NDTV Khabar

जासूस


'जासूस' - 204 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आंध्र प्रदेश पुलिस ने जासूसी रैकेट का किया पर्दाफाश, नौसेना के 7 अधिकारी समेत आठ गिरफ्तार

    आंध्र प्रदेश पुलिस ने जासूसी रैकेट का किया पर्दाफाश, नौसेना के 7 अधिकारी समेत आठ गिरफ्तार

    आंध्र प्रदेश पुलिस ने पाकिस्तान के संपर्क वाले एक जासूसी रैकेट का पर्दाफाश करने का शुक्रवार को दावा किया और कहा कि इस सिलसिले में भारतीय नौसेना के सात कर्मी और एक हवाला संचालक को गिरफ्तार किया गया है.

  • जासूसी के आरोप में हिरासत में लिया गया भारतीय सेना का पूर्व अधिकारी, IB कर रही है पूछताछ

    जासूसी के आरोप में हिरासत में लिया गया भारतीय सेना का पूर्व अधिकारी, IB कर रही है पूछताछ

    दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमे कुछ दिन पहले ही आरोपी पर शक हुआ था. इसके बाद आरोपी पर नजर रखी गई. आखिरकार इसे शक के आधार पर हिरासत में लिया है.

  • कुछ ऐसा है अजीत डोभाल के जासूस से NSA बनने तक का सफर, जानिए 10 खास बातें

    कुछ ऐसा है अजीत डोभाल के जासूस से NSA बनने तक का सफर, जानिए 10 खास बातें

    जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद घाटी की सुरक्षा की समीक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit doval) वहां मौजूद हैं. अजित डोभाल श्रीनगर में हैं और हालात पर नजर बनाए हुए हैं. अजीत डोभाल के कंधों पर देश की सुरक्षा की बड़ी जिम्मेदारी है. अजीत डोभाल (Ajit doval) सर्जिकल स्‍ट्राइक के मास्‍टर माइंड माने जाते हैं. वह सैन्य सम्मान कीर्ति चक्र पाने वाले पहले पुलिस अफसर हैं. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit doval) पर फिल्म निर्देशक नीरज पांडे एक फिल्म बनाने जा रहे हैं जिसमें अक्षय कुमार मुख्य भूमिका निभाते नजर आएंगे. डोभाल को प्रधानमंत्री नरेंद्र का खास माना जाता है. डोभाल की पहचान एक तेज़-तर्रार जासूस की रही है. लोग उन्हें भारत का जेम्स बॉन्ड भी कहते हैं. सर्जिकल स्ट्राइक में अजीत डोभाल की अहम भूमिका रही है. उरी में हुए आंतकी हमले का बदला लेने के लिए भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा पार कर पाकिस्तान में आतंकवादियों के लॉच पैड को ध्वस्त किया था. वहीं, इससे पहले मणिपुर में हुए आतंकवादी हमलों का जवाब देने के लिए भारतीय सेना ने म्यांमार सीमा पर करीब दो किलोमीटर घुसकर सैन्य कार्रवाई की थी. देश की सुरक्षा को लेकर अजीत डोभाल ने कई बड़े कदम उठाए और दुश्मनों को ये संदेशा दिया कि भारत अब आक्रामक रक्षा नीति अपना चुका है. अजीत डोभाल से जुडे़ कई किस्से काफी मशहूर हैं. आइए जानते हैं अजीत डोभाल के जीवन और उनसे जुड़े कुछ रोमांचक किस्सों के बारे में: 

  • आर्मी कैंप पर जासूसी करने के आरोप में 3 संदिग्ध पाकिस्तानी एजेंट गिरफ्तार, whatsapp से करते थे कॉल

    आर्मी कैंप पर जासूसी करने के आरोप में 3 संदिग्ध पाकिस्तानी एजेंट गिरफ्तार, whatsapp से करते थे कॉल

    पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है. आरोपियों के मोबाइल फोन में आर्मी कैंप और सैनिकों के फोटो और वीडियो भी मिले हैं.

  • ईरान में अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA के 17 जासूस पकड़े गए, कुछ को दी गई मौत की सजा : रिपोर्ट

    ईरान में अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA के 17 जासूस पकड़े गए, कुछ को दी गई मौत की सजा  : रिपोर्ट

    ईरान मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक 17 अमेरिकी जासूसों को पकड़ा गया है जो केंद्रीय खुफिया विभाग यानी सीआईए (CIA) के लिए काम करते थे. इनमें से कई को फांसी दे दी गई है. ईरान के सरकारी न्यूज चैनल ने देश के इंटेलीजेंस मंत्रालय के हवाले से कहा है कि सीआईए के खुफिया तंत्र तोड़ कर 17 जासूसों को पकड़ लिया गया है. मंत्रालय से जुड़े एक अधिकारी ने बताया है कि जो पकड़े गए गए हैं उनमें से कुछ को फांसी भी दे दी गई है. वहीं मंत्रालय की ओर जारी बयान में कहा गया है कि पकड़े गए जासूस संवेदनशील, निजी आर्थिक केंद्रों, सेना और साइबर क्षेत्र में नौकरी कर रहे थे जहां ये सभी महत्वपूर्ण सूचनाएं जुटाटे थे. 

  • पुलिस ने धर पकड़ा ISI का भारतीय जासूस, WhatsApp के जरिए भेजता था खुफिया सूचनाएं

    पुलिस ने धर पकड़ा ISI का भारतीय जासूस, WhatsApp के जरिए भेजता था खुफिया सूचनाएं

    पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को गुप्त सैन्य सूचनाएं देने के आरोप में पंजाब के फरीदकोट से एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि उसके पास से अपराध-संकेती दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं.

  • इंस्टाग्राम पर हनीट्रैप से जवानों को सावधान करने के लिए सेना ने जारी की एडवाइजरी, इस खास प्रोफाइल का किया जिक्र

    इंस्टाग्राम पर हनीट्रैप से जवानों को सावधान करने के लिए सेना ने जारी की एडवाइजरी, इस खास प्रोफाइल का किया जिक्र

    भारतीय सेना  के खुफिया विभाग ने सोमवार को जवानों के लिए हनी ट्रैप से संबंधित एक एडवाइजरी जारी की है. इसमें कहा गया है कि दु्श्मन के संदिग्ध जासूस सेना के अधिकारियों और स्पेशल फोर्सेस के जवानों को निशाना बना रहे हैं.

  • पत्रकार को थप्पड़ मारने के मामले में पाक मंत्री ने दी सफाई, कहा- 'उसने मुझे भारतीय जासूस कहा था'

    पत्रकार को थप्पड़ मारने के मामले में पाक मंत्री ने दी सफाई, कहा- 'उसने मुझे भारतीय जासूस कहा था'

    बोल न्यूज चैनल के एंकर और एग्जीक्यूटिव समी इब्राहिम ने कहा, 'शुक्रवार को फैसलाबाद में एक शादी के दौरान साइंस एण्ड टेक्नोलॉजी मंत्री फवाद चौधरी ने उन पर हमला किया.' इब्राहिम ने पुलिस को दी लिखित शिकायत में कहा, 'उन्होंने मुझे थप्पड़ मारा और गालियां दीं. इसके अलावा उन्होंने मुझे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी.' फैसलाबाद पुलिस ने इस मामले में शिकायत मिलने की बात की पुष्टि की है.

  • RAW movie review: जॉन अब्राहम की अच्छी एक्टिंग लेकिन कमजोर कहानी है RAW

    RAW movie review: जॉन अब्राहम की अच्छी एक्टिंग लेकिन कमजोर कहानी है RAW

    RAW movie review: रॉ की कहानी बैंकर जॉन अब्राहम (John Abraham) की है. जिस पर खुफिया विभाग के चीफ जैकी श्रॉफ की नजर पड़ती है और वह उसे एक अंडर-कवर मिशन के लिए चुन लेता है. रोमियो एक नई पहचान हासिल करता है और पाकिस्तान में अपने मिशन पर निकल जाता है.

  • जॉन अब्राहम ने देशभक्ति पर बन रहीं फिल्मों पर दिया रिएक्शन, देश का मूड ऐसा...

    जॉन अब्राहम ने देशभक्ति पर बन रहीं फिल्मों पर दिया रिएक्शन, देश का मूड ऐसा...

    जॉन (John Abraham) अभिनीत 'रॉ' (RAW) इस शुक्रवार को रिलीज हो रही है, जो एक आम आदमी की कहानी है जो जासूस बन जाता है. उनकी अगली फिल्म बाटला हाउस (Batla House) दिल्ली में 13 सितंबर 2008 सीरियल बलास्ट में कथित रूप से संलिप्त इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकियों और दिल्ली पुलिस के विशेष सेल टीम के सात सदस्यों के बीच मुठभेड़ की कहानी पर आधारित है.

  • ISI के लिए जासूसी कर रहा था दिल्ली का ये शख्स, 18 साल में 17 बार गया था पाकिस्तान

    ISI के लिए जासूसी कर रहा था दिल्ली का ये शख्स, 18 साल में 17 बार गया था पाकिस्तान

    पुलिस ने कहा कि आरोपी ने शुरुआती पूछताछ में बताया कि वह पाकिस्तान में आईएसआई के लोगों से संपर्क में था और बीते 18 साल में 17 बाजार पाकिस्तान जा चुका है. आईएसआई उसे जरूरी खुफिया जानकारी जुटाने के लिए सभी तरह का सहयोग कर रही थी. मिश्रा के अनुसार परवेज लोगों को पाकिस्तानी दूतावास से जल्द वीजा दिलाने के लिए पासपोर्ट व फोटो लेता था और इनके आधार पर सिम खरीद लेता था.

  • Filmfare Awards 2019: आलिया भट्ट की फिल्म 'राजी' ने जीते सबसे ज्यादा अवॉर्ड, देखें Winners की पूरी लिस्ट...

    Filmfare Awards 2019: आलिया भट्ट की फिल्म 'राजी' ने जीते सबसे ज्यादा अवॉर्ड, देखें Winners की पूरी लिस्ट...

    Filmfare Awards Winners List:: आलिया भट्ट (Alia Bhatt) को फिल्म 'राजी' में निभाए गए किरदार के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला. इस फिल्म में उन्होंने एक जासूस का किरदार निभाया था, जिसे खूब सराहा गया था.

  • पाकिस्तान के लिए जासूसी करता था बिजली मिस्त्री, पंजाब पुलिस की खुफिया शाखा ने पकड़ा

    पाकिस्तान के लिए जासूसी करता था बिजली मिस्त्री, पंजाब पुलिस की खुफिया शाखा ने पकड़ा

    भारत-पाकिस्तान के बीच पिछले कुछ दिनों से जारी तनाव के बीच पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान को कथित रूप से सेना से जुड़ी संवेदनशील जानकारी पहुंचाने के लिये मिलिट्री इंजीनियर सर्विस (एमईएस) के बिजली के मिस्त्री को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक राम कुमार नामक बिजली मिस्त्री फिलहाल जालंधर में रह रहा है.

  • पाकिस्तान को उसके ही घर में घुस के मारेगा ये जासूस, 'RAW' का Video हुआ वायरल

    पाकिस्तान को उसके ही घर में घुस के मारेगा ये जासूस, 'RAW' का Video हुआ वायरल

    RAW Trailer: जॉन अब्राहम (John Abraham) की 'रॉ- रोमियो अकबर वॉल्टर' (RAW- Romeo Akbar Walter) की शूटिंग 60 दिन तक चली और नेपाल, गुजरात, श्रीनगर और दिल्ली में फिल्म को शूट किया गया.

  • कुलभूषण जाधव के मामले में पाकिस्तान ने ICJ में भारत की दलीलों का दिया यह जवाब

    कुलभूषण जाधव के मामले में पाकिस्तान ने ICJ में भारत की दलीलों का दिया यह जवाब

    पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव से संबंधित मामले में मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) में भारत की दलीलों का जवाब दिया और भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी को व्यवसायी की जगह ‘जासूस’ बताया.  

  • सीएजी की रिपोर्ट से सरकार को क्या क्लीन चिट?

    सीएजी की रिपोर्ट से सरकार को क्या क्लीन चिट?

    आज गजब हो गया. राफेल पर सीएजी की रिपोर्ट तो आई, मगर सार्वजनिक होकर भी गोपनीय नज़र आई. अभी तक दि वायर और हिन्दी में गोपनीय रिपोर्ट सार्वजनिक हो रही थी मगर आज सार्वजनिक होकर भी रिपोर्ट के कई अंश गोपनीय नज़र आए. सीएजी ने यूरो और रुपये के आगे संख्या की जगह अंग्रेज़ी वर्णमाला के वर्म लिखे हैं. इस तरह रिपोर्ट पढ़ते हुए आपको ये तो दिखेगा कि मिलियन और बिलियन यूरो लिखा है मगर मिलियन के आगे जो कोड इस्तेमाल किए हैं उसे पढ़ने के लिए जग्गा जासूस को हायर करना पड़ेगा. आप पेज 120 और 121 पर जाकर देखिए. राफेल विमान कितने में खरीदा गया, कितने का प्रस्ताव था इनकी जगह जो संकेत चिन्ह लिखे गए हैं, उन्हें पढ़ने के लिए आईआईटी में एडमिशन लेकर फेल होना ज़रूरी है.

  • कैटरीना कैफ का सरस्वती पूजा पर दिखा ऐसा अंदाज, Photo हो रहीं वायरल

    कैटरीना कैफ का सरस्वती पूजा पर दिखा ऐसा अंदाज, Photo हो रहीं वायरल

    कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) इन तस्वीरों में पीले रंग की ड्रेस में नजर आ रही हैं. पीले रंग को देवी सरस्वती का रंग माना जाता है. यही नहीं, कैटरीना कैफ ने सरस्वती पूजा (Saraswati Pooja) भी की.

  • पति करता था पत्नी पर शक, करवानी चाही जासूसी तो महिला ने किया कुछ ऐसा

    पति करता था पत्नी पर शक, करवानी चाही जासूसी तो महिला ने किया कुछ ऐसा

    तीन शख्स महिला का दिन भर पीछा करते रहे. पुलिस ने जब पकड़ा तो महिला के होश उड़ गए. उन्होंने बताया कि वो जासूस हैं और महिला के पति ने पत्नी का पीछा करने के लिए कहा था.

Advertisement