NDTV Khabar

जालौन


'जालौन' - 22 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Rahul Gandhi Amethi Election Results 2019 Live Updates: राहुल गांधी ने अमेठी सीट पर स्मृति ईरानी को पछाड़ा

    Rahul Gandhi Amethi  Election Results 2019 Live Updates: राहुल गांधी ने अमेठी सीट पर स्मृति ईरानी को पछाड़ा

    यूपी की बांसगांव सीटे से भाजपा उम्मीदवार कमलेश पासवान, डुमरियागंज सीट से भाजपा उम्मीदवार जगदम्बिका पाल, मिर्जापुर सीट से कांग्रेस के ललितेशपति त्रिपाठी, कौशाम्बी सीट से सपा उम्मीदवार इंद्रजीत सरोज, फतेहपुर से भाजपा की निरंजन ज्योति, बांदा से भाजपा के आरके सिंह पटेल, हमीरपुर से भाजपा कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, जालौन से भाजपा उम्मीदवार भानु प्रताप सिंह वर्मा, फर्रुखाबाद से बसपा के मनोज अग्रवाल, फिरोजाबाद से पीएसपीएल के शिवपाल सिंह यादव, फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस के राजबब्बर और अलीगढ़ सीट से भाजपा के सतीश कुमार गौतम आगे चल रहे हैं.

  • Election 2019 Phase 4: अब शुरू होगा असली मुकाबला, तय हो जाएगा किसकी बनेगी केंद्र में सरकार

    Election 2019 Phase 4: अब शुरू होगा असली मुकाबला, तय हो जाएगा किसकी बनेगी केंद्र में सरकार

    लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में आगामी 29 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिये प्रचार कार्य शनिवार शाम छह बजे थम गया गया है. इस चरण में 9 राज्यों की 71 सीटों के लिए मतदान होगा. लेकिन यह चरण काफी कुछ साफ कर देगा कि केंद्र में किसकी सरकार आने जा रही है. बात करें उत्तर प्रदेश की  तो  29 अप्रैल को प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों के लिये मतदान होगा . मतदान सुबह सात बजे शुरू होकर शाम छह बजे तक होगा. इस चरण में शाहजहांपुर, खीरी, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, जालौन, झांसी और हमीरपुर के लिये मतदान होगा.

  • बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अकबरपुर समेत 6 सीटों पर घोषित किये प्रत्याशी, देखें- पूरी लिस्ट

    बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अकबरपुर समेत 6 सीटों पर घोषित किये प्रत्याशी, देखें- पूरी लिस्ट

    मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने सोमवार को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए 6 और सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी. बसपा की ओर से जारी सूची में शाहजहांपुर से अमर चंद्र जौहर, मिश्रिख से नीलू सत्यार्थी, फरुर्खाबाद से मनोज अग्रवाल, अकबरपुर से निशा सचान, जालौन से पंकज सिंह और हमीरपुर से दिलीप सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

  • यूपी: गर्भवती महिला को अस्पताल से बाहर निकाला, सड़क पर बच्चे को दिया जन्म

    यूपी: गर्भवती महिला को अस्पताल से बाहर निकाला, सड़क पर बच्चे को दिया जन्म

    उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से अस्पताल की लापरवाही सामने आई है. यूपी के जालौन में एक महिला को सड़क पर बच्चे को जन्म देने के लिए मजबूर होना पड़ा.

  • दिवाली के दिन पटाखों की दुकान में भीषण आग, 5 दुकानें और 3 गाडि़यां जल कर खाक

    दिवाली के दिन पटाखों की दुकान में भीषण आग, 5 दुकानें और 3 गाडि़यां जल कर खाक

    उत्तर प्रदेश के जालौन में दिवाली की शाम पटाखों की एक दुकान में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते एक-एक कर 5 दुकानें आग की चपेट में आ गई. इसके साथ ही वहां रखी 3 गाड़ियां भी खाक हो गईं. जिसे दुकानदारों के साथ ग्राहकों में हड़कंप मच गया. सभी लोग दुकान छोडकर भाग गये. इस आग को देख वहां पर मौजूद दुकानदारों ने वहां खड़ी फायर बिग्रेड कर्मियों से आग बुझाने के लिये कहा लेकिन गाड़ी में पानी न होने से आग को नहीं बुझाया जा सका. जिससे दुकानदारों में गुस्सा देखने को मिला साथ ही प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाये. आग की सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और उस स्थान को खाली कराया साथ ही जालौन उरई से दमकल की 2 गाड़ियों को बुलाया तब कहीं जाकर आग को बुझाया जा सका.

  • यूपी की योगी सरकार ने 30 IPS अधिकारियों के तबादले किए 

    यूपी की योगी सरकार ने 30 IPS अधिकारियों के तबादले किए 

    उत्तर प्रदेश सरकार ने 30 वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों (आईपीएस) के तबादले कर दिए हैं. इनमें कानपुर, मेरठ, श्रावस्ती, औरैया, जालौन, बागपत, एटा, मिर्जापुर कन्नौज, कासगंज समेत कई जिले के अधिकारी शामिल हैं. गृह विभाग द्वारा जारी तबादला सूची में 30 आईपीएस व 21 पीपीएस पुलिस अधिकारी शामिल हैं. जारी सूची में औरैया के पुलिस अधीक्षक नागेश्वर सिंह को पुलिस अधीक्षक (क्षेत्रीय) अभिसूचना बनाया गया है, उनके स्थान पर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ त्रिवेणी सिंह को औरैया का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

  • उत्तर प्रदेश : जालौन में मां और बेटे की हत्या, पुलिस ढूंढ रही है सुराग

    उत्तर प्रदेश : जालौन में मां और बेटे की हत्या, पुलिस ढूंढ रही है सुराग

    उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के बागी गांव में एक महिला और उसके बेटे की हत्या कर दी गई है. ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार की सुबह जब वो लोग उठे तो उन्हें इस हत्या की खबर मिली.  

  • बिहार, झारखंड और यूपी के मेडिकल कालेजों को मिली MBBS में दाख़िले की इजाजत

    बिहार, झारखंड और यूपी के मेडिकल कालेजों को मिली MBBS में दाख़िले की इजाजत

    सुप्रीम कोर्ट ने बिहार, झारखंड और यूपी के मेडिकल कालेजों को इस सेशन में MBBS में दाख़िले करने की इजाज़त दे दी है. इनमें बिहार में गया, पावापुरी नालंदा व बेतिया के सरकारी मेडिकल कालेज, झारखंड में एमजीएम मेडिकल कालेज और यूपी में बांदा, सहारनपुर, आज़मगढ़ व जालौन के सरकारी मेडिकल कालेज शामिल हैं.

  • बुकलेट तैयार नहीं किया तो योगी सरकार में मंत्री ने BDO-ADO को फटकारा, कहा- 'धत्त्त... बदतमीज कहीं का'

    बुकलेट तैयार नहीं किया तो योगी सरकार में मंत्री ने BDO-ADO को फटकारा, कहा- 'धत्त्त... बदतमीज कहीं का'

    यूपी के जालौन से विधायक और योगी सरकार में मंत्री जय कुमार सिंह जैक्की ने सरकार पदाधिकारी को न सिर्फ फटकार लगाई है, बल्कि उनके साथ बेअदबी से भी पेश आए हैं. मंत्री जय कुमार सिंह जैकी ने जालौन के उदोटपुरा जगिर में प्रखंड विकास अधिकारी और सहायक विकास अधिकारी को महज इसलिए डांटा और सबके सामने बजतमीजी की, क्योंकि वे ग्राम स्वराज अभियान के एक हिस्से के रूप में आयोजित 'चौपाल' के लिए बुकलेट तैयार कर पाने में नाकाम रहे थे. 

  • OMG! इस जुर्म में तीन दिन तक गधों और घोड़ों को रखा जेल में बंद

    OMG! इस जुर्म में तीन दिन तक गधों और घोड़ों को रखा जेल में बंद

    कारागार परिसर में लगाए गए पेड़ पौधों को चरने के जुर्म में दो घोड़ों और दो गघों के गिरफ्तार कर तीन दिन तक जेल में बंद रखा गया. 

  • UP निकाय चुनाव: योगी आदित्‍यनाथ ने वोट डालने के बाद कहा, विपक्ष किसी भी कीमत पर नहीं जीत पाएगा

    UP निकाय चुनाव: योगी आदित्‍यनाथ ने वोट डालने के बाद कहा, विपक्ष किसी भी कीमत पर नहीं जीत पाएगा

    यूपी में तीनों चरणों की मतगणना एक दिसंबर को होगी और परिणाम भी उसी दिन घोषित होंगे. पहले चरण में शामली, मेरठ, हापुड, बिजनौर, बदायूं, हाथरस, कासगंज, आगरा, कानपुर, जालौन, हमीरपुर, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रतापगढ, उन्नाव, हरदोई, अमेठी, फैजाबाद, गोण्डा, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ, गाजीपुर और सोनभद्र जिले में वोटिंग हो रही है.

  • उत्तर प्रदेश : चूल्हे की चिंगारी से 4 घरों में लगी आग, मासूम की जिंदा जलकर हुई मौत

    उत्तर प्रदेश : चूल्हे की चिंगारी से 4 घरों में लगी आग, मासूम की जिंदा जलकर हुई मौत

    जालौन जनपद के कदौरा थाना क्षेत्र के ग्राम मदरा लालपुर में चूल्हे की चिंगारी से दो घरो में आग लग गई. इस आग में जहां एक मासूम की जिंदा जलकर मौत हो गई, वहीं एक महिला और तीन बच्चे झुलस गए, जिन्हें इलाज के लिए ले अस्पताल भेजा गया है.

  • यूपी: अनियंत्रित कार और ट्रक में भिड़ंत, चार लोगों की मौत, तीन घायल

    यूपी: अनियंत्रित कार और ट्रक में भिड़ंत, चार लोगों की मौत,  तीन घायल

    पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र सिंह ने इस हादसे के बारे में बताया कि दुर्घटना बुधवार रात की है. कार चालक ने वाहन पर अचानक नियंत्रण खो दिया और वह सड़क किनारे खड़े ट्रक से जा टकरायी, जिसके कारण यह हादसा हुआ. 

  • उत्तर प्रदेश : पति को बंधक बनाकर महिला से किया सामूहिक दुष्कर्म

    उत्तर प्रदेश :  पति को बंधक बनाकर महिला से किया सामूहिक दुष्कर्म

    उत्तर प्रदेश में सरकार द्वारा सख्त प्रशासन के दावे के बाद भी अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं. जालौन में लिफ्ट देकर एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म और लूटपाट का मामला सामने आया है. हालांकि पुलिस इसे सिर्फ लूटपाट का मामला मान कर चल रही है. 

  • क्योंकि पत्रकारिता आज भी ज़िन्दा है...

    क्योंकि पत्रकारिता आज भी ज़िन्दा है...

    केपी सिंह को राष्ट्रीय स्तर पर भले ही कम लोग जानते हों, लेकिन बुंदेलखंड में वह किसी पहचान के मोहताज नहीं. एक कुशल वक्ता, इस उम्र में भी छोटी-छोटी ख़बरों की ललक, ख़बरों में गहराई, ईमानदारी और सिस्टम की धज्जियां उड़ाती ख़बरों से ही उनकी पहचान आक्रामक और खांटी पत्रकार की है.

  • 'सूखे' बुंदेलखंड में खिला कमल, सभी 19 सीटें जीत बीजेपी ने रचा इतिहास

    'सूखे' बुंदेलखंड में खिला कमल, सभी 19 सीटें जीत बीजेपी ने रचा इतिहास

    बुंदेलखंड उत्तर प्रदेश के सात और मध्य प्रदेश के छह जिलों को मिलाकर बनता है. उत्तर प्रदेश के हिस्से के सात जिलों - झांसी, ललितपुर, जालौन, हमीरपुर, बांदा, महोबा व कर्बी (चित्रकूट) - में विधानसभा की 19 सीटें आती हैं, और इस बार के विधानसभा चुनाव में सभी 19 पर बीजेपी उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है.

  • जालौन में गिट्टी से भरा डंपर झोपड़ी पर पलटा, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

    जालौन में गिट्टी से भरा डंपर झोपड़ी पर पलटा, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

    कोतवाली मार्ग पर रविवार तड़के गिट्टी से लदा एक डंपर सड़क किनारे बनी झोपड़ी पर पलट गया, जिससे उसमें दबकर एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई.

  • खाट टूट गई तो साइकिल पर सवार हो गए राहुल : राजनाथ सिंह

    खाट टूट गई तो साइकिल पर सवार हो गए राहुल : राजनाथ सिंह

    केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जब कांग्रेस को पता चला कि ‘खाट’ से चुनावी नैया नहीं पार होगी तो ‘साइकिल’ पर चढ़ गई. जालौन में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बता कही.