनोडेरा ने वाशिंगटन में पत्रकारों से कहा , ‘हम संतुष्ट नहीं है.’ 

  • दुनिया का सबसे उम्रदराज है 112 साल का ये जापानी शख्स, ये रहा इनके लंबे जीवन का रहस्य

    दुनिया का सबसे उम्रदराज है 112 साल का ये जापानी शख्स, ये रहा इनके लंबे जीवन का रहस्य

    उन्हें अशोरो शहर के मेयर से पुरस्कार व केक भी मिला. अशोरो में ही नोनका का जन्म हुआ था और मौजूदा समय में वह यहीं अपने परिवार के साथ रहते हैं.

  • भूकंप से दहला जापान, रिक्टर स्केल पर 6.1 तीव्रता मापी गई

    भूकंप से दहला जापान, रिक्टर स्केल पर 6.1 तीव्रता मापी गई

    पश्चिमी जापान में सोमवार को रिक्टर पैमाने पर 6.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. जापान मौसम विज्ञान एजेंसी (जेएमए) के मुताबिक, भूकंप का झटका रात 1.32 बजे महसूस किया गया. भूकंप का केंद्र 35.2 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 132.6 डिग्री पूर्वी देशांतर में दर्ज किया गया.

  • सामरिक वार्ता के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पहुंचीं जापान

    सामरिक वार्ता के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पहुंचीं जापान

    टोक्यो पहुंचने पर सुषमा की अगवानी जापान में भारत के राजदूत सुजान चिनॉय और जापान के विदेश मंत्रालय के राजदूत हिदेकी होशी ने की. जापान में भारत के दूतावास ने इस बाबत एक ट्वीट भी किया.

  • ड्रोन से टकराने से बचा न्यूजीलैंड का विमान

    ड्रोन से टकराने से बचा न्यूजीलैंड का विमान

    एयर न्यूजीलैंड ने आज कहा कि जापान की राजधानी तोक्यो से आकर ऑकलैंड हवाई अड्डे पर उतर रहे एक विमान के कुछ ही मीटर के दायरे में एक ड्रोन आ गया जिससे विमान में सवार 278 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की जान जोखिम में पड़ गई.

  • ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप : पीवी सिंधु को सेमीफाइनल में मिली हार, खिताब जीतने का सुनहरा मौका गंवाया

    ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप : पीवी सिंधु को सेमीफाइनल में मिली हार, खिताब जीतने का सुनहरा मौका गंवाया

    ओलंपिक में रजत पदक विजेता पी वी सिंधू ने ऑल इंगलैंड चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में विश्व की नंबर दो खिलाड़ी जापान की अकाने यमागुची से हारकर यह खिताब जीतने का सुनहरा मौका गंवा दिया.

  • Indian wells tennis: वीनस विलियम्स को पटक जापानी खिलाड़ी ने किया उलटफेर, फाइनल में पहुंचीं

    Indian wells tennis: वीनस विलियम्स को पटक जापानी खिलाड़ी ने किया उलटफेर, फाइनल में पहुंचीं

    जापान की नाओमी ओसाका और रूस की दारिया कासाटकिना ने इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है. इन दोनों खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल मे विश्व टेनिस की दो दिग्गजों को उलटफेर कर मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया. ओसाका ने वर्ल्ड नंबर-1 रोमानिया की सिमोना हालेप को मात दी तो वहीं दारिया ने अमरीका की वर्ल्ड नंबर-8 वीनस विलियम्स को हराया.

  • ALL ENGLAND OPEN: पीवी सिंधु की सेमीफाइनल में इंट्री, जापानी खिलाड़ी को हराया

    ALL ENGLAND OPEN: पीवी सिंधु की सेमीफाइनल में इंट्री, जापानी खिलाड़ी को हराया

    टूर्नामेंट जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक भारत की पीवी सिंधु ने ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. सिंधु ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर अंतिम चार में जगह बनाई. सिंधु ने प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी को 20-22, 2-18 और 21-18 से मात दी. इस जीत के साथ ही सिंधु ने खिताब जीतने की उम्मीदों को और परवान चढ़ा दिया है. अभी तक कोई भी भारतीय महिला खिलाड़ी ऐसा कारनामा नहीं कर सकी है. 

  • जब प्लेन में हुई एक कुत्ते की गलती से 'हेरा-फेरी', तो एयरलाइन ने मांगी माफी

    जब प्लेन में हुई एक कुत्ते की गलती से 'हेरा-फेरी', तो एयरलाइन ने मांगी माफी

    अमेरिका में एक फैमिली को अपने कुत्ते को प्लेन से कहीं भेजना महंगा पड़ गया कि पूरे सप्ताह तक उसके लिए सिरदर्द बन गया. दरअसल, यूनाइटेड एयरलाइन्स को एक कुत्ते को गलत जगह भेज देने की वजह से शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा. यूनाइटेड एयरलाइन ने कंसास के जर्मन शेफर्ड कुत्ते इरगो को गलती से विचिता की जगह जापान भेज दिया. 

  • टेबल-टेनिस: भारत के शरत कमल ने वर्ल्‍ड नंबर 7 कोकी नीवा को हराकर किया बड़ा उलटफेर

    टेबल-टेनिस: भारत के शरत कमल ने वर्ल्‍ड नंबर 7 कोकी नीवा को हराकर किया बड़ा उलटफेर

    दोनों ही खिलाड़ि‍यों ने प्रतियोगिता के प्री.क्‍वार्टर फाइनल में स्‍थान बना लिया है. शरत कमल ने बड़ा 'धमाका' करते हुए विश्‍व रैंकिंग में सातवें स्‍थान पर काबिज जापान के कोकी नीवा को 8-11, 11-9, 11-8, 14-12, 11-9 से शिकस्त दी. जी.साथियान ने भी 27वीं वरीयता के युया आशिमा को कड़े संघर्ष के बाद हराया.

  • Senior Asian Championships: नवजोत कौर ने स्वर्ण पदक झटक कर रच डाला यह इतिहास

    Senior Asian Championships: नवजोत कौर ने स्वर्ण पदक झटक कर रच डाला यह इतिहास

    भारतीय महिला पहलवान नवजोत कौर ने शुक्रवार को एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया. नवजोत ने 65 किलोग्राम भारवर्ग में जापान की मिया इमाई को पटखनी दी. नवजोत और मिया के बीच एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला किर्गिस्तान के बिश्केक में खेला गया.

  • हिरण जैसी आंखों वाला यह सुपरहीरो होगा टोक्यो ओलंपिक खेलों का शुभंकर....

    हिरण जैसी आंखों वाला यह सुपरहीरो होगा टोक्यो ओलंपिक खेलों का शुभंकर....

    जापान के स्कूली बच्चों ने अपनी राय देते हुए इस शुभंकर को चुना है. अभी इस शुभंकर का नाम नहीं रखा गया है. इसका चयन देशभर के प्राथमिक स्कूल के बच्चों ने तीन दावेदारों में से चुना. शुभंकर को लेकर मांगी गई राय में बच्चों ने 'ए' विकल्प चुना जो विशेष ताकतों वाला सुपर हीरो है.

  • बैडमिंटन: बड़ा उलटफेर करते हुए गुरुसाई दत्त क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे, जानें किस भारतीय खिलाड़ी को हराया

    बैडमिंटन: बड़ा उलटफेर करते हुए गुरुसाई दत्त क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे, जानें किस भारतीय खिलाड़ी को हराया

    गुरुसाई के अलावा सैयद मोदी ग्रांप्री विजेता समीर वर्मा ने पुरुष एकल वर्ग में विपरीत हालात में जीत के साथ टूर्नामेंट के अंतिम आठ में जगह बना ली है. टखने की चोट के बाद वापसी कर रहे गुरुसाई दत्त ने हमवतन सौरभ वर्मा को सीधे गेम में 21-18 21-14 से हराया जबकि दूसरे वरीय समीर को जापान के यू इगाराशी को 11-21 21-18 21-16 से हराने के लिए जमकर पसीना बहाना पड़ा. अगले दौर में गुरुसाईदत्त थाईलैंड के केंटाफोन वांगचारियोन जबकि समीर जापान के केंटो मोमोटा से भिड़ेंगे.

  • शरद यादव का CM नीतीश पर हमला, बोले- 13 साल में एक कारखाना नहीं लगा, अब जापान घूम रहे हैं

    शरद यादव का CM नीतीश पर हमला, बोले- 13 साल में एक कारखाना नहीं लगा, अब जापान घूम रहे हैं

    जनता दल (युनाइटेड) के बागी नेता और पूर्व सांसद शरद यादव ने यहां बुधवार को कहा कि राज करते 13 वर्ष हो गए, परंतु राज्य में एक कारखाना नहीं लगा और अब वह जापान जा रहे हैं.

  • क्या बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भाषा पर संयम खो रहे हैं?

    क्या बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भाषा पर संयम खो रहे हैं?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों जापान की यात्रा पर हैं. इस यात्रा के संबंध में उनकी मुलाकात और बैठकों से संबंधित खबरों पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं, मगर मंगलवार सुबह जब विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव का कटाक्ष के तौर पर बयान आया तो वह काफी चौंकाने वाला था. तेजस्वी यादव ने जिस भाषा का प्रयोग किया वह सच में आश्चर्यजनक था. 

  • नीतीश ने जापानी प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री से मुलाकात की, बिहार आने का न्योता दिया

    नीतीश ने जापानी प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री से मुलाकात की, बिहार आने का न्योता दिया

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी 4 दिवसीय जापान यात्रा पर सोमवार को टोक्यो पहुंचे. उन्होंने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात की और दोनों देशों के संबंधों पर चर्चा की. नीतीश ने इस क्रम में आबे को बिहार आने का निमंत्रण भी दिया. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि नीतीश ने जापान के प्रधानमंत्री के साथ विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की. मुख्यमंत्री ने पर्यटन, कृषि, खाद्य प्रसंस्करण की अपार संभावनाओं पर विस्तृत चर्चा की. उन्होंने हाईस्पीड रेल संपर्क, जिस पर बुद्घ सर्किट को जोड़ा जाना है के संबंध में तकनीकी सहयोग की अपेक्षा जताई.

Advertisement