NDTV Khabar

जिला गोरखपुर


'जिला गोरखपुर' - 13 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी: दिल्ली से घर नहीं पहुंच पाया गरीब मज़दूर का शव, परिवार ने 'पुआल' की अंत्येष्टि की

    यूपी:  दिल्ली से घर नहीं पहुंच पाया गरीब मज़दूर का शव, परिवार ने 'पुआल' की अंत्येष्टि की

    UP Lockdown: यूपी के गोरखपुर जिले से ऐसी हृदयविदारक घटना सामने आई है जिसमें दिल्ली में चिकन पॉक्स से मरने वाले 37 साल के एक मजदूर के परिवार को अपने गाँव में शव के स्‍थान पर 'पुआल'  रखकर प्रतीकात्‍मक तौर पर अंतिम संस्‍कार की औपचारिकता पूरी करनी पड़ी.

  • 2 पुलिसकर्मियों ने 20 साल की युवती का होटल में किया कथित गैंगरेप, मामला दर्ज

    2 पुलिसकर्मियों ने 20 साल की युवती का होटल में किया कथित गैंगरेप, मामला दर्ज

    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार गुप्ता ने बताया, "जिला अस्पताल में महिला ने दो पुलिसकर्मियों पर बलात्कार के गंभीर आरोप लगाये है. जांच के दौरान हमने होटल के सीसीटीवी फुटेज देखे और होटल के गार्ड के बयान लिये तो प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि महिला अपनी मर्जी से कुछ लोगों के साथ होटल में गयी, लेकिन मामले की जांच चल रही है और आरोपी बच नही पाएंगे." 

  • यूपी के 1 करोड़ किसानों के खाते में 2000 रुपये पहुंचाने के लिए दिन रात हो रहा काम, 24 फरवरी को PM जारी करेंगे पहली किश्त

    यूपी के 1 करोड़ किसानों के खाते में 2000 रुपये पहुंचाने के लिए दिन रात हो रहा काम, 24 फरवरी को PM जारी करेंगे पहली किश्त

    12 करोड़ किसानों के खातों में इस रकम को पहुंचाने के लिए बीजेपी (BJP) शासित राज्य दिन और रात काम कर रहे हैं. इसके पीछे वजह है कि इस योजना के सियासी फायदे भी मोदी सरकार को नजर आ रहे हैं. चुनाव नजदीक है लिहाजा किसान सम्मान निधि के पैसे पहुंचाने के लिए जिला मुख्यालयों में सुबह से लेकर रात 9.30 बजे तक काम हो रहा है. एनडीटीवी इसका जायजा लेने के लिए हापुड़ से करीब तीस किमी दूर दोताई गांव पहुंचा.

  • 'गोरखपुर की पुकार...' प्रियंका गांधी को पोस्टर में दिखाया 'झांसी की रानी', कार्यकर्ता बोले- बहन प्रियंका, यहां से लड़ें चुनाव

    'गोरखपुर की पुकार...' प्रियंका गांधी को पोस्टर में दिखाया 'झांसी की रानी', कार्यकर्ता बोले- बहन प्रियंका, यहां से लड़ें चुनाव

    जिला कांग्रेस के महासचिव अनवर हुसैन ने कहा कि 'हम लोग प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने से बहुत उत्साहित हैं और पार्टी से मांग करते हैं कि उन्हें उन्हे इस बार गोरखपुर से लोकसभा का प्रत्याशी बनाया जाए.' दूसरे पोस्टर में प्रियंका गांधी को झांसी की रानी के रूप में सफेद घोड़े पर सवार दिखाया गया है. इस पोस्टर में लिखा है कि 'चारों तरफ बज रहा डंका बहन प्रियंका, बहन प्रियंका. देश की अब यही पुकार कांग्रेस आए अबकी बार.'

  • बहराइच अस्पताल से गिरफ्तार किये गये डॉ कफील खान हुए रिहा

    बहराइच अस्पताल से गिरफ्तार किये गये डॉ कफील खान हुए रिहा

    गोरखपुर मेडिकल कालेज में पिछले साल बड़ी संख्या में मरीज बच्चों की मौत के मामले में सेवा से बर्खास्त किये गये डॉक्टर कफील खान को बहराइच जिला अस्पताल में अव्यवस्था फैलाने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तारी के बाद मजिस्ट्रेट के आदेश पर रिहा कर दिया गया है.  अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप ने रविवार को बताया कि डाक्टर कफील को पुलिस ने शनिवार को बहराइच जिला अस्पताल में अव्यवस्था फैलाने व डाक्टरों से नोकझोंक करने के आरोप में अस्पताल प्रशासन की तहरीर पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया था. बाद में मजिस्ट्रेट ने उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया. 

  • गोरखपुर के डॉक्टर कफील बहराइच के अस्पताल से गिरफ्तार

    गोरखपुर के डॉक्टर कफील बहराइच के अस्पताल से गिरफ्तार

    गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज से बर्खास्त डॉक्टर कफील को पुलिस ने शनिवार को बहराइच जिला अस्पताल में अव्यवस्था फैलाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

  • 'जिला गोरखपुर' का पोस्टर रिलीज होते ही केस दर्ज, डायरेक्टर ने दिया ये बड़ा बयान

    'जिला गोरखपुर' का पोस्टर रिलीज होते ही केस दर्ज, डायरेक्टर ने दिया ये बड़ा बयान

    मेरठ में भाजपा विधायक सोमेंद्र तोमर ने मेडिकल थाने में फिल्म के निर्माता-निर्देशक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. ‘जिला गोरखपुर’ नाम से एक फिल्म का पोस्टर शनिवार को रिलीज किया गया. इस पोस्टर में एक व्यक्ति को भगवा कपड़े पहने और हाथ में रिवाल्वर लिए खड़े दिखाया गया है.

  • योगी आदित्यनाथ की बायोपिक 'जिला गोरखपुर' अब नहीं बनेगी, डायरेक्टर ने बताई ये वजह

    योगी आदित्यनाथ की बायोपिक 'जिला गोरखपुर' अब नहीं बनेगी, डायरेक्टर ने बताई ये वजह

    'जिला गोरखपुर' के निर्माता-निर्देशक विनोद तिवारी ने अपने बयान में कहाः "चूंकि मेरा उद्देश्य न तो किसी की भावनाओं को आहत करना है ना ही समाज मे किसी प्रकार का विद्वेष फैलाना है."

  • योगी आदित्यनाथ पर बन रही है फिल्म, 'जिला गोरखपुर' का दमदार पोस्टर रिलीज

    योगी आदित्यनाथ पर बन रही है फिल्म, 'जिला गोरखपुर' का दमदार पोस्टर रिलीज

    पोस्टर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) जैसा लुक नजर आ रहा है, ऐसा इसलिए क्योंकि सीएम योगी भी गोरखपुर के निवासी और सासंद रहे हैं. इस फिल्म के पोस्टर में चौंकाने वाली बात यह है कि भगवाधारी शख्स ने हाथ में बंदूक भी लिया हुआ है.

  • पीएम मोदी की तुलना नीरव मोदी से करने पर बीजेपी नेता ने राहुल गांधी पर किया मानहानि का केस

    पीएम मोदी की तुलना नीरव मोदी से करने पर बीजेपी नेता ने राहुल गांधी पर किया मानहानि का केस

    भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी ने इस बार राहुल गांधी को उनके बयान को लेकर घेरने की कोशिश की है. भाजपा के एक नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में टिप्पणी करने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ देवरिया जिला की एक अदालत में शुक्रवार को मानहानि की शिकायत दर्ज की. बीजेपी ने राहुल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत मामला दर्ज करवाया है. 

  • राहुल गांधी युवराज-अखिलेश शहजादा हैं, गोरखपुर हादसे के लिए पुरानी सरकार जिम्‍मेदार: योगी आदित्‍यनाथ

    राहुल गांधी युवराज-अखिलेश शहजादा हैं, गोरखपुर हादसे के लिए पुरानी सरकार जिम्‍मेदार: योगी आदित्‍यनाथ

    यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ स्‍वच्‍छ यूपी, स्‍वस्‍थ यूपी अभियान के तहत शनिवार को गोरखपुर पहुंचे. उनका यह दौरा इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्‍योंकि इस वक्‍त यह जिला बीमारी और बाढ़ से बेहाल है.

  • बीजेपी ने कानपुर, गोरखपुर और बरेली की तीनों ग्रेजुएट एमएलसी सीटों पर कब्जा किया

    बीजेपी ने कानपुर, गोरखपुर और बरेली की तीनों ग्रेजुएट एमएलसी सीटों पर कब्जा किया

    स्नातक (ग्रेजुएट) एमएलसी और शिक्षक (टीचर) एमएलसी चुनाव का परिणाम आज आ गया जिसमें ग्रेजुएट एमएलसी की सीट भारतीय जनता पार्टी के अरुण पाठक ने दोबारा जीत ली है जबकि टीचर एमएलसी की सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी राज बहादुर सिंह चंदेल ने जीत हासिल की है. एएनआई के अनुसार बीजेपी ने कानपुर, गोरखपुर और बरेली की तीनों ग्रेजुएट एमएलसी सीटों पर कब्जा किया है. जिला चुनाव कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार कानपुर उन्नाव ग्रेजुएट स्नातक एमएलसी सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अरुण पाठक को 40 हजार 633 वोट मिलें जबकि उनके प्रतिद्वंदी निर्दलीय प्रत्याशी मानवेंद्र स्वरूप को 31 हजार 479 वोट मिले. इस तरह पाठक ने स्वरूप को 9154 मतों से करारी मात दी. पाठक दूसरी बार ग्रेजुएट एमएलसी का चुनाव जीते हैं.

  • गोरखपुर में डॉक्टरों के लिए टेंशन का कारण बना राहुल गांधी का ब्लड ग्रुप 'बी-निगेटिव'

    गोरखपुर में डॉक्टरों के लिए टेंशन का कारण बना राहुल गांधी का ब्लड ग्रुप 'बी-निगेटिव'

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 26 अक्टूबर को गोरखपुर होते हुए बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए जाएंगे। एसपीजी सुरक्षा प्राप्त राहुल गांधी की यात्रा का विवरण जिला प्रशासन को मिलने के बाद अब सेफ हाउस व ब्लड को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने भागदौड़ शुरू कर दी है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com